News

सुंदरकांड के साथ भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार कार्यक्रम का किया विधिवत समापन

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं
भाजपा चुनाव कार्यालय में सुंदरकांड का पाठ करते भाजपा कार्यकर्ता।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 फरवरी 2022। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदान निपट जाने के बाद चुनाव प्रचार कार्यक्रम का समापन सुंदरकांड के साथ किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मुख्यालय मंे मल्लीताल स्थित चुनाव कार्यालय में पूरी आस्था व श्रद्धा के साथ गोस्वामी तुलसीदास रचित श्रीरामचरितमानस के सुंदरकांड का पाठ किया और प्रभु श्रीराम से पार्टी प्रत्याशी सरिता आर्य की जीत की कामना की।

इस मौके पर पार्टी प्रत्याशी की जीत के प्रति आश्वस्ति जताते हुए भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश एवं विधानसभा में हुए अनेकों कार्यों के प्रतिफलस्वरूप जनता का आर्शीवाद वोट एवं जीत के रूप में मिलने जा रहा है।

सुंदरकांड के पाठ के उपरांत चुनाव कार्यालय मकान मालिक के सुपुर्द कर दिया गया। सुंदरकांड में जिला सचिव हरीश भट्ट, नगर उपाध्यक्ष भूपेंद्र बिष्ट, पूर्व मंडल अध्यक्ष मनोज जोशी, नवीन जोशी, विक्की राठौर, उमेश गड़िया, श्याम सिंह, विनोद मनराल, आयुष भंडारी, कलावती असवाल, रीना मेहरा व शालिनी साह सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सांसद अजय भट्ट ने कांग्रेस नेता के होटल में विधायक प्रत्याशी सरिता की चुनावी रणनीति को दिया अंतिम बूस्ट

-नगर में पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी के होटल में रात्रि में चार घंटे ली कोर कमेटी की बैठक
bjp mp ajay bhatt said all is well in uttrakhand party and government - BJP सांसद  अजय भट्ट बोले-उत्‍तराखंड में ऑल इज वेल, पार्टी और सरकार में सब ठीक हैडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 फरवरी 2022। पिछले दिनों नगर में भारी बर्फबारी के कारण दो बार प्रयासों के बावजूद मुख्यालय नहीं आ पाए क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट ने शुक्रवार रात्रि प्रधानमंत्री मोदी की शनिवार को रुद्रपुर में आयोजित होने वाली बैठक की तैयारियों के बीच से समय निकालकर भाजपा प्रत्याशी सरिता आर्य की चुनावी रणनीति को अंतिम बूस्ट दिया।

उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके एक प्रत्याशी के मॉल रोड स्थित होटल में पार्टी प्रत्याशी के साथ ही चुनाव प्रबंधन में लगी कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की और चुनाव के अंतिम दौर में प्रबंधन को लेकर उपयोगी सुझाव दिए। रात्रि आठ बजे से लगातार चार घंटे तक आयोजित हुई कोर कमेटी की बैठक में श्री भट्ट ने कहा कि भाजपा नैनीताल सीट जीत रही है। इसलिए कार्यकर्ता अंतिम दो दिन पूरे जी-जान से सरिता की जीत के लिए जुट जाएं।

बैठक के तत्काल बाद भट्ट मोदी की रैली के लिए वापस लौट गए। बताया गया है कि भाजपा नैनीताल सीट को अत्यधिक गंभीरता से ले रही है। इसलिए पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी दुश्यंत गौतम के पुत्र भारत गौतम चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व से अकेले नैनीताल विधानसभा में जमे हुए हैं। वह भी कोर कमेटी की बैठक में मौजूद रहे। उनके अलावा बैठक में प्रत्याशी सरिता आर्य, विवेक साह, शांति मेहरा, गोपाल रावत, भावना मेहरा, आनंद बिष्ट, अरविंद पडियार, शिवांशु जोशी, विश्वकेतु वैद्य, रोहित भाटिया, गजाला कमाल सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : सरिता दीदी को मिला शिवराज मामा के रूप में विकास का गारेंटर

-चुटीले अंदाज में मनोरंजक तरीके से जनता में जोश भर गए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री

सरिता का हाथ पकड़कर उनका गारंटर होने की बात कहते मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 फरवरी 2022। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान शुक्रवार को अपने चुटीले अंदाज एवं मनोरंजक तरीके से नैनीताल भाजपा एवं खासकर प्रत्याशी सरिता आर्य के चुनाव कैंपेन को बड़ा बूस्ट दे गए तथा नगर की जनता को अपने भांजे-भांजी के रूप में संबोधत कर उनके मन को छूते हुए उनमें जोश भर गए। उन्होंने कहा वह मध्य प्रदेश के ही नहीं नैनीताल-उत्तराखंड वासियों के भी मामा हैं।

सरिता दीदी की ओर से विकास के लिए गारेंटर के रूप में कार्य करेंगे। जब भी सरिता बुलाएंगी मुख्यमंत्री धामी से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक से उनके विकास कार्यों को आगे बढ़वाएंगे। उन्होंने खुलासा किया कि पूर्व में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहते नैनीताल आए थे और यहां माता नयना देवी के दर्शन किए तो चार महीने में मुख्यमंत्री बने और चार बार से मुख्यमंत्री हैं। अगली बार मामी यानी अपनी धर्मपत्नी को भी नैनीताल लेकर आएंगे।

मल्लीताल स्थित रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज ने सरिता आर्य से कहा वह गलत पार्टी में पड़ी हुई थीं, अब सही जगह पर आ गई हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी में वंशवाद को लेकर जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी से लेकर राहुल, प्रियंका व रॉबर्ट वाड्रा को कांग्रेस पार्टी के चार धाम बताते हुए तथा हरीश रावत से लेकर रेणुका रावत व अनुपमा रावत तथा यशपाल आर्य व संजीव आर्य पर आरोप लगाए।

सरिता को नगर की स्थानीय एवं कांग्रेस प्रत्याशी को बाहरी भी बताया। कहा, भाजपा ने अनुसूचित जाति का सम्मान करते हुए परंपरा तोड़कर यशपाल व संजीव आर्य को टिकट दिए, लेकिन जनता की सुध न लेने के कारण टिकट कटने के भय से देवता समान प्रधानमंत्री मोदी को धोखा देकर भाग गए। उन्होंने राहुल गांधी के अल्मोड़ा में डरपोक व डर लगने संबंधी बयानों से लेकर आलोचना की तथा उन्हें मानसिक रूप में 6 वर्ष की उम्र का एवं कन्फ्यूज के साथ फ्यूज भी बताते हुए कहा कि वह महात्मा गांधी के कांग्रेस को समाप्त करने की इच्छा को पूरी करने जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की जनसभा में उत्साहित भाजपाई एवं जनसामान्य।

राहुल गांधी के दो भारत बनाने के बयान पर उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार ने 1947 में देश के दो टुकड़े किए और 1962 में चीन को देश की जमीन पर कब्जा करने दिया। कांग्रेस के 500 रुपए में गैस सिलेंडर व नौकरियां देने के चुनावी वादे पर उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने शासित राज्यों में ऐसा कुछ नहीं दिया है, इसलिए उनके वादे झूठे हैं। उन्होंने भाजपा में सीएम धामी के नाम पुष्कर के अर्थ को लेते हुए सरोवर में विकास का कमल खिलने और उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाने की बात कहते हुए दूसरी ओर कांग्रेस में केकड़ों की तरह एक-दूसरे की टांग-खिंचाई होने पर भी तंज कसे।

कहा-भाजपा रोड, रेल व इंटरनेट के बाद रोपवे कनेक्टिविटी का काम कर रही है। इस मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष आनंद बिष्ट, पूर्व दायित्वधारी शांति मेहरा, भावना मेहरा, भानु पंत, कमलेश ढोंढियाल, विवेक साह, हरीश भट्ट, डॉ. भुवन आर्य, केएल आर्य व प्रकाश आर्य सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज कुनबा बढ़ाने की बारी भाजपा की रही…

-महिला कांग्रेस, सेवा दल व उक्रांद के अनेक पदाधिकारी कांग्रेस में हुए शामिल
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 फरवरी 2022। नैनीताल विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक सरिता आर्या ने गुरुवार को अपनी पूर्ववर्ती कांग्रेस पार्टी को उसी के अंदाज में जवाब देते पार्टी की महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष मीना बिष्ट को भाजपा की सदस्यता दिला दी। इसके अलावा कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष कृष्ण कौशल साह तथा पूर्व में कांग्रेस पार्टी में रहे एवं हाल में उत्तराखंड क्रांति दल के अनुसूचित मोर्चे के केंद्रीय अध्यक्ष व नैनीताल जिला प्रभारी पद से इस्तीफा देने वाले केएल आर्य तथा युवा कलाकार वैभव जोशी सहित अनेक लोग भाजपा में शामिल हो गये।

इसके अलावा भाजपा की सदस्यता लेने वालों कांग्रेस सेवा दल के भीमताल ब्लॉक के उपाध्यक्ष शक्ति सुमन साह, नगर अध्यक्ष धीरज कुमार व उपाध्यक्ष त्रिलोक बिष्ट, भुवन राम, उक्रांद के विकास वर्मा, महेश गोस्वामी, दिनेश गोला, चंदन शर्मा, पवन कुमार, अकरम, प्रकाश आर्या, आकाश तथा कांग्रेस महिला मोर्चा की कई पदाधिकारी एवं महिला कार्यकत्रियां शामिल रहीं। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रहे और बाद में आप छोड़कर भाजपा में शामिल हुए डॉ. भुवन आर्य का भी सरिता आर्य ने पार्टी में स्वागत किया।

इस अवसर पर गुजरात बड़ौदा के पूर्व सांसद बाल कृष्ण, भावना मेहरा,नगर अध्यक्ष आनंद बिष्ट, भूपेंद्र बिष्ट, हरीश भट्ट, जीवंती भट्ट, तारा राणा, भगवत रावत, सागर आर्य, गजाला कमाल, अम्बा आर्य, शिवांशु जोशी, विवेक साह, मोहित साह, मोहित जोशी, अशोक तिवारी, विश्वकेतु वैद्य व मनोज जोशी सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजपा प्रत्याशी सरिता को महिलाओं ने दिया जीत का ‘शगुन’

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 9 फरवरी 2022। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नैनीताल लोकसभा के लिए वर्चुअल रैली करने के बाद भाजपा प्रत्याशी सरिता आर्य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ नई ताकत मिल गई है। इस दौरान बुधवार को गरमपानी के गंगोरी, मनरसा, सुयालबाड़ी, नैनीपुल, चोपड़ा, कूल, दयारी, मौना, टिकुरी व चापड़ पहुंची सरिता को महिलाओं ने जीत का शगुन देकर अपना आशीर्वाद दिया। कहा कि नैनीताल विधानसभा की महिला शक्ति विपक्षी का धनबल के आगे सरिता के साथ खड़ी है।

इस पर भावुक हुई सरिता ने भी महिलाओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए उन्हें अपनी ताकत बताया, और कहा कि वह सूद सहित जनता का प्यार उन्हें वापस लोटाएंगी। इस मौके पर विधानसभा प्रभारी भावना मेहरा मंडल अध्य्क्ष रमेश सुयाल प्रेम सिंह मेहरा हर्ष सिंह जलाल भुवन आर्य प्रदीप परगाई, रंजन त्रिपाठी, भारती देवी, खष्टी देवी, मोहनी देवी, इंद्रा देवी व सरोज सहित अन्य कई कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे। इधर, पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज आलूखेत क्षेत्र में जनसंपर्क किया तथा उम्मीदवार सरिता आर्या को जिताने के लिए जनता से अपील की। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाजपा प्रत्याशी को आज मिली ‘मोदी फैक्टर’ की ‘बूस्टर डोज’

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 फरवरी 2022। मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी सरिता आर्य को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ नई ताकत मिल गई। खासकर गरमपानी में नरेंद्र मोदी की वर्चुअल जनसभा में लोगों का हुजूम देखने को मिला। यहां नैनीताल विधानसभा प्रत्याशी सरिता आर्य के साथ मंडल अध्यक्ष रमेश सुयाल, अरविंद पडियार, भुवन आर्य, शांति मेहरा, जैनू मेहरा, नीरज बिष्ट, देवेंद्र भंडारी, नरेंद्र बिष्ट, बालम मेहरा व कन्नू गोस्वामी आदि लोग मौजूद रहे।

जबकि इधर मुख्यालय में भाजपा प्रत्याशी सरिता आर्य ने कहा कि जीतने पर नैनीताल के हर गांव तक बिजली, पानी व सड़क पहुंचाई जाएगी। बेरोजगारों को रोजगार देना भी उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। नैनीताल की बेटी को नैनीताल वासियों पर पूरा भरोसा है। इस दौरान मल्लीताल स्थित राम सेवक सभा प्रांगण में बड़ी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने को बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आम लोग जुटे।

इस दौरान मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी दिनेश आर्य ने बताया कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व तथा भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत व जनता के आशीर्वाद से नैनीताल सीट पर विजयी हासिल कर एक बार फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। इस दौरान मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, कुंदन बिष्ट, विवेक साह, सभासद भगवत रावत, गजाला कमाल, मोहन पाल, दया किशन पोखरिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष मनोज जोशी, रोहित भाटिया, दीपिका बिनवाल, मोहित रौतेला व भूपेंद्र बिष्ट आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कल भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए प्रधानमंत्री करेंगे अपील, सरिता ने कहा धनबल की राजनीति का जवाब देने को उनके साथ है जनबल

PM Modi in Haldwani LIVE: पीएम मोदी हल्द्वानी पहुंचे, कुछ देर में जनसभा को  करेंगे संबोधित - pm narendra modi in uttarakhand haldwani AIIMS live and  latest updates NTC - AajTakडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 फरवरी 2022। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 8 फरवरी 2022 को दोपहर 1 बजे से वर्चुअल माध्यम से नैनीताल लोकसभा के प्रत्याशियों के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की इस जनसभा पर नैनीताल विधानसभा की भी नजर लगी हुई है, जब मोदी नैनीताल विधानसभा की प्रत्याशी सरिता आर्य के लिए भी जनता से मतदान करने की अपील करेंगे।

इस हेतु नैनीताल विधानसभा में मल्लीताल स्थित श्रीराम सेवक सभा, भवाली स्थित सांस्कृतिक मंच, गरमपानी में तहसील कार्यालय के सामने मुख्य बाजार स्थित मैदान, बेतालघाट में रतोड़ा खेल मैदान में प्रधानमंत्री के संबोधन को देखने की व्यवस्था की गई है।

इधर सोमवार को अपने चुनावी कार्यक्रम के दौरान विधायक प्रत्याशी सरिता आर्य ने गरमपानी के व्यासी, सिल्टोना, गरजोली, बारगल, कफूलटा, जजुला व पान कटारा क्षेत्रों में संपर्क कर बड़ी बात कही कि नैनीताल विधानसभा की जनता धनबल की राजनीति को जवाब देने को अपनी बेटी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी है। जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाने का मन बना लिया है।

इस दौरान भाजपा के मंडल अध्य्क्ष रमेश सुयाल, भुवन आर्य, पूर्व दायित्वधारी शांति मेहरा, दामू लोहनी, सोबन बिष्ट, दीपू भंडारी, टीका सिंह, उमेश बर्गली, भागवत बिष्ट, सुरेंद्र अधिकारी, देव सिंह बोरा, आनंद मेहरा, सोबन सिंह करायत, अखिलेश कुमार, देवेंद्र बिष्ट व बालम सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सरिता ने बेतालघाट तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने कृष्णापुर, भवाली, गरमपानी में संभाला मोर्चा….

नवीन समाचार, बेतालघाट, 6 फरवरी 2022। भाजपा प्रत्याशी सरिता आर्य ने रविवार को बेतालघाट के दूरस्थ ग्रामीण क्षेेत्रो-तीराड़, रानीबाग, भतरौजगांव, कालाखेत, रीची, च्योनी, बीनाकोट, सोनली, लोधरा, ढोलगाव, सुबसारी, पटोड़ी, तिवाड़ी गांव व हल्दयानी आदि में मंडल अध्यक्ष प्रताप बोरा व तारा भंडारी आदि कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क कर लोगो से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की।

इसके अलावा नैनीताल मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज से अपना चुनाव प्रचार शुरू किया। आज पार्टी के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य दया किशन पोखरिया, पूर्व प्रदेश मंत्री महिला मोर्चा रीना मेहरा, सभासद कैलाश रौतेला, मंडल उपाध्यक्ष विक्रम राठौर, आईटी संयोजक आयुष भंडारी, बूथ अध्यक्ष कविता गंगोला, पूर्व में नाराज बताई गई महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा दीपिका बिनवाल, मंडल मंत्री आरती बिष्ट, पूर्व मंडल अध्यक्ष ममता साह, जिला सोशल मीडिया प्रभारी सोनू साह, राधा खोलिया व आशा आर्य आदि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कृष्णापुर क्षेत्र में घर-घर जाकर भाजपा प्रत्याशी सरिता आर्य के लिए वोट मांग कर प्रचार किया।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज भवाली व गरमपानी में भी घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply