Corona

उत्तराखंड कोरोना ब्रेकिंग : पहाड़ के जिले में सर्वाधिक सहित राज्य में मामले कुछ घटे…

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, देहरादून, 4 अगस्त 2021। उत्तराखंड में बुधवार को 25480 लोगों की कोरोना जांच हुई और पिछले नमूने मिलाकर 25098 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव और 37 की पॉजिटिव आई। जबकि 42 स्वस्थ हुए और किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या कुछ घटकर 576 रह गई है।

राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज चमोली जिले में सर्वाधिक 13, देहरादून में 6, यूएस नगर व उत्तरकाशी में 4-4, हरिद्वार में 3, नैनीताल व पिथौरागढ़ में 2-2, अल्मोड़ा, बागेश्वर व पौड़ी में 1-1 तथा चंपावत, रुद्रप्रयाग व टिहरी में शून्य मामले आए हैं। इसके साथ मृतकों की संख्या 7366 पर स्थिर है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर बढ़े नए मामलों के साथ 3 मौतें भी बढ़ीं, स्वस्थ होने वाले घटे

नवीन समाचार, देहरादून, 3 अगस्त 2021। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना के संक्रमितों की संख्या फिर बढ़कर 50 के करीब, 48 आई है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या इससे कम, 38 रही है। इससे आज सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 581 हो गई है और राज्य में संक्रमण दर भी गत दिवस 0.10 फीसद पर आने के बाद फिर से बढ़कर 0.19 फीसद हो गई हैं। इसके अलावा आज कोई मौत तो नहीं हुई है पर मौतों का आंकड़ा, पिछले मामलों के उजागर होने के साथ कल के 7363 के मुकाबले 3 बढ़कर 7366 हो गया है।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज हरिद्वार जिले में सर्वाधिक 11, देहरादून व पिथौरागढ़ में 9-9, उत्तरकाशी में 6, नैनीताल में 5, चमोली व रुद्रप्रयाग में 3-3, अल्मोड़ा, व यूएस नगर में 1-1 तथा बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी व टिहरी में शून्य नए मामले आए हैं। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में राज्य में 25,062 लोगों की कोरोना जांच की गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कम मामले, अधिक स्वस्थ, मौत नहीं, फिर भी बढ़ गए मौतों के आंकड़े

नवीन समाचार, देहरादून, 2 अगस्त 2021। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 37 नए मामले आए हैं, वहीं 71 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अलबत्ता किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। फिर भी पिछली एक मौत के आज जोड़े जाने के कारण मौतों की संख्या एक बढ़कर 7363 हो गई है। वहीं हेल्थ बुलेटिन में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या कल के 609 के मुकाबले घट कर 584 हो गई है। ऐसा क्यों हुआ, इसका कारण पता नहीं चल पा रहा है। यह भी जान लें कि आज 24278 लोगों के नमूने लिए गए।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में सर्वाधिक 9, यूएस नगर में 6, अल्मोड़ा में 5, हरिद्वार,, नैनीताल, पौड़ी व पिथौरागढ़ में 3-3, चमोली में 2, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में 1-1 तथा चंपावत व टिहरी में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कम नमूनों के साथ बेहतर रहा रविवार, संक्रमण दर 0.1 व स्वस्थता दर 96 के पास

नवीन समाचार, देहरादून, 1 अगस्त 2021। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के कम नमूने लिए जाने के साथ नए मामलों में भी कमी आई है और संक्रमित पाए जाने की दर भी मात्र 0.1 फीसद रह गई है, वहीं स्वस्थ होने की दर 96 फीसद के पास-95.91 फीसद पर पहुंच गई है। आज दोगुने से अधिक 45 संक्रमित स्वस्था भी हुए हैं। इससे पहली बार उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 600 के करीब 609 पर आ गई है। आज किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है। गौरतलब है कि आ 16009 नमूने ही लिए गए, जबकि पुराने मिलाकर 21238 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज सभी जिलों में 10 से कम व पांच जिलों में शून्य मामले आए हैं। देहरादून जिले में सर्वाधिक 5, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में 4-4, पिथौरागढ़ में 3, हरिद्वार व पौड़ी में 2-2, नैनीताल व चंपावत में 1-1 तथा अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, टिहरी व यूएस नगर में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बेहतर रही स्थिति, 31 नए मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 31 जुलाई 2021। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना की बेहतर स्थिति नजर आई है। आज राज्य में 38 नए मामले आए हैं, जबकि 56 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। वहीं किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 632 रह गई हैं

राज्य के शनिवार के हेल्थ बुलेटन के अनुसार आज देहरादून जिले में सर्वाधिक 11, अल्मोड़ा व चमोली में 5-5, पिथौरागढ़ में 4, हरिद्वार व नैनीताल में 3-3, पौड़ी व यूएस नगर में 2-2, बागेश्वर, चंपावत व टिहरी में 1-1 तथा रुद्रप्रयाग व उत्तकाशी में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज भी राज्य में 40 से अधिक मामले, एक मौत भी बढ़ी

नवीन समाचार, देहरादून, 30 जुलाई 2021। उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना के मोर्चे पर अपेक्षाकृत सुखद समाचार है। अलबत्ता आज राज्य भी राज्य में 41 नए मामले आए हैं, वहीं 64 संक्रमित स्वस्थ होने से उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 645 हो गई है। वहीं आज किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है, फिर भी आज उजागर हुई एक पुरानी मौत के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की मौत की संख्या बढ़कर 7362 हो गई है

राज्य के शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज यूएस नगर में सर्वाधिक 11, देहरादून में 7, अल्मोड़ा, नैनीताल व रुद्रप्रयाग में 5-5, हरिद्वार में 4, पिथौरागढ़ में 2, पौड़ी व बागेश्वर में 1-1 तथा चमोली, चंपावत, टिहरी व उत्तरकाशी में शून्य मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दून-नैनीताल में सर्वाधिक एक दर्जन मामलों के साथ राज्य में 4 दर्जन मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 29 जुलाई 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना के चार दर्जन नए मामले आए हैं, जबकि 51 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 669 रह गई है। आज किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून व नैनीताल जिलों में सर्वाधिक 12-12, यूएस नगर में 7, अल्मोड़ा में 6, पिथौरागढ़ में 4, उत्तरकाशी में 3, बागेश्वर, हरिद्वार, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में 1-1 तथा चमोली, चंपावत व टिहरी में शून्य मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में फिर बढ़े, दो जिलों में दहाई सहित 60 आए नए मामले, कम हुए स्वस्थ

नवीन समाचार, देहरादून, 28 जुलाई 2021। उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के मामले फिर बढ़ गए। आज राज्य के दो जिलों में दहाई में आए मामलों के साथ कुल 60 नए मामले आए, जबकि इससे कम 46 लोग स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 672 हो गई है। इसके साथ राज्य में कुल मामलों में कोरोना संक्रमित पाए जाने की दर 0.22 फीसद हो गई है।

राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज यूएस नगर में 13, देहरादून में 10, नैनीताल में 8, अल्मोड़ा में 7, पिथौरागढ़ में 6, चंपावत में 5, हरिद्वार में 4, उत्तरकाशी में 3, रुद्रप्रयाग में 2, पौड़ी व टिहरी में 1-1 तथा बागेश्वर व चमोली में शून्य नए मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 24 घंटों में दो संक्रमितों की मौत से खतरा बरकरार रहने का संकेत

नवीन समाचार, देहरादून, 27 जुलाई 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 42 नए मामले आए हैं, जबकि 52 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 659 हो गई है, जबकि कुल नमूनों में से संक्रमितों के पाये जाने की दर मात्र 0.15 फीसद रह गई है। यह सब तो ठीक, पर करीब एक माह के बाद 24 घंटों में दो संक्रमितों की मौत भी हुई हैं, जो कि चिंताजनक है। इसके साथ राज्य में मृतकों की संख्या 7361 हो गई है। इसे खतरा बरकरार रहने का संकेत माना जा रहा है।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को यूएस नगर में सर्वाधिक 11, देहरादून व रुद्रप्रयाग में 7-7, अल्मोड़ा में 5, पिथौरागढ़, हरिद्वार व नैनीताल में 3-3, बागेश्वर में 2, चमोली व टिहरी में 1-1 तथा चंपावत, पौड़ी व उत्तरकाशी में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल में सर्वाधिक सहित लगातार दूसरे दिन 50 से अधिक मामले, कम हुए स्वस्थ, बढ़े उपचाराधीन संक्रमित

नवीन समाचार, देहरादून, 26 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में दो दिनों से फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। दो दिन पूर्व मात्र 11 मामले आने के बाद अब लगातार दो दिनों से 50 से अधिक मामले आ रहे हैं। सोमवार को 54 नए मामले आए, जबकि 50 ही स्वस्थ हुए। इससे उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या एक बार पुनः बढ़कर 638 हो गई। अलबत्ता किसी संक्रमित की मौत न होने से राहत रही।

राज्य के सोमवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को नैनीताल जिले में सर्वाधिक 10 मामलों सहित देहरादून व हरिद्वार में 8-8, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग व यूएस नगर में 6-6, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में 3-3, चमोली में 2, टिहरी व उत्तरकाशी में 1-1 तथा चंपावत व पौड़ी में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : घटने के बाद फिर कोरोना की तीसरी ‘फिफ्टी’

-आधे से भी कम हुए स्वस्थ, नैनीताल, दून व पिथौरागढ़ में सर्वाधिक मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 25 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना ने जुलाई माह में मामले घटने के बाद तीसरी बार बढ़कर 50 से अधिक 51 नए मामले आए हैं, जबकि इसके आधे से भी कम 24 लोग ही स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या फिर बढ़कर 637 हो गई है। ऐसे आंकड़ों के साथ कोरोना इशारा कर रहा है कि अभी भी वह कमजोर नहीं पड़ा है, और असावधानी बरतने पर कभी भी फिर चढ़ सकता है।

राज्य के रविवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून, नैनीताल व पिथौरागढ़ में 9-9, यूएस नगर में 7, रुद्रप्रयाग में 4, हरिद्वार में 3, पौड़ी, टिहरी गढ़वाल व उत्तरकाशी में 2-2 तथा अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली व चंपावत में 1-1 नए मामले आए हें। अलबत्ता, आज किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई, पर किसी मामले में शून्य मामले भी नहीं आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : कल के कुल मामलों के बराबर एक जिले में सहित आए तीन गुना मामले

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जुलाई 2021। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 33 यानी शुक्रवार के मुकाबले तीन गुने नए मामले आए हैं, जबकि इससे कम 28 संक्रमित स्वस्थ हुए। इससे उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 611 हो गई है। अलबत्ता आज किसी भी संक्रमित की मौत नहीं होने से राहत रही।

राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज पिथौरागढ़ में सर्वाधिक 11 यानी कल के कुल मामलों के बराबर, देहरादून में 8, नैनीताल व यूएस नगर में 4-4, उततरकाशी में 3, बागेश्वर में 2, हरिद्वार में एक तथा शेष 6 जिलों अल्मोड़ा, चमोली, चंपावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग व टिहरी में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज सर्वश्रेष्ठ स्थिति, पर नैनीताल जिले में आए सर्वाधिक मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 23 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना की गति अनियमित, एवं खासकर आज शुक्रवार को बेहद अच्छी नजर आई है। आज राज्य में 26889 नमूने लिए गए और पिछले मिलाकर 26434 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव व केवल 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राज्य के 13 में से 7 जिले ऐसे रहे जहां कोई नया मामला नहीं आया, जबकि तीन जिलों में केवल 1-1, दो जिलों में 2-2 और सर्वाधिक नैनीताल जिले में 4 मामले आए। वहीं आज 58 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटे। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 606 रह गई और कोई मौत भी नहीं हुई।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल जिले में 4 के अलावा चमोली व पिथौरागढ़ जिले में 2-2 तथा देहरादून, हरिद्वार व उत्तरकाशी में 1-1 तथा शेष सात जिलों में एक भी नया मामला नहीं आया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बुरा रहा गुरुवार, फिर आए 50 से अधिक मामले, कम हुए स्वस्थ, दो मौतें भी

नवीन समाचार, देहरादून, 21 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना के बृहस्पतिवार को फिर 50 से अधिक 56 मामले आए हैं, जबकि इससे कम 48 संक्रमित स्वस्थ हुए और कई दिनों के बाद दो संक्रमितों की मौत हो गई। इससे उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़ कर 649 हो गई।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में सर्वाधिक 18, पिथौरागढ़ में 10, नैनीताल में 9, अल्मोड़ा व उत्तरकाशी में 6-6, टिहरी में 3, हरिद्वार मंे 2 तथा चमोली व चंपावत में 1-1 एवं बागेश्वर, पौड़ी व यूएस नगर में शून्य मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : घटे नए मामले, फिर भी बढ़ गई सक्रिय संक्रमितों की संख्या, नैनीताल में सर्वाधिक मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 21 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना की गति में बुधवार को मंगलवार के मुकाबले कमी आई। आज जिले में कोरोना के 37 नए मामले आए, अलबत्ता इसके आधे से भी कम 14 ही स्वस्थ हुए। इस कारण सक्रिय संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ गई। अच्छी बात यह रही कि आज एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई, और राज्य के तीन जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं आया।

राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल जिले में सर्वाधिक 11, देहरादून में 7, हरिद्वार व रुद्रप्रयाग में 4-4, पौड़ी में 3, चमोली, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में 2-2, टिहरी व यूएस नगर में 1-1 तथा अल्मोड़ा, बागेश्वर व चंपावत में शून्य मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : कोरोना ने नैनीताल में सर्वाधिक सहित फिर आगे बढ़कर मारी ‘फिफ्टी’, नए मामलों से स्वस्थ कम हुए, सक्रिय संक्रमित भी बढ़े

नवीन समाचार, देहरादून, 20 जुलाई 2021। जी हां, पाबंदियां काफी हद तक हटने के साथ ही उत्तराखंड में कोरोना के मंगलवार को फिर 50 नए मामले आ गए हैं, जबकि दो दिन पूर्व रविवार को केवल 19 मामले आए थे। इसके अलावा आज नए मामलों से स्वस्थ कम संस्क्रमितों की संख्या भी कम-33 ही रही। इससे सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 620 हो गई। अलबत्ता आज किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

राज्य के मंगलवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल में सवाधिक 9, चंपावत व देहरादून में 8-8, हरिद्वार व यूएस नगर में 7-7, अल्मोड़ा में 5, पौड़ी में 2, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में 1-1 तथा रुद्रप्रयाग व टिहरी गढ़वाल में शून्य नए मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 24 घंटे में फिर करीब 2 गुने हुए, नैनीताल में आये राज्य के सर्वाधिक मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 19 जुलाई 2021। उत्तराखंड में सोमवार को रविवार के 19 के मुकाबले अधिक, दोगुने से कुछ कम 34 नए मामले आये हैं, जबकि 24 घंटों में 47 संक्रमित कोरोना को हराकर घर गए। जबकि राज्य में 604 संक्रमित अभी भी विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं जबकि आज एक संक्रमित की मौत भी कोरोना संक्रमण से हुई है। आज राज्य के 1 जिले में कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया बाकी 1 जिले को छोड़कर बाकी हर जिले में संख्या 1 अंकों में आई। वहीं नैनीताल जिले में सर्वाधिक मामले आये।
राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में 2, हरिद्वार में 5, टिहरी गढ़वाल में 1, बागेश्वर में 1, चमोली में 2, चंपावत में 1, नैनीताल में 12, पिथौरागढ़ में 3, उधम सिंह नगर में 2, रुद्रप्रयाग में 3, उत्तरकाशी में 1, पौड़ी गढ़वाल में 1 नए मामले मिले है। जबकि अल्मोड़ा में एक भी नया केस नहीं मिला हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बाहरियों पर रोक के बेहतर परिणाम ! आज पहली लहर से भी बेहतर स्थिति

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना के सिर्फ 19 नए मामले आए हैं, जबकि 52 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं, जबकि किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है। इसके साथ राज्य में उपचार करा रहे केवल 623 कोरोना संक्रमित शेष रह गए हैं। यह बताना भी जरूरी है कि रविवार को केवल 17149 लोगों के ही नमूने लिए गए हैं, और आज 19 हजार से भी कम लोगों की रिपोर्ट आई है। फिर भी आज की स्थिति कोरोना की पहली लहर से भी बेहतर नजर आ रही है। अलबत्ता यह कहना भी जरूरी है, कि अभी भी ऐहतियात जरूरी है, अभी भी यदि सावधानियां न बरतीं तो हालात खराब होते देर नहीं लगेगी।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को देहरादून जिले में 6, हरिद्वार व रुद्रप्रयाग में 4-4, चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, टिहरी व यूएस नगर में 1-1 तथा अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल व उत्तरकाशी यानी पांच जिलों में एक भी नया मामला नहीं आया है। इसे राज्य में बाहरी लोगों को बिना कोरोना जांच के रोके जाने का परिणाम भी माना जा सकता है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज नैनीताल जिले में 1 मौत सहित सर्वाधिक मामले, जबकि दो जिलों में कोई नया मामला नहीं

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या शनिवार को भी सीमित रही है। राज्य में आज 32 नए मामले आए हैं, जबकि इसके दोगुने से अधिक 66 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 656 रह गई है। गौरतलब है कि आज 23795 लोगों के नमूने लिए गए, जबकि पिछले मिलाकर 24635 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। उल्लेखनीय है कि आज नैनीताल जिले में ही राज्य की एकमात्र मौत भी हुई है।

राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल जिले में सर्वाधिक 8, देहरादून, हरिद्वार व पिथौरागढ़ में 5-5, यूएस नगर व उत्तरकाशी में 2-2, अल्मोड़ा, चमोली, पौड़ी, रुद्रप्रयाग व टिहरी में 1-1 तथा बागेश्वर व चंपावत में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : घटे नये मामले पर कम हुए स्वस्थ, एक की मौत भी….

नवीन समाचार, देहरादून, 16 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार आज कमजोर पड़ी है। आज राज्य में 33 ही नए संक्रमित आए हैं, जबकि 32 मरीज स्वस्थ हुए। एक संक्रमित की मौत भी हुई। राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसारआज देहरादून जिले में 8, हरिद्वार व रुद्रप्रयाग में 6-6, नैनीताल में 5, यूएस नगर में 4, पिथौरागढ़ में 3, बागेश्वर में 2, पौड़ी, टिहरी व उत्तरकाशी में 1-1 तथा अल्मोड़ा, चमोली में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : दो दिन बाद फिर बढ़े मामले, पर आज नैनीताल जिले से महीनों बाद अच्छी खबर

नवीन समाचार, देहरादून, 15 जुलाई 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को दो दिन की कमी के बाद एक बार फिर कोरोना के 50 से अधिक मामले आए, जबकि 62 ही स्वस्थ हुए, वहीं एक संक्रमित की मौत भी हो गई। इससे आज सक्रिय संक्रमितों की संख्या अपेक्षित नहीं घटी। राज्य में अब 692 कोरोना संक्रमितों का उपचार चल रहा है। वहीं एक मौत होने के बावजूद पुरानी छुपाई गई एक अन्य मौत को जोड़कर मौतों की कुल संख्या 7354 हो गई।

राज्य के बृहस्पतिवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज भी देहरादून जिले में सर्वाधिक 17, हरिद्वार में 12, उत्तरकाशी में 6, पिथौरागढ़, व रुद्रप्रयाग में 5-5, यूएस नगर में 4, टिहरी में 3, बागेश्वर, चमोली व पौड़ी में एक-एक जबकि महीनों बाद नैनीताल के साथ अल्मोड़ा व चंपावत में शून्य मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 711 रह गए सक्रिय मामले…

नवीन समाचार, देहरादून, 14 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना बुधवार को और कमजोर हुआ है। आज राज्य में 33 नए मामले आए हैं, जबकि 140 स्वस्थ हुए हैं। वहीं आज 1 संक्रमित की मौत भी हुई है। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन कोरोना संक्रमितों की संख्या 711 रह गई है।
राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज दो जिलों बागेश्वर व टिहरी में शून्य सहित किसी भी जिले में 10 से अधिक मामले नहीं आए हैं। आज देहरादून में सर्वाधिक 8, अल्मोड़ा में 6, हरिद्वार व पिथौरागढ़ में 5-5, नैनीताल में 3, चमोली, चंपावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, यूएस नगर व उत्तरकाशी में 1-1 नए मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बेहतर हुए कोरोना के हालात, पर 10 बढ़ गई मृतकों की संख्या

नवीन समाचार, देहरादून, 13 जुलाई 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना की स्थिति पुनः सुधरती नजर आई है। आज राज्य में 44 नए मामले आए, जबकि 144 स्वस्थ हुए। वहीं एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई। अलबत्ता संक्रमितों की संख्या जरूर पिछले मामले उजागर होने के कारण 7341 से 10 बढ़कर 7351 हो गई। बताया गया है कि यह मौतें वह हैं, जिन्हें जिलों के द्वारा मुख्यालय को नहीं बताया गया। आगे बताया जा रहा है कि कोरोना से हुई मौतों का ऑडिट होना है, इसके बाद राज्य में मौत के आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं।

राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में 11, अल्मोड़ा व हरिद्वार में 8-8, नैनीताल में 5, यूएस नगर में 4, उत्तरकाशी में 3, चंपावत व पौड़ी में 2-2 तथा शेष चार जिलों बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग व टिहरी में शून्य मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : होने लगा छूटों का असर ? उत्तराखंड में पांच दिन घटने के बाद फिर बढ़े मामले, दो मौतें भी

नवीन समाचार, देहरादून, 12 जुलाई 2021। उत्तराखंड में पांच दिन के बाद फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। दो दिन 50 से नीचे के रहने के बाद सोमवार को फिर कोरोना के नए मामले 50 से अधिक बढ़कर 51 आए हैं, वहीं दो संक्रमितों की मौत भी हुई है। अलबत्ता आज 205 संक्रमित कोरोना मुक्त भी हुए हैं, और इसके साथ राज्य में कोरोना के उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर एक हजार से नीचे 932 आ गई है, तथा राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 95.82 फीसद यानी 96 फीसद के पास पहुंचती नजर आ रही है।

राज्य के सोमवार को हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में 15, नैनीताल में 11, हरिद्वार व उत्तरकाशी में 7-7, बागेश्वर में 3, चंपावत, पिथौरागढ़ व यूएस नगर में 2-2, चमोली व पौड़ी में 1-1 तथा अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग व टिहरी में शून्य मामले आए हैं। इसके साथ राज्य के दो जिलों अल्मोड़ा व बागेश्वर में अब 20 से कम, 18-18 सक्रिय संक्रमित ही बचे हैं, जबकि देहरादून में अभी भी 306 और नैनीताल में 123 कोरोना संक्रमित उपचार करा रहे हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : चार जिलों में नया मामला नहीं, पर एक मौत के साथ खतरा बरकरार रहने का संकेत

नवीन समाचार, देहरादून, 11 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना के प्रभाव मंद पड़ने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। आज लगातार दूसरे दिन राज्य में 50 से कम-42 नए मामले आए, जबकि 112 संक्रमित स्वस्थ हुए। अलबत्ता आज एक संक्रमित की मौत भी हुई। इसके साथ राज्य में कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 1094 रह गई है, और यह अगले एक-दो दिनों में एक हजार से नीचे जा सकती है। आज 18394 लागों को कोरोना के टीके लगाए गए।

राज्य के रविवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज चार जनपदों-अल्मोड़ा, चंपावत, पौड़ी व पिथौरागढ़ में कोई नया मामला नहीं आया, जबकि चमोली में 1, बागेश्वर व टिहरी में 2-2, रुद्रप्रयाग में 4, देहरादून व हरिद्वार में 5-5, नैनीताल व यूएस नगर में 7-7 एवं उत्तरकाशी में 9 लोग कोरोना के संक्रमण की चपेट में आए। इसके अलावा राज्य में ब्लैक फंगस की बात करहें तो राज्य में अब तक 523 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 104 लोगो की मौत हो चुकी है, और 120 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : लगातार चौथे दिन घटे मामले, मौत भी नहीं

नवीन समाचार, देहरादून, 10 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना लगातार चौथे दिन कमजोर पड़ता चला गया है। साथ ही राज्य में लगातार चौथे दिए एक भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। राज्य में आज कोरोना के 50 से भी कम केवल 49 नए मामले आए हैं, जबकि इसके चार गुने से भी अधिक 200 संक्रमितों ने बीते 24 घंटों में कोरोना को मात दी है। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा तीन लाख 41 हजार 137 पर, स्वस्थ हुए संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख 26 हजार 651 पर व मौतों का आंकड़ा 7338 पर पहुंच गया है, जबकि सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1165 ही बची है।

राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज राज्य के केवल देहरादून जिले में ही 15 यानी दहाई में मामले आए हैं, जबकि हरिद्वार व रुद्रप्रयाग में 6-6, नैनीताल में 5, चमोली में 4, अल्मोड़ा में 3, पौड़ी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में 2-2, चंपावत व बागेश्वर में 1-1 तथा पिथौरागढ़ में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : लगातार तीसरे दिन घटे मामले, दो जिलो में आज नया मामला नहीं

नवीन समाचार, देहरादून, 09 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना का प्रकोप मंद पड़ने का सिलसिला शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। आज राज्य में 65 ही नए मामले आए और लगातार तीसरे दिन कोई मौत नहीं हुई। वहीं 184 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। आज दो जिलों चंपावत व पौड़ी में कोई नया मामला नहीं आया, जबकि दो जिलों टिहरी व उत्तरकाशी में केवल 1-1 मामले आए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 1319 रह गई है।

राज्य के शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज सर्वाधिक 13 मामले देहरादून, 11 हरिद्वार, 10 नैनीताल में आए। जबकि अल्मोड़ा व यूएस नगर में 7-7, पिथौरागढ़ में 6, रुद्रप्रयाग में 4, चमोली में 3 तथा बागेश्वर में 2 मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : संक्रमण दर 6 फीसद व सक्रिय मामले 1500 से नीचे आए

नवीन समाचार, देहरादून, 08 जुलाई 2021। तमाम लापरवाही एवं डेल्टा प्लस वैरिएंट का राज्य में मामला मिलने के बावजूद उत्तराखंड फिलहाल कोरोना के लगातार कमजोर पड़ने की राह पर नजर आ रहा है। राज्य में आज लगातार दूसरे दिन किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई, और कुल मामले भी केवल 64 आए, जबकि करीब दोगुने 120 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 1500 से भी नीचे 1445 रह गई है।

राज्य के बृहस्पतिवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज 27,624 लोगों के नमूने लिए गए, जबकि पुराने मिलाकर 24,363 की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके साथ राज्य में संक्रमण दर भी 6 फीसद से घटकर 5.95 फीसद पर आ गई है। वहीं जिलेवार मामलों की बात करें तो देहरादून में 17 व हरिद्वार में 13 तथा बागेश्वर में शून्य के अलावा अन्य 10 जिलों में 10 से कम मामले आए। चमोली में 5, अल्मोड़ा, नैनीताल, पौड़ी, यूएस नगर व पिथौरागढ़ में 4-4, रुद्रप्रयाग व टिहरी में 3-3, चंपावत में 2 तथा उत्तरकाशी में एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : तीसरी लहर में पहली बार 6 फीसद से नीचे आई संक्रमण की दर

नवीन समाचार, देहरादून, 07 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति बुधवार को अधिक बेहतर होती नजर आई है। आज राज्य में कोरोना के केवल 77 नए मामले आए और एक भी मौत नहीं हुई, वहीं 104 संक्रमित स्वस्थ होकर घरों को लौटे। इसके साथ राज्य में पहली बार कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना के संक्रमण की दर 6 फीसद से नीचे 5.98 फीसद पर व स्वस्थ होने की दर 95.66 फीसद पर आ गई है। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1506 रह गई है।
राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज सभी जिलों में 15 से कम मामले आए हैं। देहरादून जिले में सर्वाधिक 14, हरिद्वार में 13, नैनीताल व रुद्रप्रयाग में 10-10, पिथौरागढ़ में 9, यूएस नगर में 5, चमोली में 4, चंपावत में 3, अल्मोड़ा व टिहरी में 2-2 तथा बागेश्वर व उत्तरकाशी जिलों में 1-1 नए मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन 100 से कम मामले, पर तीन मौतें भी…

नवीन समाचार, देहरादून, 06 जुलाई 2021। उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना के 100 से कम 89 मामले आए हैं। 3 संक्रमितों की मौत हुई है, और 101 स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1538 ही बच गई है जबकि मृतकों का आंकड़ा 7338 पर पहुंच गया है। वहीं कुल नमूनों में से संक्रमित निकलने की दर ठीक 6 फीसद पर आ गई है।
राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज प्रदेश के देहरादून जिले में 20, हरिद्वार में 15, नैनीताल में 14, उत्तरकाशी में 9, पिथौरागढ़ में 7, टिहरी गढ़वाल व चंपावत में 6-6, अल्मोड़ा में 5, यूएस नगर में 3 रुद्रप्रयाग में 2, पौड़ी में 1 तथा चमोली में शून्य मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : राज्य में 1555 कोरोना संक्रमित अब भी करा रहे हैं उपचार

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना की गति सोमवार को भी लगातार गिरी है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 69 मामले ही सामने आए हैं, जबकि 2 संक्रमित की मौत हुई है। वहीं प्रदेश में आज 250 मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या भी 1,555 रह गई है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अब तक 3 लाख 40 हजार 793 संक्रमित मरीज आ चुके हैं, जिसमें से 3 लाख 25 हजार 942 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं कुल 7,335 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं आज 89,627 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

राज्य के सोमवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा में 6, बागेश्वर में 1, चमोली में 1, चम्पावत में शून्य, देहरादून में 9, हरिद्वार में 8, नैनीताल में 8, पौड़ी में शून्य, पिथौरागढ़ में 6, रुद्रप्रयाग में 3, टिहरी में 2, ऊधमसिंह नगर में 9 व उत्तरकाशी में 16 नए मामले आए। वहीं प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस (म्यूकोर माइकोसिस) के 509 मामले सामने आ चुके हैं। इनमे से 101 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 110 लोग स्वस्थ होकर छुट्टी पा चुके हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में करीब चार माह बाद आए 100 से कम मामले, दो जिलों में कोई मामला नहीं

नवीन समाचार, देहरादून, 04 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में कमी का सिलसिला जारी है। रविवार को कम जांचों के साथ ही सही पर करीब चार माह के बाद 100 से कम नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 144 संक्रमित स्वस्थ हुए और मौतों की संख्या भी दो रही। इसके साथ राज्य में कोरोना के उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या भी घटकर 1749 रह गई है।

राज्य के रविवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में 17, हरिद्वार में 14, नैनीताल व यूएस नगर में 9-9, रुद्रप्रयाग में 8, उत्तरकाशी में 7, पिथौरागढ़ में 5, चमोली व टिहरी में 3-3, चंपावत में 2, पौड़ी में 1 तथा अल्मोड़ा व बागेश्वर में शून्य मामले आए। इस प्रकार आज राज्य के सभी जिलों में 20 से कम, 11 जिलों में 10 से कम तथा दो जिलों में शून्य मामले आए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज बढ़े मामले, संक्रमण दर घटी पर अब भी 6 फीसद से अधिक…

नवीन समाचार, देहरादून, 03 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में शनिवार को शुक्रवार के मुकाबले बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। आज राज्य में कोरोना के 158 नए मामले आए हैं, जबकि 187 स्वस्थ हुए। वहीं 4 संक्रमितों की मौत हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1821 रह गई है। वहीं आज राज्य में कुल नमूनों के सापेक्ष संक्रमित निकलने की संक्रमण दर घटकर 6.08 फीसद रह गई है। अलबत्ता अभी भी राज्य में संक्रमण की दर 6 फीसद से अधिक है। आज 24178 लोगों के नमूने लिए गए हैं, जबकि पुराने मिलाकर 23653 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार देहरादून जिले में 80, उत्तरकाशी में 21, पिथौरागढ़ में 14, हरिद्वार में 11, टिहरी में 8, नैनीताल में 6, पौड़ी में 5, अल्मोड़ा में 4, चंपावत व रुद्रप्रयाग में 3-3, बागेश्वर, चमोली व यूएस नगर में 1-1 नए मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज नए मामलों से कम रहे कोरोना को मात देने वाले, फिर छुपाई गई 3 मौतों का खुलासा

नवीन समाचार, देहरादून, 02 जुलाई 2021। उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना की गति और भी धीमी पड़ी है। अलबत्ता, खतरा अभी दूर नहीं गया है। राज्य में आज 109 नए मामले आए हैं, अलबत्ता इससे कम 108 लोगों ने ही आज कोरोना को मात दी। जबकि 2 संक्रमितों की मौत हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 1864 रह गई है। इधर एक और सुखद बात यह भी है कि राज्य में कोरोना की सक्रियता दर यानी कुल नमूनों में से पॉजिटिव आने की दर कुछ हद तक कमी के साथ 6.11 फीसद हो गई है, जबकि स्वस्थ होने की दर अब भी 95.56 फीसद पर बनी हुई है। वहीं आज 2 ही मौतों के बावजूद मौतों का आंकड़ा पूर्व में छुपाई गई 3 मौतों के साथ बढ़कर 7327 पर पहुंच गया है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार देहरादून जिले में 49, नैनीताल में 13 व पिथौरागढ़ में 12 के अलावा अन्य जिलों में 10 से कम मामले आए हैं। हरिद्वार में 9, उत्तरकाशी में 6, यूएस नगर में 5, चमोली में 4, पौड़ी में 3, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग व टिहरी में 2-2, बागेश्वर व चंपावत में 1-1 मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज भी एक मौत पर 8 बड़ी मौतों की संख्या, सक्रिय संक्रमितों की संख्या दो हजार से नीचे आई

नवीन समाचार, देहरादून, 1 जुलाई 2021। उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति लगातार दूसरे दिन बेहतर होती नजर आ रही है। बृहस्पतिवार को राज्य में कोरोना के 124 नए मामले आए, वहीं 1 सक्रमित की मौत हुई, जबकि 244 यानी करीब दो गुने संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या दो हजार से नीचे 1966 पर आ गई है। अलबत्ता एक मौत के बाद भी मौतों की कुल संख्या कल के 7316 से 8 बढ़कर 7324 हो गई है। यानी सात मौतें वह हैं जो पहले छुपाई गई थीं और अब सामने आई हैं।
राज्य के बृहस्पतिवार को आए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार देहरादून जिले में 31, पिथौरागढ़ में 23, नैनीताल में 12, हरिद्वार में 11, चमोली, चंपावत व उत्तरकाशी में 7-7, बागेश्वर में 6, पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग में 5-5, यूएस नगर में 4 तथा अल्मोड़ा व टिहरी में 3-3 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : हद है, कोरोना से आज 3 मौतें, पर बढ़ गए 221 मौतों के आंकड़े…

नवीन समाचार, देहरादून, 30 जून 2021।  उत्तरांखंड में बुधवार को पिछले दो दिनों से बढ़ रही कोरोना की गति कुछ थमी है। आज राज्य में 177 नए मामले आए और 243 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना का उपचार करा रहे संक्रमितों का आंकड़ा घटकर 2101 रह गया है। राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज हैं, 3 संकमितों की मौत हुई, लेकिन उल्लेखनीय बात यह है कि मंगलवार के मुकाबले कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 221 बढ़ गया है। मंगलवार तक राज्य में कोरोना से हुई मौतों की संख्या 7095 बताई गई थी, जबकि आज यह आंकड़ा इससे 221 अधिक 7316 बताया गया है। इस प्रकार 218 मौतें वह हैं, जो पिछले दिनों छुपाई गई होंगी और आज रिकॉर्ड में आकर प्रकट हो गई हैं।
जिलेवार नए मामलों की बात करें तो राज्य के हरिद्वार जिले में 56, देहरादून जिले में 37, नैनीताल में 25, टिहरी में 11, उत्तरकाशी व पिथौरागढ़ में 9-9, यूएस नगर में 8, रुद्रप्रयाग व चंपावत में 5-5, पौड़ी में 4, बागेश्वर व चमोली में 3-3 व अल्मोड़ा में 2 नए मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : लगातर दूसरे दिन बढ़ मामले, फिर पहुंचे दोहरे शतक के पास

नवीन समाचार, देहरादून, 29 जून 2021। लॉक डाउन में लगातार बढ़ती छूटों के साथ उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन कोरोना के संक्रमण में तेजी देखने को मिल रही है। राज्य में आज 194 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि 237 संक्रमित स्वस्थ हुए। वहीं 1 संक्रमित की मौत हुई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 2245, कुल मामलों की संख्या 3 लाख 39933, स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या तीन लाख 24766 व मौतों की संख्या 7095 हो गई है।
राज्य के मंगलवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में 29, बागेश्वर में 3, चमोली व पौड़ी में 2-2, चंपावत में 4, देहरादून में 73, हरिद्वार में 13, नैनीताल में 28, पिथौरागढ़ में 14, रुद्रप्रयाग में 1, टिहरी में 8, यूएस नगर में 7 व उत्तरकाशी में 10 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इस प्रकार 6 जिलों में दहाई से अधिक मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यह भी पढ़ें : फिर बढ़ते दिखे मामले, चार जिलों में आए दहाई में नए मामले, मौतों का आंकड़ा 792 पर..

नवीन समाचार, देहरादून, 28 जून 2021। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के नए मामले कुछ बढ़ोत्तरी के साथ 120 आए हैं, जबकि 280 संक्रमितों ने आज कोरोना को मात दी है। वहीं 3 संक्रमितों की मौत हुई है। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की मौतों का आंकड़ा बढ़कर 7092 पर व उपचाराधीन संक्रमितों का आंकड़ा घटकर 2294 पर पहुंच गया है। यह स्थिति तब है, जबकि आज 24031 लोगों के नमूने लिए गए और 23250 की रिपोर्ट निगेटिव आई।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को देहरादून जिले में 41, पिथौरागढ़ में 17, उत्तरकाशी में 15, चमोली में 8, अल्मोड़ा व रुद्रप्रयाग में 7, नैनीताल में 6, यूएस नगर में 3, बागेश्वर में 2 और चंपावत व टिहरी में 1-1 नया मामला आया। इस तरह आज 4 जिलों में 10 या अधिक मामले आए। एम्स ऋषिकेष, दूर मेडिकल कॉलेज और बेस अस्पताल पौड़ी में 1-1 संक्रमितों की मौत भी हुई। नैनीताल जिले के एसटीएच में गत 23 जून को हुई मौत को आज आंकड़ों में जोड़ा गया। इसके साथ नैनीताल जिले में अब तक हुई कोरोना से मौतों का आंकड़ा 912 पर पहुंच गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : जांचों की संख्या में कमी के साथ कोरोना के नए मामले 100 से और सक्रिय संक्रमितों के आंकड़े 2500 से नीचे आए

नवीन समाचार, देहरादून, 27 जून 2021। उत्तराखंड में रविवार को जांचों की संख्या में कमी के साथ कोरोना के नए मामले 100 से नीचे और सक्रिय संक्रमितों के आंकड़े 2500 से नीचे आ गए। आज राज्य में 82 नए संक्रमित आए, जबकि 122 संक्रमित स्वस्थ हुए। वहीं 2 संक्रमितों की मौत हुई। वहीं उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 2500 से नीचे 2465 पर आ गई।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा व चमोली में 1-1, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में 2-2, चंपावत व नैनीताल में 4-4, हरिद्वार, टिहरी व यूएस नगर में 6-6 तथा देहरादून में 38 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके साथ राज्य के चार जिलों चंपावत, टिहरी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी 100 से नीचे आ गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पहाड़ के एक जिले में 40 सहित राज्य में आज फिर बढ़े मामले…

नवीन समाचार, देहरादून, 26 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और संक्रमण के प्रति फिर बरती जाने लगी लापरवाही के बीच अभी भी नियंत्रण जारी है। शनिवार को राज्य में शुक्रवार के मुकाबले बढ़ोत्तरी के साथ 164 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया, जबकि दो संक्रमितों की मौत हुई। वहीं 272 संक्रमित स्वस्थ होकर घरों को लौटे। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 2510 रह गई है। खास बात यह रही कि राज्य के एक पर्वतीय जनपद पिथौरागढ़ में आज कोरोना के नए मामले चिंताजनक स्थिति तक बढ़कर 40 पाए गए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज एक जिले में कोई मामला नहीं, शेष सभी में भी 50 से कम नए मरीज

नवीन समाचार, देहरादून, 25 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर लगातार कमजोर पड़ रही है। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 128 नए मामले मिले है, और कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 228 रही है। वहीं आज सिर्फ 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसके साथ प्रदेश में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 2627 रह गई है। आज एक जिले में कोई मामला नहीं आया, जबकि शेष सभी में भी 50 से कम व 9 जिलों में 10 से कम नए मरीज आए हैं।
राज्य के शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में 48, अल्मोड़ा में 22, चंपावत में 1, नैनीताल में 9, हरिद्वार में 14, रुद्रप्रयाग में 7, पिथौरागढ़ में 7, चमोली में 3, टिहरी गढ़वाल में 8, पौड़ी गढ़वाल में 2, उधम सिंह नगर में 4, उत्तरकाशी में 3 और बागेश्वर में एक भी नए मरीज नहीं मिला है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज 13 में से 12 जिलों में 10 या कम मामले…

नवीन समाचार, देहरादून, 24 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से कम हो रहा है। प्रदेश में आज कोरोना के 118 नए मामले सामने आए है। इसी के साथ राज्य में कोरोना का आंकड़ा 339245 पहुंच गया है। जबकि आज 250 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए, इस तरह अब तक 323627 मरीज ठीक हो चुके हैं।
बृहस्पतिवार की सांय 6 बजे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में 118 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई, जिनमें देहरादून जिले से 49, हरिद्वार से 6 , नैनीताल जिले से 10, ऊधमसिंह नगर से 4, पौडी से 11, टिहरी से 7, चंपावत से 5, पिथौरागढ़ से 2 , अल्मोड़ा 7, बागेश्वर से 3, चमोली से 5, रुद्रप्रयाग से 4 ,उत्तरकाशी से 3 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना से संक्रमित अब तक कुल 339245 मरीजों में से 323627 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है।, 5805 संक्रमित राज्य से बाहर जा चुके हैं, 7074 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राज्य में वर्तमान में कोविड-19 के सक्रिय मामले 2739 है। इधर रिकवरी रेट 95.40 प्रतिशत पहुंच गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 12 जिलों में 20 से कम मामले, हल्द्वानी में 1 सहित पांच मौतें…

नवीन समाचार, देहरादून, 23 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर बुधवार को और धीमी पड़ी है। आज राज्य में 149 लोगों में कोरोना का नया संस्करण पाया गया है, वहीं 152 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। वहीं 5 संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं आज 25276 के नमूने लिए गए, जबकि 26594 की रिपोर्ट निगेटिव आई।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अल्मोड़ा में 21, बागेश्वर में 5, चमोली में 6, चंपावत में 13, देहरादून में 43, हरिद्वार में 12, नैनीताल में 14, पौड़ी में 2, पिथौरागढ़ में 12, रुद्रप्रयाग में 2, टिहरी में 1, यूएस नगर में 10 व उत्तरकाशी में 8 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। वहीं आज एसटीएच हल्द्वानी में 1 तथा पौड़ी के बेस हॉस्पिटल कोटद्वार व बेस अस्पताल श्रीनगर में 2 संक्रमितों की मौत हुईं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन 13 में से 8 जिलों में 10 से कम मामले, पर सक्रियता दर अभी भी देश से अधिक

नवीन समाचार, देहरादून, 22 जून 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को भी कोरोना संक्रमण नियंत्रित रहा है। आज भी राज्य के 13 में से 8 जिलों में 10 से कम मामलों के साथ कुल 171 नए संक्रमित आए हैं, जबकि 221 स्वस्थ हुए हैं और 8 की मौत हुई है। इसके साथ में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 2896 रह गई है। आज 24987 लोगों के नमूने लिए गए और 23663 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। फिर भी राज्य में सक्रियता दर अभी भी 6 फीसद से अधिक 6.35 फीसद बनी हुई है, जो कि देश के औसत से अधिक है। मौतों का आंकड़ा 7052 पर पहुंच गया है।
राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को अल्मोड़ा जिले में 23, बागेश्वर में 1, चमोली में 6, चंपावत में 17, देहरादून में 70, हरिद्वार में 11, नैनीताल में 13, पौड़ी में 3, पिथौरागढ़ में 8, रुद्रप्रयाग में , टिहरी में 5, यूएस नगर में 3 व उत्तरकाशी में 2 लोगों को कोरोना का संक्रमण पाया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 8 जिलों में 10 से कम मामले, तीन हजार से कम बचे अस्पतालों में भर्ती संक्रमित…

नवीन समाचार, देहरादून, 21 जून 2021। उत्तराखंड में सोमवार को भी कोरोना नियंत्रित रहा हैं। आज राज्य में 163 नए मामले आए हैं, जबकि 323 स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या तीन हजार से नीचे 2964 पर आ गई है। अलबत्ता 8 संक्रमितों की मौतों के साथ रविवार के मुकाबले मृतकों की संख्या बढ़ी है। वहीं राज्य में अभी भी सक्रियता दर 6 फीसद से अधिक 6.37 फीसद और स्वस्थ होने की दर 96 फीसद से नीचे 95.34 प्रतिशत रही है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा में 12, बागेश्वर में 4, चमोली में 9, चंपावत में 2, देहरादून में 60, हरिद्वार में 9, नैनीताल में 11, पौड़ी में 5, पिथौरागढ़ में 4, रुद्रप्रयाग में 2, टिहरी में 6, यूएस नगर में 26 व उत्तरकाशी में 13 यानी राज्य के 13 जिलों में से 8 जिलों में 10 से कम मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज दो जिलों में शून्य मामले, नैनीताल में भी एक अंक में नए मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 20 जून 2021। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना संक्रमण में में और कमी आई है। राज्य में करीब 3 माह बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 200 से नीचे 136 पर आ गई है, जबकि 4 संक्रमितों की ही मौत हुई है, वहीं 206 संक्रमित आज कोरोना मुक्त हुए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन कोरोना संक्रमितों की संख्या 3136 रह गई है। अलबत्ता आज 16535 लोगों के ही नमूने लिए गए और 16043 की रिपोर्ट निगेटिव आई।
राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अल्मोड़ा व बागेश्वर जिलों में शून्य, चमोली में 1, नैनीताल में 3, पौड़ी व पिथौरागढ़ में 4-4, चंपावत में 5, हरिद्वार में 9, रुद्रप्रयाग में 10, यूएस नगर में 11, टिहरी में 14, उत्तरकाशी में 22 व देहरादून में 53 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : तीन जिलों में 1-1 सहित 7 जिलों में 10 से कम मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 19 जून 2021। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना की स्थिति शुक्रवार से भी बेहतर रही है। आज राज्य में कोरोना के 220 नए मामले आए हैं, जबकि 5 संक्रमितों की मौत हुई, वहीं 217 संक्रमित स्वस्थ हुए। 22534 लोगों के नमूने लिए गए, और इनमें से पुराने मिलाकर 25031 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 3220 रह गई है।
राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को अल्मोड़ा जिले में 24, बागेश्वर, चमोली व पिथौरागढ़ जिलों में 1-1, चंपावत में 3, देहरादून में 94, हरिद्वार में 20, नैनीताल में 17, पौड़ी में 9, रुद्रप्रयाग में 7, टिहरी में 21, यूएस नगर में 14 व उत्तरकाशी में 8 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि देहरादून के एम्म व महंत इंदिरेश, हरिद्वार के जया मैक्सवेल तथा यूएस नगर के मेडीसिटी व देवभूमि अस्पताल काशीपुर में 1-1 संक्रमितों की मौत हुई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : मौतों का आंकड़ा 7 हजार पार, सक्रिय संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन हजार से नीचे..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जून 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना के 264 नए मामले आए हैं, जबकि 7 संक्रमितों की मौत हुई, वहीं 345 संक्रमितों ने आज कोरोना को मात दी। वहीं आज 28671 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 25009 लोगों के नमूने लिए। इसके साथ राज्य में जहां कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 7000 के पार 7011 पर, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख 38 हजार 66 व स्वस्थ हुए संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख 21807 पर पहुंच गया, जबकि उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 3471 रह गई है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में 17, बागेश्वर में 12, चमोली में 8, चंपावत में 26, देहरादून में 55, हरिद्वार में 45, नैनीताल में 12, पौड़ी में 14, पिथौरागढ़ में 27, रुद्रप्रयाग में 7, टिहरी में 11, यूएस नगर में 24 व उत्तरकाशी में 6 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज कोरोना से 6 संक्रमितों की मौत, स्वस्थता दर 95 फीसद के पार पहुंची…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 जून 2021। उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 353 नए मामले आए हैं, जबकि 6 संक्रमितों की ही मौत हुई और 398 संक्रमित स्वस्थ हुए। इसके अलावा आज 24165 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 25581 लोगों के नमूने लिए गए। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या 3572 रह गई है और स्वस्थ होने की दर 95 फीसद के पार 95.16 फीसद हो गई है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में 20, बागेश्वर में 2, चमोली में 9, चंपावत में 7, देहरादून में 75, हरिद्वार में 94, नैनीताल 30, पौड़ी में 27, पिथौरागढ़ में 24, रुद्रप्रयाग में 15, टिहरी में 20, यूएस नगर में 10 व उत्तरकाशी में 20 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : एक को छोड़कर शेष सभी जिलों में 50 से कम मामले, सक्रिय संक्रमितों की संख्या 3500 के करीब..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 15 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर की धार कुंद पड़ती जा रही है। मंगलवार को राज्य के सभी जिलों में 60 से कम मामलों के साथ कोरोना के कुल 274 नए मामले आए, वहीं 18 संक्रमितों की मौत हुई, जबकि 515 संक्रमित स्वस्थ हुए। वहीं आज 16180 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि आज 24309 लोगों के नमूने लिए गए। इसके साथ राज्य में कोरोना के उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या घटकर 3642 रह गई है।
राज्य के मंगलवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले के 24, बागेश्वर के 12, चमोली के 7, चंपावत के 10, देहरादून के 57, हरिद्वार के 48, नैनीताल के 26, पौड़ी के 6, पिथौरागढ़ के 18, रुद्रप्रयाग के 7, टिहरी के 16, यूएस नगर के 17 व उत्तरकाशी के 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : स्वस्थ होने की दर 95 फीसद के ऊपर जबकि उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 4000 से नीचे आई

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जून 2021। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना कुछ हद तक अपनी हद में रहा है। आज राज्य में कोरोना के 296 नए मामले आए हैं, वहीं 12 संक्रमितों की मौत हुई, जबकि 990 संक्रमित स्वस्थ हुए। वहीं आज 17301 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 23304 लोगों के नमूने लिए गए। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 337175 व स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या 320549 पर पहुंचने के साथ स्वस्थता दर 95 फीसद के ऊपर जबकि उपचाराधीन-सक्रिय संक्रमितों की संख्या 4000 से नीचे 3908 पर आ गई है।
राज्य के सोमवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अल्मोड़ा जिले के 21, बागेश्वर के 8, चमोली के 10, चंपावत के 7, देहरादून के 76, हरिद्वार के 64, नैनीताल के 21, पौड़ी के 11, पिथौरागढ़ के 7, रुद्रप्रयाग के 9, टिहरी के 1, यूएस नगर के 24 व उत्तरकाशी के 37 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : चार जिलों में 10 से कम मामलों के साथ उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या आई 5 हजार से नीचे…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 जून 2021। उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के एक बार फिर कमी देखी गई है। आज राज्य में 263 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया, जबकि 629 लोगों ने कोरोना को मात दी। वहीं कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार सबसे कम 7 लोगों की ही मौत हुई। इसके साथ दूसरी लहर में पहली बार उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या पांच हजार से नीचे 4633 रह गई है। कम मामलों का कारण एक यह भी हो सकता है कि आज 14292 लोगों के ही कोरोना के नमूने लिए गए। अलबत्ता आज पिछले बचे नमूनों में से 31168 लोगों के कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई। अब 4876 लोगों के ही नमूनों की रिपोर्ट आनी शेष है।
राज्य की रविवार की हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में 12, बागेश्वर में 8, चंपावत व चमोली में 11-11, हरिद्वार में 67, नैनीताल में 55, नैनीताल में 23, पौड़ी में , पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग में 5-5, टिहरी में 20, यूएस नगर में 15 व उत्तरकाशी में 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं आज एम्स ऋषिकेश व एसटीएच हल्द्वानी में 2-2 तथा दून मेडिकल कॉलेज, हिमालयन हॉस्पिटल व पौड़ी के अस्पताल मंे 1-1 कोरोना संक्रमित की मौत हुई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : कम जांचों के बावजूद फिर बढ़े मामले, बाजार खुलने व लापरवाही का असर तो नहीं ?

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 12 जून 2021। शनिवार को राज्य में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी हुई है। आज राज्य में 463 नए मामले आए हैं, जबकि 19 संक्रमितों की मौत हो गई, और आज 695 संक्रमित रोगी ही अस्पतालों से छुट्टी पा सकते। यह स्थिति तब है जबकि राज्य के मुख्यसचिव के प्रतिदिन 40 हजार लोगों के नमूने लिए जाने के आदेशों के बावजूद आज आधे से भी कम 19896 लोगों के ही नमूने लिए जा सके। जबकि इसी सप्ताह प्रतिदिन 25 हजार तक नमूने लिए जा रहे थे। इसके साथ राज्य में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या आज भी पांच हजार से नीचे नहीं आ सकी और 5021 रही। देखना होगा कि यह राज्य में तीन दिन पूर्व बाजारों को सप्ताह में तीन दिन सुबह से शाम तक खोले जाने और लोगों के कोरोना संक्रमण घटने के बाद एक बार फिर लापरवाह होने का असर तो नहीं है। अगले कुछ दिनों में भी मामलों के घटने-बढ़ने से इस पर साफ तौर पर कुछ कहा जा सकता है।
राज्य के शनिवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज आज देहरादून जिले में पुनः 100 से अधिक 124, हरिद्वार में 93, नैनीताल में 53, पौड़ी में 13, पिथौरागढ़ में 45, रुद्रप्रयाग में 8, टिहरी में 15, यूएस नगर में 20, उत्तरकाशी में 3, चंपावत में 25, चमोली में 12, बागेश्वर में 22 व अल्मोड़ा में 30 नए मामले आए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 5 जिलों में 10 से कम व 12 जिलों में 50 से कम नए मामले, नए मामलों के 8 गुने हुए स्वस्थ, नैनीताल-यूएस नगर में करीब एक वर्ष बाद सबसे कम मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 11 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर के मंद पड़ने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। आज राज्य में कोरोना के 300 से भी कम, 287 नए मामले आए, जबकि इसके करीब आठ गुने 1614 संक्रमित स्वस्थ हुए, वहीं 21 संक्रमितों की मौत हुई। वहीं 26476 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 23234 लोगों के नमूने लिए गए। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 5277 रह गई है।
राज्य के शुक्रवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा में 13, बागेश्वर में 15, चमोली में 11, चंपावत में 26, देहरादून में 93, हरिद्वार में 44, नैनीताल जिले में मात्र 7, पौड़ी गढ़वाल में 9, पिथौरागढ़ में 37, रुद्रप्रयाग में 5, टिहरी में 13, यूएस नगर में 6 व उत्तरकाशी में 8 यानी 5 जिलों में 10 से कम व 12 जिलों में 50 से कम नए मामले सामने आए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नए मामलों से करीब 10 गुने हुए स्वस्थ, 94 फीसद के पार पहुंची स्वस्थ होने की दर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जून 2021। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना के मामले में उल्लेखनीय सुधार देखने को मिला है। राज्य में आज 388 लोगों में ही कोरोना का संक्रमण पाया गया, जबकि इसके करीब 10 गुने 3242 लोग स्वस्थ हुए, वहीं 15 लोगों की ही इस वजह से मौत हुई। वहीं 17872 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई, जबकि 25538 लोगों के नमूने लिए गए। इसके साथ राज्य में कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 6641 रह गई, जबकि स्वस्थ होने की दर 94 फीसद के पार 94.27 प्रतिशत पर पहुंच गई।
राज्य के बृहस्पतिवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज राज्य के सभी जिलों में 100 से कम मामले आए। देहरादून में सर्वाधिक 94, जबकि अल्मोड़ा में 24, बागेश्वर में 15, चमोली में 28, चंपावत, पौड़ी व पिथौरागढ़ में 14-14, हरिद्वार में 56, नैनीताल में 60, रुद्रप्रयाग में 22, टिहरी में 7, यूएस नगर में 30 व उत्तरकाशी में 10 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। वहीं आज देश में भी लगातार तीसरे दिन नए मामलों की संख्या एक लाख से कम और लगातार 28वें दिन कोरोना से उबरने वालों की संख्या दैनिक नए मामलों की संख्या से अधिक रही। इस प्रकार देश में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 60 दिन बाद 12 लाख से नीचे आ गई है, जबकि स्वस्थ होने की दर कमोबेश उत्तराखंड से कुछ अधिक 94.77 फीसद हो गई है। अलबत्ता उत्तराखंड में कोरोना की संक्रमण दर 6.66 फीसद देश की संक्रमण दर 4.69 फीसद से कहीं अधिक है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 12 जिलों में 100 से कम मामले, सक्रिय मामले 10 हजार से नीचे व स्वस्थता दर 93 फीसद के ऊपर आई…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 09 जून 2021। उत्तराखंड में बुधवार को भी कोरोना संक्रमण की दर सीमित रही। आज राज्य में कोरोना के 513 नए मामले आए, जबकि 22 लोगों की मौत हुई। वहीं 3088 संक्रमितों ने आज कोरोना की मौत दी। इसके साथ राज्य में कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 10 हजार के नीचे 9258 पर सिमट गई है, वहीं स्वस्थता दर 93 फीसद के ऊपर 93.41 फीसद पर पहुंच गई है। आज 23259 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 23676 लोगों के नमूने लिए गए।
राज्य के बुधवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज भी देहरादून जिले को छोड़कर शेष 12 जिलों में 100 से कम मामले आए। अल्मोड़ा में 89, बागेश्वर में 16, चमोली में 25, चंपावत में 8, देहरादून में 114, हरिद्वार में 79, नैनीताल में 51, पौड़ी में 35, पिथौरागढ़ में 32, रुद्रप्रयाग में 10, टिहरी में 17, यूएस नगर में 18 व उत्तरकाशी में 19 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : आज एक जिले को छोड़कर शेष सभी जिलों में 100 से कम मामले, स्वस्थता दर 92 फीसद के पार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 08 जून 2021। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 546 नए मामले आए हैं, जबकि 2717 स्वस्थ हुए। वहीं 24439 की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि आज 25474 लोगों के नमूने लिए। आज राज्य में 13 लोगों की कोरोना से मौत हुई। इसके साथ राज्य में कोरोना से स्वस्थ होने की दर बढ़कर 92 फीसद के पार 92.63 फीसद पर जबकि सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 11885 रह गई है।
राज्य के मंगलवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज केवल देहरादून जिले में 136 मामलों को छोड़कर शेष सभी जिलों में 100 से कम, अल्मोड़ा में 43, बागेश्वर व चंपावत में 13-13, चमोली में 23, हरिद्वार में 69, नैनीताल में 56, पौड़ी में 7, पिथौरागढ़ में 88, रुद्रप्रयाग में 16, टिहरी में 33, यूएस नगर में 41 व उत्तरकाशी में 8 मामले आए।

आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : आज किसी जिले में 100 से अधिक मामले नहीं, 15 हजार से कम रह गए सक्रिय संक्रमित

नवीन समाचार, देहरादून, 07 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर के पस्त पड़ने का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। आज राज्य के किसी भी जिले में 100 से अधिक मामले नहीं आए, वहीं 10 जिलों में 50 से कम मामले आए। पूरे राज्य में आज 400 से भी कम, 395 नए मामले आए, जबकि 21 लोगों की मौत हुई। वहीं 2335 लोग स्वस्थ हुए। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 15 हजार से नीचे, 14122 पर आ गई है। साथ ही आज 21544 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई, जबकि आज 23271 लोगों के नमूने लिए गए। गौरतलब है कि राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3 लाख 34419, स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या 3 लाख 7574 व मौतों की संख्या 6731 हो गई है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को अल्मोड़ा में 64, बागेश्वर में 2, चमोली में 22, चंपावत में 11, देहरादून में 94, हरिद्वार में 62, नैनीताल में 35, पौड़ी में 18, पिथौरागढ़ में 12, रुद्रप्रयाग में 3, टिहरी में 39 व उत्तरकाशी में 10 नए मामले आए हैं। (डॉ.नवीन जोशी)

आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : 9 जिलों में 50 से कम व 4 में 10 से मामलों के साथ आए 500 से कम मामले

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 06 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना की गति का लगातार धीमा पड़ना रविवार को भी जारी रहा। आज राज्य में कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार 500 से कम, 446 नए मामले आए और 23 लोगों की मौत हुई। वहीं 1580 कोरोना संक्रमित कोरोना मुक्त हुए। इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 16125 रह गई है। वहीं आज 17568 लोगों के नमूने लिए गए, जबकि 20503 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। अभी 5951 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को केवल एक जिले दून में 100 से अधिक-121 एवं हरिद्वार में 67, पिथौरागढ़ में 61 व टिहरी में 54 को छोड़कर शेष 9 जिलों में 50 से कम व चार जिलों में 10 से कम-अल्मोड़ा जिले में 7, बागेश्वर में 6, चंपावत में 4 व रुद्रप्रयाग में 9 मामले आए। चंपावत में 23, नैनीताल में 25, पौड़ी में 20, यूएस नगर में 26 व उत्तरकाशी में 23 नए मामले आए।

यह भी पढ़ें : फिर घटे मामले, 9 जिलों में 50 से कम व दो जिलों में 10 से कम मामलों के साथ स्वस्थता दर 91 फीसद से ऊपर…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जून 2021। उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों की संख्या में शनिवार को फिर से कमी दर्ज की गई है। आज राज्य में 619 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई, जबकि मौतों की संख्या 16 रही, जोकि कोरोना की दूसरी लहर में सबसे कम हैं। यह स्थिति तब है जबकि आज 24058 लोगांे के नमूने लिए गए, और 22893 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं आज 2531 कोरोना संक्रमित कोरोना मुक्त हुए और इसके साथ राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 17305 पर सिमट गई। वहीं स्वस्थता दर 91 फीसद के पार पहुंच गई।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून में 127 व अल्मोड़ा में 118 एवं हरिद्वार में 98 व नैनीताल में 83 मामलों को छोड़कर शेष 9 जिलों में 50 से कम व दो जिलों में 10 से कम मामले आए। बागेश्वर में 9, चमोली में 42, चंपावत में 7, पौड़ी में 23, पिथौरागढ़ में 20, रुद्रप्रयाग में 10, टिहरी में 29, यूएस नगर में 31 व उत्तरकाशी में 22 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया।

यह भी पढ़ें : स्वस्थता दर 90 फीसद व स्वस्थ होने वालों की संख्या 3 लाख से ऊपर गई, सक्रिय संक्रमितों की संख्या 20 हजार से नीचे आई..

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 04 जून 2021। उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना की रफ्तार फिर बढ़ी है, अलबत्ता फिर भी नए मामलों की संख्या एक हजार से कम, 892 रही है। वहीं 43 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अच्छी बात यह भी रही कि 4006 संक्रमितों के स्वस्थ होने से सक्रिय संक्रमितों की संख्या 20 हजार से नीचे 19283 पर आ गई और स्वस्थ होने की दर 90 फीसद के ऊपर 90.44 फीसद पर चली गई। इसके अलावा आज 25490 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई, जबकि आज 24172 लोगों के नमूने लिए गए। उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक 3 लाख 32959 लोगों में कोरोना का संक्रमण हुआ है, जबकि आज स्वस्थ होने वालों की संख्या भी 3 लाख के पार 3 लाख 1128 पर पहुंच गई है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में 203, हरिद्वार में 112 व नैनीताल में 127 के अलावा शेष 10 जिलों में 100 से कम मामले आए। अल्मोड़ा में 96, बागेश्वर में 15, चमोली में 54, चंपावत मंे 23, पौड़ी में 44, पिथौरागढ़ में 51, रुद्रप्रयाग में 33, टिहरी में 46, यूएस नगर में 76 व उत्तरकाशी में 12 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है।

यह भी पढ़ें : 7 जिलों में 25 से कम, 11 जिलों में 100 से कम मामले, स्वस्थता दर 90 फीसद के करीब आई

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 03 जून 2021। बृहस्पतिवार को उत्तराखंड में कोरोना के दूसरी लहर के दौरान के अब तक के सबसे कम, मात्र 589 नए मामले आए हैं। वहीं मौतों का आंकड़ा 31 पर रहा। जबकि 27548 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई व 27400 लोगों के आज नमूने लिए गए। इसके साथ उपचार करा रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर 25 हजार से नीचे 22530 पर आ गई है। वहीं स्वस्थता दर 89.48 फीसद यानी 90 फीसद के करीब आ गई है।
राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज देहरादून जिले में 136 व हरिद्वार जिले में 104 के अतिरिक्त अन्य 11 जिलों में 100 से कम तथा नैनीताल में 75 व यूएस नगर में 70 के बाद शेष 9 जिलों में 50 से कम तथा अल्मोड़ा में 46, चमोली में 50 के अलावा शेख 7 जिलों में 25 से कम नए मामले आए हैं। पिथौरागढ़ में 22, टिहरी व उत्तरकाशी में 21-21, बागेश्वर में 17, रुद्रप्रयाग में 13, पौड़ी में 12 व चंपावत में 2 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें : 6 जिलों में 60 से कम व 2 में 10 से कम मामले, 42 दिन बाद सबसे कम मौतें

नवीन समाचार, देहरादून, 02 जून 2021। उत्तराखंड में बुधवार को भी कोरोना नियंत्रित रहा है। अलबत्ता आज एक बार फिर राज्य में कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1003 रही, वहीं 2778 संक्रमित स्वस्थ हुए, 30 की मौत हुई व 31688 की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 29486 के नमूने लिए गए। इसके साथ राज्य में स्वस्थ होने की दर बढ़कर 88.62 फीसद और उपचाराधीन सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 25366 हो गई है।

राज्य के आज के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले के 54, बागेश्वर के 9, चमोली के 58, चंपावत के 4, देहरादून के 216, हरिद्वार के 171, नैनीताल के 119, पौड़ी के 57, पिथौरागढ़ के 126, रुद्रप्रयाग के 48, टिहरी के 79, यूएस नगर के 44 व उत्तरकाशी के 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बुधवार को सबसे अधिक पांच मरीजों की मौत हिमालयन हॉस्पिटल में हुई है। इसके अलावा अन्य अस्पतालों में भी मरीजों की मौत हुई है। राज्य के अस्पतालों से मरीजों की छिपाई गई मौत के आंकड़े सामने आने का सिलसिला बुधवार को भी नहीं थमा और विभिन्न अस्पतालों ने नौ मरीजों का ब्योरा स्टेट कंट्रोल रूम को भेजा है। इसके साथ ही राज्य में कुल मरने वालों की संख्या 6535 हो गई है। जबकि राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 31 हजार हो गई है। अभी तक दो लाख 93 हजार मरीज ठीक हो गए हैं। (डॉ.नवीन जोशी)

यह भी पढ़ें : 13 में 10 जिलों में 100 से कम व 8 जिलों में 50 से कम नए मामले, कुल मामले भी 1000 से नीचे…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 01 जून 2021। उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू का चौथा चरण लागू होते ही कोरोना के 1000 से कम 981 नए मामले ही आए हैं, जबकि 2062 संक्रमित आज स्वस्थ होकर अस्पतालों से घरों को लौटे। वहीं आज 29658 की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि 30624 के नमूने लिए गए। मौतों का आंकड़ा भी 36 पर सिमट गया। इसके साथ राज्य में स्वस्थता दर 88 फीसद से ऊपर 88.05 फीसद पर पहुंच गई है, जबकि उपचार करा रहे सक्रिय संक्रमितों की संख्या 27216 पर रह गई है।
राज्य के मंगलवार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में 137, बागेश्वर में 42, चमोली में 93, चंपावत में 13, देहरादून में 297, हरिद्वार में 117, नैनीताल में 113, पौड़ी में 32, पिथौरागढ़ में 26, रुद्रप्रयाग में 18, टिहरी में 25, यूएस नगर में 58 व उत्तरकाशी में 28 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई, इस प्रकार कोविड-19 की दूसरी लहर में पहली बार 13 में 10 जिलों में 100 से कम व 8 जिलों में 50 से कम नए मामले आए।

उत्तराखंड के कोरोना से संबंधित पुराने समाचार देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें https://navinsamachar.wordpress.com/2021/07/08/corona-uttarakhand/

कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए डीएम ने निकाला खास तरीका, देश-प्रदेश में भी अपनाया जा सकता है

2 Replies to “उत्तराखंड कोरोना ब्रेकिंग : पहाड़ के जिले में सर्वाधिक सहित राज्य में मामले कुछ घटे…

  1. Uttarakhand is testing less since past 14 days
    News covered by wion
    Less testing = less numbers

Leave a Reply