विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 24, 2024

तल्लीताल बाजार में गिरने की स्थिति में भवन, लोग भयग्रस्त

0
CBSE cancelled recognition, Suchana

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2024 (Building in Tallital market indanger of collapse)। नगर में कई पुराने घर गिरने की स्थिति में हैं। इधर नगर में लगातार पांच दिनों तक हुई बरसात के दौरान इनमें से कई की स्थिति और खराब हो गयी। खासकर नगर के तल्लीताल स्थित कचहरी बाजार में शौचालय के पास स्थित एक घर में इस दौरान एक घर से पत्थर गिरने लगे।

(Building in Tallital market indanger of collapse) तल्लीताल बाजार का गिरासू भवन।इससे बाजार की दूसरी दुकानों पर और बाजार में गुजर रहे लोगों के इन पत्थरों से चोटिल-घायल होने की संभावना उत्पन्न हो गयी है। इससे लोग डरे हुए हैं। बताया गया है कि यह भवन कई वर्षों से इसी तरह गिरने की स्थिति में है। इस कारण इसे प्रशासन खाली भी करा चुका है, लेकिन भवन को सुरक्षित तरीके से ध्वस्त नहीं किये जाने से समस्या बनी हुई है।

 (Building in Tallital market indanger of collapse)

इस संबंध में पूछे जाने पर भवन स्वामी फैसल सलमानी का कहना है कि उन्होंने इस भवन के पुर्ननिर्माण के लिये जिला विकास प्राधिकरण में लंबे समय से मानचित्र स्वीकृति का आवेदन दिया हुआ है। इस संबंध में समस्त अनापत्तियां भी प्राप्त कर ली गयी हैं। प्राधिकरण की ओर से अनुमति मिलते ही भवन को सुरक्षित तरीके से ध्वस्त करा दिया जाएगा।

वहीं प्राधिकरण के सचिव विजयनाथ शुक्ल ने पूछे जाने पर कहा कि नगर पालिका को नगर के सभी गिरने की स्थिति में खड़े भवनों पर रिपोर्ट मांगी गयी है। इस भवन के बारे में उन्होंने कहा कि मानचित्र स्वीकृतीकरण से भवन के ध्वस्तीकरण का कोई संबंध नहीं है। भवन स्वामी भवन को ध्वस्त कराये। मानचित्र नियमानुसार स्वीकृत किया जायेगा। (Building in Tallital market indanger of collapse)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Building in Tallital market indanger of collapse, Nainital, DDA, Jila Vikas Pradhikaran, Building, Tallital market, Danger of collapse, People terrified, Tallital Bazar)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :