विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भयावह भूस्खलन, डरा देने वाला विडिओ आया सामने…

0
Aapda

नवीन समाचार, जोशीमठ, 10 जुलाई 2024 (Horrific landslide on Badrinath National Highway)। उत्तराखंड के चमोली जनपद में जोशीमठ के पास बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक भयावह भूस्खलन का एक खौफनाक वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि बुधवार 10 जुलाई की सुबह चमोली जिले में जोशीमठ के निकट चुंडू धार-पाताल गंगा क्षेत्र में हुए इस भयानक भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ एनएच बंद हो गया है। इससे वाहनों का आवागमन फिलहाल पूरी तरह से बंद हो गया है। देखें वीडियो:

राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित (Horrific landslide on Badrinath National Highway)

(Horrific landslide on Badrinath National Highway) Landslide Video: उत्तराखंड में भयानक भूस्खलन! भरभराकर गिरा पहाड़, बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद

वीडियो में पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर सड़क पर गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। लोगों को घबराहट और भागने के कारण चीखते-चिल्लाते सुना जा सकता है।

डरा देने वाले इस वीडियो में मलबे के साथ बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ी से गिरते दिखाई दे रहे हैं। उत्तराखंड पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार बद्रीनाथ एनएच पर पाताल गंगा लंगसी सुरंग के पास पहाड़ी से यह भूस्खलन हुआ है। इसके कारण सड़क बाधित हो गई है। इससे सड़क के दोनों ओर सैकड़ों लोग और वाहन फंस गए हैं।

बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह से ही बद्रीनाथ एनएच बंद था। अधिकारी जब मलबा हटवा रहे थे, तभी एक बार फिर भूस्खलन हो गया। इस कारण काम और बढ़ गया है। भूस्खलन की पहले से संभावना थी, इस कारण कोई भी इसकी चपेट में नहीं आया। यह अच्छी बात है।

बताया गया है कि जोशीमठ के डेढ़ किलोमीटर पीछे जोगीधार के समीप बदरीनाथ हाइवे पर मंगलवार को पहाड़ी भारी बोल्डर आने के कारण बाधित हो गया था जिसे अभी तक खोला नहीं जा सका था। बदरीनाथ विधान सभा के उपचुनाव के लिए क्षेत्र में जा रही पोलिंग पार्टियों को भी यहां पर भारी मशक्कत के बाद पार करवाया गया था।

इसी क्षेत्र में पातालगंगा के पास बुधवार को वाहनों की आवाजाही के लिए बनी सुरंग के ऊपर से पहाड़ी से भारी बोल्डर आ गिरे, इससे सुरंग के निकासी का हिस्सा बोल्डरों के कारण बंद हो गया है, वहीं बोल्डरों के आने से सुरंग को भी काफी नुकसान होने की संभावना जतायी जा रही है। जिससे यहां पर हाइवे बाधित हो गया है। हालांकि इस समय यहां से कोई वाहन आदि नहीं गुजर रहा था जिससे किसी प्रकार की कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

इधर, पुलिस और प्रशासन की ओर से हाइवे के दो स्थानों पर बाधित होने की दशा में यात्रियों को कर्णप्रयाग, चमोली, नंदप्रयाग आदि सुरक्षित स्थानों पर रोका जा रहा है। हाइवे के सुचारू होने के बाद वाहनों की आवाजाही करवायी जायेगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Horrific landslide on Badrinath National Highway,  Highway, frightening video surfaced., Horrific, landslide, landslide, landslide on Badrinath National Highway, Badrinath National Highway)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :