विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

नैनीताल के ऐतिहासिक फ्लैट्स मैदान में किये जा रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों पर भाजपा नेता ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान, सीएम को भेजा ज्ञापन

0

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 जून, 2024 (BJP leader start Signature Campaign against Govt)। नैनीताल नगर के ऐतिहासिक फ्लैट्स मैदान में किये जा रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों पर सत्तारूढ़ भाजपा की ओर से विरोध खुलकर सामने आ गया है। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष, भाजपा नेता नितिन कार्की ने इस पर मंगलवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया एवं क्षेत्र के 100 से अधिक लोगों के हस्ताक्षर करवाकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है।

(BJP leader start Signature Campaign against Govt) ऐतिहासिक फ्लैट्स मैदान में किये जा रहे सौंदर्यीकरण कार्यों के विरुद्ध भाजपा  ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान, सीएम को भेजा ज्ञापन ...
हस्ताक्षर अभियान चलाते भाजपा नेता।

ज्ञापन में कहा गया है कि नैनीताल के एकमात्र खेल के ऐतिहासिक फ्लैट्स मैदान में नगर में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के मेले, सांस्कृतिक-साहसिक व मनोरंजक खेल के साथ पार्किंग व अन्य सभी महत्वपूर्ण गतिविधियां नैनीताल के एक मात्र खेल मैदान फ्लैट्स मल्लीताल में आयाजित किए जाते हैं। लगभग 110 वर्षों से माता नंदा-सुनंदा का मेला व रावण दहन के कार्यकम भी यहीं किये जाते हैं। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा इस ऐतिहासिक मैदान पर अनियोजित विकास कार्य किये जा रहे हैं।

भावनाएं आहत होंगी, नगर की प्रमुख पार्किंग के बंद होने का भी खतरा (BJP leader start Signature Campaign against Govt)

खासकर मैदान के बीचों-बीच बाक्सिग रिंग बनाया जा रहा है जो भविष्य में माता नंदा-सुनंदा की शोभायात्रा के मार्ग को भी अवरुद्ध करेगा। इससे नैनीताल की संभ्रान्त जनता की भावनाएं भी आहत होंगी। इसलिये इसके विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही इससे नगर की प्रमुख पार्किंग के बंद होने का भी खतरा मंडरा रहा है जबकि शहर के अंदर इस पार्किंग की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है।

यह भी कहा कि विगत कुछ वर्षों में नगर में छोटे-छोटे पार्क बनाकर उन पर ताला लगाकर नगर के मुख्य आकर्षध नैनी झील के दृश्य को अवरूद्ध किया गया है, उसी कम में अब फ्लैट्स मैदान को चारों ओर से भालानुमा तीरों से चाहरदीवारी से घेरकर बंद किया जा रहा है। इससे रावण दहन जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में आवागमन व निकासी हेतु एक ही मार्ग बच जाएगा। कैपिटल सिनेमाघर के आगे के मार्ग को पहले ही बन्द कर दिया गया है, इससे भविष्य में आपदा होने का खतरा बढ़ जाएगा। लिहाजा उन्होंने इस पर रोक लगाने की मांग की है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (BJP leader start Signature Campaign against Govt, BJP, Nainital, Flats Ground, BJP leader, Signature Campaign, Beautification work, Historic Flats grounds of Nainital, Memorandum, CM Uttarakhand, Signature Campaign against Beautification work of Flats Ground Nainital)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :