विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

बड़ी दुर्घटना: फैक्टरी में विस्फोट, लोहे का खौलता लावा कर्मचारियों पर गिरा

0
CBSE cancelled recognition, Suchana

नवीन समाचार, काशीपुर, 10 जुलाई 2024 (Explosion-Boiling lava of Iron fell on Workers)। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद की एक फैक्टरी में विस्फोट की घटना सामने आयी है। इस दुर्घटना में आधा दर्जन कर्मचारियों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। घायलों का काशीपुर के निजी चिकित्सालय में उपचार कराया जा रहा है। अलबत्ता बताया जा रहा है कि पिघलते लोहे के लावे में ठोस धातु का टुकड़ा गिर जाने के कारण यह दुर्घटना हुई।

(Explosion-Boiling lava of Iron fell on Workers)प्राप्त जानकारी के अनुसार उधमसिंह नगर जनपद में बाजपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सुल्तानपुर पट्टी क्षेत्र के पिपलिया गांव में उत्तरांचल इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है। यहां बुधवार 10 जुलाई को रोज की तरह भट्टी में लोहा धातु पिघलाते समय अचानक विस्फोट हो गया। इस कारण लोहे का लावा सीधे मजदूरों के ऊपर गिरा। इस हादसे में कई मजूदर घायल हो गए। विष्फोट में घायल पांच से छह मजदूरों को काशीपुर के निजी केवीएआर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

फैक्टरी प्रबंधन बता रहा मामूली घटना (Explosion-Boiling lava of Iron fell on Workers)

इस घटना के बाद फैक्ट्री में हड़कंप सा मच गया। तत्काल फैक्ट्री प्रबंधन ने घायलों को उपचार के लिए काशीपुर के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां घायलों का उपचार चल रहा है। उत्तरांचल इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के उप प्रबंधक विनय चौधरी ने बताया कि गर्म भट्टी में पिघले लावे पर अचानक ठोस धातु का टुकड़ा गिर जाने के कारण ठोस धातु गिरने से भट्टी से तरल लावा छिटककर कर्मचारियों पर गिरा है, जिसमें पांच कर्मचारी झुलस गए हैं।

कंपनी इसे कोई बड़ी घटना नहीं मान रही है। विस्फोट की घटना से भी इनकार किया जा रहा है। फैक्ट्री प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने घायलों को बेहतर उपचार के लिए काशीपुर के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया है। हालांकि बाद में चिकित्सकों ने सभी घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया। (Explosion-Boiling lava of Iron fell on Workers)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Explosion-Boiling lava of Iron fell on Workers, Kashipur, Accident,  Industrial Accident, Major accident, Explosion in factory)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :