News

उत्तराखंड कोरोना अपडेट : ‘ओमिक्रॉन’ के खतरे के बीच उत्तराखंड में फिर कोरोना विष्फोट, नैनीताल सहित पांच जिलों में तीन दर्जन मामले

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 28 नवंबर 2021। देश-दुनिया में ओमिक्रोन द्वारा मचाई गई खलबली के बीच उत्तराखंड में रविवार को कोरोना विष्फोट जैसी स्थिति हुई है। आज राज्य में मात्र 3407 लोगों की कोरोना जांच की गई, जबकि इसके 1 फीसद से अधिक 36 लोग संक्रमित पाए गए। वहीं केवल 10 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या एक बाद फिर एक दिन में ही 26 बढ़कर 176 हो गई है। गनीमत है कि किसी की मौत नहीं हुई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज पौड़ी गढ़वाल में सर्वाधिक 19, नैनीताल में 7, देहरादून में 5 तथा अल्मोड़ा व हरिद्वार में दो-दो नए मामले आए हैं। शेष 8 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया है।

इधर देहरादून जिले के चकराता स्थित सेना की बटालियन में भी कई जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन जवानों को क्वारंटीन कर दिया गया है। तीन जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की जानकारी ले रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि उक्त संक्रमित जवान बाहर से लौटे हैं या ये मामले फ्लू क्लीनिक में आए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने मामले की पुष्टि की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार तीसरे दिन बढ़े मामले, फिर सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 150..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 27 नवंबर 2021। उत्तराखंड में लगातार तीसरे दिन मामूली ही सही पर कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्तरी और लगातार दूसरे दिन दहाई में नए मामले आए हैं। बीते 24 घंटे में 14 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, आठ ही मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इस कारण राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 150 हो गई है। अलबत्ता किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार देहरादून में 10, नैनीताल जिले में दो तथा चमोली और ऊधमसिंह नगर में एक-एक नए संक्रमित मिले, जबकि शेष 9 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर दहाई में आए नए मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 नवंबर 2021। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में फिर दहाई में, 13 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अलबत्ता 26 संक्रमितों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 13 घटकर 144 रह गई है। आज किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को 6978 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि देहरादून में छह, हरिद्वार, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में दो-दो व उत्तरकाशी में एक संक्रमित मिला। वहीं, आठ जिलों अल्मोडा़, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और टिहरी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज चार जिलों में 8 नए मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 25 नवंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना की गति फिर घटी है। बीते 24 घंटे में राज्य में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, 31 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 23 घटकर 157 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को 6928 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि देहरादून में पांच, अल्मोडा़, हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में एक-एक संक्रमित मरीज मिला। शेष नौ जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में फिर कोरोना ब्लास्ट, 24 को पिछले 24 घंटों में 24 से अधिक मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 नवंबर 2021। उत्तराखंड में बुधवार को फिर कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। प्रदेश में 24 नवबर को पिछले 24 घंटे में पांच जिलों में 24 से अधिक 25 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि इसके ढाई गुने कम 10 मरीजों को ही ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इसके साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 15 बढ़कर 180 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 9057 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि देहरादून में सबसे ज्यादा 19, तथा हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में दो-दो तथा अल्मोड़ा और चमोली में एक-एक, संक्रमित मिले। अलबत्ता आठ जिलों बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला और किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खतरा अभी टला नहीं, लगातार दूसरे दिन दो बढ़ी मौतों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 नवंबर 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के नए मामले तो कम आए, पर पुराने मामलों के अब प्रकाश में आने के साथ लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण से मौतों की संख्या लगातार दूसरे दिन दो बढ़कर 7407 हो गई। बीते 24 घंटे में प्रदेश के दो जिलों में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। देहरादून में सात और हरिद्वार में एक नया संक्रमित मिला। वहीं 15 संक्रमितों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया।

इसके साथ सक्रिय मरीजों की संख्या कल के मुकाबले 10 घटकर 165 रह गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को 9114 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 11 जिलों अल्मोडा़, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 6 दिन बाद फिर कोरोना से मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 नवंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी भी टला नहीं है। सोमवार को छह दिन के बाद फिर से एक संक्रमित की मौत हुई है। और बीते 24 घंटे में प्रदेश के तीन जिलों में नौ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 25 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मरीजों की संख्या कल के 192 के मुकाबले 17 घटकर 175 रह गई है। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 7405 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को 6827 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि देहरादून में सात तथा हरिद्वार और पौड़ी में एक-एक संक्रमित मिले। वहीं 10 जिलों अल्मोडा़, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चार जिलों में 11 मामले, सक्रिय संक्रमितों की संख्या फिर दोहरे शतक की ओर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 नवंबर 2021। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। आंकड़े इस बात की गवाही कर रहे हैं। उत्तराखंड में लगातार चौथे दिन कोरोना के दहाई में नए मामले आए हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इसके साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 5 बढ़कर 192 हो गई है। जबकि शनिवार को प्रदेश में 187 सक्रिय मरीज थे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 7747 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि देहरादून में छह, हरिद्वार में एक तथा नैनीताल और उत्तरकाशी में दो-दो संक्रमित मिले हैं। वहीं नौ जिलों अल्मोडा़, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार तीसरे दिन दहाई में नए मामले, आधे ही हुए स्वस्थ, बढ़ी सक्रिय संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 नवंबर 2021। उत्तराखंड में शनिवार को भी लगातार तीसरे दिन कोरोना के दहाई में नए मामले आए हैं और इससे कम संक्रमितों के स्वस्थ होने से उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ गई है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून में सर्वाधिक 8 व हरिद्वार में 3 सहित कुल 11 नए मामले आए। वहीं 6 संक्रमित ही स्वस्थ होकर घर लौटे। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या कल के मुकाबले 5 बढ़कर 189 हो गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन दहाई में मामले, आधे ही हुए स्वस्थ, फिर दोहरे सैकड़े की ओर सक्रिय संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 नवंबर 2021। उत्तराखंड में शुक्रवार को भी लगातार दूसरे दिन दहाई में नए मामले आए हैं, जबकि इसके आधे ही स्वस्थ होकर घर को लौटे। इससे सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़कर 180 के पार पहंुच गई है।

राज्य के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज राज्य के देहरादून जिले में 7 व अल्मोड़ा में 3 मिलाकर कुल 10 नए संक्रमित आए, जबकि 5 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। इससे सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 184 हो गई। गनीमत है कि अन्य 11 जिलों में आज कोई नया मामला नहीं आया और किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तीन दिन घटने के बाद फिर बढ़े कोरोना के नए व सक्रिय मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 नवंबर 2021। उत्तराखंड में तीन दिन घटने के बाद बृहस्पतिवार को कोरोना के नए मामले बढ़ गए हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, छह मरीजों को ही ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 179 हो गई है। जबकि बुधवार को प्रदेश में 173 सक्रिय मरीज थे। अलबत्ता आज किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक-एक, देहरादून में पांच, हरिद्वार में तीन व नैनीताल में दो संक्रमित मिले। शेष आठ जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयागऔर उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला और 10342 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार तीसरे दिन घटे कोरोना संक्रमण के मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 नवंबर 2021। दीपावली के बाद बढ़ने के बाद उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमण लगातार कम होता जा रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में केवल चार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि पांच मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 1 घटकर 173 रह गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 11270 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 11 जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला। जबकि देहरादून में तीन और अल्मोड़ा में एक नए संक्रमित मिले हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 5 दिन बाद फिर कोरोना संक्रमित की मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 नवंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण पिछले दो दिनों से फिर कम होने लगा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अलबत्ता 5 दिन बाद एक मरीज की मौत हुई है। जबकि छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 174 तथा कोरोना के मौतों की संख्या बढ़कर 7404 हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को 10635 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, और देहरादून में तीन, हरिद्वार में चार और टिहरी में एक संक्रमित मरीज मिला। जबकि 10 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज 3 जिलों में 7 नये संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 15 नवंबर 2021। उत्तराखंड में सोमवार को सात कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 11 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 344050 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार को तीन जिलों में 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। देहरादून जिले में सबसे अधिक चार संक्रमित मिले हैं। वहीं हरिद्वार में एक और नैनीताल जिले में दो संक्रमित मरीज मिले हैं।

बीते 24 घंटे में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 11 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर 330315 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 173 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.01 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.9 प्रतिशत दर्ज की गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कल के मुकाबले दोगुने से अधिक नये मामले, एक तिहाई ही हुए स्वस्थ, पौने दो सौ के पार हुए सक्रिय संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 नवंबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को संभवतया पहली बार शनिवार के मुकाबले कोरोना के दोगुने से अधिक नए मामले आए। क्योंकि हमेशा रविवार को अवकाश के कारण शनिवार के मुकाबले कोरोना की कम जांचें हो पाती हैं, और नये मामले कम आते हैं।

आज भी राज्य में शनिवार के करीब 13 हजार के आधे मात्र 6757 लोगों की ही कोरोना की जांच की गई। आज राज्य में 29 नए मामले आए जबकि केवल 10 यानी करीब एक तिहाई ही स्वस्थ हुए। इन्हें मिलाकर राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 18, नैनीताल व हरिद्वार में 2-2 तथा उत्तरकाशी में 1 व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई, जबकि शेष 9 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया।

यह भी पढ़ें : लगातार चौथे दिन बढ़े और दहाई में आए नए मामले, बढ़क 158 हुए सक्रिय संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 नवंबर 2021। उत्तराखंड में दीपावली के बाद व खासकर बीते चार दिनों में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ते और दहाई में आते जा रहे हैं। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या उस तरह नहीं बढ़ रही। इससे उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

शनिवार को राज्य में 16 नए मामले आए, जबकि 5 ही स्वस्थ हुए। यानी स्वस्थ हुओं से तीन गुने अधिक नए मामले आए। इससे सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक बार फिर 150 के स्तर को पार कर 158 हो गई। यह स्थिति तब है, जबकि 13 हजार 20 संक्रमितों की ही जांच की गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून जनपद में 9, हरिद्वार में 4 तथा अल्मोड़ा, चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जिलों में 1-1 जबकि शेष 7 जिलों-नैनीताल, यूएस नगर, पौड़ी, टिहरी, चंपावत व पिथौरागढ़ जिलों मंे कोई नया मामला नहीं आया। इसके बाद राज्य में केवल टिहरी जिला ही बचा है, जहां वर्तमान में कोरोना का एक भी संक्रमित नहीं है, जबकि शेष सभी जिलों में संक्रमित हैं। देहरादून में सर्वाधिक 113 संक्रमित हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दिवाली के बाद चार दिनों में तीसरी बार दिन में दहाई में नए मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 12 नवंबर 2021। उत्तराखंड में दीपावली के बाद कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला कम जांचों के बावजूद शुक्रवार को भी जारी रहा। आज भी राज्य में बीते 24 घंटे में 11 यानी दहाई में नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि इससे कम नौ संक्रमितों को ही ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे उपचाराधीन सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 147 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को अल्मोड़ा में तीन, देहरादून में छह तथा नैनीताल और पौड़ी जिले में एक-एक संक्रमित मरीज मिले। जबकि नौ जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी जिले में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तीन जिलों में आए 13 मामले, मौत का आंकड़ा भी बढ़ा

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 नवंबर 2021। वैश्विक महामारी कोविड-19 के उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को भी 13 यानी दहाई में नए मामले आए हैं। इसके साथ राज्य में इस संक्रमण से पीड़ित लोगों का आंकड़ा बढ़कर के तीन लाख 43 हजार 987 हो गया है। जबकि आज 7 लोग विभिन्न अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। देखें विडियो :

इसके साथ राज्य में आज सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है। इसके अलावा आज एक पुरानी मौत का मामला प्रकाश में आने के साथ कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 7403 हो गया है।

उत्तराखंड राज्य कंट्रोल रूम से जारी ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, ऊधमसिंह नगर में आज एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला जबकि आज चमोली में एक, देहरादून में सात, उत्तरकाशी में चार तथा हरिद्वार में एक लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले हैं। गौरतलब है कि आज 13 हजार 188 लोगों की कोरोना की जांच की गई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तीन जिलों में आए 8 नए मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 नवंबर 2021। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में बुधवार को कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले आए हैं। जबकि 10 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 142 हो गई है। जबकि मंगलवार को प्रदेश में 150 सक्रिय मरीज थे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को राज्य में 12518 लोगांे की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि अल्मोड़ा, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में एक-एक, देहरादून में तीन और नैनीताल में दो संक्रमित मिले। वहीं आठ जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पहाड़ के एक जिले में कोरोना विष्फोट के साथ कल के मुकाबले 7 गुना आए नए मामले, सक्रियों की संख्या फिर 150 पहुंची

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 नवंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार मंगलवार को फिर बढ़ गई। राज्य में आज बीते 24 घंटे में 21 यानी कल के मुकाबले सात गुना नए कोरोना संक्रमित मिले। जबकि आठ मरीजों को ही ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इस कारण सक्रिय मरीजों की संख्या एक बार पुनः 13 बढ़कर 150 हो गई है। इनमें सर्वाधिक 101 सक्रिय संक्रमित देहरादून के हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को 9405 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। वही, अल्मोड़ा में 10, चमोली, चंपावत, नैनीताल और पौड़ी में एक-एक, देहरादून में पांच और हरिद्वार में दो संक्रमित मिले हैं। अलबत्ता छह जिलों बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला और किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई।

वहीं आज प्रदेश में 58 हजार 660 लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन दी गई। अब तक प्रदेश में 74 लाख 95 हजार 689 लोगों को पहली डोज जबकि 41 लाख 17 हजार 197 लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सात दिन के बाद मौत से फिर डराया कोरोना ने

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 नवंबर 2021। उत्तराखंड में नए कोरोना संक्रमण तो घटे हैं, पर 7 दिन के बाद एक संक्रमित की मौत होने से मौतों का सिलसिला और भय बरकरार रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में तीन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इसके साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 4 घटकर 137 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को 9402 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 11 जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। जबकि देहरादून में दो और चमोली में एक संक्रमित मरीज मिला है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पिछले नौ महीने में एक सप्ताह में सबसे कम नमूनों की जांच, बिना ट्रेवल हिस्ट्री के आए दो कोरोना संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 नवंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना की कम जांचों के साथ संक्रमण की रफ्तार भी कम हो गई लगती है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में तीन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि आठ मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 141 रह गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में कोरोना काल को 602 दिन पूरे हो गए हैं। रविवार को पिछले नौ महीने में एक सप्ताह में सबसे कम नमूनों की जांच हुई है। इसके साथ आज 6905 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 11 जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। जबकि देहरादून में दो और अल्मोड़ा में एक संक्रमित मरीज मिला है।

इधर, सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन की ओर से स्वास्थ्य विभाग के कोरोना आंकड़ों की विश्लेषण रिपोर्ट के अनुसार 31 अक्तूबर से 6 नवंबर तक प्रदेश में कुल 56384 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 48 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 55 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। सिर्फ एक कोरोना मरीज की मौत हुई है।

बिना ट्रेवल हिस्ट्री के आए दो कोरोना संक्रमित
इधर, दो दिन पहले रुड़की और भगवानपुर में मिले दो संक्रमितों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। ऐसे में विभाग दोनों के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने की तैयारी कर रहा है। इसमें एक गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक कॉलोनी निवासी युवक है जबकि दूसरी भगवानपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला है। दोनों के संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों से और उनके परिवार से संपर्क किया। पूछताछ में सामने आया कि दोनों ही लोग न तो कहीं बाहर से आए थे और न ही उनके संपर्क में कोई बाहरी व्यक्ति आया है। यही नहीं, उनके परिवार में अन्य कोई व्यक्ति इस समय बुखार या अन्य किसी बीमारी से पीड़ित भी नहीं है।

ऐसे में दोनों ही मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग असमंजस में पड़ गया है। विभाग अब दोनों संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने की तैयारी कर रहा है। सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि ट्रेवल हिस्ट्री नहीं होने से स्थिति और गंभीर लग रही है क्योंकि अब तक पड़ताल में उनके संपर्क में आए किसी में भी कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। अब आसपास के लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दीपावली के बाद फिर बढ़ी कोरोना के नए और उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 नवंबर 2021। उत्तराखंड में दीपावली के बाद एक बार फिर शनिवार को कोरोना के नए मामलों के साथ उपचाराधीन सक्रिय सं्रक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो गई है। राज्य मंे आज 12 नए मामले आए हैं, जबकि इससे कम 9 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। इस कारण उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़कर 146 हो गई है।

अलबत्ता किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। यह स्थिति तब है, जबकि आज केवल 7304 लोगों की ही कोरोना जांच की गई। बढ़ी संख्या को दीपावली के दौरान कोरोना के प्रति बरती गई लापरवाही से जोड़ा जा रहा है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 7, उत्तरकाशी में 2 तथा चंपावत, हरिद्वार व पौड़ी में एक-एक नए मामले आए। जबकि शेष 8 जिलो में कोई नया मामला नहीं आया। इसके बाद रुद्रप्रयाग व टिहरी जिले ही कोरोना मुक्त रह गए हैं। दूसरी ओर आज 10 हजार 261 लोगों को ही कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल सहित दो जिलों में ही आए नए संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 नवंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना की जांचों का आंकड़ा लगातार घटने के साथ शुक्रवार को केवल नैनीताल जिले में 2 व हरिद्वार में एक यानी कुल तीन नये संक्रमित मिले।

वहीं 5 संक्रमित स्वस्थ होकर घरों को लौटे। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 143 रह गई। अन्य जिलों में कोई नया मामला नहीं आया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सिर्फ चार हजार लोगों की हुई जांच, फिर भी 5 जिलों में आए नए मामले, एक कोरोना मुक्त जिला घटा

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 4 नवंबर 2021। उत्तराखंड में गुरुवार को दीपावली का अवकाश होने एवं केवल 4,103 लोगों यानी काफी कम लोगों की जांच होने के बावजूद पांच जिलों में कोरोना के 6 नए मामले आए, जबकि 9 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसे मिलाकर राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 146 हो गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में दो तथा नैनीताल, हरिद्वार, पिथौरागढ़ व टिहरी में 1-1 व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाया गया, जबकि शेष 8 जिलों में नए मामले नहीं आए।

इसके साथ कल के मुकाबले टिहरी जिले में फिर से कोराना का नया मामला आने से अब यह जिला कोरोना मुक्त जिलों की सूची से हट गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अब तक की एक दिन में सबसे कम जांचें, सबसे कम टीके

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 3 नवंबर 2021। उत्तराखंड में बुधवार को भी 7 नए मामले आए हैं, जबकि 9 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या पिछले एक माह में तीसरी बार 150 के नीचे घटकर 149 पर आ गई है।

यह तथ्य भी उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में कम ही बार ऐसा हुआ होगा, जब केवल 24 घंटों में केवल 7625 लोगों के ही नमूने लिए गए।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज 24 घंटों में देहरादून जिले में सर्वाधिक 3, हरिद्वार में 2 तथा अल्मोड़ा व नैनीताल जिलों में 1-1 एवं शेष 9 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया।

इसके साथ राज्य के तीन जिले पौड़ी, रुद्रप्रयाग व टिहरी शून्य संक्रमित मामलों के साथ कोरोना मुक्त हो गए हैं। वहीं आज केवल 13 हजार 827 लोगों को ही कोरोना के टीके लगाए जा सके। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो जिलों में 7 नए मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 2 नवंबर 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को केवल दो जनपदों देहरादून और उत्तरकाशी में कोरोना के 7 नए मामले आए। जबकि अन्य 11 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया। इससे एक अधिक 8 संक्र्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या एक घटकर 151 हो गई। अलबत्ता यह स्थिति है, जबकि आज 10 हजार से भी कम 9 हजार 301 लोगों की ही जांच की गई।

आज देहरादून जिले में 6 और उत्तरकाशी में एक नया मामला आया। इस तरह यह देखा जा रहा है कि एक ओर कोरोना केवल दो जिलों में सिमटा, वहीं यह भी है कि देहरादून जिले में अभी भी अपेक्षाकृत काफी अधिक मामले आ रहे हैं। यह तथ्य भी उल्लेखनीय है कि 10 हजार से भी कम लोगों की कोरोना जांच की जा रही है।  आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आठ दिन बाद एक कोरोना संक्रमित की मौत

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 1 नवंबर 2021। दीपावली की दहलीज पर उत्तराखंड में सोमवार को 8 दिनों के बाद एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7401 हो गई है। वहीं आज आज राज्य के पांच जनपदों में 8 नए कोरोना संक्रमित आए हैं, जबकि 6 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है। गौरतलब है कि आज राज्य में 11 हजार 158 यानी काफी कम लोगों की ही कोरोना की जांच की गई है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून, नैनीताल व पिथौरागढ़ जिलों में 2-2 तथा हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर जिलों में 1-1 नए मामले आए हैं। जबकि शेष आठ जिलों में कोई नया मामला नहीं आया हैं।

वहीं आज पिथौरागढ़ के जिला चिकित्सालय में इलाज कराने के लिए लाये गए पांच माह के कोरोना संक्रमित बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। नेपाल मूल के इस अबोध को परिजन झूलाघाट के रास्ते पिथौरागढ़ जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। नेपाल निवासी पांच माह का बच्चा प्रशांत चंद पुत्र नरेंद्र चंद बुखार और खांसी से पीड़ित था। बच्चे की तबीयत बिगड़ती देख नेपाल के चिकित्सकों ने बच्चे को हायर सेंटर रेफर किया तो रविवार को परिजन बच्चे को जिला अस्पताल ले आए। यहां एंटीजन जांच की गई तो इस बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। रात करीब 2 बजे बच्चे की मौत हो गई। कोरोना संक्रमित बच्चे की मौत से सीमांत क्षेत्र में खलबली है।

इससे पूर्व 24 अक्टूबर को किसी कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी, जबकि 28 अक्टूबर को 14 मई को हरिद्वार में चिकित्सालय के बाहर हुई एक मौत के उजागर होने से मौतों के आंकड़े ने 7400 का आंकड़ा छुवा था।

दीपावली से ठीक पहले एक संक्रमित की मौत और हाल के दिनों में कोरोना के संक्रमितों के बढ़ने व खासकर स्कूली बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद त्योहार के मौके पर कोरोना के प्रति खास सतर्कता बरते जाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 151 रह गई उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 31 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना की कम हुई जांचों के साथ संक्रमण के केवल पांच नए मामले आए, जबकि 9 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 151 रह गई है। आज 10 हजार से कम 9519 लोगों के नमूने निगेटिव आए।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार,  रविवार को 9519 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 10 जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। वहीं, चंपावत और हरिद्वार में एक-एक व देहरादून में तीन संक्रमित मरीज मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 343896 हो गई है। इनमें से 330195 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7400 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.01 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.05 प्रतिशत दर्ज की गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कम जांचें, फिर भी दून-नैनीताल में बढ़कर 150 के पार हुए सक्रिय संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के मामलों में फिर बढ़ोत्तरी हुई है। आज राज्य के 4 जिलों मं 15 नए मामले आए, जबकि 6 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 150 के पार 155 हो गई है। यह तब है जबकि आज केवल 10 हजार 438 लोगों की ही कोरोना जांच की गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 7, नैनीताल में 5, हरिद्वार में 2, पिथौरागढ़ में 1 नए मामले आए, जबकि शेष 9 जिलों में कोई नए मामले नहीं आए। दूसरी ओर आज 45 हजार 400 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 146 पर सीमित रही सक्रिय संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना शुक्रवार को और सीमित हुआ है। राज्य में आज 7 ही नए मामले आए, जबकि 7 ही लोग स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 146 पर स्थिर रही है। गौरतलब है कि आज पूरे राज्य में केवल 12 हजार 280 लोगों को ही कोरोना के टीके लगाए गए।

राज्य के ताजे हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज राज्य के देहरादून जिले में सर्वाधिक 4, नैनीताल में 2 व अल्मोड़ा में एक नए मामले आए, जबकि शेष 10 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया। राज्य में दो जिले ही आज भी कोरोना मुक्त रहे हैं। वहीं आज 49 हजार 133 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मौतौं को आंकड़ा बढ़कर 7400 हुआ, दो जिले ही बचे कोरोना मुक्त…

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 28 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना के नए मामलों में कमी आई। आज राज्य में 9 नए मामले आए, जबकि 10 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। और इन्हें मिलाकर सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 150 से नीचे 146 पर आ गई।

गौरतलब है कि आज 13 हजार 178 लोगों के ही नमूने लिए गए। आज 14 मई को हरिद्वार में अस्पताल से बाहर हुई एक व्यक्ति की मौत का मामला भी प्रकाश में आया, इससे राज्य में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 7400 हो गया है। आज दूसरी ओर 40 हजार 172 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून, पौड़ी व पिथौरागढ़ में 2-2, बागेश्वर, चमोली व नैनीताल में 1-1 तथा शेष आठ जनपदों में शून्य नए मामले आए। इसके साथ अब टिहरी व यूएस नगर की कोरोना मुक्त रह गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज भी 6 जिलों में नए मामले, अलबत्ता 4 जिले हुए कोरोना मुक्त…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 27 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बुधवार को नए कोरोना संक्रमितों के मामले में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। आज राज्य में 14 हजार 420 लोगों के नमूने लिए गए, और 5 जिलों में 17 नए मामले आए, जबकि 18 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 150 रह गई है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 9, चमोली में 3, उत्तरकाशी में 2, अल्मोड़ा, हरिद्वार व पौड़ी में 1-1 तथा शेष 7 जिलों बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व यूएस नगर जिलों में शून्य नए मामले आए हैं। इसके बाद बागेश्वर, पौड़ी, टिहरी व यूएस नगर में शून्य संक्रमित रहने के साथ यह चार जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। वहीं आज 42 हजार 798 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 6 जिलों में आए अधिक नए मामले, कम हुए स्वस्थ

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना सीमित रहा है। आज राज्य के 6 जनपदों में 12 नए मामले आए, जबकि 8 मरीज ही स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। अलबत्ता चार संक्रमितों के अन्यत्र चले जाने चले जाने से राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या कल के ही 156 के आंकड़े पर स्थिर रही है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज हरिद्वार जिले में सर्वाधिक 3, अल्मोड़ा, चंपावत, देहरादून व उत्तरकाशी में 2-2, नैनीताल में 1 तथा शेष 7 जिलों में शून्य नए मामले आए। आज के मामलों के बाद अब राज्य के बागेश्वर व टिहरी जिले ही कोरोना मुक्त रह गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चार जिलों में कोरोना के 11 नए मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में सोमवार को भी कोरोना सीमित रहा है। राज्य में आज 12 हजार 593 लोगों के नमूने लिए गए। जबकि चार जिलों में कोरोना के 11 नए मामले आए और 16 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 156 रह गई है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा, देहरादून व हरिद्वार में 3-3 व नैनीताल में दो जबकि शेष नौ जिलों में शून्य नए मामले आए। इसके साथ राज्य के देहरादून जिले में 104, दो जिलों नैनीताल में 17 व हरिद्वार में 10 के अतिरिक्त पिथौरागढ़ में 9 जबकि अन्य जिलों में इससे कम तथा बागेश्वर, टिहरी व उत्तरकाशी जिलों में शून्य सक्रिय संक्रमित रह गए हैं। दूसरी ओर आज 39436 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तीन दिनों बाद फिर कोरोना से मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में आज तीन दिनों के बाद एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गयी। वहीं आज 6 नए मामले आए, जबकि 9 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 163 रह गई। जबकि कोरोना से मौतों का कुल आंकड़ा 7399 पर पहुच गया है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 3, नैनीताल में 2 व चंपावत में एक नए मामले आए। जबकि शेष 10 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया। वहीं आज 12 हजार 797 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चार जिलों में आए 16 नए संक्रमित, बढ़ी सक्रिय संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में शनिवार को 13480 लोगों की कोरोना जांच के साथ 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि 13 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। इसके साथ सक्रिय संक्रमितों की संख्या 3 बढ़कर 169 हो गई। अलबत्ता किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में चार जिलों-देहरादून जिलों में सर्वाधिक 9, नैनीताल में 3, हरिद्वार व पिथौरागढ़ में 2-2, जबकि शेष 9 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी जिलों में एक भी नया मामला नहीं आया। वहीं आज 35 हजार 170 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 6 जिलों में आए 12 नए कोरोना संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण शुक्रवार को भी मामूली बढ़ोत्तरी के साथ काबू में रहा। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 14 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इसके साथ सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 166 रह गई है। जबकि गुरुवार को प्रदेश में 176 सक्रिय मरीज थे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को 11758 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सात जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। वहीं, देहरादून में पांच, हरिद्वार में तीन, नैनीताल, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और टिहरी में एक-एक संक्रमित मरीज मिला है।

गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 343799 हो गई है। इनमें से 330099 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7398 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.02 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.10 प्रतिशत दर्ज की गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 4 जिलों में आए 14 नए मामले..

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना के मोर्चे पर फिर बढ़ोत्तरी के साथ 14 नए मामले आए और 14 ही संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 176 पर स्थिर रही। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। गौरतलब है कि आज 12 हजार 739 लोगों की ही कोरोना जांच की गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून जिले में सर्वाधिक 8, चंपावत में 3, अल्मोड़ा में 2 व पौड़ी में एक नए मामले आए, जबकि शेष 9 जिलों-बागेश्वर, चंपावत, चमोली, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं आया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 8 दिन के बाद फिर कोरोना संक्रमित की मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बुधवार को भी कोरोना के सीमित रहे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 8 दिन के बाद एक मरीज की मौत हुई है, और छह मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। इसके साथ सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 176 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 7462 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई और नौ जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। जबकि देहरादून में चार, हरिद्वार में दो और नैनीताल व पौड़ी में एक-एक संक्रमित मरीज मिला।

इसके साथ प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या तीन लाख 43 हजार 773 हो गई है। इनमें से तीन लाख 30 हजार 71 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7398 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.01 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.11 प्रतिशत दर्ज की गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 10 हज़ार से भी कम जांचों के साथ घटे नए संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 18 अक्टूबर 2021। सोमवार को पूरे राज्य में भारी बारिश के बीच 10 हज़ार से भी कम, केवल नौ हजार 378 लोगों की कोरोना जांच हुई, और पुरानी जांचों को मिलाकर 10 हजार 74 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव तथा मात्र तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं 4 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इन्हें मिलाकर राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1 घटकर 176 हो गई।

राज्य के सोमवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज केवल देहरादून जिले में 2 और हरिद्वार जिले में एक नया मामला आया। अन्य 12 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया। इसके साथ राज्य में बागेश्वर, टिहरी व उत्तरकाशी जिले एक भी नया मामला न होने से कोरोना मुक्त रहे। इनके अलावा देहरादून, नैनीताल व पिथौरागढ़ को छोड़कर शेष 7 जिलों में भी 10 से कम सक्रिय संक्रमित रह गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित विद्यालय के दो छात्रों सहित राज्य के 3 जिलों में आए 9 नए मामले, सक्रिय संक्रमित फिर बढ़े

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को भी कोरोना की गति सीमित रही है। आज राज्य में 9 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि 7 ही स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 178 हो गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून जिले में सर्वाधिक 6, नैनीताल में 2 तथा पिथौरागढ़ में 1 नया मामला आया, जबकि शेष 10 जिलों में कोई भी नया मामला नहीं आया। संक्रमितों में राज्य के प्रतिष्ठित, राजधानी स्थित दून स्कूल के दो छात्र भी शामिल हैं। बताया गया है कि वह 4-5 दिन पहले चंडीगढ़ से आए थे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर बढ़कर 177 हुई उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बीते तीन दिनों से चल रहे अवकाशों के कारण कम हो पा रही जांचों के साथ शनिवार को भी कोरोना के सीमित, मात्र 8 नए मामले आए, अलबत्ता इससे कम 6 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या फिर बढ़कर 177 हो गई। वहीं राज्य के तीन जिले-बागेश्वर, टिहरी व उत्तरकाशी कोरोना मुक्त रहे।
राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में आज देहरादून में सर्वाधिक 3, हरिद्वार में 2 तथा नैनीताल, पौड़ी व टिहरी में 1-1 जबकि अन्य शेष 8 जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उधमसिंह व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं आया। वहीं आज प्रदेश में कुछ बढ़ोत्तरी के साथ 25 हजार 941 लोगों को कोरोना की खुराक लगाई गई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज भी बढ़ी उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या, 179 हो गई…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 15 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में विजयादशमी के अवकाश पर कम जांचों के साथ 10 ही नए मामले आए पर 5 ही संक्रमितों के स्वस्थ होने से उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 179 हो गई। अलबत्ता, किसी संक्रमित मी मौत नहीं हुई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून व पौड़ी जिलो में सर्वाधिक 3-3, चंपावत में 2 तथा चमोली व रुद्रप्रयाग में 1-1 मामले आए, जबकि शेष अल्मोड़ा, बागेश्वर, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, टिहरी, उधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं आया। वहीं आज राज्य में केवल 11 हजार 541 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। ब्लैक फंगस के मामले में भी आज कोई नया मामला नहीं आया, और किसी की मौत भी नहीं हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में सर्वाधिक मामलों सहित कल के मुकाबले चार गुना से अधिक मामले आए

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना एक बार फिर बढ़ गया है। आज जिले में कोरोना के 28 नए मामले आए हैं। जबकि केवल 4 ही स्वस्थ हुए। इन्हें मिलाकर राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है। यह तब है, जबकि आज केवल 12 हजार 526 लोगों की ही कोरोना जांच कराई गई और इनमें से 0.18 फीसद नमूने संक्रमित पाए गए।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को नैनीताल जिले में सर्वाधिक 9, देहरादून में 6, चंपावत में 4, पिथौरागढ़ में 3, हरिद्वार व रुद्रप्रयाग में 2-2 तथा चमोली व पौड़ी में 1-1 नए मामले आए। वहीं शेष अल्मोड़ा, बागेश्वर, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 3 जिलों में आए 6 मामले, 3 जिले हुए कोरोना मुक्त

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के केवल 6 नए मामले आए जबकि 10 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 153 रह गई है। अलबत्ता एक नया ब्लैक फंगस का रोगी भी आया है। आज 21 हजार 840 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में 3, नैनीताल में 2 व पौड़ी में एक नया मामला, जबकि अन्य 10 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में शून्य मामले आए हैं। इसके साथ राज्य में फिर से शून्य संक्रमित मामलों के साथ कोरोना मुक्त जिलों की संख्या एक बार फिर तीन हो गई है। चंपावत, टिहरी व उत्तरकाशी में अब कोई संक्रमित नहीं है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में सर्वाधिक सहित 6 जिलों में आए 20 नए मामले, मौत और ब्लैक फंगस का आंकड़ा भी बढ़ा

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 12 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को आए नए मामलों ने बीते दो दिनों में आए कम मामलों की कसर पूरी कर दी है। आज नैनीताल जिले में सर्वाधिक मामलों के साथ राज्य में 20 नए मामले आए, जबकि 15 ही स्वस्थ हुए। इसके साथ उपचाराधीन मामलों की संख्या बढ़कर 158 हो गई। यह तब है जबकि केवल 14771 लोगांे की ही कोरोना जांच हो पाई। आज हरिद्वार जिले के बहादराबाद स्थित जया मैक्सवेल अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित रोगी की गत एक मई को हुई मौत भी प्रकाश में आई है। इससे मौतों का आंकड़ा बढ़कर 7397 हो गया है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल जिले में सर्वाधिक 8, देहरादून में 5, रुद्रप्रयाग में 4, चंपावत, हरिद्वार व उत्तरकाशी में 1-1 मामले आए, जबकि शेष सात जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, टिहरी व यूएस नगर में एक भी नया मामला नहीं आया। इसके बाद अब केवल टिहरी व उत्तरकाशी ही कोरोना मुक्त रह गए हैं। इसके अलावा आज एम्स ऋषिकेश में ब्लैक फंगस का एक नया मामला भी आया है। दूसरी ओर आज 24918 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कम जांचों व कम टीकों के साथ नैनीताल जिले में आज सर्वाधिक मामले, 3 जिले हुए कोरोना मुक्त

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 7 नए मामले आए, जबकि 16 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 162 हो गई। वहीं संक्रमण दर भी घटकर 0.07 फीसद पर आ गई, जबकि स्वस्थता दर 96.02 फीसद पर स्थिर बनी रही। वहीं आज प्रतिदिन 50 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष केवल 27 हजार 397 लोगों को ही कोरोना के टीके लगाए गए। राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में केवल 13 हजार 623 लोगों के ही नमूने लिए गए।

इनमें से नैनीताल जिले में सर्वाधिक 3, देहरादून में 2, चमोली व पौड़ी में 1-1 तथा शेष 9 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, हरिद्वार, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। इसके साथ राज्य के तीन जिले-चंपावत, टिहरी व उत्तरकाशी शून्य सक्रिय संक्रमितों की संख्या के साथ कोरोना मुक्त हो गए हैं, जबकि बागेश्वर में एक ही मामला बचा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज सिर्फ दो जिलों में आए नए मामले, पर सिर्फ एक घटी सक्रिय संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को घटे जांचों के साथ कोरोना के केवल 6 नए मामले आए, जबकि 7 स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक घटकर 172 हो गई है। आज राज्य में केवल 12751 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में 5 व पिथौरागढ़ जिले में एक नया मामला आया व शेष 11 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर बढ़े नए व सक्रिय संक्रमित, बढ़ी संक्रमण दर-घटी स्वस्थता दर

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 9 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में शनिवार को भी कोरोना के नए एवं उपचाराधीन सकिक्र संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इसके साथ राज्य में स्वस्थता दर में भी 0.02 की कमी व सक्रियता दर में 0.02 फीसद की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में 17 नए मामले आए, जबकि 8 ही स्वस्थ हुए। इसके साथ सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़कर 173 हो गई। इसके साथ राज्य में कोरोना की सक्रियता दर 0.12 और स्वस्थता दर 96.02 फीसद हो गई है। यह तब है जबकि आज केवल 13596 लोगों की ही कोरोना जांच की गई।

राज्य में आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 6, हरिद्वार में 3, नैनीताल व पिथौरागढ़ में 2-2, चमोली, पौड़ी व यूएस नगर में 1-1 तथा टिहरी, चंपावत, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए हैं। नए संक्रमितों में आईआईटी रुड़की में युगांडा से लौटा एक छात्र भी शामिल है। इसके अलावा गोपेश्वर में भी एक छात्र संक्रमित पाया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 4 जिलों में आए 19 नए मामले, नैनीताल सहित राज्य में बढ़े नए व सक्रिय मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना के नए व उपचाराधीन मामलों की संख्या फिर बढ़ गई। बीते 24 घंटों में राज्य में 19 नए मामले आए और 9 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। इन्हें मिलाकर राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 166 हो गई। अलबत्ता दो जिले चंपावत व टिहरी सक्रिय संक्रमितों की संख्या शून्य होने के साथ कोरोना मुक्त हो गए।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज पिथौरागढ़ जिले में 8, देहरादून व नैनीताल जिले में 5-5, हरिद्वार में एक तथा शेष 9 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। इधर आज राज्य में स्वस्थता दर 96.03 फीसद हो गई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नए मामले घटे, दो जिले कोरोना मुक्त हुए, पर टीके लगने की रफ्तार भी घटी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना के नए मामलों में फिर कमी आई है। बीते 24 घंटों में राज्य में केवल 8 नए मामले आए हैं, जबकि 14 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 156 रह गई है। इसके साथ राज्य के तीन जिले-चंपावत व टिहरी एक भी सक्रिय संक्रमित के न होने से कोरोना मुक्त हो गए हैं।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 4, उत्तरकाशी में 2, चमोली व पौड़ी में 1-1 तथा शेष 9 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व यूएस नगर में शून्य नए मामले आए। दूसरी ओर आज मात्र 17 हजार 759 लोगों को कोरोना के टीके लगाए जा सके। उल्लेखनीय है कि राज्य में प्रतिदिन 50 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कम जांचों के बावजूद कल से दोगुने और स्वस्थ हुओं से तीन गुने आए नए मामले, एक की मौत भी

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 अक्टूबर 2021। राज्य में कोरोना के खत्म होने की चर्चाओं के बीच बुधवार को कोरोना ने फिर बता दिया है कि वह अभी बरकरार है और बरती जा रही लापरवाही भारी पड़ सकती है। राज्य में आज कल के मुकाबले करीब दोगुने और आज स्वस्थ हुए 7 मामलों के तिगुने से भी अधिक 22 नए मामले आए। वहीं एक अक्टूबर के बाद यानी पांच दिनों के बाद फिर एक संक्रमित की मौत हुई और कोरोना से मौतों का कुल आंकड़ा बढ़कर 7396 हो गया है। यह तब है, जबकि आज केवल 15,308 लोगों के ही नमूने लिए गए। देखें विडियो :

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून जिले में सर्वाधिक 10, अल्मोड़ा, पौड़ी, हरिद्वार व पिथौरागढ़ में 2-2, चंपावत, नैनीताल, रुद्रप्रयाग व यूएस नगर में 1-1 एवं बागेश्वर, चमोली, टिहरी व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। आज पिथौरागढ़ जिला चिकित्सालय में एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई। दूसरी ओर केवल 24,345 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आए 7 जिलों में एक दर्जन मामले, एक जिला हुआ कोरोना मुक्त, एक मुक्ते जिले में फिर मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को फिर कोरोना के सीमित मामले आए हैं। बीते 24 घंटों में राज्य में 12 नए मामले आने व 10 संक्रमितों के स्वस्थ होने से उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 149 रह गई। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई और संक्रमण दर घट कर 0.08 फीसद व स्वस्थता दर बढ़़कर 96.03 फीसद हो गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में 17 हजार 208 नमूने लिए गए। जबकि देहरादून जिले में सर्वाधिक 5, अल्मोड़ा में 2, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी, पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग में 1-1 जबकि बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, टिहरी, ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। आज उत्तरकाशी जिला सक्रिय संक्रमितों की संख्या शून्य होने के साथ कोरोना मुक्त हो गया, जबकि अब तक कोरोना मुक्त चल रहे चंपावत में फिर एक मामला हो गया है। दूसरी ओर आज 32 हजार 583 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर बढ़े नए मामले, दिल्ली में हल्द्वानी के एक ही परिवार के पांच लोग निकले संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में सोमवार को सप्ताह के पहले दिन कोरोना के नए मामलों में फिर मामूली सी ही सही, पर बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। आज राज्य में 17 नए मामले आए जबकि 16 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। इस कारण उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 150 हो गई। अलबत्ता किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में 16306 लोगों के कोरोना जांच हेतु नमूने लिए गए। देहरादून व रुद्रप्रयाग जिलों में सर्वाधिक 5-5, अल्मोड़ा में 3, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी व उत्तरकाशी में 1-1 तथा शेष 6 जिलों-बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, टिहरी व यूएस नगर में शून्य मामले आए। वहीं आज 34535 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए।

इसके अलावा बताया गया है कि हल्द्वानी में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन लोगों ने गत शुक्रवार को दिल्ली में अपनी जांच कराई थी, और इसके बाद यहां आ गए थे। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी नैनीताल के स्वास्थ्य विभाग को दी थी। पहले इनसे मोबाइल पर संपर्क नहीं हो पा रहा था। अलबत्ता, संपर्क होने के बाद उन्हें होम आईसोलेशन में रख दिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर नैनीताल जिले में सर्वाधिक मामलों के साथ दो बढ़ कर 150 से अधिक हुए सक्रिय संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 3 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या फिर दो बढ़ कर 150 से अधिक 152 हो गई। राज्य में आज 10 नए मामले आए, जबकि 12 स्वस्थ हुए।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल जिले में सर्वाधिक 6, देहरादून में 3, पौड़ी में 2 व अल्मोड़ा में 1 तथा बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 150 पर आई, ब्लैक फंगस का फिर नया मामला आया

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में शनिवार को फिर कमी दर्ज की गई है। राज्य में बीते 24 घंटों में केवल 5 नए मामले आए, जबकि 17 संक्रमित स्वस्थ हुए। इन्हें मिलाकर राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 150 रह गई है।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज रुद्रप्रयाग में सर्वाधिक 2 तथा देहरादून, नैनीताल व यूएस नगर में 1-1 तथा शेष 9 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी, पिथौरागढ़, टिहरी व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। वहीं आज काफी दिनों के बाद आज ब्लैक फंगस का एक मामला आया। इसके साथ राज्य में ब्लैक फंगस के कुल मामलों की संख्या 587 हो गई। इनमें से 375 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 132 की मौत हो गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 7 दिनों के बाद कोरोना संक्रमित की मौत, 5 जिलों में आए 13 नए मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 1 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड में शुक्रवार को 7 दिनों के बाद आज एम्स ऋषिकेश एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। इससे संदेश आया कि खतरा अभी भी टला नहीं है। आज 17190 लोगों की कोरोना जांच हुई, जबकि 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि 17 स्वस्थ हुए। इन्हें मिलाकर राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 162 रह गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 8, पिथौरागढ़ में 2, नैनीताल, यूएस नगर व उत्तरकाशी में 1-1 एवं शेष 8 जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग व टिहरी में शून्य नए मामले आए। दूसरी ओर आज 39370 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 200 के नीचे आई उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या, एक जिला हुआ कोरोना मुक्त

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 30 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार और गिरी है। बीते 24 घंटों में कम जांचों के साथ आज राज्य में 14950 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, और केवल 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, जबकि 48 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रिय संक्रमितों की संख्या 200 से नीचे गिरकर 167 रह गई है।

वहीं स्वस्थ होने की दर भी बढ़कर 96.02 फीसद हो गई है। आज राज्य में केवलल रुद्रप्रयाग व टिहरी जिलों में 2-2, देहरादून, नैनीताल व यूएस नगर में 1-1 जबकि शेष 8 जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में शून्य मामले आए हैं। इसके साथ चंपावत जिलों में एक भी सक्रिय संक्रमित नहीं रह गया है, जबकि 8 जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, पिथौरागढ, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगऱ व उत्तरकाशी में भी 10 से कम सक्रिय मामले रह गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पांच दिन बाद बढ़ी मौतों की संख्या…

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 29 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना के संक्रमण की दर बुधवार को भी सीमित रही है। राज्य में बीते 24 घंटों में 11 नए मामले आए, जबकि 15 संक्रमित स्वस्थ हुए। जबकि किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। फिर भी पिछली दिनों हुई एक मौत के आज प्रकाश में आने के कारण मौतों का आंकड़ा एक बढ़कर 7394 हो गई। ऐसे में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 209 रह गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 5, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में 2-2, अल्मोड़ा व नैनीताल में 1-1 तथा शेष 8 जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, हरिद्वार, पिथौरागढ़, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। वहीं आज 33 हजार 823 लोगों को कोरोना का टीका भी लगाया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 5 जिलों में 15 नए मामले, 214 बचे सक्रिय संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 28 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना का संक्रमण मंगलवार को भी सीमित रहा है। आज राज्य में 16819 लोगों के नमूने लिए गए और राज्य के पांच जिलों में 15 नए मामले आए हैं, जबकि 8 जिलों में नए मामले नहीं आए हैं। राज्य में आज किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है और 19 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 214 रह गई।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में चमोली जिले में सर्वाधिक 5, देहरादून में 4, हरिद्वार में 3, नैनीताल में 2, रुद्रप्रयाग में 1 तथा शेष आठ जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, टिहरी गढ़वाल, यूएस नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 218 हुई उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 27 सितंबर 2021। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 14 ही नए मामले आए, जबकि 20 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 218 हो गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून जिले में सर्वाधिक 6, पिथौरागढ़ में 3, चमोली में 2, हरिद्वार, नैनीताल व रुद्रप्रयाग में 1-1 तथा अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चंपावत, यूएस नगर, टिहरी, बागेश्वर व पौड़ी में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सिर्फ दो घटी उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 26 सितंबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को 16 नए मामले आए और इतने ही यानी 16 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। अलबत्ता दो संक्रमितों के राज्य से बाहर चले जाने के कारण उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 2 घटकर 226 रह गई।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार चमोली व देहरादून में 6-6, बागेश्वर, टिहरी व यूएस नगर में 1-1 तथा शेष 8 जिलों-अल्मोड़ा, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 228 हुई

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 25 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना के नए मामले शनिवार को भी सीमित रहे। आज लिए गए 16748 जांचों में से आई रिपोर्टों में से 15 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया, जबकि 20 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 228 हो गई।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में टिहरी गढ़वाल में 4, देहरादून व पिथौरागढ़ में 3-3, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में 1-1 एवं अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पौड़ी व यूएस नगर में शून्य नए मामले आए। वहीं आज 49525 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-दून में सर्वाधिक मामलों के साथ आज दो महीने बाद एक दिन में 2 मौतें

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 24 सितंबर 2021। उत्तराखंड में तीन दिन बाद कोरोना से मौत के आंकड़े बढ़े हैं, और करीब दो माह के बाद एक दिन में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा 7393 पर पहुंच गया है। राज्य के शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज 14 नए मामले आए जबकि 23 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ पहली बार कोरोना के संक्रमण की दर 0.1 फीसद से भी नीचे 0.09 फीसद पर और स्वस्थ होने की दर 96 फीसद से अधिक 96.01 फीसद पर पहुंच गई है। आज 17513 लोगों के नमूने लिए गए।

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून व नैनीताल जिलों में सर्वाधिक 4-4, चंपावत व हरिद्वार में 2-2, पौड़ी व टिहरी में 1-1 तथा अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ, रुद्रप्रयाग, यूएस नगर व उत्तरकाशी यानी 7 जिलों में शून्य नए मामले आए हैं। हेल्थ बुलेटिन के आज देहरादून के राजकीय दून मेडिकल कॉलेज व हिमालयन हॉस्पिटल में 1-1 संक्रमित की मौत हुई। वहीं आज 52502 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर 250 से नीचे आई सक्रिय संक्रमितों की संख्या, 96 फीसद पहुंची स्वस्थ होने की दर

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 23 सितंबर 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कम मात्र 16565 जांचों के साथ कोरोना के नए मामले सीमित रहे हैं। बीते 24 घंटों में राज्य में 17 नए मामले आए हैं, जबकि 20 स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथा राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या एक बार फिर घटकर 250 के नीचे 249 पर आ गई है, जबकि स्वस्थ होने वालों की दर 96 फीसद पर पहुंच गई है।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 6, पिथौरागढ, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में 2-2, अल्मोड़ा, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल व टिहरी में एक-एक तथा शेष बागेश्वर, चमोली, पौड़ी व यूएस नगर यानी 4 जिलों में शून्य नए मामले आए। दूसरी ओर आज 61 हजार 119 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। इन्हें मिलाकर राज्यमें 72.93 लाख लोगों को एक एवं 29.21 लाख से अधिक लोगों को दोनों टीके लग चुके हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में फिर बढ़े मामलों के साथ 250 से अधिक हुए सक्रिय मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 22 सितंबर 2021। उत्तराखंड में बुधवार को फिर नए मामलों में बढ़ोत्तरी और स्वस्थ होने वालों की संख्या के कम रहने से सक्रिय मामलों की संख्या एक बार फिर 250 के पार 256 पर पहुंच गई है। आज राज्य में 23 नए मामले आए, जबकि 16 ही स्वस्थ हुए और किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। जबकि आज 17103 लोगों के नमूने जांच के लिए लिए गए।

राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून में सर्वाधिक 6, पौड़ी व पिथौरागढ़ में 4-4, उत्तरकाशी में 3, चमोली व नैनीताल में 2-2, हरिद्वार व टिहरी में 1-1 एवं अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, रुद्रप्रयाग व यूएस नगर में शून्य मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 14 दिनों के बाद कोरोना संक्रमित की मौत

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 21 सितंबर 2021। उत्तराखंड में 7 सितंबर यानी 14 दिन के बाद कोरोना की वजह से एक संक्रमित की मौत होने का मामला सामने आया है। इसके साथ राज्य में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 7391 हो गया है। हालांकि इस बीच 17 सितंबर अल्मोड़ा जनपद में 5 मई को हुई एक मौत प्रकाश में आई थी, लेकिन वास्तविक तौर पर आज 14 दिनों के बाद एक संक्रमित की मौत हुई है।

राज्य के मंगलवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 12 नए मामले आए, जबकि 28 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 250 से भी नीचे 249 पर आ गई है। आज राज्य के देहरादून जिले में सर्वाधिक 4, उधमसिंह नगर में 3, हरिद्वार में 2, अल्मोड़ा, बागेश्वर व नैनीताल में 1-1 तथा चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी यानी 6 जिलों में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कम जांचों के साथ उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 267 रही

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 20 सितंबर 2021। उत्तराखंड में घटती जांचों के साथ कोरोना के नए मामले सोमवार को भी सीमित रहे हैं। आज राज्य में केवल 11 नए मामले आए हैं, जबकि 17 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 267 रह गई है।

राज्य के सोमवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में हुई 16075 जांचों में से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव व 15216 की निगेटिव आई। अल्मोड़ा, चमोली, पौड़ी व पिथौरागढ़ जिलों में 2-2, बागेश्वर, देहरादून व नैनीताल में 1-1 तथा चंपावत, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी यानी 6 जिलों में शून्य मामले आए। दूसरी ओर राज्य में आज 74522 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रविवार को कम जांचों के साथ घटी नए मामलों की संख्या

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 सितंबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को कम जांचों के साथ कोरोना संक्रमण के मात्र 6 नए मामले आये हैं। इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले अब 343382 गए हैं। जिसमें सक्रिय मामलो की संख्या 273 है। आज 15 व्यक्ति ठीक हो कर घर लौटे। इन्हें मिलाकर कुल स्वस्थ हुए मामलों की संख्या 329634 हो गई है।

इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमण के ठीक होने की दर 96% हो गयी है। आज 14861 लोगों के नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई। अभी तक कुल 6878071 सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आयी है, जबकि कुल 7390 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। आज उत्तराखंड में किसी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है । आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 11 दिन बढ़ा मौत का आंकड़ा

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 18 सितंबर 2021। शनिवार को उत्तराखंड में कोरोना के 21 नए मामले आए, जबकि 14 ही स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई, पर एक पुरानी मौत उजागर होने से मौतों का आंकड़ा 11 दिन बाद एक बढ़कर 7390 हो गया। अलबत्ता 6 संक्रमितों के राज्य से बाहर चले जाने की वजह से उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 282 पर स्थिर रही।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून जिले में 9, चमोली में 6, यूएस नगर व उत्तरकाशी में 2-2, अल्मोड़ा व पौड़ी में एक-एक तथा बागेश्वर, चंपावत हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ, रुद्रप्रयाग व टिहरी में शून्य मामले प्रकाश में आए हैं। वहीं आज एक लाख 7 हजार 616 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : देहरादून सहित पहाड़ के दो जिलों में बढ़े मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 17 सितंबर 2021। उत्तराखंड में बीते 24 घंटों में कोरोना के 25 नए मामले आए हैं। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई, जबकि 23 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 2 घटकर 282 रह गई।

राज्य के शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य के नए कोरोना हॉट स्पॉट के रूप में उभर रहे पौड़ी में सर्वाधिक 6, देहरादून व उत्तरकाशी में 5-5, हरिद्वार में 3, अल्मोड़ा में 2, चंपावत, नैनीताल, रुद्रप्रयाग व ऊधमसिंह नगर में 1-1 नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 10 जिलों में नए मामले, दो जिले हुए कोरोना मुक्त

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 16 सितंबर 2021। उत्तराखण्ड में बृहस्पतिवार को कोरोना के 20 नए मामले आए, जबकि 28 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 8 घटकर 284 रह गई।

राज्य के बृहस्पतिवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में देहरादून में सर्वाधिक 7, नैनीताल में 3, पौड़ी व चमोली में 2-2, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, यूएस नगर व उत्तरकाशी में 1-1 तथा चंपावत, हरिद्वार व टिहरी गढ़वाल में शून्य नए मामले आए। उल्लेखनीय है कि इसके बाद राज्य के दो जिलों टिहरी व यूएस नगर में शून्य उपचाराधीन मामले रह गए हैं, जबकि अल्मोड़ा व बागेश्वर में 5-5 तथा रुद्रप्रयाग में 6 मामले रह गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में फिर 50 के करीब मामले, पहाड़ के एक जिले में कोरोना ब्लास्ट सहित दो जिलों में दहाई में आंकड़े, 13 में से 12 जिलों में आए मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 15 सितंबर 2021। उत्तराखंड में 12 दिनों के बाद कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। आज राज्य में पिछले 24 घंटों में 49 नए मामले आए और 33 संक्रमित ही स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या फिर बढ़कर 296 हो गई।

राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पौड़ी जिले में अचानक नए मामलों में विस्फोट जैसी स्थिति के साथ 20 नए मामले आए। वहीं देहरादून में भी 10 मामले आए। जबकि पिथौरागढ़ में 4, उत्तरकाशी में 5, चंपावत, हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में 2-2, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली व नैनीताल में 1-1 तथा केवल 2 जिलों रुद्रप्रयाग व टिहरी में ही शून्य मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कम ही सही पर राज्य के 13 में से 10 जिलों में आए नए मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 14 सितंबर 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को लगातार दूसरे कोरोना के 19 नए मामले आए, जबकि 26 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 285 रह गई।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में देहरादून जिले में सर्वाधिक 8, नैनीताल व पिथौरागढ़ में 2-2, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, चमोली, चंपावत, बागेश्वर व रुद्रप्रयाग में 1-1 तथा यूएस नगर,, अल्मोड़ा व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पहाड़ के दो जिलों में बढ़े मामले, फिर भी 300 से नीचे आई सक्रिय संक्रमितों की संख्या…

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 13 सितंबर 2021। उत्तराखंड में सोमवार को दो पर्वतीय जिलों में अधिक मामले आने के बावजूद एक बार फिर कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या 300 के नीचे आ गई है। बीते 24 घंटों में राज्य में 19 नए मामले आए, जबकि 37 संक्रमित स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 293 रह गई।

राज्य के सोमवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज चमोली जिले में सर्वाधिक 5, उत्तरकाशी में 4, देहरादून में 3, हरिद्वार, नैनीताल व पिथौरागढ़ में 2-2, रुद्रप्रयाग में 1 तथा शेष 6 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, टिहरी व ऊधमसिंह नगर में शून्य मामले आए। गौरतलब है कि नैनीताल जिला मुख्यालय में एक पति-पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चार दिन कम हुई जांचों के साथ घटे नए मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 12 सितंबर 2021। उत्तराखंड में चार दिन के बाद रविवार को कोरोना की कम हुई जांचों के साथ नए मामलों की संख्या में कमी दर्ज की गई हैं आज राज्य में 12 नए मामले आए हैं, जबकि 20 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 312 रह गई है।

राज्य के रविवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में पौड़ी जिले में सर्वाधिक 4, नैनीताल व उत्तरकाशी जिलों में 2-2, चंपावत, देहरादून, रुद्रप्रयाग व ऊधमसिंह नगर में 1-1 तथा शेष 6 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, हरिद्वार, पिथौरागढ़ व टिहरी में शून्य मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार चौथे दिन बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटने पर भी लगा ब्रेक

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों की संख्या मामूली तौर पर ही सही, लेकिन लगातार चौथे दिन भी बढ़ी है, तथा सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटने पर भी आज ब्रेक लग गया है। आज राज्य में कोरोना के 24 नए मामले आए, जबकि 23 ही स्वस्थ हुए। इससे सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक बढ़कर 320 हो गई।

राज्य के शनिवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में उत्तरकाशी जिले में सर्वाधिक 8, चंपावत में 6, देहरादून में 5, पिथौरागढ़ में 4, बागेश्वर में 1 तथा शेष 8 जिलों अल्मोड़ा, चमोली, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी व ऊधमसिंह नगर में शून्य मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार तीसरे दिन बढ़े नए मामले पर लगातार छठे दिन घटे सक्रिय मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 10 सितंबर 2021। उत्तराखंड में लगातार तीसरे दिन नए मामलों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिली है, लेकिन नए मामलों से स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहने से उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटने का सिलसिला लगातार छठे दिन जारी रहा है। आज किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है, पर 20 नए मामले आए हैं, जबकि 28 संक्रमित स्वस्थ होकर घरों को लौटे हैं।
राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को चमोली व हरिद्वार में 4-4, अल्मोड़ा, व चंपावत में 3-3, बागेश्वर व नैनीताल में 2-2, देहरादून व उत्तरकाशी में 1-1 तथा शेष 5 जिलों-पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व ऊधमसिंह नगर में शून्य नए मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज फिर बढ़े नए मामले

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 9 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना के नये मामलों में मामूली बढ़ोत्तरी के साथ सक्रिय संक्रमितों की संख्या में लगातार पांचवे दिन कमी आई है। आज राज्य में 16 नए मामले आए हैं, जबकि 26 स्वस्थ हुए हैं। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 331 रह गई हैं

राज्य के बृहस्पतिवार के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में चंपावत व हरिद्वार में सर्वाधिक 4-4, नैनीताल व चमोली में 2-2, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी व उधमसिंह नगर में 1-1 एवं अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार चौथे दिन घटे मामलों के साथ सक्रिय संक्रमितों की संख्या 350 से फिर नीचे आई

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 8 सितंबर 2021। उत्तराखंड में बुधवार को लगातार चौथे दिन कोरोना घटे मामलों के साथ सक्रिय संक्रमितों की संख्या 350 से फिर नीचे आ गई है। राज्य में आज 12 नए मामले आए हैं, जबकि 34 स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 349 रह गई है।

राज्य के बुधवार के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में राज्य के देहरादून जिले में सर्वाधिक 4, पिथौरागढ़ में 3, चमोली चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल व रुद्रप्रयाग में 1-1 तथा शेष 6 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, टिहरी, उधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तीन दिन के बाद एक संक्रमित की मौत, नैनीताल में भी 1 नया मामला..

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 7 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना की संख्या मंगलवार को लगातार तीसरे दिन बेहतरी देखने को मिली है। आज पिछले 24 घंटों में पूरे राज्य में 14 नए नए मामले आए हैं, जबकि 21 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 371 रह गई। अलबत्ता, तीन दिन के बाद एक संक्रमित की मौत भी हुई और इसके साथ कोरोना से हुई कुल मौतों का आंकड़ा 7389 पर पहुंच गया।

राज्य के मंगलवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में 4, नैनीताल जिले में, जिला मुख्यालय में एक सहित 3, चंपावत में 2, चमोली, हरिद्वार, टिहरी व ऊधमसिंह नगर में 1-1 तथा शेष 5 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर पौड़ी, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में शून्य मामले आए। नैनीताल में 31 अगस्त के बाद पाइंस निवासी एक महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। नैनीताल में पाइंस निवासी एक 32 वर्षीय महिला में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं आज काफी दिनों बाद ब्लैक फंगस का भी एक नया मामला आया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बढ़े नए मामले पर लगातार तीसरे दिन घटे सक्रिय संक्रमित

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 6 सितंबर 2021। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के नए मामले तो बढ़े हैं, पर 25 नयों से अधिक, 35 के स्वस्थ होने से सक्रिय संक्रमितों की संख्या में लगातार तीसरे दिन कमी आई है। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक बार फिटर घटकर 379 रह गई है।

राज्य के सोमवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में राज्य में देहरादून जिले में सर्वाधिक 8, अल्मोड़ा में 4, उत्तरकाशी में 3, चंपावत, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में 2-2, चमोली, हरिद्वार, नैनीताल व उधमसिंह नगर में 1-1 एवं बागेश्वर, पिथौरागढ़ व टिहरी में शून्य नए मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रविवार को कम जांचों के साथ लगातार दूसरे दिन नए व संक्रमित मामलों में आई कमी

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 5 सितंबर 2021। उत्तराखंड में रविवार को अवकाश के दिन कम जांचों के साथ लगातार दूसरे नए मामलों एवं सक्रिय संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। आज राज्य में 16 नए मामले आए, जबकि 20 स्वस्थ हुए। किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ 4 की मामूली ही सही पर सक्रिय संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज आई।

राज्य के रविवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में राज्य के देहरादून जिले में सर्वाधिक 7, उत्तरकाशी में 3, पौड़ी में 2, अल्मोड़ा, चंपावत, हरिद्वार व नैनीताल में 1-1 तथा बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व यूएस नगर में शून्य नए मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आठ दिन बाद सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटी तो चार दिन बाद मौतों का आंकड़ा बढ़ा

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 4 सितंबर 2021। उत्तराखंड में आठ दिन बाद कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई और यह संख्या 14 नए संक्रमितों के आने और 30 संक्रमितों के स्वस्थ होने के साथ 400 के नीचे 393 पर आ गई। अलबत्ता एक संक्रमित की मौत भी हुई और चार दिनों के बाद मौतों का आंकड़ा एक बढ़कर 7388 हो गया।

राज्य के ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में राज्य के देहरादून जिले में सर्वाधिक 8, नैनीताल व पौड़ी में 2-2, उत्तरकाशी व हरिद्वार में 1-1 तथा शेष 8 जिलों-अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व यूएस नगर में शून्य नए मामले आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार सातवें दिन बढ़कर फिर 400 के पार हुए सक्रिय संक्रमित

नवीन समाचार, देहरादून, 3 सितंबर 2021। उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, और स्वस्थ कम लोग हो रहे हैं। ऐसे में लगातार सातवें दिन ऐसी स्थिति रहने पर राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक बार फिर 400 के पार 410 पर पहुंच गई है। आज राज्य में 36 नए मामले आए और 9 मरीज ही स्वस्थ हुए। अच्छी बात यह रही कि मामले बढ़ने के बावजूद किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

राज्य के शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में चमोली जिले में सर्वाधिक 15, देहरादून में 14, पौड़ी में 6, बागेश्वर में 1 तथा अल्मोड़ा, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी यानी 9 जिलों में शून्य मामले आए। इसके बाद आज राज्य के पौड़ी जिले के ग्राम हंसुधी पट्टी पोर्वी मनीयारसायु को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। गौरतलब है कि नैनीताल जनपद के एसटीएच के छात्रावास के ए व बी ब्लॉक को भी गत दिनों माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार छठे दिन बढ़े कोरोना के सक्रिय संक्रमितों के मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 2 सितंबर 2021। उत्तराखंड में ढिलाई बढ़ने, जांचें कम होने के साथ लगातार छठे दिन कोरोना के उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है। आज राज्य में कोरोना के 33 नए संक्रमित आए हैं, जबकि 15 ही स्वस्थ हुए। इससे उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 18 बढ़कर 383 हो गई है।

राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में पौड़ी में सर्वाधिक 6, बागेश्वर, देहरादून व हरिद्वार में 4-4, अल्मोड़ा में 3, चमोली, नैनीताल व यूएस नगर में 1-1 तथा पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व टिहरी में शून्य मामले आए हैं। गौरतलब है कि आज राज्य में 88,077 लोगों को कोविड के टीके लगाए गए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com