विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 19, 2024

आरा होटल ग्रुप के 15 होटल शुरू

0
आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक
आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 अप्रैल 2022। उत्तराखंड में आगमन के साथ ही कोरोना की तीसरी लहर से सामना करने के बावजूद आरा होटल्स ग्रुप के होंसले बुलंद हैं। एक वर्ष के भीतर उत्तराखंड में 50 एवं देश में 100 होटलों का समूह बनाने के साथ अपने पर्यटन कारोबार को दो गुना करने व खुद को देश का सबसे बड़ा होटल ब्रांड बनाने के संकल्प के साथ आए आरा होटल ग्रुप ने उत्तराखंड में अपने 15 होटल शुरू कर दिए हैं। इन होटलों के माध्यम से 200 स्थानीय लोगो को रोजगार भी दिया गया है।

आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर के शांत पड़ने के बाद मार्च माह से उत्तराखंड में 15 होटल शुरू कर दिए हैं। इनमें नैनीताल में आरा हेरिटेज स्विस कॉटेज, आरा कलेक्शन आगमन, बे लीफ, कुमाऊं स्टेट व एमके विला, आरा लाइट फॉरेस्ट व्यू, आरा कलेक्शन बेतालघाट, मोनाल इन पंगोट व आरा क्लासिक हिमालया माउंट व्यू कौसानी प्रमुख हैं।

इनके अलावा 40 से अधिक होटलों के साथ अनुबंध कर लिए गए हैं। ग्रुप का लक्ष्य इस वर्ष के अंत यानी दिसंबर माह तक 100 से अधिक होटलों का समूह बनना है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाने पर भारतीय मजदूर संघ ने आरा होटल ग्रुप का जताया आभार

आरा होटल ग्रुप के एमडी का आभार जताने पहुंचे भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारी।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 जनवरी 2022। भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाने पर आरा होटल ग्रुप का आभार जताया है। शुक्रवार को संघ के पदाधिकारी जिलाध्यक्ष मदन गैड़ा व वीरेंद्र खंकरियाल आदि के नेतृत्व में आरा क्लासिक लाइमवुड पहुंचे और ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंशु मलिक व जॉइंट एमडी निधि मलिक का आभार ज्ञापित किया व उत्तराखंड में आगमन पर हर्ष जताया।

उन्होंने कहा कि नगर के मनु महारानी होटल द्वारा अपने 30-35 वर्ष से कार्यरत कर्मचारियों को नौकरी से अचानक कोरोना का बहाना बनाकर निकाले दिया गया। इस पर संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने महीनों विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शासन-प्रशासन ने उनकी मांगों का कोई संज्ञान नहीं लिया। कुछ राजनीतिक दलों के लोग समर्थन देने पहुंचे भी, लेकिन उनकी समस्याओं का कोई समाधान नहीं हुआ। अब आरा होटल ग्रुप ने हटाए गए कर्मियों को जिस तरह अच्छे वेतन पर रोजगार पर रखा है, उसके लिए संघ आरा होटल ग्रुप और उसके एमडी का शुक्रगुजार है।

इस दौरान श्री मलिक ने कहा कि उन्हें उत्तराखंड से दिल से लगाव है। इसलिए पूरे देश में बड़ा कार्य करने व नाम बनाने के बावजूद ग्रुप का उत्तराखंड पर फोकस है। उन्होंने कहा कि यहां यहीं के लोगों को अच्छे वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा। यदि शासन-प्रशासन साथ देता है वह न केवल अपने समूह, वरन उत्तराखंड के पर्यटन को स्विटजरलेंड से आगे ले जाने का माद्दा रखते हैं। इस मौके पर ग्रुप के चीफ फाइनेंसल ऑफीसर सौरभ चोपड़ा, एरिया जनरल मैनेजर प्रह्लाद रावत, भूपाल कार्की आदि भी मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 6 माह में अपना आईपीओ लाएगा व एक वर्ष में देश का अग्रणी होटल ग्रुप बनेगा आरा: अंशु

-स्थानीय युवाओं को ही रोजगार देने एवं यहां के उत्पादों व व्यंजनों को यहीं नहीं पूरे देश में परोसकर पहचान दिलाने का जताया संकल्प
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 30 दिसंबर 2021। उत्तराखंड में पलायन एवं बेरोजगारी की समस्या के समाधान, यहां के उत्पादों को देश भर में पहचान दिलाने के संकल्प के साथ उत्तराखंड के आरा होटल गु्रप का पदार्पण हुआ है। ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंशु मलिक ने बृहस्पतिवार को नगर के नवस्थापित आरा क्लासिक लाइमवुड में अपनी पहली पत्रकार वार्ता आयोजित कर अगले एक वर्ष के भीतर उत्तराखंड में 50 एवं देश में 100 होटलों का समूह बनाने के साथ यहां के अपने पर्यटन कारोबार को दो गुना करने व खुद को देश का सबसे बड़ा होटल ब्रांड बनाने तथा अगले छह माह में अपना आईपीओ लाने का संकल्प भी दोहराया।

इस मौके पर श्री मलिक ने कहा कि उन्होंने नैनीताल से अपने कॅरियर की शुरुआत की, इसलिए उन्हें नैनीताल-उत्तराखंड से अपार प्रेम है। आरा ग्रुप अगले तीन माह में उत्तराखंड के युवाओं को ही अपने यहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वेतन पर रोजगार देगा। ऐसे 500 युवाओं को अभी नई दिल्ली में प्रशिक्षित किया जा रहा है। कुछ लोगों को विदेशों में भी प्रशिक्षित किया जाएगा। आरा गु्रप स्थानीय उत्पादों को न केवल उत्तराखंड के अपने होटलों में अपने ग्राहकों को परोसेगा, हर माह अपने एक होटल में ‘फूड फेस्टिवल’ का आयोजन करेगा, वरन देश भर के अन्य होटलों में भी पर्वतीय व्यंजन परोसे जाएंगे।

नैनीताल के पर्यटन उद्योग में स्थानीय होटलों द्वारा बडे़ ब्रांडों को न आने देने एवं अपने कर्मियों एवं आपूर्तिकर्ताओं को समय से भुगतान न करने के कारण आ रही गिरावट को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि आरा हर माह की सात तारीख को पूरे भुगतान करेगा। बताया कि आरा न केवल नैनीताल व कार्बेट जैसे स्थापित पर्यटन स्थलो पर, वरन ज्योलीकोट, बजून से लेकर मुक्तेश्वर, बिन्सर, अल्मोड़ा, रानीखेत व कौसानी सहित अन्य अल्पज्ञात स्थलों पर भी अपने समूह का विस्तार करेगा। इस कार्य में सरकार एवं स्थानीय होटल एसोसिएशन का पूरा साथ एवं सहयोग लिया जाएगा।

पत्रकार वार्ता को समूह की जॉइंट डायरेक्टर निधि माथुर मलिक, उत्तराखंड के कॉरपोरेट महाप्रबंधक दीपक मटियाली, पीआरओ भूपाल कार्की व सौरभ चोपड़ा आदि ने भी संबोधित किया और कहा कि आरा गु्रप ने तीन-चार दशक तक कार्य करने के बाद हटाए गए मनुमहारानी होटल के कर्मियों को भी अपने यहां सेवायोजित किया है। इस मौके पर लाइमवुड के स्वामी रणवीर तोमर, समूह के निशांत सक्सेना, अरुण रजवार, आलोक वर्मा व पूजा करीर आदि लोग भी मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : क्रिसमस ईव पर सबसे बड़ी पार्टी के साथ धमाकेदार इंट्री करेगा आरा होटल ग्रुप

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 दिसंबर 2021। पर्वतीय पर्यटननगरी सरोवरनगरी में इस बार का क्रिसमस बहुत खास होने जा रहा है। इसकी शुरुआत क्रिसमस ईव यानी क्रिसमस की पूर्व संध्या यानी 24 दिसंबर की शाम से ही हो जाएगी, जब आरा होटल ग्रुप के नगर में पहले आरा क्लासिक ब्रांड के शेरवानी लॉज स्थित ‘लाइम वुड होटल’ में बड़ी क्रिसमस ईव पार्टी होने जा रही है।

आरा होटल ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंशु मलिक ने बताया कि यहा पूरी प्रशासनिक अनुमति से 24, 25 एवं 26 दिसंबर की शाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सबसे बड़ी पार्टी होने जा रही है। इस हेतु 11 हजार रुपए के पूरे पैकेज पहले ही बिक चुके हैं। इस पार्टी में अपार आनंद हेतु अंतर्राष्ट्रीय स्तर के डीजे, संगीत, बॉनफायर, लैविश डिनर, तरह-तरह के सरप्राइज गिफ्ट्स, स्प्रैड तोहफे, एवं गैलोर उपलब्ध होंगे। इसके अलावा प्रशासनिक अनुमति मिलने पर आरा होटल ग्रुप सबसे बड़ी क्रिसमस परेड भी आयोजित करेगा।

इसके अलावा श्री मलिक ने बताया कि नैनीताल में 10 होटलों के साथ आरा लाइट, आरा क्लासिक व आरा कलेक्शन ब्रांड के तहत अनुबंध हाने जा रहे हैं। इनका खुलासा वह स्वयं आगामी 29 दिसंबर करेंगे। उन्होंने बताया कि आरा ग्रुप के आरा लग्जरी व आरा गोल्ड स्तर के होटल अभी उत्तराखंड में नहीं मिल पा रहे हैं। इस हेतु निवेशकों से राज्य में इस स्तर के होटल बनाने को कहा जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

‘आरा होटल ग्रुप’ के एमडी अंशु मलिक

यह भी पढ़ें : आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक ने कहा, उनका राजनीति में आना तय, राज्य के युवा व पर्यटन व्यवसायी उनके मुद्दे पर साथ…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जनवरी 2022। राज्य में स्थानीय युवाओं को बड़े शहरों के स्तर के पैकेज पर रोजगार देने के वादे के साथ आए ‘आरा होटल ग्रुप’ के एमडी अंशु मलिक पहले से ही राजनीति में आने का इरादा जाहिर करते रहे हैं। अब रविवार को ‘नवीन समाचार’ से बात करते हुए श्री मलिक ने दावा किया कि उनका राजनीति में आना तय है। राजनीति में आने का उनका एजेंडा है, उत्तराखंड के पर्यटन को स्विट्जरलेंड के स्तर पर ले जाना और राज्य के युवाओं को राज्य में भी मेट्रो शहरों के स्तर के वेतन व सुविधाओं पर रोजगार देना, ताकि उन्हें पलायन के लिए मजबूर न होना पड़े।

श्री मलिक ने कहा कि इस बीच कुमाऊं मंडल में आरा होटल ग्रुप के विस्तार के लिए किए जा रहे भ्रमण के दौरान उन्हें इस मुद्दे पर युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पास राजनीति में आने के तीन विकल्प हैं। पहला-वह आगामी विधान सभा चुनाव में ऐसे दल का समर्थन करेंगे जो राज्य के पर्यटन को स्विट्जरलेंड के स्तर पर ले जाने, युवाओं को रोजगार व प्रतिभा पलायन रोकने पर कार्य करने का भरोसा देगा, ऐसा भरोसा देने वाले निर्दलीयों को भी आरा ग्रुप समर्थन व सहयोग दे सकता है।

और तीसरा विकल्प है, आरा ग्रुप स्वयं इन्हीं मुद्दों पर राज्यस्तरीय क्षेत्रीय दल के रूप में सीधे चुनाव में भागेदारी करेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है, इसलिए उनका राजनीति में उतरने का इरादा मजबूत हो रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल पहुंचे आरा ग्रुप के एमडी, नयना देवी मंदिर में आशीर्वाद लेकर दिए राजनीतिक सक्रियता के भी संकेत

अपनी धर्मपत्नी एवं जॉइंट डायरेक्टर निधि मलिक के साथ नयना देवी मंदिर में शीष नवाने पहुंचे आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 दिसंबर 2021। उत्तराखंड में पलायन एवं बेरोजगारी की समस्या के बीच एक नए ज्योति पुंज की तरह आ रहे आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक अपनी भावी योजनाओं का खुलासा करने एवं राज्य में अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहुंचाने के लिए बुधवार शाम नैनीताल पहुंच गए हैं। नगर में पहुंचने पर सबसे पहले उन्होंने अपनी धर्मपत्नी एवं ग्रुप की जॉइंट डायरेक्टर निधि माथुर मलिक के साथ नगर की आराध्य देवी माता नयना के मंदिर में शीष नवाया और अपने लक्ष्य के अनुरूप नैनीताल एवं उत्तराखंड के पर्यटन को एक ‘डेस्टिनेशन’ के रूप में नई ऊंचाइयों पर ले जाने एवं स्थानीय युवाओं को घर पर बेहतर रोजगार के अवसर देने का संकल्प दोहराया। इस मौके पर उनके साथ ग्रुप के अधिकारी एवं पीआरओ भूपाल कार्की भी मौजूद रहे। यहां से होटल पहुंचने पर भी होटल कर्मियों ने उनका तिलक लगाकर एवं पुष्पगुच्छ भेंटकर भव्य तरीके से स्वागत व अभिनंदन किया गया।

इस दौरान अपनी राजनीतिक सक्रियता का इशारा भी करते हुए उन्होंने कहा कि नैनीताल-उत्तराखंड में इतने वर्षों में अधिक कुछ बदला नजर नहीं आता। राज्य के युवाओं का पलायन व बेरोजगारी हमेशा उन्हें उद्वेलित करता है। इसलिए वह यहां के युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने, स्थानीय उत्पादों का स्वाद देश-दुनिया के सैलानियों को उपलब्ध कराने के मिशन पर हैं। वर्तमान में नैनीताल, कॉर्बेट, कौसानी आदि में आधा दर्जन से अधिक होटलों से वह अनुबंध कर चुके हैं। अगले कुछ दिनों में यह संख्या करीब दोगुनी और अगले कुछ माह में 40 तक पहुंचने वाली है। अपनी भावी योजनाओं का वह बृहस्पतिवार को आरा क्लासिक लाइमवुड होटल में दोपहर 12 बजे आयोजित पत्रकार वार्ता में विस्तृत खुलासा करेंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : धमाकेदार इंट्री के बाद आरा क्लासिक लाइमवुड क्रिसमस ईव पर ही ओवर बुक्ड, मटियाली को मिला पदोन्नति का तोहफा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 दिसंबर 2021। नैनीताल में दमदार इंट्री के साथ आरा होटल ग्रुप ने क्रिसमस ईव पर सैलानियों को आकर्षित करने के मोर्चे पर भी क्रिकेट की भाषा में पहली ही गैंद पर सिक्सर जड़ दिया है। देश भर में ओमिक्रॉन व कोरोना की बढ़ती चिंता के बीच जहां सरोवरनगरी में अधिकांश होटल नई बुकिंग से अधिक बुकिंग के निरस्त होने से परेशान हैं, वहीं तीन दिन पहले ही शुरू हुआ आरा ग्रुप के क्लासिक ब्रांड होटल लाइमवुड न केवल पूरी तरह से भर गया है और यहां सैलानी आज क्रिसमस ईव की पार्टी कर रहे हैं, वरन ग्रुप के एमडी अंशु मलिक के अनुसार होटल से क्षमता से अधिक बुकिंग आ रही हैं। ऐसे में वह निरस्त करनी पड़ रही हैं।

दीपक मटियाली

यह भी पढ़ें : क्रिसमस ईव पर सबसे बड़ी पार्टी के साथ धमाकेदार इंट्री करेगा आरा होटल ग्रुप

श्री मलिक ने कहा कि यह उनकी पूरी टीम की मेहनत का परिणाम है। उन्होंने बताया कि खासकर अब तक नैनीताल के जनरल मैनेजर बिजनेस डेवलपमेंट बनाए गए दीपक मटियाली ने पिछले एक पखवाड़े में 17 होटलों के आरा होटल से अनुबंध कराए हैं, इसलिए उन्हें एरिया डायरेक्टर उत्तराखंड के पद पर पदोन्नत किया जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : किसी स्थानीय होटल के कर्मचारियों को नहीं लेगा, उत्तराखंड के ही 250 लोगों को दिल्ली में प्रशिक्षित कर रहा आरा ग्रुप

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 नवंबर 2021। नगर में औपचारिक तौर पर आने से पहले ही अपनी आहट से नगर एवं प्रदेश के पर्यटन उद्योग में चर्चा का केंद्र बन चुके आरा होटल ग्रुप को लेकर होटल व्यवसायी सशंकित बताए जा रहे हैं। उन्हें लगता है कि उनके कर्मियों को आरा होटल ग्रुप अपने यहां ले सकता है। इससे उन्हें परेशानी होगी।

लेकिन इस पर आरा होटल ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंशु मलिक ने साफ किया है कि वह किसी भी स्थानीय होटल के कर्मियों को लेकर उनके लिए कोई समस्या खड़ी नहीं करेंगे। बल्कि उत्तराखंड के देश एवं विदेश में पहले से होटल उद्योग में कार्यरत एवं नए करीब 250 लोगों को पिछले दो माह से दिल्ली मंे प्रशिक्षित किया जा रहा है, ताकि वह आरा होटल ग्रुप के उच्च स्तरीय मानकों के अनुसार ग्राहकों को अपनी सेवाएं दे सकें।

साथ ही उन्होंने कहा कि वह नैनीताल एवं उत्तराखंड में प्रेम एवं सौहार्द की भावना के साथ आ रहे हैं, क्योंकि यहीं से उनकी शुरुआत हुई है। यहां वह नैनीताल होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश साह तथा मुकुंद प्रसाद व प्रवीण साह जैसे सभी वरिष्ठ व अनुभवी होटल व्यवसायियों का आशीर्वाद लेकर ही आगे बढ़ेंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : ‘भारत के स्विट्जरलेंड’ तक विस्तार करेगा ‘आरा होटल्स ग्रुप’

दीपक मटियाली

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 दिसंबर 2021। प्राकृतिक संुंदरता में स्विट्रलेंड से तुलना किए जाने वाले उत्तराखंड के पर्यटन को स्विट्जरलेंड से भी आगे ले जाने के सूत्र वाक्य के साथ आ रहे, देश भर में स्तरीय होटलों की श्रृंखला चलाने वाले ‘आरा होटल्स ग्रुप’ की अगले कुछ दिनों में भारत के स्विट्जरलेंड यानी कौसानी तक अपना विस्तार करने की योजना है। गु्रप उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में स्थित ‘प्रकृति के स्वर्ग’ कहे जाने वाले नैनीताल से लेकर महात्मा गांधी द्वारा ‘भारत के स्विट्जरलेंड’ कहे गए कौसानी तक प्रबंधकीय आधार पर अपने होटल स्थापित करेगा।

आरा होटल्स ग्रुप के जनरल मैनेजर-बिजनेस डेवलपमेंट दीपक मटियाली ने बताया कि ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अंशु मलिक के निर्देशन में लगातार होटलों को समूह से जोड़ा जा रहा है। रविवार से नैनीताल नगर में ग्रुप की गतिविधियां बड़े पैमाने पर होर्डिंग्स के माध्यम से आम लोगों एवं पर्यटकों के सामने होंगी। इसके साथ ही नैनीताल तथा जिम कॉर्बेट से आगे भीमताल, बिन्सर व कौसानी तक समूह अपने होटल शुरू करने जा रहा है। शनिवार को हुई ग्रुप की बैठक में मैनेजिंग डायरेक्टर अंशु मलिक की ओर से समूह के विस्तार पर चर्चा हुई हैं। आगे टीम दिए गए दिशा-निर्देशों को आगे बढ़ाने में जुट गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में 50 होटलों के बड़े समूह के रूप में उतरेगा ‘आरा होटल्स ग्रुप’

आरा ग्रुप के एमडी अंशु मलिक व जॉइंट एमडी निधि मलिक।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 दिसंबर 2021। देश में लग्जरी होटलों की श्रृंखला चलाने वाला ‘आरा होटल्स ग्रुप’ शीघ्र ही उत्तराखंड में प्रवेश करने जा रहा है। नगर के मनु महारानी होटल में महाप्रबंधक रहे ‘आरा होटल्स ग्रुप’ के एमडी यानी प्रबंध निदेशक अंशु मलिक व ग्रुप की जॉइंट एमडी निधि मलिक ने ‘नवीन समाचार’ को विशेष बातचीत में बताया कि शीघ्र ही उत्तराखंड में नैनीताल, जिम कॉर्बेट पार्क, देहरादून, हरिद्वार व ऋषिकेश आदि स्थानों पर 100 होटल प्रबंधकीय आधार पर शुरू किए जाएंगे। जबकि आगे अगले एक वर्ष में 50 होटल खोले जाने की योजना है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-उत्तराखंड आ रहे हैं अंशुल मलिक, उत्तराखंड को स्विट्जरलेंड से आगे ले जाने का किया दावा

इन होटलों के लिए अनुबंध हो गये हैं और इनका आरा ग्रुप के ब्रांड के तौर पर सुधारीकरण के कार्य चल रहे हैं। शीघ्र ही वह स्वयं नैनीताल आकर अपनी भावी योजना का विस्तृत खुलासा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आरा ग्रुप सेवाओं की गुणवत्ता को सर्वाधिक महत्व देते हुए लक्जरी, क्लासिक, गोल्ड व कलेक्शन आदि ब्रांड नामों से प्रबंधकीय आधार पर होटल चलाता है।

वर्तमान में दिल्ली, बंगलौर, चेन्नई, गोवा, हैदराबाद, गुरुग्राम व नोएडा सहित देश के सभी प्रमुख शहरों में ग्रुप के 40 होटल चल रहे हैं, और इधर ग्रुप लगातार विस्तार करने की प्रक्रिया में है। हर रोज करीब पांच होटलों से नए अनुबंध किए जा रहे हैं।

यह भी बताया कि यहां होटलो में उत्तराखंड के ही 80 फीसद लोगों को रखा जाएगा। नैनीताल के होटल हेतु प्रह्लाद रावत को महाप्रबंधक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि नैनीताल उत्तराखंड में आरा ग्रुप उत्तराखंड व नैनीताल होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों-दिनेश साह, प्रवीण शर्मा, वेद साह, दिग्विजय बिष्ट व आलोक साह आदि के साथ मिलकर कार्य करेंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 80 फीसद स्थानीय लोगों को देंगे रोजगार, पर्यटन कारोबार को 50 फीसद बढ़ाएंगे: रावत

प्रह्लाद रावत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 दिसंबर 2021। नैनीताल-उत्तराखंड में शीघ्र आने जा रहे ‘आरा होटल ग्रुप’ ने नगर के अनुभवी प्रह्लाद रावत को नैनीताल क्षेत्र के लिए क्लस्टर जीएम नियुक्त किया है। इस क्षेत्र के आरा ग्रुप के सभी होटलों के प्रबंधक श्री रावत को अपनी दैनिक रिपोर्ट देंगे। अभी सभी प्रबंधकों को स्वयं प्रशिक्षण दे रहे ग्रुप के एमडी अंशु मलिक ने कहा है कि आगे ग्रुप के प्रबंधकों को होटल प्रबंधन का प्रशिक्षण देने में दुनिया की शीर्ष, अमेरिका की कॉरेनल यूनिवर्सिटी इथाका से प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

उत्तराखंड में 50 होटलों के बड़े समूह के रूप में उतरेगा ‘आरा होटल्स ग्रुप’

नैनीताल-उत्तराखंड आ रहे हैं अंशुल मलिक, उत्तराखंड को स्विट्जरलेंड से आगे ले जाने का किया दावा

इधर, श्री रावत ने बताया कि आरा होटल ग्रुप नैनीताल में शीघ्र ही आने जा रहा है। जल्द ही क्षेत्र के 20 होटल आरा ग्रुप से जुड़ने जा रहे हैं। इसका खुलाशा शीघ्र ही ग्रुप के एमडी श्री मलिक पत्रकार वार्ता में करेंगे। इन होटलों में 80 फीसद रोजगार स्थानीय लोगों को ही दिया जाएगा। ग्रुप ने इस होटलों के व्यवसाय को एक वर्ष के भीतर मौजूदा स्तर से 50 फीसद बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आरा ग्रुप के होटलों के माध्यम से होने वाली पर्यटन में वृद्धि का लाभ नगर के टैक्सी, नाव व घोड़े वालों तथा नगर के आम व्यवसायियों के साथ ही नगर में पर्यटन से प्रत्यक्ष अथवा प्रत्यक्ष, किसी भी तरह से जुड़े नगर के समस्त वासी लाभान्वित होंगे।

यहां के बाद देश के अनेकों बड़े होटल समूहों में कार्य करने के बाद भी उन्हें नैनीताल से बहुत प्यार है, और वह नैनीताल को यहां के डीएस ग्रुप को अपनी प्रगति के पीछे सर्वाधिक महत्वपूर्ण मानते हैं। बीते वर्षों में नगर के पर्यटन के साथ निचले दर्जे तक पर्यटन को नुकसान पहुंचा है। इस नुकसान की भरपाई करने और नगर के पुराने पर्यटन स्तर को वापस लौटाने का उनका संकल्प है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : सामने आई आरा होटल ग्रुप की कोर टीम, प्रह्लाद व दीपक को उत्तराखंड की जिम्मेदारी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 दिसंबर 2021। देश भर में होटलों की बड़ी श्रृंखला स्थापित करने के बाद उत्तराखंड आ रहे ‘आरा होटल ग्रुप’ की कोर टीम सामने आई है। कोर टीम में उत्तराखंड के प्रह्लाद रावत व दीपक मटियाली भी शामिल हैं। ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अंशु मलिक ने कहा कि ग्रुप की सफलता अपनी टीम की वजह से है।

कोर टीम में देश के अपने क्षेत्र के बेहद अनुभवी एवं प्रतिभावान लोगों को शामिल किया गया है। यह भी कहा कि यही आरा ग्रुप की वह ड्रीम टीम है जो ग्रुप का देश के साथ विश्व का अग्रणी होटल समूह बनाने की ओर लेकर जाने वाली है।

श्री मलिक ने अपनी कोर टीम की जानकारी देते हुए बताया कि निधि माथुर मलिक ग्रुप की जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, जबकि वारुणी अलुर डायरेक्टर सेल्स एंड डेवलपमेंट, गोबिंद देवनाथ डायरेक्टर मानव प्रबंधन, सौरभ चोपड़ा मुख्य वित्त अधिकारी व महेश अग्रवाल वाइस प्रेजीडेंट प्रोजेक्ट हैं। इनके अलावा प्रेमसन, आशुतोष राय, अमित पांडे, स्वाति सिंह, सुदक्षिणा सिंह, पूजा करीर, प्रदीप शर्मा व रचना कपूर को भी बड़ी जिम्मेदारियां दी गई हैं।

जबकि नैनीताल उत्तराखंड के प्रह्लाद रावत को एरिया जनरल मैनेजर एवं दीपक मटियाली को जनरल मैनेजर बिजनेस डेवलपमेंट बनाया गया है। श्री मलिक ने बताया कि श्री रावत व श्री मटियाली ही उत्तराखंड में आरा ग्रुप के प्रस्तावित 50 होटलों की व्यवस्थाएं संभालेंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला