Corona

उत्तराखंड के 12 जिलों में किसी भी स्थानीय को आज कोरोना नहीं, 6 घंटे में 19 नये मामले आये, 23 ठीक हुए

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 03 जून 2020। उत्तराखंड में प्रवासियों के आने की गति घटने के साथ कोरोना के संक्रमण के हालात भी सुधरते-काबू में आते नजर आ रहे हैं। आज दोपहर दो बजे के बाद रात्रि आठ बजे तक यानी 6 घंटों में केवल 19 नये मामले आये हैं, जबकि 23 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ एक ओर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या का आंकड़ा 1085 पर पहुंच गया है तो प्रभावी संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा दो बजे के मुकाबले चार घट गया है।
आज अल्मोड़ा के चार, पिथौरागढ़ के 1, देहरादून के 6, नैनीताल के सर्वाधिक 10 एवं यूएस नगर के दो रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी, वहीं नैनीताल जिले में ही मुंबई से आये सर्वाधिक 14 प्रवासियों, देहरादून में प्राइवेट लैब से परीक्षण कराने वाले एक, यूएस नगर में ठाणे से आये एक, पिथौरागढ़ में मुंबई से आये एक व चमोली में दिल्ली से आये दो प्रवासियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही यह भी साफ है कि देहरादून के एक रोगी को छोड़कर पूरे प्रदेश में किसी भी स्थानीय व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें : कोरोना से राहत: आज 18 घंटों में 23 नये संक्रमित, 7 हुए स्वस्थ

नवीन समाचार, देहरादून, 3 जून 2020। उत्तराखंड में बुधवार को पहले 18 घंटों में 23 नये कोरोना संक्रमित मरीज आये हैं, जबकि सात स्वस्थ हो गये हैं। इस प्रकार जहां कुल संक्रमितों की संख्या 1066 पहुंच गई है, वहीं आठ लोगों की मौत और चार लोगों के राज्य से बाहर चले जाने व कुल 259 के स्वस्थ हो जोन के साथ प्रभावी संक्रमितों की संख्या 795 हो गयी है। अच्छी बात यह भी है कि आज 1029 लोगों की जांच नकारात्मक आई है और 1128 लोगों के नमूने लिये गये हैं। आज सर्वाधिक नौ मामले हरिद्वार, चार मामले चमोली, सात मामले प्राइवेट लैबों से तथा नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल तथा देहरादून में एक-एक नये व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

loading...