विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

शर्मनाक: चिकित्सालय में मेज पर लेट दर्द से कराह रही थी गर्भवती, कोई नहीं आया, वहीं हो गया प्रसव…

0

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जनपद के बाजपुर में एक गर्भवती महिला का प्रसव उप जिला चिकित्सालय में मेज पर होना पड़ा। महिला के पति ने अस्पताल की लापरवाही की शिकायत की और नर्स तथा आशा कार्यकर्ता को जिम्मेदार ठहराया। CMS ने जांच और कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नवीन समाचार, बाजपुर, 24 जून, 2024 (Bajpur-Pregnant woman delivery on Hospital Table)। उत्तराखंड के सुविधा सम्पन्न माने जाने वाले मैदानी जनपद ऊधमसिंह नगर जनपद से राज्य के चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सुविधाओं की एक परेशान करने वाली तस्वीर सामने आयी है। ऊधमसिंह नगर जनपद के बाजपुर के उप जिला चिकित्सालय में एक गर्भवती महिला का प्रसव मेज पर होने की घटना सामने आई है। इस पर राज्य में महिला सशक्तिकरण व संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के सरकारी दावों के साथ मानवीय संवेदना एवं लापरवाही को लेकर भी प्रश्न उठ रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनपुर निवासी एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजन उप जिला चिकित्सालय प्रसव कराने के लिये लाये थे। यहां गर्भवती को अस्पताल में भर्ती ना कराकर बाहर एक मेज पर लेटा दिया गया। महिला की हालत बिगड़ने लगी लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आया और उसी मेज पर महिला का प्रसव हो गया।

महिला के पति ने की लापरवाही की शिकायत

(Bajpur-Pregnant woman delivery on Hospital Table) इस सरकारी अस्पताल में गर्भवती संग संवेदनहीनता की हदें पार, मेज पर हुई  डिलीवरी – Samvaad365इस घटना पर महिला के पति विशाल ने उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस यानी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शिकायती पत्र दिया है, और इस लापरवाही के लिए नर्स और आशा कार्यकर्ता को जिम्मेदार ठहराया है। महिला के पति ने दिया है। सीएमएस ने शिकायत के बाद मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

कराह रही थी गर्भवती लेकिन मदद के लिए कोई नहीं आया (Bajpur-Pregnant woman delivery on Hospital Table)

शिकायती पत्र में महिला के पति ने कहा है कि बीती 19 जून की शाम छह बजे उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद वह आशा कार्यकत्री के माध्यम से अपनी पत्नी को उप जिला चिकित्सालय ले गए। जांच करने के बाद उनकी पत्नी को बाहर मेज पर ही लिटा दिया। इसी बीच आशा कार्यकर्ता भी गर्भवती को छोड़कर घर चली गई। रात में उनकी पत्नी की तबीयत बिगड़ी तो उन्होंने कई बार नर्स को बुलाया लेकिन कोई भी नहीं आया। उनकी गर्भवती पत्नी दर्द से कराह रही थी। लेकिन मदद के लिए कोई भी नहीं आया। इस कारण कुछ समय बाद महिला का मेज पर लेटे हुए ही प्रसव हो गया। (Bajpur-Pregnant woman delivery on Hospital Table)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Bajpur-Pregnant woman delivery on Hospital Table, Amanveeyta, Health Problem, Bajpur, Uttarakhand, Shameful, Delivery, Prasav, Bajpur, Pregnant woman)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :