News

नैनीताल: सीएम आज जनपद में, देंगे कई योजनाओं का तोहफा

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 दिसंबर 2021। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी मंगलवार 7 दिसंबर को जनपद के भ्रमण पर आ रहे हैं। जानकारी देते हुये जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने बताया कि मुख्यमंत्री धामी अपराह्न डेढ़ बजे पोखरी चमोली से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर अपराह्न 2 बजे बेडू हैलीपेड धारी पहुचेंगे, और यहां से कार से खनस्यू खेल मैदान धारी पहुंच कर विधान सभा क्षेत्र भीमताल की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास एवं जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री अपराह्न साढ़े तीन बजे हैलीकाप्टर द्वारा देहरादून को प्रस्थान करेगे।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व भीमताल विकास खंड मुख्यालय में एक दावेदार के रूप में जिला पंचायत सदस्य लाखन सिंह नेगी ने अपनी जबर्दस्त ताकत दिखाई थी। राजनीतिक जानकारों के अनुसार मुख्यमंत्री के आगमन को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीमताल को आपदा प्रभावित विधानसभा घोषित करने की मांग पर लाखन ने किया जोरदार शक्ति प्रदर्शन, दिखाई ताकत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 दिसंबर 2021। नैनीताल जनपद के दाड़िम से जिला पंचायत सदस्य व भीमताल विधानसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके लाखन सिंह नेगी ने शनिवार को भीमताल में जनसभा कर राज्य सरकार से भीमताल विधानसभा को आपदा प्रभावित विधानसभा घोषित करने तथा आपदा प्रभावित क्षेत्रों का सही तरीके से आंकलन कर प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की मांग की।

इस मौके पर नेगी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपना पहला शक्ति प्रदर्शन भी किया तथा युवा एकता मंच विधानसभा भीमताल का गठन भी किया। कहा कि यह मंच युवाओं की आवाज को बुलंद करेगा। इस दौरान भीमताल के 1200 से अधिक युवाओं ने एकता मंच की सदस्यता भी ग्रहण की। इस दौरान रामलीला मैदान से तिकोनिया होते हुए कई सूत्रीय मांगों को लेकर पदयात्रा भी निकाली गई।

इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नेगी ने कहा कि गत अक्टूबर में प्राकृतिक आपदा का कहर भीमताल विधानसभा पर सबसे ज्यादा बरपा। इस आपदा में कई लोगों ने अपनों को खोया और अपनी जिंदगी भर की कमाई गंवाई। इसके अलावा भी भीमताल विधानसभा के हर एक परिवार को इस आपदा से कुछ न कुछ नुकसान हुआ है। लेकिन आपदा प्रभावितों को अपने स्थानीय जनप्रतिनिधि व विधायक से मायूस होना पड़ा। विधायक आपदा की घड़ी में लोगों के आंसू पोंछने तक नहीं आये। राज्य सरकार से भी कोई खास मदद नहीं मिली।

इस मौके पर रामगढ़ की ब्लॉक प्रमुख पुष्पा नेगी, दीपा लोधियाल, आनंदी हर्नवाल, पूजा थापा, पूनम देवी, भगवती नयाल, जानकी देवी, प्रियंका बिष्ट, शांति बिष्ट, सुनीता आर्य, चंपा बिष्ट, देवकी बिष्ट, टीकम खोलिया, कृष्ण पाल, लक्ष्मण बिष्ट, वीरेंद्र रुवाली, डॉ. कुलदीप जोशी व मदन लाल आदि चार विकासखंडो के जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

पदयात्रा में हाथों में पकड़ी तख्तियां रहीं आकर्षण का केंद्र
भीमताल। पदयात्रा में शामिल महिलाओं, बुजुर्गों व युवाओं के हाथों में तख्तियां आकर्षण का केंद्र रहीं। तख्तियों में भीमताल में कुमाऊं विश्वविद्यालय का परिसर व लॉ कॉलेज खोलने, पहाड़ों में प्राधिकरण द्वारा किये जा रहा शोषण को बंद करने, भीमेश्वर महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार, पौराणिक मंदिरों को धार्मिक पर्यटन के रूप में पहचान मिलने, कोविड मुआवजे से वंचित रह गए पंजीकृत चालकों, बोट चालकों, होटल व्यवसायियों, होम स्टे, ट्रेवल, कैटरिंग, टैंट व्यापारियों को मुआवजा देने, चारधाम की तर्ज पर उत्तर भारत के एकमात्र देवगुरु वृहस्पति मंदिर को पहचान दिलाने, नई सीवर लाइन बिछाने, राजकीय चिकित्सालयों में चिकित्सकों की नियुक्ति, अग्निशमन केंद्र खोलने, भीमताल में पार्किंग, रोडवेज बस स्टेशन, गांवों तक सड़कों का जाल, न्याय पंचायत स्तर पर वैज्ञानिक खेती, सामुदायिक केंद्र व खेल मैदान का निर्माण, ओखलकांडा राजकीय अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था तथा झीलों के सौंदर्यीकरण आदि की मांगें प्रमुख रूप से उठाई गईं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply