News

उत्तराखंड में दोहराया जाएगा ‘नायक’ फिल्म वाला प्रयोग, एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनेंगी सृष्टि, विधानसभा में विभागीय समीक्षा बैठक भी लेंगी

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, देहरादून, 22 जनवरी 2021। जी हां उत्तराखंड में उत्तराखंड में भी ‘नायक’ फिल्म वाला प्रयोग दोहराया जाएगा। एक दिन के लिए सृष्टि गोस्वामी नाम की छात्रा प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेंगी और इस  दौरान विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक भी लेंगी। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में बाल विधानसभा का प्राविधान पहले से है। हर तीन वर्ष के लिए यहां बाल मुख्यमंत्री चुना जाता है। सृष्टि वर्तमान में उत्तराखंड की बाल मुख्यमंत्री हैं, लेकिन उसे आगामी बालिका दिवस 24 जनवरी के दिन एक दिन के लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। वह इस दिन राज्य की विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी लेंगी। बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी की ओर से बाकायदा प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इस समीक्षा बैठक के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति करने को कहा गया है जो उत्तराखंड विधानसभा के कक्ष संख्या 120 में पांच-पांच मिनट के लिए अपने कार्यों का प्रस्तुतीकरण देंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सृष्टि हरिद्वार जिले के गांव दौलतपुर की रहने वाली हैं। सृष्टि के पिता प्रवीण गोस्वामी गांव में ही एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड बाल विधानसभा में सृष्टि के अलावा नमन जोशी विधानसभा अध्यक्ष, आसिफ हसन नेता प्रतिपक्ष तथा कुमकुम पंत को बाल गृह मंत्री, प्रियंका नौटियाल को बाल महिला एवं बाल विकास मंत्री, नितिन मेहता को बाल शिक्षा, खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री व भरत सिंह को बाल आपदा प्रबंधन एवं समाज कल्याण मंत्री बनाया गया है।  

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...