Corona

कोरोना अपडेट : उत्तराखंड में 44 नये संक्रमितों के साथ चार अंकों में पहुंचे कोरोना मरीज, नैनीताल में दून से दोगुने मामले आये

0 0

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Read Time:6 Minute, 16 Second

नवीन समाचार, देहरादून, 02 जून 2020। उत्तराखंड में आज पहले 18 घंटे में 41 मामले आने के साथ कुछ राहत नजर आ रही थी, किंतु अगले छह घंटों में 44 नये मामले आने से सब किया-धरा बराबर हो गया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी चार संख्याओं में पहुंचता हुआ 1043 हो गया है। वहीं नौ मरीज स्वस्थ हुए हैं। स्वस्थ हुए मरीजों में 6 हरिद्वार जिले के व तीन पौड़ी जिले के हैं। इसके साथ राज्य में 252 कोरोना संक्रमित स्वस्था हो चुके हैं।
राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रात्रि आठ बजे जारी मेडिकल बुलेटिन में देहरादून में 11 जबकि नैनीताल में इसके दुगने यानी 22 नये मामले आये हैं। सभी 22 लोग मुंबई से आये प्रवासी हैं। इसके साथ साफ हो गया है कि नैनीताल निवासी जिन स्वास्थ्य कर्मी को कोरोना की पुष्टि होने की शहर में भारी चर्चाएं हैं, वे महज अफवाहें हैं और झूठी हैं। वहीं दून में 11 में से 6 लोगों में प्राइवेट लैब में जांच से कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से चार लोग निरंजनपुर सब्जी मंडी में पहले कोरोना संक्रमित पाये गये लोगो के संपर्क में आये लोग हैं। इनके अलावा 6 अन्य लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री की कोई जानकारी नहीं है, जबकि एक व्यक्ति पुष्टि के बाद राज्य से बाहर यूपी के सहारनपुर चला गया है। इनके अलावा पौड़ी में तीन, टिहरी में भी मुंबई से आये तीन, रुद्रप्रयाग में दिल्ली और चमोली में पुणे से आये दो व दिल्ली से आये एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई हैं।

यह भी पढ़ें : 18 घंटों में 41 नये मामले, 21 पुराने स्वस्थ, एक मौत, कुल सात मौतों में से पांच की मौत का कारण कोरोना से अलग

नवीन समाचार, देहरादून, 2 जून 2020। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना एक बार फिर सिर उठाता नजर आ रहा है। हल्द्वानी में चंपावत निवासी वाहन चालक युवक की मौत के साथ जहां राज्य में मौत का आंकड़ा सात पहंुच गया है। वहीं आज बीती रात्रि से 18 घंटों में 41 नये लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, और 21 लोग स्वस्थ हुए हैं। इसके राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 999 और और प्रभावी संक्रमितों की संख्या 746 हो गई है। वहीं आज 893 लोगों के नमूने नकारात्मक भी आये हैं और आज 1268 नये नमूने लिये भी गये हैं।
स्वास्थ्य विभाग के मंगलवार को दोपहर दो बजे जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में सर्वाधिक 25, टिहरी गढ़वाल में 11, चमोली में तीन एवं हरिद्वार में एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। प्राइवेट लैब से परीक्षण कराने वाले एक व्यक्ति में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ नैनीताल में एक स्वास्थ्य कर्मी को कोरोना की पुष्टि होने की खबरें अफवाहें साबित हुई हैं। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार दावा किया गया है कि सात में से पांच लोगों की मौत का कारण कोरोना के अलावा कुछ और है। एक मौत के कारणों का सही पता नहीं है, जबकि एक मौत के कारणों का पता लगाया जाना अभी शेष है।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं में कोरोना से पहली, उत्तराखंड में सातवीं मौत, स्वास्थ्य कर्मी को कोरोना की अभी पुष्टि नहीं

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 जून 2020। कोरोना से कुमाऊं में पहली और उत्तराखंड में सातवीं मौत हो गई है। कुमाऊं मंडल के चंपावत जनपद के लोहाघाट ब्लॉक के निकटवर्ती गांव निवासी एक कोरोना संक्रमित युवक ने मंगलवार सुबह हल्द्वानी के कोरोना समर्पित सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज के के आईसीयू में दम तोड़ दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय मृतक मुंबई में वाहन चलाता था। लॉकडाउन के कारण वह मुंबई में ही फंसा रहा। ढील मिलने के बाद वह 18 मई को गांव पहुंचा था। तब से वह गांव के जूनियर हाईस्कूल में एकांतवास में था। इधर 21 मई को स्वास्थ्य खराब होने पर उसे लोहाघाट के सीएचसी में आइसोलेट कर दिया गया था। साथ ही उसका सैंपल जांच के लिए एसटीएच हल्द्वानी भेजा गया था और कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे भी एसटीएच में भर्ती किया गया था।
इधर नैनीताल जनपद में एक स्वास्थ्य कर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की चर्चा काफी तेजी से फैली है। जनपद की अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है, और कुछ और जांच कराने की बात कही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

loading...