Crime

छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराने से गुस्साए शिक्षक ने दलित उत्पीड़न में फंसाया, पूर्व छात्रों से लगवाए महिला शिक्षिका के खिलाफ नारे….

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 अक्तूबर 2022।नैनीताल निवासी एवं नैनीताल जनपद की सीमा से लगे अल्मोड़ा जनपद के एक अटल उत्कर्ष राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कार्यरत महिला शिक्षिका ने साथी शिक्षक पर लगातार छेड़छाड़ व उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि अगले दो वर्ष में सेवानिवृत्त होने वाला उम्रदराज शिक्षक मिथिलेश्वर सिंह विद्यालय, विभाग एवं क्षेत्र में इतना अधिक प्रभावी है कि पिछले 20 वर्षों से एक ही विद्यालय में जमा है। सुगम के इसी विद्यालय में पीटीआई था और यहीं प्रवक्ता के पद पर कार्यरत है।

उसकी मनमानी न मानने पर उसने महिला शिक्षिका को विद्यालय में कार्यरत एक महिला कर्मी के माध्यम से दलित उत्पीड़न के झूठे आरोप में फंसा दिया है। यही नहीं, इधर बीते दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती को उसके प्रभाव से 300 से अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालय में एक भी छात्र नहीं आया, पर कई पूर्व छात्र उसके प्रभाव से विद्यालय में आ धमके और पीड़ित महिला शिक्षक के खिलाफ ही ‘शर्म करो’ के नारे लगाकर उसे विद्यालय में सुबह से लेकर शाम तक बंधक बना दिया, और विद्यालय से हटाने की मांग की।

महिला ने आरोपित शिक्षक की शिकायत शिक्षा विभाग के मंडलीय उच्चाधिकारियों से लेकर कुमाऊं मंडलायुक्त तक की। राजस्व पुलिस में उसकी तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 354, 506 व 427 के तहत मुकदमा भी दर्ज हो गया, लेकिन जांच केवल पीड़िता के बयान दर्ज होने के बाद आगे नहीं बढ़ पाई, जबकि शिक्षिका पर लगे दलित उत्पीड़के आरोपों की जांच तेजी से हो रही है। पीड़िता ने आरोपित शिक्षक से खुद को जान का खतरा बताते हुए के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने और उसे विद्यालय से हटाने की मांग की है।

पीड़िता ने बताया कि जब वह आरोपित शिक्षक मिथिलेश्वर सिंह की हरकतों से परेशान हो गई तो उसने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने का इरादा विद्यालय में जताया, इस पर पहले तो प्रधानाचार्य सहित आरोपित के शुभचिंतक शिक्षक महिला को ही समझाने लगे कि आरोपित की सेवानिवृत्ति करीब है, उसकी सेवानिवृत्ति खराब न करे। आरोपित ने भी तब लिखित माफी मांग ली। लेकिन हरकतों से बाज नहीं आया, और एक दिन उसके कक्ष में आकर उसका हाथ पकड़कर उसे उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का सबक सिखाने की बात कहने लगा। बोला, उसे घुटने पर ले आएगा। उसकी शिकायत पर विभागीय स्तर पर जांच समिति बनी लेकिन उसमें आरोपित शिक्षक के जूनियर शिक्षक सहित कई शुभचिंतकों को शामिल कर दिया गया। इसके बाद उसे सबक सिखाने के लिए उसे दलित उत्पीड़न के उस झूठे मामले में फंसा दिया गया, जिसमें वह केवल चश्मदीद थी।

इधर, महिला का आरोप है कि गांधी जयंती के दिन उसे सबक सिखाने के लिए आरोपित शिक्षक ने अपने प्रभाव से प्रभाव से विद्यालय में आ धमके और आरोप लगाने वाली पीड़ित महिला शिक्षक के खिलाफ ही ‘शर्म करो’ के नारे लगाकर उसे विद्यालय में सुबह से लेकर शाम तक बंधक बना दिया। नैनीताल में मॉल रोड के पास रहने वाली पीड़िता ने बताया कि नैनीताल की विधायक सरिता आर्य से उन्होंने ऐसी स्थिति में गुहार लगाई। श्रीमती आर्य ने अल्मोड़ा की डीएम से बात की। इसके बाद किसी तरह शाम छः बजे शिक्षिका किसी तरह विद्यालय से अपने घर लौट पाई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हद हो गई, उत्तराखंड रोडवेज की बस में कंडक्टर चलाने लगा बस और ड्राइवर महिला यात्री की बगल में बैठकर करने लगा छेड़छाड़..

uttarakhand roadways inter state bus service stop uttarakhand delhi bus  service cancel uttarakhand up bus service cancel corona pandemic - उत्तराखंड  रोडवेज: दूसरे राज्यों के लिए बस सेवाएं पूरी तरह बंदनवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 अक्तूबर 2022। हिसार से काठगोदाम आ रही उत्तराखंड रोडवेज की एक बस में महिला यात्री के साथ चालक ने छेड़छाड़ की। महिला द्वारा इसकी शिकायत करने के बाद बस चालक को परिवहन निगम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जबकि परिचालक को भी इस मामले में दोषी पाते हुए उसकी सेवा समाप्त कर दी हैं। रोडवेज के सहायक महाप्रबंधक सुरेश चौहान ने इस आशय के आदेश चालक व परिचालक को थमा दिए हैं।

बताया गया है कि गत 30 सितंबर यानी दो दिन पूर्व हिसार से काठगोदाम आ रही रोडवेज की बस में वाहन के चालक कुलदीप सिंह पुत्र पूरन सिंह ने महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप लगे थे। आरोप है कि बस का चालक महिला यात्री के बगल में बैठ गया जबकि परिचालक बस चला रहा था। मामले में महिला के शिकायत करने पर अन्य यात्रियों ने बस चालक की जमकर धुनाई कर दी। इस मामले का परिवहन निगम ने संज्ञान लेते हुए चालक व परिचालक पर कार्रवाई की है।

काठगोदाम डिपो के सहायक महाप्रबंधक सुरेश चौहान ने बताया कि बस चालक कुलदीप सिंह पुत्र पूरन सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है। जबकि वाहन के विशिष्ट श्रेणी के परिचालक तरनजीत सिंह को भी इस मामले में दोषी पाते हुए उनकी सेवा समाप्त की जा रही है। जांच में परिवहन विभाग ने पाया कि परिचालक ने महिला से छेड़छाड़ में आरोपी चालक का सहयोग किया तथा अपना परिचालक का काम छोड़ खुद वाहन संचालन करने लगे। जो कि गंभीर अनियमितता है। इस पर विशिष्ट श्रेणी के परिचालक तरनजीत सिंह की सेवा समाप्त करते हुए परिचालक पद की जमानत राशि जब्त कर दी गई है। इस आशय के आदेश आरोपी चालक व परिचालकों को थमा दिए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नौवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा ने प्रधानाचार्य पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, अभियोग दर्ज, प्रधानाचार्य फरार…

नवीन समाचार, चंपावत, 1 अक्तूबर 2022। उत्तराखंड के चंपावत में एक विद्यालय से शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य पर अपने ही विद्यालय की एक नाबालिग छात्रा से मंदिर में छेड़छाड़ करने का सनसनीखेज आरोप लगा है। पुलिस ने प्रधानाचार्य के खिलाफ गंभीर धाराओं में अभियोग दर्ज कर लिया गया है। घटना के बाद से प्रधानाचार्य को फरार बताया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे पाटी विकास खंड के राजकीय इंटर कॉलेज गरसाड़ी में कक्षा नौ में पढ़ने वाली छात्रा अपनी सहेली के साथ गांव के ही मंदिर में पूजा- अर्चना के लिए गई थी। आरोप है कि इसी बीच उसके कॉलेज के प्रधानाचार्य लीलांबर बिष्ट ने मंदिर के गेट के पास उसे अकेली देख उसके साथ छेड़खानी व अश्लील हरकत शुरू कर दी। प्रधानाचार्य के इस व्यवहार से परेशान और घबराई छात्रा घर को लौट रही थी तो रास्ते में उसे इंटर कॉलेज की शिक्षिका मिल गई।

छात्रा ने रोते हुए सारी बात शिक्षिका को बता दी। शिक्षिका उसे अपने साथ उसके घर ले गई और सारी घटना उसके परिजनों को बताई। देर शाम छात्रा ने आरोपित प्रधानाचार्य के खिलाफ पाटी थाने में लिखित तहरीर दी। थाना पाटी के प्रभारी बची सिंह बिष्ट ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर प्रधानाचार्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 तथा बालकों के विरुद्ध यौन शोषण संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की धारा 7/8 के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

इस प्रकरण के बाद अभिभावकों व स्थानीय लोगों में भी रोष है। लोगों ने प्रधानाचार्य की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वयं पाटी पहुंचकर मामले की जानकारी ली। साथ ही आरोपित की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिये। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्रा ने प्राध्यापक पर छेड़खानी का आरोप लगाया, कार्रवाई न होने पर भड़के छात्र, तत्काल हटाने की मांग पर हंगामा…

नवीन समाचार, बागेश्वर, 15 सितंबर 2022। स्थानीय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की एक छात्रा ने प्राध्यापक पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। उन्होंने प्राचार्य से शिकायत की है। कार्रवाई नहीं होने पर गुरुवार को छात्र भड़क गए। उन्होंने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया।

गुरुवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दिन भर गहमा-गहमी रही। छात्र-छात्राओं ने एक प्राध्यापक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। उन्हें तत्काल कालेज से हटाने की मांग पर छात्र अड़ गए। छात्रों ने कहा कि आए दिन कालेज में छात्राओं का उत्पीड़न हो रहा है। पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन तब मामला शांत हो गया।

तीन दिन पहले एक छात्रा ने प्राध्यापक पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। इस मामले में प्राचार्य को शिकायती पत्र दिया था जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।प्राध्यापक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने और उसे कालेज से हटाने की मांग की। मामला बिगड़ते देख पुलिस भी पहुंच गई। इस दौरान छात्रों की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई।

कोतवाल जगदीश ढकरियाल ने कहा कि तहरीर नहीं आई है। छात्रा प्राथमिकी दर्ज कराए तो उस पर नियमों के आधार पर कार्रवाई होगी। इधर, प्रभारी प्राचार्य डा. एसएस धपोला ने कहा कि छात्रा का शिकायती पत्र मिला है, जिसे जांच के लिए महिला निवारण प्रकोष्ठ को दिया गया है। जांच के बाद रिपोर्ट आएगी। उसके बाद जांच रिपोर्ट उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी जाएगी। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ जोशी, दीपक गस्याल, प्रकाश वाछमी, हरेंद्र दानू, आशीष कुमार, कुनाल डयाराकोटी, बबलू मेहरा, योगेश जोशी, दर्शन जोशी आदि मौजूद रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 9 वर्षीय बच्ची के साथ कोचिंग में अश्लील हरकतें…

नवीन समाचार, सितारगंज, 31 अगस्त 2022। कोचिंग पढ़ने गई एक नौ साल की बच्ची के साथ कोचिंग संचालिका के देवर द्वारा अश्लील हरकतें करने का मामला आया है। पुलिस ने बच्ची के पिता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

स्‍कूल के अंदर टीचर ने किया 5 साल की छात्रा का यौन शोषण, अभिभावकों के  प्रदर्शन के बाद हुई गिरफ्तारी | Student sexually abused by teacher in  Kolkata school as parents clash
प्रतीकात्मक चित्र

पुलिस को दी तहरीर में बच्ची के पिता ने आरोप लगाया है कि 27 अगस्त को उसकी 9 वर्षीय पुत्री कोचिंग गई थी। तभी कोचिंग संचालिका का देवर रहमान उर्फ अनस उनकी पुत्री को बहला-फुसलाकर ले गया। आरोपित ने उनकी पुत्री के साथ अश्लील हरकतें कीं और किसी को बताने प जान से मारने की धमकी दी।

इस पर डरी-सहमी बच्ची ने किसी तरह आरोपित की करतूत अपनी मां को बताई। इसके बाद वह आरोपित के घर पहुंचे। उन्हें देखकर वह मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामले में पॉक्सो सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 19 वर्षीय लड़की से पड़ोसी युवक ने सरेआम की अश्लील बातें व छेड़छाड़

-युवती की शिकायत पर आरोपित गिरफ्तार
नाबालिग बेटी ने अपने कलयुगी पिता पर लगाया कई बार दुष्कर्म करने का आरोप… —  नवीन समाचार : समाचार नवीन दृष्टिकोण से….नवीन समाचार, लालकुआं, 12 अगस्त 2022। निकटवर्ती क्षेत्र राजीव नगर बंगाली कॉलोनी में सार्वजनिक नल में पानी भर रही युवती से पड़ोसी युवक द्वारा लंबे समय से छेड़छाड़ किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित की हरकतों से परेशान युवती ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर सौंपी। इस पर कोतवाली पुलिस ने धारा 354 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजीव नगर बंगाली कालोनी निवासी 19 वर्षीय युवती पानी भरने के लिए सार्वजनिक टंकी पर गयी थी। वहां युवती से पड़ोस में रहने वाले वीरू नाम के युवक ने पहले तो अश्लील बातचीत की, और फिर उससे छेड़छाड़ शुरू कर दी।

युवती जैसे-तैसे उसकी पकड़ से छूटी और उसने कोतवाली पहुंच कर वीरू के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया कि वह उसे लंबे समय से परेशान कर रहा है। सड़क पर आते-जाते अश्लील हरकतें करता है, तथा छेड़छाड़ करके उसका रास्ता भी रोक लेता है। युवती के अनुसार आज तो उसने हद ही कर दी। पानी की टंकी पर उसके साथ सरेआम छेड़छाड़ की। युवती ने आरोपित युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की तो कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक डीआर वर्मा ने तत्काल मामले में धारा 354 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित को हिरासत में लेकर गिरफ्तार करते हुए उसका चालान कर दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छठी कक्षा की छात्रा से विद्यालय के प्रबंधक ने की छेड़छाड़, गिरफ्तार…

नवीन समाचार, नानकमत्ता, 20 जुलाई 2022। बुरी मानसिकता के लोग न उम्र देखते हैं, और न अपने पद की गरिमा। नगर के एक निजी स्कूल के प्रबंधक पर कक्षा छह की बालिका के परिजनों ने कार्यालय में बुलाकर छेड़खानी करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। छात्रा ने अपनी मां को आरोपित प्रबंधक की हरकत बताई, तो पीड़िता के पिता ने आरोपित के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। इस पर पुलिस ने आरोपित प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शक्तिफार्म क्षेत्र के एक गांव निवासी पिता ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि उसकी 13 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी देवी पब्लिक विद्यालय की छात्रा है। मंगलवार की सुबह स्कूल में प्रबंधक चितरंजन ने बच्ची को ऑफिस में बुलाया और गलत नीयत के साथ बच्ची के साथ छेड़खानी की।

आरोपित की हरकतों से बचकर बच्ची घर पहुंची और अपनी मां को पीड़िता ने प्रबंधक की हरकत बताई। शक्तिफार्म चौकी प्रभारी संजीत कुमार ने बताया कि आरोपित चितरंजन को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हल्द्वानी : सरेराह महिला पर झपट पड़ा मानसिक रूप से अस्वस्थ नग्न व्यक्ति

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 1 जून 2022। बुधवार दोपहर एक राह चलती महिला पर एक मानसिक रूप से अस्वस्थ नग्न व्यक्ति झपट पड़ा। यही नहीं, उसने महिला को बुरी तरह से जकड़ लिया। महिला के चीखने पर राहगीरों ने बमुश्किल महिला को उसके चंगुल से आजाद कराया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना मंडी चौकी के पास की है। यहां घर से किसी काम से निकली महिला किसी तरह मानसिक रूप से अस्वस्थ व नग्न व्यक्ति के पास से बचकर निकल रही थी, लेकिन तभी वह बिना मौका दिए महिला पर झपट पड़ा, और उसने महिला को जकड़ लिया। महिला बहुत कोशिश करने के बावजूद उसकी जकड़ से मुक्त नहीं हो सकी और चीखने लगी।

उसकी चीख सुन मौके पर भीड़ जमा हो गई और बमुश्किल लोगों ने महिला को आरोपित के चंगुल से आजाद कराया। इसके बाद भीड़ ने उसे पीट भी दिया। सूचना पर मंडी चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची और और आरोपित को अपने साथ ले गई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मुंबई की युवती का पीछा करते हुए नैनीताल पहुंचे लखनऊ के शोहदे, पुलिस आई एक्सन में तो लगे गिड़गिड़ाने

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मई 2022। लखनऊ के शहादतगंज-अकबरगंज निवासी तीन शोहदे-हुसैन पुत्र महबूब, फहद हसन पुत्र असद हसन और सलीम की हिमाकत देखिए लखनऊ से एक युवती का पीछा करते हुए नैनीताल पहुंच गए, और यहां भी उससे छेड़छाड़ की कोशिश करने लगे। लेकिन पुलिस ने उनके सिर से इश्क का भूत ऐसा उतारा कि गिड़गिड़ाने को मजबूर हो गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई से काठगोदाम आ रही रेलगाड़ी से एक युवती अपने परिजनो के साथ नैनीताल घूमने आ रही थी। लखनऊ ने तीन शोहदे भी उसी बोगी में चढ़ गए और और तहजीब के शहर के नाम से विख्यात लखनऊ का नाम बदनाम करने पर उतारू हो उसके परिजनों मौजूदगी में उसे छेड़ने-घूरने लगे। युवती काठगोदाम में रेलगाड़ी से उतर कर परिजनो के साथ नैनीताल आ गई तो वह भी उसके पीछे-पीछे नैनीताल आ गए और यहां भी मल्लीताल कोतवाली के निकट जामा मस्जिद के पास फिर उसे छेड़ने की कोशिश करने लगे। इस पर युवती से अपने परिजनों से और परिजनो ने कोतवाली पुलिस से इसकी शिकायत की।

पुलिस ने तत्काल ही उन्हें धर दबोचा और अच्छी खबर ली। इसके बाद वह युवती व उसके परिजनों से कोई कार्रवाई न करने को गिड़गिड़ाने लगे। युवती व परिजनों ने भी ऐसे शोहदों के मुंह न लगने व कानूनी पचड़े में न फंसने की नीयत से उन्हें लिखित कार्रवाई करने से बख्श दिया। अलबत्ता कोतवाली पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस अधिनियम की धारा 81 के तहत उनके विरुद्ध चालान की कार्रवाई की और सख्त हिदायत देकर छोड़ा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला सवारियों के नंबर लेकर उनसे अभद्र बातें करने वाला टैक्सी चालक गिरफ्तार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 मई 2022। तल्लीताल थाना पुलिस ने एक ऐसे टैक्सी चालक को पकड़ा है, जिस पर आरोप है कि वह टैक्सी में बैठने वाली महिलाओं के फोन नंबर ले लेता था और उसके बाद उन्हें फोन पर अश्लील बातें और संदेश भेजकर परेशान करता था। महिलाएं इस पर आपत्ति करती थीं तो उनसे गाली-गलौज करता था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 16 मई को पुलिस को 112 नंबर के माध्यम से एक महिला ने शिकायत की थी कि एक अन्जान नंबर से उन्हें फोन कर आपत्तिजनक मांग की जा रही है। जांच करने पर संबंधित व्यक्ति की पहचान टैक्सी चालक कलम सिंह रावत पुत्र बालम सिंह रावत निवासी ग्राम थापला जिला नैनीताल के रूप में हुई, और शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

तल्लीताल थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि मामले में महिला की ओर से मामले में लिखित शिकायत नहीं की गई। इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। उसे गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक बबीता व चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला ने दो देवरों पर लगाया पति को बाथरूम में बंद कर उससे छेड़छाड़ व दुष्कर्म करने का आरोप

पति जबरन कराना चाहता है जिस्मफरोशी, महिला का दर्द सुन हर कोई रह गया दंगनवीन समाचार, काशीपुर, 17 मई 2022। एक महिला ने अपने दो देवरों पर उसके पति को बाथरूम में बंद कर उसके साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर पर दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के हल्का नंबर एक निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर सौंपकर शिकायत की है कि कि वह अपने पति के साथ घर में थी।

इस दौरान उसके दो देवर घर में घुस आए और उसके पति को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया। इस दौरान दोनों ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। उसने चीख-पुकार मचाई तो आस-पास के लोग वहां आ गए। लोगों को देखकर दोनों देवर वहां से भाग निकले। पड़ोसियों ने ही उसके पति को बाथरूम से बाहर निकाला। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना डायल 112 के माध्यम से पुलिस को दी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोनों देवरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस अन्य कोणों से भी मामलों की जांच कर रही है कि किसी अन्य पारिवारिक कारण से तो महिला अपने देवरों पर ऐसे आरोप नहीं लगा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नाबालिग छात्रा के साथ स्कूल से लौटते हुए शराबी ने की छेड़छाड़

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अप्रैल 2022। सरोवरनगरी में एक 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ स्कूल से लौटते हुए एक युवक के द्वारा शराब के नशे में छेड़छाड़ व जोर-जबरदस्ती करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध पॉस्को अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है, तथा बाद में न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम आरोपित सैनिक स्कूल के पास प्रॉस्पैक्ट लॉज निवासी देवेंद्र पुत्र अमर नाथ ने नाबालिग छात्रा को स्कूल से घर लौटने के दौरान रास्ता रोककर पीछे से पकड़कर जबरदस्ती करने की कोशिश की। किशोरी के शोर मचाने पर लोग एकत्र हो गए और पुलिस को 112 से सूचना दी। लेकिन सूचना मिलने तक आरोपित ने भागने का प्रयास किया, किंतु लोगों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई कर मौके पर पहुंची पुलिस को सोंप दिया।

बाद में पुलिस आरोपित को हिरासत में लेकर कोतवाली लेकर गई। उसका मेडिकल कराया गया, जिसमें उसके शराब पिये होने की भी पुष्टि हुई। दूसरी ओर पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और शनिवार को उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शिक्षक पर शराब पीकर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप…

-डीएम के निर्देशों पर पॉक्सो सहित सुसंगत धाराओं में मुकदमा राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित

प्रतीकात्मक चित्र शिक्षक पर छात्राओं से अभद्र व्यवहार के आरोप, शिकायत के बावजूद आरोपी के  खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई, पालको में नाराजगी | Teacher accused of indecent  behavior with ...
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, चौबट्टाखाल, 17 मार्च 2022। तहसील चौबट्टाखाल के अंतर्गत जनता इंटरमीडिएट कॉलेज सुरखेत के एक शिक्षक पर शराब पीकर छात्राओं से छेड़खानी करने का आरोप लगा है। इस मामले में छात्राओं के अभिभावकों की शिकायत पर राजस्व पुलिस ने पॉक्सो सहित सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। बाद में डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने मामले की गंभीरता को देखते हुए संज्ञान लेकर मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कर दिया है।

चौबट्टाखाल के तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला ने बताया कि अभिभावकों द्वारा दी गई तहरीर में बताया कि एक मार्च से जनता इंटरमीडिएट कॉलेज सुरखेत का सात दिवसीय एनएसएस शिविर इंटरमीडिएट कॉलेज में चल रहा था। आरोप है कि शिविर के दौरान चार मार्च की रात्रि करीब नौ बजे शिक्षक रामेंद्र भंडारी उनके कमरे में शराब पीकर आए और उन्हें कुछ काम सौंप कर चले गए। इसके कुछ समय बाद एक शिक्षक पुनः उनके कमरे में आए और उनसे छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर कुछ छात्राओं को धमकाया भी गया, और इसके बारे में किसी को ना बताने की धमकी दी। एनएसएस शिविर खत्म होने के उपरांत छात्राओं ने घर पर आपबीती बतायी। इस पर 11 मार्च को अभिभावकों ने राजस्व उपनिरीक्षक शीशपाल सिंह राणा को संबंधित शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी।

मामला हस्तांतरित होने के बाद पुलिस ने महिला उपनिरीक्षक रचना रानी को मामले की विवेचना सौंपी गयी है। डीएम ने कहा पुलिस को जल्द से जल्द जांच कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गए है। उधर, मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी आनंद भारद्वाज ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही खण्ड शिक्षा अधिकारी एकेश्वर की अध्यक्षता में जांच टीम गठित कर दी गई है। जांच के उपरान्त दोषी पाये जाने पर उचित कार्यवाही की जायेगी। शिक्षक द्वारा किये गये अमर्यादित कार्य को बिल्कुल भी बर्दास्त नही किया जायेगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती ने चिकित्सक पर लगाया पेट दिखाने के दौरान छेड़छाड़ के साथ दुष्कर्म करने का आरोप, चिकित्सक गिरफ्तार…

  प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, देहरादून, 12 मार्च 2022। देहरादून के एक अस्पताल में इलाज कराने आई एक युवती से चिकित्सक द्वारा अपने पेशे को बदनाम कर छेड़छाड़ के साथ ही दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित चिकित्सक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित गौतम बुद्ध चिकित्सा महाविद्यालय की है। पुलिस के अनुसार एक युवती पेट की समस्या से ग्रस्त थी। वह खुद को दिखाने के लिए ईएसआई अस्पताल बंजारावाला गई। वहां से उसे गौतम बुद्ध चिकित्सा महाविद्यालय में दिखाने को कहा गया। युवती तत्काल वहां आ गई। यहां उसका अल्ट्रासाउंड टेस्ट किया गया। इसकी रिपोर्ट मंगलवार को मिलनी थी। युवती मंगलवार को रिपोर्ट लेने गई तो डॉ. पीके सिंघल ने उसे देखा, और आरोप है कि डॉक्टर उसे अपने साथ कमरे में ले गए।

वहां जांच के बहाने उल्टे सीधे सवाल किए। आरोप यह भी है कि डॉ. सिंघल ने उससे छेड़छाड़ की। युवती ने इसका विरोध किया तो उसने डांटकर भगा दिया। एसओ कुलदीप पंत ने बताया कि पीड़िता ने बाद में यह भी शिकायत की कि उसके साथ गलत काम किया गया। इसलिए मुकदमे में दुष्कर्म की धारा भी जोड़ी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्राओं का शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप…

नवीन समाचार, पौड़ी, 2 मार्च 2022। उत्तराखंड में लगातार दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे है। ताजा मामला पौड़ी गढ़वाल के रिखणीखाल राजकीय इंटर कॉलेज का है जहां एक छात्रा ने शिक्षक पर छेड़खानी का आरोप लगाया है।

आरोप है कि बीते शुक्रवार को राजकीय इंटर कॉलेज द्वारी के अध्यापक त्रिलोक सिंह बेलवाल ने कक्षा 12 की एक छात्रा के साथ छेड़खानी की, जिसके बाद छात्रा ने आप बीती अपने परिजनों को बताई। इसके बाद तुरंत अभिभावक स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की। शिक्षक को विद्यालय बुलाया गया और पूछताछ की गई।

इस मामले में स्कूल की अन्य छात्राओं ने भी शिक्षक को हटाने की मांग की। इस पर विद्यालय प्रशासन व विभागीय अधिकारियों ने जल्द कार्रवाई करने की बात कही। बताया गया है कि शिक्षक अल्मोड़ा का रहने वाला है और संविदा पर कार्यरत है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नाबालिग के साथ हुई छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 29 जनवरी 2022। धारी तहसील के एक गांव में नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की मां की तहरीर पर तहसील प्रशासन ने पॉस्को अधिनियम के तहत आरोपित युवक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

उपजिलाधिकारी योगेश सिंह मेहरा ने बताया धारी तहसील के एक गांव में गत 23 जनवरी को पहाड़पानी के युवक द्वारा नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी की गई। इस पर आज शनिवार को को पीड़ित की मां ने तहसील धारी में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर नायब तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद ने आरोपित युवक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 तथा 8/12 पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। उप जिलाधिकारी योगेश सिंह मेहरा ने बताया कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बैंक के गार्ड पर महिला कर्मी से छेड़छाड़ के आरोप में मुकदमा दर्ज, पूर्व में हो चुका समझौता…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2022। नगर के एक बैंक में कार्यरत एक महिला कर्मचारी से उसी बैंक के गार्ड द्वारा छेड़छाड़ किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला करीब पांच दिन पुराना है। बताया गया है कि पूर्व में इस मामले में दोनों पक्षों में राजीनामा हो गया था, लेकिन अब पुनः महिला कर्मी के द्वारा गार्ड के विरुद्ध पुलिस में छेड़छाड़ करने की शिकायत दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से कांडा बागेश्वर निवासी एवं वर्तमान में हल्द्वानी के मुखानी में किराये पर रहने वाली 24 वर्षीय पीड़िता गत 12 जनवरी की शाम पांच बजे बैंक की छुट्टी के बाद बैंक में ही कार्यरत सुरक्षा गार्ड से उसकी बाइक पर लिफ्ट लेकर हल्द्वानी जा रही थी। आरोप है कि ज्योलीकोट से आगे गार्ड ने उसके साथ छेड़छाड़ की। बताया गया है कि इसके अगले दिन ही यानी 13 जनवरी को दोनों पक्ष थाना तल्लीताल आए थे, तब दोनों के बीच बिना पुलिस के हस्तक्षेप के समझौता हो गया था।

इधर पुनः पीड़िता थाने पहुंची और आरोपित गार्ड देवूड दनाई चोरगलिया गौलापार निवासी 31 वर्षीय नितेश सिंह मेहरा पुत्र लाल सिंह मेहरा के खिलाफ तहरीर दी। थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मुख्यालय में 14 वर्षीय किशोरी से हल्द्वानी के 33 वर्षीय युवक द्वारा घर में घुसकर छेड़छाड़…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 जनवरी 2022। जनपद मुख्यालय में एक 14 वर्षीय नाबालिग के साथ हल्द्वानी निवासी 33 वर्षीय युवक के द्वारा घर में घुसकर छेड़छाड़ किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में पॉक्सो अधिनियम के साथ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 332, 457, 504 व 506 के तहत अभियोग पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने जेल कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के गणपति विहार निवासी आरोपित 33 वर्षीय नरेंद्र बिष्ट गुरुवार को अपने किसी जान पहचान वाले के पास मुख्यालय के तल्लीताल क्षेत्र में आया था। दिन में स्थानीय व्यक्ति कहीं गया तो उसने पड़ोस में रहने वाली 14 वर्षीय बच्ची से घर में घुसकर छेड़छाड़ कर दी।

शुक्रवार को पीड़िता के पिता ने थाना तल्लीताल में शिकायती पत्र दिया। इस पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी रोहताश सागर ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रोडवेज बस में कंडक्टर रात्रि में युवती की सीट पर जाकर बैठ गया और करने लगा छेड़छाड़….

नवीन समाचार, देहरादून, 20 दिसंबर 2021। रात्रि में उत्तराखंड परिवहन की बस में सफर कर रही एक बैंक कर्मी युवती के साथ बस के कंडक्टर के द्वारा अकेला पाते हुए छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित युवती की चेतावनी के बाद भी नहीं माना। पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन में परिचालक की शिकायत की। इसके बाद नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दून निवासी युवती चंपावत में बैंक में बतौर प्रशिक्षु अधिकारी तैनात हैं। आरोप है कि दून से वापस लौटते हुए हरिद्वार से आगे कंडक्टर रात्रि में अपनी सीट के बजाए उसकी बगल वाली सीट पर आकर बैठ गया और छेड़छाड़ करने लगा। उसकी छेड़छाड़ से रात करीब एक बजे युवती की नींद खुली तो आरोपित फिर से पहले की तरह हरकत करने लगा।

इस पर युवती अपनी सीट से खड़ी हुई और जोर से चिल्लाई। अन्य यात्रियों ने भी विरोध किया तो आरोपित अपनी सीट पर चला गया। मामले में पीड़िता ने सुबह परिजनों को घटना के बारे में बताया। और रोडवेज प्रबंधन और महिला हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने युवती से तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : धार्मिक स्थान में अधर्म, कथित संत पर अखाड़े में शिष्या पर शादी के लिए दबाव डालने का आरोप…

गुरु-शिष्या का रिश्ता हुआ तार-तार, फ़ैल करने की धमकी देकर 2 साल तक करता रहा  ये काम | NewsTrack Hindi 1
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, हरिद्वार, 11 दिसंबर 2021। धर्म नगरी हरिद्वार में अधर्म का समाचार है। शहर के ज्वालापुर स्थित एक आश्रम में एक कथित संत पर आश्रम में आने वाली एक शिष्या से छेड़खानी व शादी करने के लिए दबाव बनाए जाने का सनसनीखेज व धार्मिक स्थान पर अधर्म किए जाने का मामला सामने आया है। मामले में आश्रम के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर ने अपने ही अखाड़े के एक संत पर आश्रम की महिला भक्त से छेड़खानी का आरोप लगाते हुए अखाड़े के श्रीमहंतों को पत्र लिख कर आरोपित पर कार्यवाही की मांग की है और उसकी हरकत की कड़े शब्दों में आलोचना की हैं।

पत्र में लिखा है कि अखाड़े के एक कथित संत ने आश्रम में रह रही शिष्या से पहले जान-पहचान बनाई और जान-पहचान होने के उपरांत उनकी यानी पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर की अनुपस्थिति में एक दिन आश्रम में ठहरी युवती से न सिर्फ छेड़खानी की बल्कि, युवती पर जबरन शादी करने के लिए दबाब भी बनाया। आश्रम के पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर के भ्रमण से वापस आने पर युवती ने पूरे मामले की उन्हें जानकारी दी।

अलबत्ता यह भी चर्चा है कि पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर की शिकायत के बावजूद अखाड़े के संत व महंत आरोपित कथित संत की करतूत पर कार्रवाही करना तो दूर, पूरे मामले को रफा-दफा करने के प्रयास में जुटे हैं। पुलिस अभी किसी शिकायत से इंकार कर रही है।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री से मिलने आई छात्रा से होटल में दुष्कर्म का प्रयास !

Young man kidnapped girls and raped in hotel
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, देहरादून, 10 दिसंबर 2021। मुम्बई से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलने के लिए आई एक छात्रा के साथ उसके देहरादून निवासी परिचित युवक द्वारा दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी मौके से फरार हो गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विधि विषय की एक छात्रा गत सात दिसंबर को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलने के लिए मुंबई से अपने एक मित्र के साथ देहरादून आई। यहां उसे मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें किसी प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देनी थी। दून पहुंचने के बाद छात्रा ने यहां अपने परिचित दिनेश चमोली से संपर्क किया।

कुछ देर में दिनेश अपने साथी विक्की के साथ छात्रा से मिलने पहुंचा। इसके बाद दिनेश, विक्की, छात्रा और उसका मित्र खाना खाने के लिए एक रेस्टोरेंट में गए। आरोप है कि वहां दिनेश ने अचानक छात्रा का हाथ पकड़ लिया। इस पर दिनेश को छात्रा के मित्र ने फटकार लगाई। इसके बाद दिनेश का साथी विक्की, छात्रा के मित्र को अगले दिन मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए समय दिलाने के बहाने उनके आवास लेकर चला गया। जबकि दिनेश और छात्रा रेस्टोरेंट में ही रुक गए।

रात्रि 11 बजे तक छात्रा का मित्र और विक्की वापस नहीं आए तो दिनेश ने कहा कि रेस्टोरेंट के बंद होने का समय हो गया है। इसलिए उन्हें अब उस होटल में जाना चाहिए, जहां वह ठहरी है। इसके बाद छात्रा और दिनेश होटल चले गए। होटल में छात्रा रिसेप्शन पर अपने मित्र का इंतजार करने लगी। रात अधिक होने पर दिनेश ने उससे अपने कमरे में जाने के लिए कहा।

छात्रा कमरे में गई तो पीछे से दिनेश भी पहुंच गया। आरोप है कि उसने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने लगा। इस पर छात्रा ने शोर मचाया। गनीमत रही कि तब तक छात्रा का मित्र और विक्की होटल पहुंच गए। दिनेश के चंगुल से छूटकर छात्रा ने पुलिस को फोन किया। इस बीच आरोपित होटल से भाग गया। छात्रा का आरोप है कि दिनेश ने उसे रुपयों का लालच भी दिया था। इंस्पेक्टर एनके भट्ट ने बताया कि आरोपित दिनेश चमोली की तलाश में दबिश दी जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : शिक्षक ने छात्रा से की अश्लील बातें व हरकतें, परिजन स्कूल पहुंचे तो खुद को शौचालय में बंद कर लिया…

पुलिस बमुश्किल दरवाजा खुलवाकर शिक्षक को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई।नवीन समाचार, रामनगर, 6 दिसंबर 2021। नगर के एमपी इंटर कालेज के एक शिक्षक ने सोमवार को गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का आरोप लगा है। कालेज के स्काउट गाइड के शिक्षक वीके राजपूत पर दसवीं कक्षा की छात्रा ने अश्लील बातें व हरकतें करने का आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि वह उसे अपने करीब रखने के लिए स्काउट लेेने के लिए दबाव डाल रहा था, ताकि उसे अपने साथ स्काउट के प्रशिक्षण के बहाने बाहर ले जा सके। छात्रा का आरोप है कि शिक्षक स्काउट नहीं लेने पर उसे नाम काटने और 55 हजार रुपये का जुर्माना लगाने की धमकी दे रहा था।

छात्रा के यह बात अपने घर में बताने पर छात्रा के परिजनों ने पुलिस कोतवाली और विद्यालय पहुंचकर प्रधानाचार्य से शिक्षक की शिकायत की। इस पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया। लेकिन इसके बाद शिक्षक ने कोतवााली पहुंचकर छात्रा के चाचा के खिलाफ उसे धमकाने की तहरीर दे दी। इस पर सोमवार अपराह्न छात्रा के परिजन व परिचितों ने विद्यालय पहुंचकर प्रधानाचार्य के समक्ष नाराजगी व्यक्त की।

विरोध बढ़ता देख शिक्षक ने खुद को शौचालय में बंद कर लिया और बाहर नहीं आया। सूचना पर कोतवाली से एसएसआई मुनव्वर हुसैन पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस के कहने पर भी शौचालय से बाहर नहीं निकला। इस पर पुलिस ने दरवाजा काटने के लिए कटर और फायर बिग्रेड की गाड़ी को भी मौके पर बुला लिया। इस पर करीब पौने दो घंटे बाद शिक्षक खुद दरवाजा खोलकर बाहर आया। इसके बाद छात्रा के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में छेड़छाड़ के आरोप में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : युवती को अकेली देख मनचलों ने की छेड़छाड़…

Minor girl tamperedनवीन समाचार, रुद्रपुर, 5 नवंबर 2021। शहर में गदरपुर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही एक युवती को अकेला देख बाइक सवार मनचलों द्वारा छेड़छाड़ करने और विरोध करने पर अभद्रता करने का मामला प्रकाश में आया है। युवती के शोर मचाने पर आसपास के लोगों के जुटने पर आरोपित फरार हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर दो बजे के आसपास काशीपुर रोड स्थित तेल मिल के पास एक युवती गदरपुर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही थी। तभी बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे और अकेली युवती देख उससे छेड़छाड़ करने लगे और युवती ने समझाने पर भी नहीं माने।

इस पर युवती ने विरोध करते हुए शोर मचा दिया। इस पर लोग एकत्र हुए तो बाइक सवार फरार हो गए। बाद में लोगों ने बाइक सवार युवकों का पीछा भी किया लेकिन वह नहीं मिले। इसके बाद लोगों ने युवती को गदरपुर जा रहे एक वाहन में बैठा दिया। फिलहाल सूचना पुलिस को नहीं दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्राओं से रात्रि में अश्लील बातें करने लगा प्रोफेसर, छात्राओं ने कॉल रिकॉर्ड कर दर्ज कराया मुकदमा..

नवीन समाचार, हल्दूचौड़ (नैनीताल), 25 सितंबर 2021। क्षेत्र के एक कॉलेज के उप प्राचार्य की जिम्मेदारी भी संभाल रहे प्रोफेसर पर छात्राओं से फोन पर अश्लील बातें करने का आरोप लगे हैं। इस बारे में 27 मिनट का एक ऑडियो वायरल होने से इससे गुस्साए छात्रों और जनप्रतिनिधियों ने कॉलेज गेट पर हंगामा किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित प्रोफेसर के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक छात्रा ने आरोप लगाया कि आरोपित प्रोफेसर ने तीन दिन पहले रात्रि में उसे फोन कर असाइनमेंट जमा करने की बात कही। इसके बाद वह अश्लील बातें करने लगे। इस पर छात्रा ने कॉल को रिकॉर्ड कर लिया। सुबह कॉलेज पहुंचने पर साथियों और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को इस बारे में बताया। प्राचार्य सहित अन्य शिक्षकों के सामने भी यह बात रखी गई। 22 सितंबर को कॉलेज प्रबंधन ने इस मामले में एक जांच समिति गठित कर दी। और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, और इसके बाद मामला शांत हो गया।

लेकिन आरोप है कि प्रोफेसर ने इसके बादद भी 23 सितंबर को दूसरी छात्रा को भी रात में फोन कर उससे भी आपत्तिजनक बातें कीं। उसने भी कॉल रिकॉर्ड कर ली। इस पर 24 सितंबर को जब छात्रों और जनप्रतिनिधियों को इसकी जानकारी हुई तो कॉलेज के मुख्य गेट पर शिक्षकों से जमकर कहासुनी हो गई। लोग आरोपी प्राध्यापक को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी तारा सिंह राणा ने हंगामा करने वालों को चौकी बुलाया और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। बाद में छात्र और जनप्रतिनिधि लालकुआं कोतवाली पहुंचे।

लालकुआं थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर धारा 354 के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रोफेसर से पुलिस पूछताछ शुरू कर दी है। एसपी सिटी जगदीश चंद्र ने भी मुकदमा दर्ज करने की बात स्वीकार करते हुए नियमानुसार जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : साबाश ! महिला ने जान की परवाह न कर पुलिस कर्मी वहशी भेड़िये से अपनी इज्जत बचाकर और उसे सींखचों के पीछे भेज कर पेश किया अनुकरणीय उदाहरण

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 सितंबर 2021। काशीपुर से नैनीताल आ रही एक महिला स्वास्थ्य अधिकारी के लिए मंगलवार की रात्रि एक पुलिस कर्मी से अपनी इज्जत बचाने में जान पर बन आई। लेकिन रात्रि में और बीच जंगल में अकेली महिला अधिकारी ने जांबाजी व बहादुरी दिखाते हुए न केवल अपनी जान की परवाह किए बिना चलती बाइक से कूदकर अपनी इज्जत बचाई, बल्कि पुलिस की वर्दी में छुपे वहशी भेड़िये की असलियत भी बेपर्दा कर दी, और उसे सींखचों के पीछे पहुंचा दिया।

यहां हम उस जांबाज महिला अधिकारी का नाम तो नहीं बता सकते, पर उसने अपनी जांबाजी से जिस तरह अपनी इज्जत को बचाने और समाज के बुरे लोगों को सजा दिलाने के लिए अन्य महिलाओं व आम लोगों के सामने जो अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है, उसे सलाम करते हैं।

हुआ यह कि विवाहिता महिला स्वास्थ्य अधिकारी को अपने निजी कार्य से काशीपुर से नैनीताल आना था। कालाढुंगी पहुंचने पर अंधेरा घिर आया ओर उसे नैनीताल के लिए कोई वाहन नहीं मिला। इस बीच एक पुलिस कर्मी की सलाह पर वह बाइक से नैनीताल आ रहे एक अन्य पुलिस कर्मी को ‘मित्र पुलिस’ के नाम के साथ सुरक्षित मानकर नैनीताल आने के लिए लिफ्ट लेकर नैनीताल आने लगी। लेकिन करीब 10 किलोमीटर चलने पर ही मंगोली व बजून के बीच ‘मित्र पुलिस’ के उस कर्मी के भीतर बैठा हैवान सामने आ गया।

वह महिला के यह बताने पर भी कि वह शादीशुदा है, उससे अश्लील बातें व आपत्तिजनक हरकतें करने लगा और विरोध करने पर पुलिस में होने का हवाला देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। इस पर महिला बीच जंगल में ही घने अंधेरे के बीच चलती बाइक से कूद गई और भागती हुई किसी तरह एक दुकान पर पहुंची। उसके मोबाइल में सिग्नल भी नहीं आ रहे थे, इस पर उसने दुकानदार के मोबाइल से रोते हुए अपने परिजनों को आपबीती बताई।

इसके बाद उसके परिजन उसे नैनीताल लाए और मामला नैनीताल की कोतवाली पुलिस तक पहुंच गया। यहां स्थानीय लोगों ने भी पुलिस कर्मी बताए जा रहे आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की, इस पर कोतवाली के एसएसआई कश्मीर सिंह ने आरोपित पुलिस-आईआरबी में फॉलोवर के पद पर कार्यरत संजय देव राजपूत के खिलाफ महिला की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354क और 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : नैनीताल में नाबालिग से 7-8 गुना अधिक उम्र के व्यक्ति और युवती से पुलिस कर्मी ने की छेड़छाड़ !

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 21 सितंबर 2021। मंगलवार को नगर में छेड़छाड़ के दो मामले आने से सनसनी फैल गई। पहले मामले में एक 6-7 वर्षीय नाबालिग पर करीब 52 वर्षीय यानी करीब 7-8 गुना अधिक उम्र के व्यक्ति द्वारा छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है।

छेड़छाड़ करने वाला अपने परिवार के साथ किराये के घर में रहने वाली बच्ची का मकान मालिक बताया गया है। पुलिस ने इस मामले में रामदास पुत्र पंछी राम के खिलाफ नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म व छेड़छाड़ के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 354क व 7/8 पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं दूसरे मामले में नैनीताल राजभवन में कार्यरत पुलिस कर्मी पर महिला ने कालाढुंगी की ओर से मोटर साइकिल से लाते हुए छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पुलिस इस मामले में आरोपित पुलिस कर्मी को पकड़ने के प्रयास में बताई जा रही है। हालांकि मामला पुलिस कर्मी से जुड़ा हुआ होने के कारण मामले में चुप्पी भी बरती जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : महिला अभियंता की यौन उत्पीड़न की शिकायत पर जिला विकास अधिकारी गिरफ्तार, जेल भेजा

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 25 अगस्त 2021। उत्तरकाशी जनपद के पुरोला ब्लॉक में कार्यरत एक महिला कनिष्ठ अभियंता ने जिला विकास अधिकारी पर तबादले पर चर्चा के बहाने गेस्ट हाऊस बुलाकार उसका यौन शोषण करने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने कनिष्ठ अभियंता की तहरीर पर डीडीओ के खिलाफ धारा 354 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। अब समाचार यह है कि पुलिस ने इस मामले में क्षेत्रीय लोगों के आक्रोश को देखते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद बुधवार को पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, और न्यायालय के आदेश पर उसे सात दिन की न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि महिला ने तहरीर में आरोप लगाया था कि जिला विकास अधिकारी उत्तरकाशी-विमल कुमार उसे पुरोला बाजार में गत 23 अगस्त की शाम को मिले। उन्होंने उससे कहा कि वह अपने तबादले संबंधी मामले पर उससे लोनिवि गेस्ट हाउस में आकर मिले। इस पर अगले दिन सुबह 9 बजे वह डीडीओ से मिलने गेस्ट हाउस जा पहुंची।

जिला विकास अधिकारी ने उसके वहां पहुंचने पर वहां पहले से मौजूद बीडीओ को जाने को कह दिया। इसके बाद वह उससे बोला, ”तुम हमेशा रोती रहती हो, मुझे एक लाख रुपए वेतन मिलता है, तुम मेरे साथ रह सकती हो।” ऐसा कहने के बाद डीडीओ ने उसका हाथ पकड़ लिया, और विरोध करने के बावजूद उसका हाथ खींचा और गाल पर चूमने का प्रयास किया। साथ ही जबरन उसके साथ यौन शोषण करने का प्रयास करने लगा। वह किसी प्रकार अपनी इज्जत बचाकर वहां से भाग आई।

इस घटना के बाद से वह मानसिक रूप से विकृति का शिकार हो गई है, तथा डरी रहती है। उसे भय है कि आरोपित आगे भी किसी घटना को अंजाम दे सकता है। इसलिए उसे तत्काल गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए। पुरोला के थानाध्यक्ष प्रदीप तोमर ने बताया कि महिला कर्मी की तहरीर पर आरोपित डीडीओ विमल कुमार के खिलाफ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पर्वतीय नगरी में आठ वर्षीय अबोध बच्ची से सेना के वर्दीधारी द्वारा भाई की मौजूदगी में नशीला पदार्थ सुंघाकर दुष्कर्म की कोशिश !

नवीन समाचार, रानीखेत (अल्मोड़ा), 05 मार्च 2021। देश में एक वर्ग से महिलाएं क्या अबोध-मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं। अब देश की रक्षा करने वाली सेना की वर्दी से एक अबोध मासूम बच्ची की अस्मत लूटने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। पर्वतीय नगरी रानीखेत में आठ वर्षीय अबोध बच्ची से सेना की वर्दी पहने एक व्यक्ति द्वारा उसके भाई की मौजूदगी में नशीला पदार्थ सुंघाकर और गले पर तलवार रखकर दुष्कर्म करने की कोशिश की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची अपने भाई के साथ ट्यूशन पढ़ने जा रही थी, इस बीच सेना की वर्दी पहने एक व्यक्ति ने उसे दबोच लिया, और उसके भाई की मौजूदगी में उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर और गले पर तलवार रखकर दुष्कर्म करने की कोशिश की। विरोध करने पर उसके भाई को पीटा। परिजनों की शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने अज्ञात सैन्य वर्दीधारी के खिलाफ पॉक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही सेना से भी जांच में मदद मांगी है।
परिजनों की ओर से दर्ज रिपोर्ट में कहा गया है कि बुधवार दोपहर करीब एक बजे उनकी आठ वर्षीय बच्ची अपने 11 वर्षीय भाई के साथ ट्यूशन पढ़ने जा रही थी। सुनसान जगह पर सेना की वर्दी पहने एक व्यक्ति ने बालिका को दबोचकर उसके गले पर तलवार रख दी, भाई ने विरोध किया तो उस व्यक्ति ने भाई को पीट दिया। दोनों भाई-बहनों के जोर से शोर मचाने पर कुछ लोग वहां आते नजर आए तो आरोपी जंगल की तरफ भाग गया। दोनों बच्चों ने परिजनों को यह बात बताई। बताया कि एक अन्य वर्दीधारी व्यक्ति भी वहां मौजूद था। घटना के बाद दोनों बच्चे बेहद सहमे हुए थे। रात में ही परिजन कोतवाली पहुंचे और अज्ञात सैन्य वर्दीधारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। प्रभारी कोतवाल राजेश यादव ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात सैन्य वर्दीधारी के खिलाफ धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कर लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच तेज कर दी गई है। हुलिए के अनुसार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सेना से भी सहयोग मांगा गया है। साथ हुई घटना से क्षेत्रवासियों में भारी आक्रोश है। वहीं आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने भी पुलिस से तत्काल आरोपी की पहचान कर उसको गिरफ्तार करने की मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें : रामनगर की नाबालिग से कथित पत्रकार, निर्देशक ने बड़ी हीरोइन के साथ काम दिलाने का झांसा देकर किया दुष्कर्म का प्रयास

नवीन समाचार, हरिद्वार, 17 फरवरी 2021। नैनीताल जनपद के रामनगर की निवासी 11वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से एक कथित पत्रकार व निर्देशक द्वारा हरिद्वार ले जाकर दुष्कर्म करने का प्रयास किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। गनीमत रही कि छात्रा ने सूझबूझ दिखाते हुए आरोपित की मंशा के फलीभूत होने से पहले ही अपने परिजनों को इसकी सूचना दे दी कि उसके साथ छेड़छाड़ की जा रही है। इस पर परिजनों की सूचना पर हरिद्वार पुलिस ने आरोपित को हरिद्वार के हरिद्वार के शिवमूर्ति चौक के पास स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है।
पीड़िता का कहना है कि किच्छा रोड भद्देपुर रुद्रपुर के रहने वाले आरोपित विनोद आर्य पुत्र रामपाल आर्य ने कुछ दिनों पहले एक विज्ञापन दिया था। विज्ञापन में कहा गया था कि महिला हिंसा से सम्बंधित सीरियल में काम करने के लिए युवती की आवश्यकता है। विज्ञापन में आरोपी ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया था। विज्ञापन देखने के बाद रामनगर की नाबालिग कक्षा 11 की छात्रा ने उसे फोन किया। उसने बताया कि वह ‘रिश्ता सौतेलेपन का’ नाम से एक टीवी सीरियल बना रहा है। इसमें उसे प्रीति झिंगियानी के साथ उसकी छोटी बहन का रोल देगा। यह कहकर वह उसे हरिद्वार के शिवमूर्ति चौक के पास स्थित एक होटल में ले गया था और उससे दुष्कर्म करने का प्रयास कर रहा था। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के अनुसार आरोपित कथित तौर पर कुछ अखबारों और टीवी चैनल में काम करने का दावा भी कर रहा है। उसके खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक को 5 साल की जेल की सजा..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 29 जनवरी 2021। हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र में स्थित कोचिंग सेंटर-करियर प्वाइंट में पढ़ाने वाले अध्यापक-उमाकांत मिश्रा को अपनी एक 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकतें करने के मामले में दोषी पाया गया है। पॉक्सो अदालत की न्यायाधीश अर्चना सागर ने उसे पांच साल की कैद और 30 हजार रुपये का जुर्माना सुनाया है।
उस पर आरोप है कि आठ जून 2017 को उसने नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकत की। छात्रा ने खुद को किसी तरह बचाया और वहां से भाग कर मुखानी स्थित एक मेडिकल स्टोर से दुकानदार से मोबाइल मांग कर अपने पिता को फोन कर इसकी जानकारी दी। पिता ने मुखानी थाने में मामला दर्ज करवाया। तब से मामला चलते हुए पॉक्सो अदालत ने उसे दोषी करार देते हुए सजा सुनाई।

यह भी पढ़ें : चुनाव के दौरान महिला कर्मी के आरोपों से शर्मसार हुए कर्मचारी

नवीन समाार, नैनीताल, 22 जनवरी 2021। कुमाऊं विश्वविद्यालय के शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के चुनाव के दौरान एक ऐसा मामला प्रकाश में आया, जिससे एक कर्मचारी की हरकतों की वजह चुनाव के दौरान अन्य कर्मचारी भी शर्मसार महसूस करने लगे। हुआ यह कि एक प्रशासनिक भवन में कार्यरत एक महिला कर्मी ने अपने पुरुष सहकर्मी पर छेड़छाड़ व ह्वाट्सएप पर अभद्र संदेश भेजने का आरोप लगाया। उन्होंने इसकी शिकायत एक प्रत्याशी से की। इस पर मामला सार्वजनिक हो गया। इसके बाद अन्य कर्मचारियों ने भी आरोपित कर्मचारी को लताड़ा तथा पीड़िता को आरोपित कर्मचारी तबादला दूसरे अनुभाग में कराने और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न होने देने का भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें : युवती से मारपीट के बाद पिता-पुत्र सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज..

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2021। जनपद मुख्यालय नैनीताल के दूरस्थ गांव बेल में एक युवती के साथ मारपीट के मामले में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में गत 15 जनवरी को आयोजित जनेऊ संस्कार में पीड़ित युवती अंजू परगांई पुत्री मदन सिंह परगांई को गांव के ही एक युवक ने थप्पड़ मार दिया था। इस पर युवती द्वारा रविवार को दी गई तहरीर पर तल्लीताल थाना पुलिस ने गांव के ही प्रताप सिंह, करन सिंह व गंगा सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवती ने आरोपितों पर मारपीट व गाली गलौच करने तथा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि मामले में एसआई महेश राम को जांच सोंपी गई है। जांच के बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : पूर्व कर्मी की पत्नी ने मेयर पर लगाया जबर्दस्ती अश्लील हरकत करने का सनसनीखेज आरोप

नवीन समाचार, रुड़की, 10 जनवरी 2021। नगर निगम रुड़की के मेयर गौरव गोयल विवादों में फंसते नजर आ रहे है। गत दिनों उन्होंने अपने यहां काम करने वाले जिस व्यक्ति को जेल भिजवाया था, अब उस व्यक्ति की पत्नी ने मेयर अश्लील हरकत करने, हाथ पकड़कर गलत तरह से शरीर को छूने और जेल में बंद पति को जमानत पर छुड़वाने के ऐवज में एक दिन के लिए देहरादून चलने को कहने का सनसनीखेज आरोप लगाते हुए गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। पुलिस ने महिला से तहरीर लेकर जांच करने की बात कही है। वहीं इस मामले में मेयर की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। यदि मेयर का पक्ष प्राप्त होता है तो उसे भी प्रकाशित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व मेयर के भाई ने मेयर के पूर्व कार्यालय प्रभारी पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था, जिसके बाद उक्त कर्मी को पुलिस ने जेल भेज दिया था। अब जेल गए उस कर्मी की पत्नी ने मेयर गौरव गोयल पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। महिला का कहना है कि वास्तव में उस दिन उसके पति मेयर के घर अपना पुराना वेतन मांगने के लिए गए थे। वह और उसकी सास भी साथ में थे। लेकिन मेयर के एक साथी ने उनके पति के साथ गाली गलौच कर दी थी, जिसका पति ने विरोध किया तो पति के साथ मारपीट कर उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया। इधर महिला अपने पति की जमानत करवाने का प्रयास कर रही थी। आरोप है कि इसी दौरान मेयर गौरव गोयल ने उसे अपने घर बुलाया। इस पर वह अपनी सास के साथ मेयर के घर गई। घर पहुंचने पर मेयर उसे अलग से बात करने की बात कह अंदर ले गए और उन्होंने अचानक ही उसका हाथ पकड़ लिया और गलत तरीके से उनके शरीर को छूते हुए कहा कि अगर वह अपने पति की जमानत कराना चाहती है, तो उसे उनके साथ एक दिन के लिए देहरादून चलना होगा। महिला का आरोप है कि ऐसा कहकर मेयर उनके साथ जबरदस्ती करने लगे। उसने किसी तरह शोर मचाकर बड़ी मुश्किल से मेयर से खुद को छुड़ाया, और अपनी सास के साथ वापस लौट गई। महिला का कहना है कि वह कभी सोच भी नहीं सकती थी कि मेयर के पद पर बैठा एक जनप्रतिनिधि अपने कर्मचारी की पत्नी पर गंदी नजर रखता है, और परेशानी में उनके साथ ऐसी हरकत कर सकता है। अगर उसे मेयर की ऐसी सोच के बारे में पता होता तो वह उनके पास बुलाने पर कभी नहीं जाती।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नाबालिग ने पी लिया सेनिटाइजर, गंभीर, नाबालिग शराब पीकर दे रहा था भगा ले जाने की धमकी..

नवीन समाचार, नैनीताल, 01 जनवरी 2020। गैरसेंण चमोली से नगर के तल्लीताल काठबांश में अपनी नानी के घर आई एक 17-18 वर्षीय नाबालिग किशोरी द्वारा सेनिटाइजर पीने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। किशोरी को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के उपरांत उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए एसटीएच हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि करीब साढ़े 9 बजे तल्लीताल थाना पुलिस को 112 पर जेल के पास स्थित कांठबांश में दो पक्षों में शराब पीकर घमासान होने की सूचना मिली। इस पर चीता मोबाइल प्रभारी मुख्य आरक्षी शिवराज राणा ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर घर भेज दिया। भिड़ने का कारण एक स्थानीय नाबालिग द्वारा गैरसेंण चमोली से अपनी नानी के घर आई नाबालिग किशोरी से कथित तौर पर छेड़छाड़ करना था। पुलिस के अनुसार इस दौरान छेड़छाड़ का आरोपित नाबालिग शराब पीकर किशोरी को भगा ले जाने को भी कह रहा था। जबकि लड़की और लड़का पक्ष के लोग एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे थे। लेकिन डांठ पहुंचने तक पुनः सूचना आई कि दुबारा से दोनों पक्ष भिड़ गए हैं। इस पर पुलिस पार्टी दुबारा मौके पर पहुंची। वहां 15-20 लोग आपस में भिड़े हुए थे और हाथापाई भी कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें वापस समझा-बुझाकर उनके घर भेजा। तभी जानकारी आई कि किशोरी ने खुद की बदनामी की वजह से सेनिटाइजर पी लिया। उसे तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से उसे हल्द्वानी रेफर करना पड़ा। अभी भी दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास चल रहे हैं। पुलिस का कहना है कि यदि नहीं माने तो शनिवार सुबह मामले में मुकदमा लिख दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : दिलफेंक ‘बड़ा बाबू’ महिला दरोगा से करने लगा अश्लील बातें, साथी सहित गिरफ्तार

नवीन समाचार, काशीपुर, 30 दिसंबर 2020। चरित्र से कमजोर व्यक्ति न अपनी पद-प्रतिष्ठा देखता है न महिलाओं का सम्मान। नगर के सरकारी अस्पताल-एलडी भट्ट उप जिला चिकित्सालय में तैनात प्रधान लिपिक और एक अन्य व्यक्ति ने नगर कोतवाली में तैनात महिला दरोगा से कथित तौर पर अभद्रता की। महिला दरोगा की शिकायत पर प्रारंभिक जांच के उपरांत कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि प्रधान लिपिक के खिलाफ पूर्व में भी उसकी नौकरानी ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था।
पुलिस से प्राप्त जानकारीके अनुसार मंगलवार की रात सरकारी अस्पताल में तैनात प्रधान लिपिक संजीव शर्मा और संजय भल्ला ने कोतवाली में तैनात एक महिला दरोगा से मोबाइल पर अश्लील शब्दों का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी दी । साथ ही सरकारी कार्य में बाधा डालने का प्रयास भी किया। महिला दरोगा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराा 60/20, 354ए 186, 509, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : जूनियर हाईस्कूल में बच्चियों के साथ शिक्षक ने की छेड़छाड़, छेड़छाड़ की कीमत लगाई 15 हजार, अब जांच में कईयों की गर्दन फंसने की उम्मीद..

नवीन समाचार, पौड़ी, 28 दिसम्बर 2020। जनपद पौड़ी गढ़वाल के एक जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक द्वारा अपने ही स्कूल की दो छात्राओं के साथ अश्लील हरकत-छेड़छाड़ करने और बाद में मामला रफा-दफा करने के लिए उनके परिवार को 15 हजार रुपए देने का मामला प्रकाश में आया। अब इस मामले में उत्तराखंड के शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने जांच के आदेश दे दिए हैं। अब जांच में आरोपी शिक्षक के साथ ही समझौते का प्रयास करने वाले जनप्रतिनिधियों व विद्यालय के कर्मियों की गर्दन भी फंसने की उम्मीद की जा रही है।
मामला पौड़ी गढ़वाल जनपद के जयहरीखाल विकासखंड के एक गांव का है। जहां जूनियर हाई स्कूल में कार्यरत एक शिक्षक द्वारा शिक्षा के मंदिर में दो छात्राओं के साथ शर्मनाक तरीके से अश्लील हरकत और बदसलूकी की गई। शिकायत मिलने पर स्कूल की प्रधानाचार्या सुमन काला ने खंड शिक्षा अधिकारी और उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करवाया। लेकिन इस बीच शिक्षक की ओर से स्थानीय जनप्रतिनिधियों और स्कूल के कर्मचारियों के माध्यम से पीड़ित छात्राओं के अभिवावकों को मामला खत्म करने के लिए 15000 रुपये दिए गए। लेकिन इधर मामला मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने मामले की जांच की जिम्मेदारी माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर व अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल महावीर सिंह को सौंप दी है, और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा है।

यह भी पढ़ें : कथावाचक व्यास पर लगा नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोप, बोले आरोप साबित हुए तो खुद ही फांसी पर चढ़ जाएंगे…

नवीन समाचार, लालकुआं (नैनीताल), 05 दिसम्बर 2020। नैनीताल जनपद के बिंदुखत्ता निवासी एक कथावाचक-व्यास, शास्त्री पर नोएडा में झाड़ फूंक, पूजापाठ और टोटके के नाम पर 16 साल की किशोरी से छेड़छाड़ का सनसनीखेज आरोप लगा है। इस मामले में लालकुआं पुलिस ने पॉक्सो एक्ट की धारा 354/718 के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर मामला गौतम बुद्धनगर यूपी को ट्रांसफर कर दिया है। उधर कथावाचक ने आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को दी गई तहरीर में नोएडा निवासी व्यक्ति ने कहा है कि उसकी बेटी की तबीयत खराब होने पर बीते शारदीय नवरात्र के दौरान उसने बिंदुखत्ता शीशम भुजिया निवासी कथावाचक भाष्करानंद तिवारी को तांत्रिक बताते हुए अपने नोएडा स्थित आवास पर बुलाया था। आरोप लगाया है कि इस दौरान घर पर तीन दिन तक हुए अनुष्ठान के दौरान एक दिन तिवारी पूजा पाठ के लिए उनकी बेटी को छत पर ले गये। इसके बाद भी तबियत में सुधार नहीं हुआ। इस बारे में जब बेटी से पूछताछ की गई तो उसने डरते हुए बताया कि पुजारी ने छत पर कोई पूजा-पाठ नहीं की बल्कि आरोपों के अनुसार छत पर उसके साथ छेड़खानी और अश्लीलता की गई। इस बारे में तिवारी का कहना है कि वह निर्दोष हैं। वहीं तांत्रिक नहीं, कथा व्यास हैं। निष्पक्ष जांच होने पर आरोप सिद्ध होने पर कठोर से कठोर सजा भुगतने को तैयार हैं। आरोप सिद्ध होने पर वह खुद ही फांसी पर चढ़ जाएंगे। मैंने इतनी भागवत कथाएं की हैं मगर कोई आरोप नहीं लगे। सत्य हमेशा जीतता है भले ही समय लगे। इस आरोप से मन व्यथित हुआ है। आगे जांच के बाद देखने वाली बात होगी कि कथावाचक को फंसाया जा रहा है, या आरोपों में कोई सच्चाई है। वैसे सूत्रों के अनुसार नाबालिग के स्वास्थ्य में सुधार पर होने पर भी परिवार काफी नाराज है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : तिहाई उम्र की नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास

नवीन समाचार, नैनीताल, 27 नवम्बर 2020। जिला-मंडल मुख्यालय में एक नाबालिग से पड़ोस में रहने वाले करीब 3 गुनी उम्र के दूर के रिश्तेदार द्वारा दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में आरोपित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।
तल्लीताल पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के अयारपाटा क्षेत्र में किलार्नी कंपाउंड के रहने वाला 38 वर्ष का आरोपित शंकर लाल पुत्र बाली राम ने बृहस्पतिवार देर शाम 14 वर्षीय यानी खुद की तिहाई उम्र की नाबालिग को घर में अकेले पाकर घर में घुस गया। अंदर जाकर उसने लाइट बंद कर दी और दुष्कर्म करने का प्रयास करते हुए उसके कपड़े भी फाड़ दिये। संयोग से इसी समय पड़ोस की एक लड़की वहां आ गई, इस पर आरोपित भाग गया और नाबालिग पीड़िता की अस्मत लुटने से बच गई। शुक्रवार को पीड़िता का परिवार शिकायत लेकर तल्लीताल थाने पहुंचा और तहरीर दी। बताया गया है कि आरोपित पीड़िता का दूर के रिश्ते में जीजा लगता है। इस पर तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि पीड़िता के बयानों के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405, 354 व 506 तथा 7/8 पॉक्सो अधिनियम के तहत आरोपित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है, तथा मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी से नैनीताल आते रोडवेज की बस में हुई युवती से छेड़छाड़, अधेड़ को युवती ने जड़ा थप्पड़

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 नवम्बर 2020। बृहस्पतिवार को हल्द्वानी से नैनीताल आ रही रोडवेज की बस में ज्योलीकोट की एक छात्रा से बगल में बैठे हल्द्वानी निवासी 52 वर्षीय अधेड़ जयकिशन पुत्र नंद किशोर ने ताकुला के पास छेड़छाड़ कर दी। इस पर युवती ने अधेड़ को बस में ही थप्पड़ जड़ दिया। मामले की जानकारी लगने पर बस में सवार अन्य सवारियों ने अधेड़ को बस से रास्ते में ही उतारने की मांग कर दी। अलबत्ता, बस चालक के समझाने पर उसे नैनीताल लाकर पुलिस को सोंप दिया गया। यहां कानूनी पचड़े से बचने के लिए युवती ने अधेड़ के खिलाफ कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। फिर भी तल्लीताल थाना पुलिस ने आरोपित जय किशन का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट में चालान किया और लिखित माफीनामा लिखने पर छोड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती ज्योलीकोट के पास से अधेड़ के बगल की खाली सीट पर बैठी थी। आगे चलने पर अधेड़ उसके साथ छेड़खानी करने लगा।

यह भी पढ़ें : शराबी युवक ने महिला से की अभद्रता

नवीन समाचार, देहरादून, 15 नवंबर 2020। नगर के तल्लीताल क्षेत्र में शराब के नशे में धुत एक युवक मो. सलीम नशे की हालत में पड़ोस में रहने वाली तल्लीताल बूचड़खाना निवासी विवाहित महिला नगमा के घर के पास पहुंचकर बिना बात गाली गलौज करने लगा। महिला के परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो शराबी युवक मारपीट पर उतारू हो गया। इसके बाद लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया और युवक के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत कार्रवाई की। ने पड़ोस में रहने वाली महिला से अभद्रता और गाली-गलौज कर दी।

यह भी पढ़ें : न्यायालय में कार्यरत भाई का रौब दिखाकर महिला व उसकी बेटियों को रात में घर बुलाता है पड़ोसी, पुलिस की भूमिका पर भी सवाल..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 10 नवम्बर 2020। हल्द्वानी में एक व्यक्ति पर न्यायालय में कार्य करने वाले अपने भाई का रौब दिखाकर पड़ोस की महिला व उसकी बेटियों को रात में बुरी नीयत से अपने घर बुलाने का आरोप लगा है। मामले में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए हैं। कोतवाली पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ छेड़खानी और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला ने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए हैं।
पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पड़ोसी शिवकुश सक्सेना 2017 से उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है। विवाद होने पर दबाव डालकर वह समझौता करा लेता है। धमकी देता है कि उसका भाई न्यायालय में तैनात है। अपने भाई का रौब दिखाकर वह महिला और उसकी बेटियों के साथ छेड़खानी करता है। बीती 22 सितंबर को आरोपित ने महिला और उसकी बेटियों को उसके पति के सामने ही रात में घर आने के लिए बुरी नियत से बुलाया। महिला ने इसका विरोध किया तो वह गालीगलौज करने लगा। इस मामले में शिकायत करने पर मंडी चौकी पुुलिस ने सुनवाई नहीं की। उल्टे महिला के खिलाफ ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। महिला ने आशंका जताई है कि पड़ोसी उसके और उसकी बेटियों के साथ कोई संगीन वारदात कर सकता है। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में कोतवाल संजय कुमार का कहना है कि इस मामले में महिला के खिलाफ मुकदमा पहले से दर्ज हैं। पुुलिस दोनों मुकदमों की विवेचना करेगी।

यह भी पढ़ें : अब महिला पुलिस कांस्टेबल से छेड़छाड़, महिला के पति नहीं हैं..

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 6 अक्टूबर 2020। महिलाओं के साथ अपराध जारी हैं। महिला पुलिस कर्मी है, तब भी कानून का भय नजर नहीं आ रहा है। 31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात एक महिला कांस्टेबल से छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़िता के पति का निधन हो चुका है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता का कहना है कि किसी बात को लेकर कुछ युवकों से उसका पुराना विवाद चल रहा था। बीती शाम वह किसी काम से रुद्रपुर बाजार की ओर आ रही थी। इसी बीच रास्ते में दो-तीन युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर उसके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की गई। उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हुए तो आरोपित फरार हो गए। उसने पुलिस से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल एनएन पंत ने बताया कि महिला कांस्टेबल की शिकायत की जांच की जा रही है। जांच रम्पुरा चौकी प्रभारी केजी मठपाल को दी गई है। जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल के छात्र नेता को भारी पड़ा हल्द्वानी की युवतियों से छेड़छाड़ करना..

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 सितंबर 2020। डीएसबी परिसर नैनीताल के एक छात्र नेता को हल्द्वानी की सैलानी युवतियों के साथ छेड़खानी करना भारी पड़ गया। युवतियों ने इसका विरोध किया तो छात्र नेता ने बचने की कोशिश में स्वयं को झूठ-मूठ पत्रकार तक बता दिया। बावजूद उसकी एक न चली। युवतियों की शिकायत पर पुलिस छात्र नेता को थाने ले आई। अलबत्ता खाने में छात्र नेता द्वारा माफी मांग लिए जाने केबाद युवतियों का दिल पसीज गया और पुलिस में उसके खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई। फिर भी पुलिस में छात्र नेता का चालान किया वआगे से ऐसी हरकत ना करने की हिदायत दी, जिस पर छात्र नेता बमुश्किल थाने से निकल पाया।

यह भी पढ़ें : छात्राओं को अश्लील संदेश भेजने पर डिग्री कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

गुरु जी कर रहे थे अश्लील मैसेज, छात्राएं पहुंच गईं थाने, मुकदमा दर्ज
-डिग्री कॉलेज कोटाबाग का मामला।
शाकिर अली @ नवीन समाचार, कालाढुंगी, 30 अगस्त 2020। नैनीताल जनपद के कोटाबाग डिग्री कॉलेज की कुछ छात्राओं ने कॉलेज के प्राचार्य पर अश्लील मैसेज मोबाइल पर भेजने व फोन करके अपशब्द बोलने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत ने बताया कि डिग्री कॉलेज कोटाबाग की छात्राओं की लिखित तहरीर के बाद उनके बयान भी दर्ज किये गए, और प्राचार्य के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।
इधर, कालाढूंगी थाने पहुंची छात्राओं ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि वह डिग्री कॉलेज कोटाबाग की छात्राएं हैं। वहां के प्राचार्य डा, प्रेम प्रकाश टम्टा कॉलेज की अनेकों छात्राओं को व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज तो करते ही हैं, साथ ही फोन करके भी अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है। जिस कारण कॉलेज की सभी छात्राएं भयभीत हैं। उन्होंने बताया कि यह प्राचार्य लगभग एक वर्ष पूर्व यहां स्थानांतरित होकर आए हैं, तभी से छात्राओं को गलत मैसेज करना व फोन कर अपशब्द बोलना जैसी घटना होती रही हैं, लेकिन छात्राएं बदनामी के डर से किसी से कुछ कहने को तैयार नही थीं। अब कुछ छात्राओं ने हिम्मत जुटाकर प्राचार्य के खिलाफ आवाज उठाई और थाने में लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

विद्यार्थियों ने की प्राचार्य के निलंबन की मांग
छात्राओं के साथ अभद्रता का पता चलने पर डिग्री कॉलेज कोटाबाग के सभी विद्यार्थी आक्रोशित हैं। छात्र-छात्राएं छात्र संघ की अगुवाई में ब्लाक कार्यालय में प्राचार्य के निलंबन की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। विद्यार्थियों का कहना है कि जब तक आरोपित प्राचार्य को निलंबित नहीं किया जाता आंदोलन जारी रहेगा। धरने पर छात्र संघ अध्यक्ष रीता बिष्ट, उपाध्यक्ष निशा जोशी, सचिव अक्षय कुमार, कोषाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट, उपसचिव हरेंद्र राणा सहित ललित जोशी, कमल बोहरा, रजत बधानी, चंदू सनवाल, विनोद जोशी, पुनीत बिष्ट, शिवम पांडे, यशपाल साह, हेमंत कुमार, ललित मोहन जोशी आदि बैठे हैं। उधर कोटाबाग डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डा, प्रेम प्रकाश टम्टा से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह सभी को गुड मॉर्निंग और गुड नाइट के मैसेज करते हैं। किसी को कोई गलत मैसेज चला गया हो तो वो उसके लिए क्षमा चाहते हैं, और हर सजा भुगतने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: आधी उम्र के युवक पर पड़ोसी महिला से जबर्दस्ती छेड़खानी का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अगस्त 2020। मंगलवार को मुख्यालय के निकटवर्ती गेठिया, सैनिटोरियम निवासी महिला ने थाना तल्लीताल कल रात्रि पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति द्वारा कमरे में घुस कर जबरदस्ती छेड़खानी व मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी देने की सूचना दी है। इस पर थाना तल्लीताल में आरोपित के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 323 व 506 के तहत अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। जानकारी देते हुए तल्लीताल के थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि पीड़िता 50 वर्षीय जबकि आरोपित 30 वर्ष का यानी करीब आधी उम्र का बताया गया है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप https://chat.whatsapp.com/BXdT59sVppXJRoqYQQLlAp से इस लिंक पर क्लिक करके जुड़ें।

यह भी पढ़ें : महिला दिवस पर महिला तहसीलदार के घर में महिला केयर टेकर के साथ दुस्साहस..

नवीन समाचार, चंपावत, 8 मार्च 2020। महिला दिवस पर महिला तहसीलदार के घर में उनकी महिला केयर टेकर के साथ दुस्साहस की घटना प्रकाश में आई है, जिसने महिला दिवस की प्रासंगिकता को और भी बढ़ा दिया है। सवाल उठता है कि क्या उच्च पद प्राप्त सशक्त महिला का घर भी महिलाओं के लिए अब तक क्यों सुरक्षित नहीं है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंपावत तहसील की तहसीलदार की महिला केयर टेकर के साथ शनिवार की रात्रि तहसीलदार के नागनाथ मंदिर के पास स्थित आवास पर तीन युवकों ने बंधक बनाकर छेड़छाड़ की। केयर टेकर के लगातार शोर मचाने से युवक भागे। महिला तहसीलदार ने घर पहुंचकर अपनी महिला केयर टेकर को बंधन से मुक्त कराया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञातों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवकों की शिनाख्त करने में जुट गई। देर रात्रि पुलिस ने केयर टेकर का मेडिकल परीक्षण भी कराया और केयर टेकर की ओर से दी गई के आधार पर आरोपी अज्ञात युवकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 376 घ, 452 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस वारदात को नशेडियों की हरकत मान रही है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : कार्यस्थल में महिला कर्मी से शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का पहला मामला

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 फरवरी 2020। सरोवरनगरी नैनीताल में कार्यस्थल में किसी महिला कर्मी से शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का पहला मामला प्रकाश में आया है। नगर के बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में तैनात आउटसोर्स महिला कर्मी ने एक कर्मचारी पर शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पीएमएस से कार्रवाई की मांग की है। वहीं आरोपित कर्मी ने आरोपों से इंकार किया है। हालांकि बाद में पीएमएस ने बैठक कर बातचीत से मामला सुलझा दिया है।
युवती ने पीएमएस को दिये पत्र में कहा है कि एक कर्मचारी द्वारा उसके साथ छेड़छाड़ और मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। पूर्व में पीएमएस से मौखिक रूप से इसकी शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इधर, मामला संज्ञान में आने के बाद पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बुधवार को अस्पताल कर्मियों के साथ बैठक की और युवती की समस्या को विस्तार से सुना और आरोपी कर्मी से भी पूछताछ की, और भविष्य में पुनरावृत्ति न होने के आश्वासन पर आपसी बातचीत से मामला सुलझा लेने का दावा किया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल पुलिस ने 500 टेम्पो चेक कर खोज निकाला नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपी टेम्पो चालक

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 28 दिसंबर 2019। नैनीताल पुलिस ने 500 टेम्पो को चेक कर आखिर गत 13 दिसंबर को टयूशन जा रही नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी टेम्पो चालक को खोज निकाला है।
उल्लेखनीय है कि गत 13 दिसंबर को अज्ञात टेम्पो चालक द्वारा टेम्पो में टयूशन जा रही छात्रा के साथ लगभग सायं 5ः30 बजे मुखानी से लालकुंआ रोड की ओर जाते हुए छेडखानी की गयी थी। इस सम्बन्ध में छात्रा के परिजनों द्वारा थाना मुखानी में तहरीर दी गयी। भगवान सिंह मेहर थानाध्यक्ष मुखानी द्वारा गम्भीरता से लेते हुये तत्काल थाना मुखानी में धारा 354, 354ए, 363, 323 व 504 भादवि व 7/18 पोक्सो अधिनियम के तहत अज्ञात के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया था, तथा आरोपित की गिरफ्तारी हेतु तत्काल महिला उप निरीक्षक मंजू ज्याला के नेतृत्व में कॉन्स्टेबल राजेश कुमार, कॉन्स्टेबल नरेन्द्र राणा की टीम गठित कर गिरफ्तारी हेतु रवाना किया था। पुुलिस टीम द्वारा मामले में हल्द्वानी, मुखानी, काठगोदाम व बनभूलपुरा आदि क्षेत्र से चलने वाले टेम्पो चालकों तथा मुखानी क्षेत्र में लगे समस्त सीसीटीवी कैमरों की बारीकी से चेक किया तथा लगभग 500 से अधिक टेम्पो को चेक किया। घटित घटना में टेम्पो चालक द्वारा नम्बर प्लेट नही होने के कारण पुलिस द्वारा एवं गठित टीम के अनेक प्रयासों से सीसीटीवी की मदद से टेम्पो की गुलाब रंग की सीट कवर से प्रकाश में आये व घटना के बाद से फरार चल आरोपी सनी गुप्ता उर्फ बिट्टू पुत्र भगवान दास निवासी अम्बेडकरनगर बरेली रोड को 27 दिसंबर की रात्रि को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग: काठगोदाम-लखनऊ एक्सप्रेस में छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को चलती ट्रेन से नीचे फेंका…

नवीन समाचार, बरेली, 27 दिसंबर 2019। काठगोदाम से चलने वाली काठगोदाम-लखनऊ एक्सप्रेस में छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को चलती ट्रेन से फेंकने का मामला सामने आया है। युवक ने ट्रेन की अंतिम बोगी में बैठी युवती को अकेला देखकर उससे छेड़खानी की और इसका विरोध करने पर गुस्साए युवक ने युवती का मोबाइल छीन लिया और उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। घायल युवती को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती किया है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश के देवरिया की रहने वाली 20 वर्षीय युवती शाम 4 बजे अपने गांव जाने के लिए लखनऊ जाने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस में सवार हुई थी। युवती ने बताया कि जैसे वह ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन पर पहुंची, ट्रेन चलने लगी। जिस कारण वह ट्रेन की आखिरी बोगी में चढ़ गई। बोगी में युवती के अलावा कोई ओर नहीं था। कुछ देर बाद उसी बोगी में एक युवक भी चढ़ गया। युवती को बोगी में अकेला पाकर युवक उससे जबरन छेड़खानी करने लगा। जिसका लड़की ने विरोध किया। युवती द्वारा विरोध करने पर गुस्साए युवक ने उसका मोबाइल छीन कर उसे चलती ट्रेन से धक्का देकर नीचे फेंक दिया। युवती ट्रेन से गिरकर बेहोश हो गई। होश में आने के बाद युवती ने गांववालों को आपबीती बताई। गांववालों तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने गांववालों की मदद से घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस युवती की शिकायत पर आरोपी युवक की तलाश में जुट चुकी है। पुलिस का कहना है कि वह तुरंत ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply