विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

कैंची धाम की ड्यूटी पर आ रहे महिला सहित दो पुलिस कर्मी घायल, व्यवस्थाएं कट्टों के भरोसे

0

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जून, 2024 (2 police personnel at Kainchi Dham were injured)। कैंची धाम मंदिर के वार्षिक महोत्सव में ड्यूटी करने के लिए अल्मोड़ा से आ रहे दो पुलिस कर्मियों को एक कार ने टक्कर मार कर घायल करने की घटना सामने आयी है। दुर्घटना करने के बाद कार सवार गाड़ी छोड़कर फरार हो गया।

Policeman injured in road accidentप्राप्त जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार महिला पुलिस आरक्षी मोनिका जोशी और आरक्षी बालम सिंह जनपद अल्मोड़ा से कैंची धाम में ड्यूटी देने के लिये स्कूटी से आ रहे थे। इस दौरान भवाली-कैंची के बीच एक एर्टिगा कार संख्या यूके03ए-5308 ने अनियंत्रित होकर उनकी स्कूटी को टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये।

सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने दोनों घायल पुलिस कर्मियों को उपचार के लिए हल्द्वानी भेजा। बताया गया है कि महिला पुलिस कर्मी का डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में जबकि दूसरे पुरुष कर्मी का निजी चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। पुलिस दुर्घटना के बाद वाहन छोड़कर फरार हुये वाहन चालक की तलाश कर रही है।

रेलिंग टूटी-कट्टों के सहारे व्यवस्था

(2 police personnel at Kainchi Dham were injured)
बेज पेस्टल नीला लाइफ़स्टाइल संपादकीय सामान्य समाचार YouTube थंबनेल – 14

नैनीताल। भवाली-कैंची के बीच करीब 8 किमी लंबे मार्ग पर कई स्थानों पर लोहे ही Crash रेलिंग क्षतिग्रस्त है। इससे वाहनों के खाई में गिरने की संभावना बनी हुई है। ऐसी स्थितियों के बीच जहां एक ओर प्रशासन कैंची धाम महोत्सव के लिये बड़े स्तर पर प्रबंध करता नजर आ रहा है, लेकिन सड़क की टूटी रेलिंग की मरम्मत नहीं की गयी है। बल्कि इसकी जगह कट्टे और झंडे लगाकर काम चलाऊ व्यवस्था की जा रही है।

15 को नैनीताल, भीमताल, भवाली, ज्योलीकोट मार्ग व भूमियाधार के विद्यालयों में अवकाश घोषित

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के केंची धाम मंदिर के स्थापना दिवस पर 15 जून को आयोजित होने वाले महोत्सव को देखते हुए कैंची धाम के आसपास के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिये अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में जनपद के मुख्य शिक्षाधिकारी जगमोहन सोनी ने बताया कि 15 जून 2024 को आयोजित बाबा नीब करौरी के कैंची धाम के वार्षिक महोत्सव के अवसर पर छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत नैनीताल नगर क्षेत्र के भीमताल, भवाली, ज्योलीकोट मार्ग व भूमियाधार मार्ग के सभी शासकीय, अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में 15 जून को अवकाश रहेगा।

16 तक वनाग्नि की घटनाओं के दृष्टिगत एनडीआरएफ व एसडीआरएफ भी रहेगी तैनात

नैनीताल। वनाग्नि की घटनाओं की संवदेनशीलता को देखते हुये कैंची धाम मंदिर में रविवार 16 जून 2024 तक एसडीआरएफ एवं एनडीआरएफ की टीमें तत्काल राहत एवं बचाव कार्यो हेतु तैनात रहेंगी। अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान ने बताया कि वर्तमान में तापमान की वृद्वि एवं आद्रता मे अत्यंत कमी होने के कारण कैंची धाम क्षेत्र वनाग्नि की घटनाओं के प्रति अत्यंत संवेदनशील है।

इसलिये वनाग्नि की घटनायें होने पर त्वरित कार्यवाही हेतु कैंची धाम मंदिर परिसर में दोनो ओर एक किमी के क्षेत्र के साथ ही निगलाट, हली-हरतपा मार्ग एवं कैंची धाम मंदिर से रातीघाट के मध्य राहत एवं बचाव कार्यां हेतु वन विभाग, पुलिस विभाग, अग्निशमन आदि विभागों के साथ ही एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीमों की तैनाती की जा रही है।

डीआईजी-एसएसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा (2 police personnel at Kainchi Dham were injured)

नैनीताल। शुक्रवार को कुमाऊं परिक्षेत्र के डीआईजी डॉ. योगेंद्र यादव व नैनीताल के एसएसपी पीएन मीणा ने कैची धाम में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही श्रद्धालुओं के मंदिर तक जाने के लिये मुख्य मोटर मार्ग के किनारे चौड़ा कर बनाये पैदल पथ की बैरिकेटिंग की मजबूती व सुरक्षा जांच के बारे में पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये और सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया। (2 police personnel at Kainchi Dham were injured)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (2 police personnel at Kainchi Dham were injured, Kainchi, Police, Police Karmi, Police Personnel, Mahila Police Karmi, Crash Barriers, Kainchi Dham, injured, arrangements, Police Duty in Kainchi Dham, Kainchi Dham Mela, Kainchi Dham Mahotsav)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :