News

बर्फबारी में 7 किमी दूर फंसी गर्भवती को लेकर निकली एंबुलेंस….

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

-तो 7 किमी पैदल चलकर पहुंची पुलिस, जेसीबी ने भी दिया जवाब तो रास्ते में कराया गया महिला को प्रसव

Snowfall breaks record in Uttarakhand jagran specialनवीन समाचार, चंपावत, 5 फरवरी 2022। बीते दो दिनों में बर्फबारी जहां सैलानियों के लिए मौज-मस्ती लेकर आई, वहीं इस दौरान स्थानीय जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त रहा। इस दौरान जनपद चम्पावत में गर्भवती महिला को प्रसव कराने के लिए ले जा रही 108 एंबुलेंस बर्फबारी की वजह से रास्ते में ही फंस गई। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस को निकालने में मदद की वहीं एंबुलेंस कर्मियों ने सीमित संसाधनों से ही गर्भवती का एंबुलेंस में ही प्रसव कराया। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों को सकुशल चिकित्सालय पहुचाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इस पर 108 किसी तरह उसे लेने तो पहुंच गई लेकिन लौटते हुए प्रातः करीब साढ़े चार बजे ग्राम गलचौड़ा के पास एंबुलेंस बर्फ में फंस गई। इस पर पुलिस हेल्पलाईन नंबर 112 पर सूचना दी गई तो थाना लोहाघाट की पुलिस उप निरीक्षक गोविंद सिंह बिष्ट आरक्षी विक्रम सिंह व दीपक कुमार के साथ सात किलोमीटर तक निजी दोपहिया वाहन व पैदल चलकर घटनास्थल पर पंहुचे और लोनिवि से सम्पर्क कर व जेसीबी मंगवाकर रोड को खोलने के प्रयास किये। जेसीबी के भी जवाब दे देने से दो और जेसीबी मौके पर बुलानी पड़ीं। इसके बाद वहीं प्रसव कराकर जच्चा-बच्चा को लोहाघाट के अस्पताल लाया गया। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल से बर्फबारी का आनंद लेकर लौटते सैलानियों की कार देर रात्रि खाई में गिरी, पांच थे सवार, पुलिस बनी देवदूत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 4 फरवरी 2022। शुक्रवार रात्रि लगभग नौ बजे हल्द्वानी से नैनीताल बर्फ का आनंद लेकर लौट रहे पर्यटकों की कार नैनीताल-हल्द्वानी मार्ग पर दोगांव के निकट अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में कार में सवार पांच लोग घायल हो गए। सूचना पर ज्योलीकोट चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और त्वरित रेस्क्यू अभियान चलाकर बमुश्किल सभी घायलों को गहरी खाई से बाहर निकालकर वाहन से हल्द्वानी अस्पताल भिजवाया।

घायल चालक ने बताया कि वह लोग नैनीताल से बर्फबारी देखकर हल्द्वानी को वापस आ रहे थे तभी दोगांव के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में चली गई। यदि मौके पर समय से पुलिस नहीं पहुंचती तो उनका बचना मुश्किल था। उन्होंने चौकी प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त किया।

आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खाई में गिरा बाइक सवार, एसडीआरएफ ने बचाया

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 नवंबर 2021। अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 87ई पर बीती रात्रि कैची के पास एक बाइक सवार युवक खाई मे गिर गया। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ ने करीब 50 मीटर गहरी खाई में उतरकर उसे सकुशल बाहर निकाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार देर रात पुलिस चौकी खैरना से एसडीआरएफ को सूचना मिली कि कैची के पास एक बुलेट बाइक सवार खाई मे गिर गया है। उसे बाहर निकालने हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। इस सूचना पर एसडीआरएफ की खैरना यूनिट से उप निरीक्षक चंदन सिंह के नेतृत्व मे सब टीम तत्काल घटनास्थल पहुंची और अधेरे व अन्य अत्यंत विषम परिस्थितियों में रात में ही 50 मीटर गहरी खाई मे उतरकर बुरी तरह से घायल 40 वर्षीय विशाल कुमार को घायल अवस्था में बाहर निकालकर भवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया।

बचाव अभियान में आरक्षी दीप चंद्र सती, भरत अरोड़ा, प्रमोद बोरा, बालम सिंह व जीवन शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply