विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

भाजपा ने ‘काले दिन’ पर लगायी आपातकाल के चित्रों की प्रदर्शनी

0
CBSE cancelled recognition, Suchana

-काबीना मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल ने जिलाध्यक्ष व विधायक के साथ किया प्रदर्शनी का शुभारंभ
-पूर्व छात्र संघ सचिव राहुल नेगी साथियों के साथ हुए भाजपा में शामिल
नवीन समाचार, नैनीताल, 25 जून, 2024 (BJP organized exhibition on Emergency-Black Day)। भाजपा मंडल नैनीताल द्वारा 25 जून 1975 को भारतीय लोकतंत्र पर कांग्रेस सरकार द्वारा लागू किये गये आपातकाल के दिन को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाया। इस अवसर पर नगर मॉल रोड स्थित रिक्शा स्टैंड पर उस दौरान के चित्रों की एक प्रदर्शनी लगायी। इसका शुभारंभ प्रदेश के वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भाजपा नैनीताल के जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट व नैनीताल विधानसभा की विधायक सरिता आर्या के साथ संयुक्त रूप से किया।

आपातकाल के चित्रों की प्रदर्शनी का शुभारंभ करते काबीना मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल। नैनीताल भाजपा मंडल ने लगाई आपातकाल के चित्रों की प्रदर्शनी
आपातकाल के चित्रों की प्रदर्शनी का शुभारंभ करते काबीना मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के चुनाव को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने निरस्त कर दिया था और उनके कोई भी चुनाव लडने पर रोक लगा दी थी। इसके विरोध में इंदिरा गांधी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने 25 जून 1975 को देश में आपातकाल लगा दिया था और देश के विपक्षी पार्टी के नेताओं व पत्रकारों को जेल में डाल दिया था। इसलिये आज के दिन को भारत का काला दिन कहा जाता है।

जिला अध्यक्ष बिष्ट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरे जिले में आज के प्रत्येक मंडल में विचार गोष्ठी व फोटो प्रदर्शनी के साथ कांग्रेस सरकार द्वारा लोकतंत्र पर किए गए जुल्म व अत्याचार को जनता को संघटन के माध्यम से बताने का कार्य कर रही है।

पूर्व में कांग्रेस विधायक भी रही वर्तमान भाजपा विधायक सरिता आर्या ने बताया कि आज के दिन उस समय की कांग्रेस सरकार ने भारतीय नागरिकों के मौलिक अधिकारों व व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार को उनसे छीनकर लोकतंत्र का गला घोंट दिया था। इस दौरान कार्यक्रम में छात्र संघ के पूर्व सचिव राहुल नेगी ने अपने दर्जन भर युवा साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली।

फोटो प्रदर्शनी के कार्यक्रम संयोजक नितिन कार्की, सह-संयोजक नीतू जोशी व गजाला कमाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, जीवंती भट्ट, मीनू बुधलाकोटी, मीरा बिष्ट, तुषी साह, कनिका राणा, गीता साह, कविता त्रिपाठी, प्रो. ललित तिवारी, विक्रम रावत, भुवन बिष्ट, दया पोखरिया, मनोज जोशी, आशु उपाध्याय, संतोष कुमार, संतोष साह, भूपेंद्र बिष्ट, अतुल कुमार, मोहित साह, मनोज कुमार, अरुण कुमार, हरीश तिवारी, शैलेंद्र बिष्ट, सागर आर्या, विमल बिष्ट, रोहित भाटिया, संजय चंदेल, पंकज भट्ट, आनंद, रचित तिवारी व राजू बिष्ट आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बताया कब होंगे निकाय चुनाव

शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल ने प्रदेश में प्रस्तावित निकाय चुनाव पर कहा कि अगले तीन माह में निकाय चुनाव करा लिए जाएंगे। सरकार ने इसके लिये ओबीसी सर्वे कराने सहित सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। सरकार चुनाव कराने के लिए गंभीर है। उन्होंने नैनीताल में पर्यटन सत्र के दौरान जाम एवं यातायात की अव्यवस्था पर नाराजगी प्रकट की एवं अधिकारियों से इस समस्या के समाधान के लिए ठोस योजना बनाने को कहा। उन्होंने आज सपरिवार कैंची धाम में बाबा नीब करौरी के दर्शन भी किये।

वित्त मंत्री से मिलकर उठायीं शिक्षकों की मांगें (BJP organized exhibition on Emergency-Black Day)

(BJP organized exhibition on Emergency-Black Day) वित्त मंत्री से मिलकर उठायीं शिक्षकों की मांगें - हिन्दुस्थान समाचारनैनीताल। कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कूटा ने जिला मुख्यालय आये प्रदेश शहरी विकास एवं वित्त मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल से नैनीताल में शिष्टाचार मुलाकात की और उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट कर शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाते हुए ज्ञापन दिया। कूटा ने यूजीसी के नियमानुसार 10 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके प्रोफेसरों को वेतन स्तर-15 और संविदा अतिथि शिक्षकों को 57,700 रुपये प्रतिमाह मानदेय दिये जाने तथा उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने निर्णयानुसार 10 वर्ष कार्य कर चुके संविदा-अतिथि शिक्षकों का नियमतीकरण करने के लिए शासनादेश जारी करने की मांग की।

साथ ही नैनीताल शहर की अन्य समस्याओं से भी अवगत कराया। कूटा शिष्टमंडल में अध्यक्ष प्रो.ललित तिवारी व महासचिव डॉ. विजय कुमार के साथ विधायक सरिता आर्य भी मौजूद रहीं। (BJP organized exhibition on Emergency-Black Day)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (BJP organized exhibition on Emergency-Black Day, BJP, Exhibition of pictures, Emergency Black day, Prem Chandra Agarwal, 25 June 1975, Aapatkal)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :