विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

उत्तराखंड उपचुनाव: एक पर तो कभी भी नहीं जीती भाजपा, दूसरी पर प्रत्याशी के भाई ने ही बागी होकर करा दिया नामांकन

0
BJP Chunav, Nainitals Ghoda Library, Tibetan New Year

नवीन समाचार, चमोली, 21 जून, 2024 (Badrinath BJP candidates brother file Nomination) । उत्तराखंड में दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में से एक सीट-मंगलौर पर भाजपा कभी चुनाव नहीं जीती है, बल्कि दो चुनाव में तो चौथे स्थान पर रही है। ऐसे में वहां तो उसकी कमजोरी साफ नजर आती है। वहीं बद्रीनाथ सीट पर भी भाजपा के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गयी थी। यहां भाजपा प्रत्याशी के भाजपाई भाई ने निर्दलीय नामांकन करा दिया था। अलबत्ता राहत की बात उन्हें नामांकन वापस लेने के लिये मना कर दिया है।

यह भी देखें : उत्तराखंड के मंगलौर व बद्रीनाथ में हो रहे उपचुनाव के कैसे हैं राजनीतिक समीकरण

ऐसे हैं मंगलौर व बद्रीनाथ उपचुनाव के समीकरण, होगी भाजपा व धामी की असली अग्नि परीक्षा, एक सीट पर तो भाजपा कभी नहीं जीती-चौथे स्थान पर भी रही..

https://deepskyblue-swallow-958027.hostingersite.com/political-equations-of-manglaur-and-badrinath/

भाजपा के मंडल अध्यक्ष हैं नामांकन करने वाले वीरेंद्र (Badrinath BJP candidates brother file Nomination)

(Badrinath BJP candidates brother file Nomination)विदित हो कि भाजपा ने इस बार मंगलौर और बद्रीनाथ में हो रहे उपचुनाव में दोनों जगह कांग्रेस से आये पूर्व विधायकों को टिकट दिया है। इधर बद्रीनाथ से भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र भंडारी के चचेरे भाई और भाजपा के मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह भंडारी ने न केवल निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था, बल्कि अपना नामांकन भी करा दिया है। इससे भाजपा मनोवैज्ञानिक तौर पर भी असहज हो गई थी। हालांकि उन्हें भाजपा ने मना लिया है और अब उन्होंने नामांकन वापस लेने की स्वीकारोक्ति कर दी है।

शुक्रवार 21 जून को वीरेंद्र भंडारी ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट साथ अपनी फोटो पोस्ट की और अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन कर चुके हैं। लेकिन उनके राजनीतिक गुरु और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने उनकी पीड़ा सुनी। इसके बाद उनकी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मुलाकात कराई गई है। इसके बाद वह पूरी जिम्मेदारी के साथ बद्रीनाथ उपचुनाव में भाजपा को जिताने का काम करेंगे। (Badrinath BJP candidates brother file Nomination)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Badrinath BJP candidates brother file Nomination, Badrinath, By-Election, BJP, BJP candidate, Rebel, filed Nomination, Uttarakhand By Election)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :