विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

उपचुनाव में एक मतदान केंद्र पर दो पक्षों में लाठी-डंडों से मारपीट, हवाई गोलीबारी के भी दावे

0
Tourist Fight

नवीन समाचार, हरिद्वार, 10 जुलाई 2024 (Fight-Firing during Voting in ManglaurByElection)। उत्तराखंड में आज दो विधानसभा सीटों-हरिद्वार की मंगलौर व चमोली की बद्रीनाथ सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं। इस दौरान मंगलौर सीट पर मतदान के दौरान आठ से दस राउंड हवाई गोलीबारी किये जाने के भी दावे किये जा रहे है। हालांकि प्रशासन इससे पूरी तरह से इंकार कर रहा है।

देहरादून: मंगलौर सीट पर हंगामे के बाद शुरू हुआ मतदानबताया जा रहा है यहां लिब्बरहेड़ी के बूथ संख्या 53-54 पर बसपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं में लाठी डंडे चल गए। साथ में गोलीबारी होने की भी अपुष्ट खबरें हैं। इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है। अलबत्ता सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है।

वोट के लुटेरों ने वही कर डाला जिसका डर था: हरदा

दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने मंगलौर उपचुनाव में हुई हिंसा पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हिंसा के लिए शासन-प्रशासन और भाजपा सरकार को इसका जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वोट के लुटेरों ने वही कर डाला जिसका डर था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोगों को वोट न डालने के लिए आतंकित किया है। शासन-प्रशासन की मिली भगत से उनके लोगों को पीटा गया है। इसके विरोध में रावत कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ रुड़की में पुलिस कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

प्रशासन ने बताया गोलीबारी को तथ्यहीन (Fight-Firing during Voting in ManglaurByElection)

(Fight-Firing during Voting in ManglaurByElection) मंगलौर फायरिंग प्रकरण में जिला प्रशासन हरिद्वार द्वारा पुष्टि की गई है कि मंगलौर उपचुनाव के दौरान मतदेय स्थल पर फायरिंग की सूचना पूर्ण रूप से तथ्यहीन है।

#PollingUpdate
#UttarakhandElection
#CeoUttarakhandहालांकि जिला प्रशासन की ओर से मंगलौर में गोलीबारी की पुष्टि नहीं की गई है। जिला प्रशासन का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा मतदान में लाभ लेने के उद्देश्य से घटना को गलत तरीके से दुष्प्रचारित किया जा रहा है। इस बात पर ध्यान न दें। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है। सभी पहलुओं पर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। मतदान सुचारू व शांतिपूर्वक चल रहा है।

बूथ पर तैनात रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ताओं में लाठी-डंडे चले हैं जिसमें कुछ लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किये गये हैं। वहीं एसपी ग्रामीण रुड़की, हरिद्वार स्वप्न किशोर सिंह का कहना है कि असामाजिक तत्वों द्वारा हमला किए जाने की सूचना की जानकारी एकत्रित की जा रही है। फिलहाल स्थिति सामान्य है और शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव हो रहा है। (Fight-Firing during Voting in ManglaurByElection)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Fight-Firing during Voting in ManglaurByElection, Marpeet, Firing, Golibari, Fight, Voting, Matdan, Manglaur, By Election, Claims of aerial firing, Aerial Firing)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :