विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

आचार संहिता के बीच मतगणना से ठीक पहले बड़ी कार्रवाई: एडीएम को शिकायत पर हटाया, निकाले जा रहे निहितार्थ भी…

0
Suchana na dene par Jurmama, Karrwai,

नवीन समाचार, देहरादून, 2 जून, 2024 (Action-ADM Dehradun removed amid Code of Conduct)। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अपर जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे रामजी शरण शर्मा को आचार संहिता के बीच निर्वाचन आयोग के निर्देशों पर मतगणना से ठीक पहले उनकी जिम्मेदारी से हटा दिया गया है। बताया गया है कि रामजी शरण शर्मा पर काम में लापरवाही बरतने की शिकायतें निर्वाचन में की गई थी।

(Action-ADM Dehradun removed amid Code of Conduct) रामजी शरण शर्मा ने संभाला एडीएम का पद - गढ़ निनाद Garhninadइसी शिकायत के आधार पर उन्हें चुनावी प्रक्रिया के बीच तुरंत हटाए जाने के निर्देश जारी हुए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के बाद देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका ने उन्हें उनके पद से कार्य मुक्त करने के आदेश जारी दिया, इसके बाद फौरन उन्हें कार्य मुक्त भी कर दिया गया है।

मिली थी निर्वाचन ड्यूटी में ठीक से काम नहीं करने की शिकायत (Action-ADM Dehradun removed amid Code of Conduct)

प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका को बतौर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा द्वारा निर्वाचन ड्यूटी में ठीक से काम नहीं करने की शिकायत मिली थी। इस शिकायत को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग को भेजा था। इसके बाद भारत निर्वाचन आयोग ने रामजी शरण शर्मा को उनके पद से हटाने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है निर्वाचन आयोग ने न केवल अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा को उनके पद से हटाने बल्कि उन पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिये हैं।

अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा को इस तरह चुनाव प्रक्रिया के बीच हटाए जाने की चर्चा नौकरशाही में चर्चा का विषय बन गयी हैं। हर कोई इस तरह अचानक एक उच्चाधिकारी को हटाए जाने से हैरान है। हालांकि जिस तरह निर्वाचन आयोग द्वारा अधिकारी की शिकायत के बाद कार्रवाई की बात सामने आई है उससे चुनाव ड्यूटी में लापरवाही नहीं करने का एक सीधा संदेश भी अधिकारियों को गया है, वहीं इसके निहितार्थ भी निकाले जा रहे हैं। (Action-ADM Dehradun removed amid Code of Conduct)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Action-ADM Dehradun removed amid Code of Conduct, Action, Karrwai, Dehradun, ADM Dehradun, Ramji Sharan Sharma, Code of Conduct, Complaint, implications, )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :