News

आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक ने कहा, उनका राजनीति में आना तय, राज्य के युवा व पर्यटन व्यवसायी उनके मुद्दे पर साथ…

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं
‘आरा होटल ग्रुप’ के एमडी अंशु मलिक

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जनवरी 2022। राज्य में स्थानीय युवाओं को बड़े शहरों के स्तर के पैकेज पर रोजगार देने के वादे के साथ आए ‘आरा होटल ग्रुप’ के एमडी अंशु मलिक पहले से ही राजनीति में आने का इरादा जाहिर करते रहे हैं। अब रविवार को ‘नवीन समाचार’ से बात करते हुए श्री मलिक ने दावा किया कि उनका राजनीति में आना तय है। राजनीति में आने का उनका एजेंडा है, उत्तराखंड के पर्यटन को स्विट्जरलेंड के स्तर पर ले जाना और राज्य के युवाओं को राज्य में भी मेट्रो शहरों के स्तर के वेतन व सुविधाओं पर रोजगार देना, ताकि उन्हें पलायन के लिए मजबूर न होना पड़े।

श्री मलिक ने कहा कि इस बीच कुमाऊं मंडल में आरा होटल ग्रुप के विस्तार के लिए किए जा रहे भ्रमण के दौरान उन्हें इस मुद्दे पर युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पास राजनीति में आने के तीन विकल्प हैं। पहला-वह आगामी विधान सभा चुनाव में ऐसे दल का समर्थन करेंगे जो राज्य के पर्यटन को स्विट्जरलेंड के स्तर पर ले जाने, युवाओं को रोजगार व प्रतिभा पलायन रोकने पर कार्य करने का भरोसा देगा, ऐसा भरोसा देने वाले निर्दलीयों को भी आरा ग्रुप समर्थन व सहयोग दे सकता है।

और तीसरा विकल्प है, आरा ग्रुप स्वयं इन्हीं मुद्दों पर राज्यस्तरीय क्षेत्रीय दल के रूप में सीधे चुनाव में भागेदारी करेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है, इसलिए उनका राजनीति में उतरने का इरादा मजबूत हो रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल पहुंचे आरा ग्रुप के एमडी, नयना देवी मंदिर में आशीर्वाद लेकर दिए राजनीतिक सक्रियता के भी संकेत

अपनी धर्मपत्नी एवं जॉइंट डायरेक्टर निधि मलिक के साथ नयना देवी मंदिर में शीष नवाने पहुंचे आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 दिसंबर 2021। उत्तराखंड में पलायन एवं बेरोजगारी की समस्या के बीच एक नए ज्योति पुंज की तरह आ रहे आरा होटल ग्रुप के एमडी अंशु मलिक अपनी भावी योजनाओं का खुलासा करने एवं राज्य में अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहुंचाने के लिए बुधवार शाम नैनीताल पहुंच गए हैं। नगर में पहुंचने पर सबसे पहले उन्होंने अपनी धर्मपत्नी एवं ग्रुप की जॉइंट डायरेक्टर निधि माथुर मलिक के साथ नगर की आराध्य देवी माता नयना के मंदिर में शीष नवाया और अपने लक्ष्य के अनुरूप नैनीताल एवं उत्तराखंड के पर्यटन को एक ‘डेस्टिनेशन’ के रूप में नई ऊंचाइयों पर ले जाने एवं स्थानीय युवाओं को घर पर बेहतर रोजगार के अवसर देने का संकल्प दोहराया। इस मौके पर उनके साथ ग्रुप के अधिकारी एवं पीआरओ भूपाल कार्की भी मौजूद रहे। यहां से होटल पहुंचने पर भी होटल कर्मियों ने उनका तिलक लगाकर एवं पुष्पगुच्छ भेंटकर भव्य तरीके से स्वागत व अभिनंदन किया गया।

इस दौरान अपनी राजनीतिक सक्रियता का इशारा भी करते हुए उन्होंने कहा कि नैनीताल-उत्तराखंड में इतने वर्षों में अधिक कुछ बदला नजर नहीं आता। राज्य के युवाओं का पलायन व बेरोजगारी हमेशा उन्हें उद्वेलित करता है। इसलिए वह यहां के युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने, स्थानीय उत्पादों का स्वाद देश-दुनिया के सैलानियों को उपलब्ध कराने के मिशन पर हैं। वर्तमान में नैनीताल, कॉर्बेट, कौसानी आदि में आधा दर्जन से अधिक होटलों से वह अनुबंध कर चुके हैं। अगले कुछ दिनों में यह संख्या करीब दोगुनी और अगले कुछ माह में 40 तक पहुंचने वाली है। अपनी भावी योजनाओं का वह बृहस्पतिवार को आरा क्लासिक लाइमवुड होटल में दोपहर 12 बजे आयोजित पत्रकार वार्ता में विस्तृत खुलासा करेंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : धमाकेदार इंट्री के बाद आरा क्लासिक लाइमवुड क्रिसमस ईव पर ही ओवर बुक्ड, मटियाली को मिला पदोन्नति का तोहफा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 दिसंबर 2021। नैनीताल में दमदार इंट्री के साथ आरा होटल ग्रुप ने क्रिसमस ईव पर सैलानियों को आकर्षित करने के मोर्चे पर भी क्रिकेट की भाषा में पहली ही गैंद पर सिक्सर जड़ दिया है। देश भर में ओमिक्रॉन व कोरोना की बढ़ती चिंता के बीच जहां सरोवरनगरी में अधिकांश होटल नई बुकिंग से अधिक बुकिंग के निरस्त होने से परेशान हैं, वहीं तीन दिन पहले ही शुरू हुआ आरा ग्रुप के क्लासिक ब्रांड होटल लाइमवुड न केवल पूरी तरह से भर गया है और यहां सैलानी आज क्रिसमस ईव की पार्टी कर रहे हैं, वरन ग्रुप के एमडी अंशु मलिक के अनुसार होटल से क्षमता से अधिक बुकिंग आ रही हैं। ऐसे में वह निरस्त करनी पड़ रही हैं।

दीपक मटियाली

यह भी पढ़ें : क्रिसमस ईव पर सबसे बड़ी पार्टी के साथ धमाकेदार इंट्री करेगा आरा होटल ग्रुप

श्री मलिक ने कहा कि यह उनकी पूरी टीम की मेहनत का परिणाम है। उन्होंने बताया कि खासकर अब तक नैनीताल के जनरल मैनेजर बिजनेस डेवलपमेंट बनाए गए दीपक मटियाली ने पिछले एक पखवाड़े में 17 होटलों के आरा होटल से अनुबंध कराए हैं, इसलिए उन्हें एरिया डायरेक्टर उत्तराखंड के पद पर पदोन्नत किया जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : किसी स्थानीय होटल के कर्मचारियों को नहीं लेगा, उत्तराखंड के ही 250 लोगों को दिल्ली में प्रशिक्षित कर रहा आरा ग्रुप

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 नवंबर 2021। नगर में औपचारिक तौर पर आने से पहले ही अपनी आहट से नगर एवं प्रदेश के पर्यटन उद्योग में चर्चा का केंद्र बन चुके आरा होटल ग्रुप को लेकर होटल व्यवसायी सशंकित बताए जा रहे हैं। उन्हें लगता है कि उनके कर्मियों को आरा होटल ग्रुप अपने यहां ले सकता है। इससे उन्हें परेशानी होगी।

लेकिन इस पर आरा होटल ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंशु मलिक ने साफ किया है कि वह किसी भी स्थानीय होटल के कर्मियों को लेकर उनके लिए कोई समस्या खड़ी नहीं करेंगे। बल्कि उत्तराखंड के देश एवं विदेश में पहले से होटल उद्योग में कार्यरत एवं नए करीब 250 लोगों को पिछले दो माह से दिल्ली मंे प्रशिक्षित किया जा रहा है, ताकि वह आरा होटल ग्रुप के उच्च स्तरीय मानकों के अनुसार ग्राहकों को अपनी सेवाएं दे सकें।

साथ ही उन्होंने कहा कि वह नैनीताल एवं उत्तराखंड में प्रेम एवं सौहार्द की भावना के साथ आ रहे हैं, क्योंकि यहीं से उनकी शुरुआत हुई है। यहां वह नैनीताल होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश साह तथा मुकुंद प्रसाद व प्रवीण साह जैसे सभी वरिष्ठ व अनुभवी होटल व्यवसायियों का आशीर्वाद लेकर ही आगे बढ़ेंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : ‘भारत के स्विट्जरलेंड’ तक विस्तार करेगा ‘आरा होटल्स ग्रुप’

दीपक मटियाली

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 दिसंबर 2021। प्राकृतिक संुंदरता में स्विट्रलेंड से तुलना किए जाने वाले उत्तराखंड के पर्यटन को स्विट्जरलेंड से भी आगे ले जाने के सूत्र वाक्य के साथ आ रहे, देश भर में स्तरीय होटलों की श्रृंखला चलाने वाले ‘आरा होटल्स ग्रुप’ की अगले कुछ दिनों में भारत के स्विट्जरलेंड यानी कौसानी तक अपना विस्तार करने की योजना है। गु्रप उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में स्थित ‘प्रकृति के स्वर्ग’ कहे जाने वाले नैनीताल से लेकर महात्मा गांधी द्वारा ‘भारत के स्विट्जरलेंड’ कहे गए कौसानी तक प्रबंधकीय आधार पर अपने होटल स्थापित करेगा।

आरा होटल्स ग्रुप के जनरल मैनेजर-बिजनेस डेवलपमेंट दीपक मटियाली ने बताया कि ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अंशु मलिक के निर्देशन में लगातार होटलों को समूह से जोड़ा जा रहा है। रविवार से नैनीताल नगर में ग्रुप की गतिविधियां बड़े पैमाने पर होर्डिंग्स के माध्यम से आम लोगों एवं पर्यटकों के सामने होंगी। इसके साथ ही नैनीताल तथा जिम कॉर्बेट से आगे भीमताल, बिन्सर व कौसानी तक समूह अपने होटल शुरू करने जा रहा है। शनिवार को हुई ग्रुप की बैठक में मैनेजिंग डायरेक्टर अंशु मलिक की ओर से समूह के विस्तार पर चर्चा हुई हैं। आगे टीम दिए गए दिशा-निर्देशों को आगे बढ़ाने में जुट गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में 50 होटलों के बड़े समूह के रूप में उतरेगा ‘आरा होटल्स ग्रुप’

आरा ग्रुप के एमडी अंशु मलिक व जॉइंट एमडी निधि मलिक।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 दिसंबर 2021। देश में लग्जरी होटलों की श्रृंखला चलाने वाला ‘आरा होटल्स ग्रुप’ शीघ्र ही उत्तराखंड में प्रवेश करने जा रहा है। नगर के मनु महारानी होटल में महाप्रबंधक रहे ‘आरा होटल्स ग्रुप’ के एमडी यानी प्रबंध निदेशक अंशु मलिक व ग्रुप की जॉइंट एमडी निधि मलिक ने ‘नवीन समाचार’ को विशेष बातचीत में बताया कि शीघ्र ही उत्तराखंड में नैनीताल, जिम कॉर्बेट पार्क, देहरादून, हरिद्वार व ऋषिकेश आदि स्थानों पर 100 होटल प्रबंधकीय आधार पर शुरू किए जाएंगे। जबकि आगे अगले एक वर्ष में 50 होटल खोले जाने की योजना है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-उत्तराखंड आ रहे हैं अंशुल मलिक, उत्तराखंड को स्विट्जरलेंड से आगे ले जाने का किया दावा

इन होटलों के लिए अनुबंध हो गये हैं और इनका आरा ग्रुप के ब्रांड के तौर पर सुधारीकरण के कार्य चल रहे हैं। शीघ्र ही वह स्वयं नैनीताल आकर अपनी भावी योजना का विस्तृत खुलासा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आरा ग्रुप सेवाओं की गुणवत्ता को सर्वाधिक महत्व देते हुए लक्जरी, क्लासिक, गोल्ड व कलेक्शन आदि ब्रांड नामों से प्रबंधकीय आधार पर होटल चलाता है।

वर्तमान में दिल्ली, बंगलौर, चेन्नई, गोवा, हैदराबाद, गुरुग्राम व नोएडा सहित देश के सभी प्रमुख शहरों में ग्रुप के 40 होटल चल रहे हैं, और इधर ग्रुप लगातार विस्तार करने की प्रक्रिया में है। हर रोज करीब पांच होटलों से नए अनुबंध किए जा रहे हैं।

यह भी बताया कि यहां होटलो में उत्तराखंड के ही 80 फीसद लोगों को रखा जाएगा। नैनीताल के होटल हेतु प्रह्लाद रावत को महाप्रबंधक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि नैनीताल उत्तराखंड में आरा ग्रुप उत्तराखंड व नैनीताल होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों-दिनेश साह, प्रवीण शर्मा, वेद साह, दिग्विजय बिष्ट व आलोक साह आदि के साथ मिलकर कार्य करेंगे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply