News

खाई में गिरा पुलिस कर्मी, एसडीआरएफ ने बचाया

Imageनवीन समाचार, नैनीताल, 26 नवंबर 2022। नगर के हिमालय दर्शन क्षेत्र में बीती रात्रि एक पुलिस कर्मी संदिग्ध परिस्थितियों में गहरी खाई में गिर गया। दैवयोग से उसके गिरने का पता चल गया। इस पर एसडीआरएफकी के जवानों ने उसे रात्रि में बमुश्किल खाई से बाहर निकाला। बाद में उसे 108 एम्बुलेंस की मदद से स्थानीय बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में लाकर भर्ती किया गया। यह भी पढ़ें : अपडेट: बच्ची से दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार….

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि हिमालय दर्शन क्षेत्र में कुछ लोगों ने सड़क पर एक कार संख्या यूके04एई-4005 को लावारिस हालत में खड़ा देखा तो किसी अनहोनी की आशंका में कोतवाली पुलिस को सूचित किया। सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ बलों ने जांच की तो कार बागेश्वर जिले के बैजनाथ निवासी पुलिस कर्मी आरसी आर्या की मालूम पड़ी। आवाज लगाने पर जवान आरसी आर्या की जंगल में खाई से कराहने की आवाज आई।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: नगर के नाबालिग छात्र ने बाइक से फर्राटा भरते हुए स्कूटी सवारों को ठोका, एक की मौत….

इस पर पुलिस ने तत्काल एसडीआरएफ के जवानों की मदद से रात्रि के अधेरे में लगभग 200 मीटर गहरी खाई में उतरकर पुलिस कर्मी को सकुशल बाहर निकाल लिया। माना जा रहा है कि वह शौच के लिए खाई की ओर गया होगा और तभी पैर फिसलने से गहरी खाई में गिर गया होगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मिला चार दिनों से गायब 19 वर्षीय युवक का शव

सनी वाल्मीकिनवीन समाचार, नैनीताल, 22 नवंबर 2022। नगर के तल्लीताल क्षेत्र का एक युवक गत 19 नवंबर से यानी बीते तीन दिन से गुमशुदा था। मंगलवार को उसका शव बलियानाला क्षेत्र में मिल गया है। तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने इसकी पुष्टि की है। मृतक के परिजन एवं स्थानीय लोग पुलिस की मदद से शव को निकालने में लगे हुए हैं। इस कार्य में अभी कुछ घंटे लगने की बात कही जा रही है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: 19 वर्षीय युवक चार दिनों से गायब

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीरभट्टी के निकट दुर्गापुर की नई सरकारी कॉलोनी में रहने वाला 19 वर्षीय सनी वाल्मीकि पुत्र किशोर गत 19 नवंबर को किसी काम से बाजार गया था, लेकिन तब से घर वापस नहीं लौटा। तमाम जगह पूछताड़ के बाद भी उसका कोई पता नहीं लगा। इसके बाद युवक के परिजनों ने तल्लीताल थाने में उसके लापता होने की प्राथमिकी दी। इसके बाद पुलिस उसके मोबाइल की सीडीआर निकालकर और परिजन आसपास के जंगल में उसकी तलाश कर रहे थे। यह भी पढ़ें : नैनीताल से पार्टी कर वापस लौट रहे दोस्तों की कार दुर्घटनाग्रस्त, दरोगा व युवती सहित 3 की मौत, शादी की खुशियां भी मातम में बदलीं..

बताया गया है कि अभी कुछ देर पहले उसका शव बलियानाला क्षेत्र में मिल गया है। अब उसे वहां से निकालकर लाने का प्रयास किया जा रहा है। तल्लीताल थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार शव बकरी चराने वाले प्रताप राम की निशानदेही पर शव बरामद किया गया। बताया गया कि प्रताप राम ने उसे 19 नवंबर को शाम चार बजे बलियानाले की ओर जाते हुए देखा था और वहां जाने से मना भी किया था। शरीर पर कोई संदिग्ध निशान नहीं मिला है। स्थानीय लोगों के अनुसार वह कई प्रकार का नशा करने लगा था। इससे उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। माना जा रहा है कि रात भर वहीं ठंड में रहने की वजह से उसकी मृत्यु हुई होगी।(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अभी देर रात्रि दोपहिया पर सवार तीन सवारियां हल्द्वानी-नैनीताल रोड पर खाई में गिरीं…

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अक्तूबर 2022। नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग-87 पर रविवार देर रात्रि दोगांव के पास एक स्कूटी पर सवार तीन लोग स्कूटी सहित खाई में गिर गए। गनीमत रही कि घटना की जानकारी जल्दी लग गई। इस पर पुलिस और राहगीरों ने त्वरिज कार्रवाई करते हुए तीनों को गहरी खाई से निकालकर हल्द्वानी भेज दिया। अन्यथा उनके रात्रि में खाई में ही पड़े रहने से कोई दुःखद घटना भी हो सकती थी। यह भी पढ़ें : दिल्ली की कुमाऊं गली में रहने वाले 17 वर्षीय किशोर की बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर चाकुओं से गोंदकर हत्या देखें विडियो :

प्रत्यक्षदर्शियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात्रि दोगांव के पास स्कूटी पर सवार तीन लोग अचानक अनियंत्रित होकर स्कूटी सहित गहरी खाई में गिर गए। गिरने के बाद उनके चीखने की आवाज वहां से आवाजाही करने वाले वाहन चालकों ने सुन ली। इस पर पुलिस को पुलिस को दी गई। यह भी पढ़ें : अचानक शव मिलने से सनसनी

पुलिस के पहुंचने से पहले भी स्थानीय लोग एवं रुके लोग उन्हें बचाने में जुट गए और बाद में पहुंची पुलिस व बचाव दलों की मदद से तीनों युवकों को खाई में खोज एवं बचाव अभियान चलाकर सुरक्षित बचा लिया और 108 आपातकालीन एंबुलेंस की मदद से हल्द्वानी के बेस चिकित्सालय भेजा गया। खाई में गिरे युवकों की पहचान हल्द्वानी राजपुरा निवासी अरुण, सिराज व बलवंत के रूप में हुई है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : पत्नी रूठ कर मायके आई तो पति ने कर दिया हंगामा, गिरफ्तार…

उल्लेखनीय है कि हल्द्वानी क्षेत्र के युवा खासकर शाम के समय नैनीताल, भीमताल व हैड़ाखान रोडों पर दोपहिया वाहनों को बेतरतीब व अत्यधिक गति से फर्राटे भरते हुए पर दो-तीन सवारी आकर, शराब पीकर उधम काटते हैं। इनमें लड़कियां भी शामिल देखी जा रही हैं। देर रात्रि तक भी उनकी पार्टियां सड़क पर चलती हैं। इससे खुद के साथ ही वह दूसरो का जीवन भी जोखिम में डालते हैं। ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाए जाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

MP: भारी बारिश और बाढ़ के बाद उत्तराखंड में कसौली-नैनीताल के बीच फंसे फंसे  भिलाई के 55 पर्यटक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | TV9 Bharatvarshयह भी पढ़ें : ब्रेक फेल होने पर चालक ने पहाड़ पर टकराई गाड़ी, दो घंटे जीवन-मृत्यु के बीच फंसी रहीं दो जिंदगियां, पुलिस-एसडीआरएफ ने बचाई दो की जान

खैरना के पास दुर्घटनाग्रस्त हल्द्वानी से अल्मोड़ा जा रही दुर्घटनाग्रस्त पिकअप।डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 सितंबर 2022। गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 87 पर खैरना-दोपाखी मंदिर के पास हल्द्वानी से अल्मोड़ा जा रही पिकअप संख्या यूके01सीए-1307 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया गया कि दुर्घटना पिकअप के ब्रेक फेल होने के कारण हुई। चालक ने पिकटप को पहाड़ की ओर टकरा दिया, इससे वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। खैरना चौकी पुलिस ने एसडीआरएफ एवं स्थानीय जनता की मदद से घायल चालक-परिचालक की जान बचा ली।

बताया गया है कि दुर्घटना में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त पिकअप में चालक 39 वर्षीय संजीव पुत्र केशव राम निवासी ग्राम भर्तोला नौगांव फतेहगंज जिला बरेली उत्तर प्रदेश व 20 वर्षीय परिचालक राम पुनीत यादव पुत्र स्वर्गीय सुकन यादव निवासी लवानी पोस्ट जरीसो लवनी दरभंगा बिहार अंदर फंस गये थे। सूचना मिलने पर पहुंची चौकी खैरना पुलिस व एसडीआरएफ ने स्थानीय जनता की मदद से चालक-परिचालक को 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त वाहन को काटकर सकुशल बाहन निकाला, और तत्काल सीएचसी खैरना पहुंचाया। इससे उनकी जान बच गई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : कैंची धाम में मलबे में फंसे सेवानिवृत्त वैज्ञानिक, नैनीताल पुलिस ने तत्परता से बचाई जान…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 सितंबर 2022। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कैंची धाम से आगे पाडली के पास शनिवार को पहाड़ी से मलबा आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। रविवार को कमोबेश इसी स्थान पर एक सेवानिवृत्त वैज्ञानिक की कार मलबे के कीचड़ में फंस गई। सूचना मिलने पर पहुंची खैरना चौकी पुलिस ने सेवानिवृत्त वैज्ञानिक को मलबे में फंसी कार से सुरक्षित तरीके से बचाया गया। ंअन्य फंसे लोगों को भी मलवा हटवाकर यातायात सुचारु किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जनपद की कोतवाली भवाली की चौकी खैरना पुलिस को 112 के माध्यम से सूचना मिली की पाडली के पास पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं और एक कार मलबे के गड्ढे में फंस गई है। कार में एक व्यक्ति भी फंसा हुआ है। इस सूचना पर खैरना चौकी प्रभारी उप निरीक्षक दिलीप कुमार पुलिस बल आपदा उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचे और कार संख्या यूके08वी-2641 में से 61 वर्षीय कार चालक विनीत कुमार, पुत्र कृष्ण कुमार अग्रवाल निवासी 28आरआर क्वार्टर्स भगत सिंह चौक रुद्रपुर को बचाकर सकुशल बाहर निकाला, और उनके जरूरी सामान को सुरक्षित खैरना लाकर स्थानीय होटल में रुकवाया।

अलबत्ता पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने व तेज बारिश के चलते कई कोशिशों के बावजूद गड्ढे में फंसी कार को नहीं निकाला जा सका। इसके लिए अब क्रेन मंगाई जा रही है। कार चालक ने बताया गया कि वह भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर से वैज्ञानिक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। वह आज अपनी कार से जरूरी कागजात लेकर रुद्रपुर से घट्टीडाम अल्मोड़ा जा रहे थे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड पुलिस एवं आपदा बचाव दल की अमेरिकी एंबेसी ने की जमकर तारीफ, कहा-कभी जरूरत पड़े तो हम भी तैयार…

नवीन समाचार, देहरादून, 4 सितंबर 2022। उत्तराखंड पुलिस के एक अच्छे कार्य की संयुक्त राज्य अमेरिका में भी जमकर तारीफ हो रही है। इस प्रशंसा को लेकर संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत ने उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार पत्र लिखकर आभार जताया है, और भविष्य में अपनी ओर से किसी मदद के लिए सहर्ष तैयार रहने की बात लिखी है।

पत्र में तारीफ गत 23 अगस्त 2022 को अमेरिकी नागरिक कुंनापरे्डडी राजीव राव के उत्तरकाशी के डोडीताल ट्रैकमार्ग पर लापता हो जाने के पश्चात पुलिस एवं एसडीआरएफ द्वारा उनकी सकुशल तलाश किये जाने पुलिस व जिला प्रशासन से मिली मदद को लेकर की गई है। अमेरिका की नई दिल्ली स्थित एंबेसी के मिनिस्टर काउंसलर फॉर कांसुलर अफेयर्स डोनाल्ड हेफलिन द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि इस बचाव अभियान में लगे उत्तरकाशी के डीएम अभिषेक रुहेला, एसएसपी अर्पण यदुवंशी, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पतियाल, पुलिस निरीक्षक जगदंबा प्रसाद, आरक्षी शक्ति रमोला, श्रीकांत नौटियाल, विनोद रावत व राम नरेश ने उच्च स्तरीय पेशेवर रवैया, धैर्य एवं कर्तव्यशीलता का परिचय दिया।

कहा गया है कि वह उत्तराखंड द्वारा इस मामले में किए गए प्रयासों से इतना प्रभावित एवं प्रसन्न है कि वह भी भविष्य में उत्तराखंड को किसी भी तरह की मदद के लिए तैयार हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग-नैनीताल: करीब 400 मीटर गहराई से मिला दो दिन से गायब युवक का शव

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 जुलाई 2022। नैनीताल-भवाली रोड पर जनपद मुख्यालय से करीब 6 किलोमीटर दूर जोखिया से पहले करीब 400 मीटर गहरी खाई में एक युवक का शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान भवाली के निकट अल्मोड़ा रोड पर स्थित ग्राम मल्ला निगलाट निवासी करीब 40 वर्षीय युवक मुकेश टम्टा पुत्र प्रकाश टम्टा के रूप में हुई है।

तल्लीताल थाना पुलिस, एसडीआरएफ और अग्निशमन बलों ने संयुक्त रूप से खोज एवं बचाव अभियान चलाकर उसके शव को बरामद किया। मृतक का स्कूटर संख्या यूपी02सी-6339 और चप्पलें सड़क पर ही मिलीं। ऐसे में घटना के कारणों पर संशय बना हुआ है। माना जा रहा है कि किसी कारण वह फिसलकर खाई में जा गिरा होगा।

बताया गया है कि मृतक कारपेंटर यानी बढ़ई का काम करता था। इधर वह मुख्यालय के निकट मनोरा में काम कर रहा था। दो दिन पूर्व 4 जुलाई को उसने अपनी पत्नी से घर के लिए निकलने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद से परिजनों का उससे संपर्क नहीं हो रहा था। इस पर परिजन उसकी तलाश में जुटे थे।

बुधवार सुबह जोखिया के पास सड़क पर उसका स्कूटर और वहीं उसकी चप्पलें पड़ी हुई मिलीं। इस पर किसी अनहोनी की आशंका में उन्होंने तल्लीताल थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर थाने से चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा, थाने की पुलिस एवं एसडीआरएफ एवं अग्निशमन बलों के साथ मौके पर पहुंचे और खाई में उसकी तलाश के लिए संयुक्त खोज एवं बचाव अभियान चलाया।

करीब आधे घंटे बाद करीब 400 मीटर गहरी खाई में उसका शव बरामद हुआ। उसके निचले हिस्से के कपड़े संभवतया रास्ते में फिसलने से गायब हो चुके थे। इसके बाद उसे रस्सियों के सहारे सड़क तक और वहां से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया, यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाकर उसके पंचायतनामे व पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

मृतक शादीशुदा है। उसकी मौत से परिजनों में शोक छा गया है। बचाव अभियान में कुलदीप कुमार, जवाहर राणा, उमेश कुमार, मोहन सिंह व दीपक सुतेड़ी आदि अग्निशमन कर्मियों ने भी उल्लेखनीय योगदान दिया। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : बर्फबारी में 7 किमी दूर फंसी गर्भवती को लेकर निकली एंबुलेंस, तो 7 किमी पैदल चलकर पहुंची पुलिस, जेसीबी ने भी दिया जवाब तो रास्ते में कराया गया महिला को प्रसव

Snowfall breaks record in Uttarakhand jagran specialनवीन समाचार, चंपावत, 5 फरवरी 2022। बीते दो दिनों में बर्फबारी जहां सैलानियों के लिए मौज-मस्ती लेकर आई, वहीं इस दौरान स्थानीय जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त रहा। इस दौरान जनपद चम्पावत में गर्भवती महिला को प्रसव कराने के लिए ले जा रही 108 एंबुलेंस बर्फबारी की वजह से रास्ते में ही फंस गई। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस को निकालने में मदद की वहीं एंबुलेंस कर्मियों ने सीमित संसाधनों से ही गर्भवती का एंबुलेंस में ही प्रसव कराया। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों को सकुशल चिकित्सालय पहुचाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। इस पर 108 किसी तरह उसे लेने तो पहुंच गई लेकिन लौटते हुए प्रातः करीब साढ़े चार बजे ग्राम गलचौड़ा के पास एंबुलेंस बर्फ में फंस गई। इस पर पुलिस हेल्पलाईन नंबर 112 पर सूचना दी गई तो थाना लोहाघाट की पुलिस उप निरीक्षक गोविंद सिंह बिष्ट आरक्षी विक्रम सिंह व दीपक कुमार के साथ सात किलोमीटर तक निजी दोपहिया वाहन व पैदल चलकर घटनास्थल पर पंहुचे और लोनिवि से सम्पर्क कर व जेसीबी मंगवाकर रोड को खोलने के प्रयास किये। जेसीबी के भी जवाब दे देने से दो और जेसीबी मौके पर बुलानी पड़ीं। इसके बाद वहीं प्रसव कराकर जच्चा-बच्चा को लोहाघाट के अस्पताल लाया गया। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल से बर्फबारी का आनंद लेकर लौटते सैलानियों की कार देर रात्रि खाई में गिरी, पांच थे सवार, पुलिस बनी देवदूत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 4 फरवरी 2022। शुक्रवार रात्रि लगभग नौ बजे हल्द्वानी से नैनीताल बर्फ का आनंद लेकर लौट रहे पर्यटकों की कार नैनीताल-हल्द्वानी मार्ग पर दोगांव के निकट अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में कार में सवार पांच लोग घायल हो गए। सूचना पर ज्योलीकोट चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और त्वरित रेस्क्यू अभियान चलाकर बमुश्किल सभी घायलों को गहरी खाई से बाहर निकालकर वाहन से हल्द्वानी अस्पताल भिजवाया।

घायल चालक ने बताया कि वह लोग नैनीताल से बर्फबारी देखकर हल्द्वानी को वापस आ रहे थे तभी दोगांव के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में चली गई। यदि मौके पर समय से पुलिस नहीं पहुंचती तो उनका बचना मुश्किल था। उन्होंने चौकी प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त किया।

आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खाई में गिरा बाइक सवार, एसडीआरएफ ने बचाया

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 नवंबर 2021। अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 87ई पर बीती रात्रि कैची के पास एक बाइक सवार युवक खाई मे गिर गया। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ ने करीब 50 मीटर गहरी खाई में उतरकर उसे सकुशल बाहर निकाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार देर रात पुलिस चौकी खैरना से एसडीआरएफ को सूचना मिली कि कैची के पास एक बुलेट बाइक सवार खाई मे गिर गया है। उसे बाहर निकालने हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। इस सूचना पर एसडीआरएफ की खैरना यूनिट से उप निरीक्षक चंदन सिंह के नेतृत्व मे सब टीम तत्काल घटनास्थल पहुंची और अधेरे व अन्य अत्यंत विषम परिस्थितियों में रात में ही 50 मीटर गहरी खाई मे उतरकर बुरी तरह से घायल 40 वर्षीय विशाल कुमार को घायल अवस्था में बाहर निकालकर भवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया।

बचाव अभियान में आरक्षी दीप चंद्र सती, भरत अरोड़ा, प्रमोद बोरा, बालम सिंह व जीवन शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply