विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

आढ़त व्यवसायी के बैंक खातों से कर्मचारी ने की 79 लाख रुपये की धोखाधड़ी

0
Dhokhadhadi

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 जून, 2024 (Employee committed fraud of Rs 79 lakh from bank)। कुमाऊं की सबसे बड़ी फल व सब्जियों की मंडी में आढ़त का काम करने वाले एक कारोबारी के साथ उसके मुनीम के द्वारा 79 लाख की धोखाधड़ी करने की घटना सामने आयी है। धोखाधड़ी की जानकारी कारोबारी को ऑडिट कराने पर पता चली।

बताया जा रहा है कि मालिक के दुकान पर नहीं बैठने का फायदा उठाकर मुनीम आढ़त की मालकिन से चेक में हस्ताक्षर कराता रहा और इन चेकों को अपने और अपने करीबियों के खाते में जमाकर धोखाधड़ी कराता रहा। शिकायत मिलने पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छड़ायल सुयाल मानपुर पश्चिम देवलचौड़ निवासी घनश्याम शर्मा पुत्र इंद्रमणि शर्मा की बड़ी मंडी में मैसर्स मोहित श्याम एंड कम्पनी के नाम से फल-सब्जी की आढ़त है। आढ़त की असली मालकिन घनश्याम शर्मा की पत्नी दीपा शर्मा है। आढ़त में घनश्याम शर्मा अन्य व्यस्तताओं के कारण स्वयं नहीं बैठ पाते हैं और आढ़त के अधिकांश कार्य 2018 से गुनियाखेत नैनीताल मुक्तेश्वर निवासी रोहित पलड़िया पुत्र पूरन चंद्र पलड़िया मुनीम के तौर पर करता था।

ऐसे की धोखाधड़ी (Employee committed fraud of Rs 79 lakh from bank)

(Employee committed fraud of Rs 79 lakh from bank) How to fill a cheque in english | How to fill cheque | How to fill sbi check  - YouTubeआरोप है कि मालिक के आढ़त पर न बैठने और मालकिन के केवल चेकों में हस्ताक्षर करने तक सीमित रहने का फायदा उठा कर रोहित बैंक के चेकों पर दीपा शर्मा के हस्ताक्षर कराता रहा और चेकों के माध्यम से धनराशि को अपने व अपने करीबियों के खाते में जमा कराता रहा। इधर घनश्याम शर्मा पिछले वर्ष अगस्त माह से लगातार आढ़त पर बैठने लगे और उन्होंने अपनी फर्म का ऑडित कराया तो मुनीम द्वारा की जा रही धोखाधड़ी का खुलासा हुआ।

आरोपों के अनुसार पिछले आठ माह के खातों, कैश बुक, बैंक डिटेल और रोजनामचों की जांच में 8,24,000 रुपये का हिसाब नहीं मिला। इस पर उन्होंने अपने खातों का पूरा ऑडिट कराया तो 79 लाख रुपये का गबन सामने आया। आरोप है कि इन रुपयों से मुनीम ने दो ट्रक, एक कार, एक मोटर साइकिल खरीदी और 20-25 लाख रुपये अपने घर बनाने में खर्च किए। कोतवाली पुलिस ने घनश्याम की तहरीर पर रोहित के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। (Employee committed fraud of Rs 79 lakh from bank)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Employee committed fraud of Rs 79 lakh from bank, Karmchari, Fraud, Dhokhadhadi, Haldwani, Employee, Scam, Fraud of Rs 79 lakh, commission agent, Aadhat)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :