विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

भाजपा के प्रदेश महामंत्री-संगठन रहे संजय कुमार गुप्ता के विरुद्ध दुराचार व यौन शोषण के मामले की पूरी कार्रवाई रद्द

0
Uttarakhand High Court, High Court Bar Association Election, PACS elections, Lokayukta, Jhoothe Arop, Uttarakhand civic elections will be held on time,

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2024 (All proceedings on BJP Leader Sanjay cancelled)। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री-संगठन रहे संजय कुमार गुप्ता के विरुद्ध दुराचार व यौन शोषण के मामले की पूरी कार्रवाई को रद्द कर दिया है। उल्लेखनीय है कि उल्लेखनीय है कि 2019 में भाजपा नेता संजय कुमार को दुराचार और यौन शोषण के यह आरोप लगने के बाद संगठन महामंत्री पद से हटा दिया गया था।

(All proceedings on BJP Leader Sanjay cancelled) Big breaking :-भाजपा के पूर्व प्रदेश महामंत्री संगठन पर दर्ज केस को हाई  कोर्ट ने किया रद्द, दुराचार व यौन शोषण में चार्जशीट के बाद सीजेएम कोर्ट की  ...मामले के अनुसार पुलिस ने इस मामले में संजय कुमार गुप्ता के विरुद्ध देहरादून की सीजेएम यानी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में भारतीय दंड संहिता की धारा 354ए-3 यानी महिला की इच्छा के विरुद्ध अश्लील साहित्य दिखाना और 354ए-4 यानी यौन संबंधी टिप्पणी करने के तहत आरोप पत्र दाखिल किये थे। निचली अदालत से जारी सम्मन को संजय कुमार ने याचिका दायर कर उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

न्यायालय ने कहा- आरोप प्रथमदृष्टया मामला नहीं बनाते

न्यायाधीश न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की एकलपीठ ने याचिकाकर्ता और शिकायतकर्ता के मोबाइल फोन के विवरण और डेटा से संबंधित फोरेंसिक रिपोर्ट सहित सबूतों की जांच करने के बाद कहा कि शिकायतकर्ता की ओर से लगाए गए आरोप प्रथमदृष्टया मामला नहीं बनाते हैं।

शिकायतकर्ता ने अपने बयान में दुराचार की बात नहीं कही (All proceedings on BJP Leader Sanjay cancelled)

याचिकाकर्ता संजय कुमार के अधिवक्ता ने कहा कि शिकायतकर्ता ने भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-161 व 164 के तहत दर्ज कराए बयान में दुराचार का उल्लेख नहीं किया है। जबकि आरोप लगाया गया था कि संजय ने 10 मार्च 2018 को अपने आवास पर दुराचार किया। इस मामले की पुलिस जांच में पता चला कि संजय 10 मार्च को देहरादून में मौजूद ही नहीं थे। इसलिए जांच अधिकारी ने केवल धारा 354 (ए)(तीन) और (चार) के तहत आरोप पत्र प्रस्तुत किया।

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने यह भी बताया कि मोबाइल फोन एफएसएल चंडीगढ़ भेजे गए थे, लेकिन हैंडसेट या वाट्सएप संदेशों से भी ऐसा कोई वीडियो नहीं मिला। कोर्ट ने कहा कि शिकायतकर्ता और संजय के बीच कॉल डिटेल का रिकार्ड उनके बीच सहमति से संबंध होने की संभावना का संकेत देता है। हालांकि केवल बातचीत की मौजूदगी से ही दोष का पता नहीं चलता है या यौन उत्पीड़न के आरोपों को वैध नहीं माना जा सकता है।

न्यायालय ने प्राथमिकी और बयानों में शिकायतकर्ता के आरोपों में विसंगतियां पाईं और कहा कि यह विसंगतियां मामले की प्रमाणिकता पर संदेह पैदा करती हैं। न्यायालय ने इस आधार पर संजय कुमार का सीजेएम देहरादून के समक्ष लंबित मामले में मुकदमे का सामना करने के लिए भेजा गया समन निरस्त कर दिया। (All proceedings on BJP Leader Sanjay cancelled)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (All proceedings on BJP Leader Sanjay cancelled, Court Order, BJP, Misconduct, Sexual Exploitation, Sanjay Kumar Gupta, State General Secretary-Organization of BJP)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :