यह सामग्री कॉपी नहीं हो सकती है, फिर भी चाहिए तो व्हात्सएप से 8077566792 पर संपर्क करें..
 

कश्मीर से धारा 370 हटाने का बिल पास, नैनीताल में बंटी मिठाइयां, तोड़े पटाखे, लगाए पौधे….

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

सोमवार को मल्लीताल में कश्मीर से धारा 370 हटने पर खुशी का इजहार करते भाजपा कार्यकर्ता।

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अगस्त 2019। जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के तौर पर पुनर्गठित करने के प्रस्ताव वाले विधेयक को राज्यसभा से मंजूरी मिल गई है। उच्च सदन ने इस विधेयक को पारित कर दिया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण वाला विधेयक भी पास हो गया है। पुनर्गठन विधेयक को मंजूरी से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में यदि हालात सुधरते हैं तो सूबे को दोबारा पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जा सकता है। अमित शाह ने धारा 370 हटाने को लेकर कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास का रास्ता यहीं से होकर जाता है। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि जम्मू-कश्मीर में लंबे रक्तपात का अंत आर्टिकल 370 समाप्त होने से होगा। हमारे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए बलिदान दिया। हम उन्हें याद करना चाहते हैं। 

सोमवार को केंद्र सरकार के द्वारा जम्मू-कश्मीर से विवादित धारा 370 व 35ए को हटाए जाने पर जिला एवं मंडल मुख्यालय में आम लोगों में जर्बदस्त खुशी देखी गयी। नगर में लोग पूरे दिन इसी मुद्दे पर बातें करते एवं केंद्र सरकार के इस साहसपूर्ण निर्णय की प्रशंसा करते देखे गये। वहीं नगर के भाजपा कार्यकर्ताओं ने मल्लीताल में पार्टी कार्यालय के पास एकत्र होकर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’, ‘भारत माता की जय’ व ‘जहां मुखर्जी शहीद हुए-वो कश्मीर हमारा है’ जैसे नारे लगाये और पार्टी का झंडा लहराते हुए आपस में मिष्ठान्न वितरण किया, तथा एक-दूसरे को केंद्र सरकार के इस निर्णय पर बधाई दी। कहा कि वास्तव में देश आज आजाद हुआ है। श्रावण माह के पहले सोमवार को चंद्रयान को रवाना करने, दूसरे सोमवार को तीन तलाक बिल पास करने एवं आज तीसरे सोमवार को कश्मीर से धारा 370 हटाने के संयोगों का भी जिक्र किया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष मनोज जोशी, अरविंद पडियार, नितिन कार्की, शांति मेहरा, कलावती असवाल, भूपेंद्र बिष्ट, मोहित साह, हिमांशु जोशी, कुंदन बिष्ट व बिमल बिष्ट सहित कई आम लोग भी मौजूद रहे।

विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने भी जताई खुशी

नैनीताल। भाजपाइयों के प्रदर्शन के दौरान एलके ठुस्सू सहित कई विस्थापित कश्मीरी पंडित भी मौजूद रहे। उन्होंने अपना पुस्तैनी स्थान छोड़ने के दुःख के साथ अब वापस लौटने की संभावनाओं पर खुशी भी जताई।

370 हटाने पर अभाविप व एनसीसी कैडेटों ने भी जताई खुशी

नैनीताल। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने पर कुमाऊं विवि के सवप्रमुख डीएसबी परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विशाल वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं एवं परिसर के एनसीसी कैडेटों ने खुशी का इजहार किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं व कैडेटों ने भारत माता की जय व वंदे मातरम आदि के नारों के साथ मिष्ठान वितरण किया। मिष्ठान वितरण में डा. रितेश शाह, हरीश राणा, दिग्विजय बिष्ट, पूनम बवाड़ी, अभिषेक मेहरा, पंकज भट्ट, अमान हसन, कुणाल जोशी व संजना उपाध्याय आदि छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

370 हटाने पर किया पौधारोपण

नैनीताल। सेवा भारती मातृमंडल और मेहरा कंप्यूटर के द्वारा सोमवार को सूखाताल में कश्मीर से धारा 370 हटाने की घटना को यादगार बनाते हुए पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पूरन बिष्ट एवं महासचिव जयवर्धन कांडपाल की उपस्थिति में सेवा भारती, मातृमण्डल की जिला अध्यक्ष रेखा मेहरा एवं गीता नैनवाल, दिव्या, पूजा, कमला पाल, विनोद, पंकज, हेमंत, अजय आदि लोगों ने बुरांश व सुराही आदि प्रजातियों के 12 पौधे लगाए। साथ ही इन पौधों को आगे भी सुरक्षित रखने के लिए उनकी देखरेख करने का भी संकल्प जताया गया। इस दौरान नगर पालिका के कर्मचारी नेता स्वर्गीय गोविंद टांक की याद में उनके पुत्र द्वारा भी एक पौधा लगाया गया। इधर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकत्रियों ने भी पौधारोपण किया गया।

नवीन समाचार

मेरा जन्म 26 नवंबर 1972 को हुआ था। मैं नैनीताल, भारत में मूलतः एक पत्रकार हूँ। वर्तमान में मार्च 2010 से राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्र-राष्ट्रीय सहारा में ब्यूरो चीफ के रूप में कार्य कर रहा हूँ। इससे पहले मैं पांच साल के लिए दैनिक जागरण के लिए काम कर चुका हूँ। कुमाऊँ विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग से ‘नए मीडिया’ विषय पर शोधरत हूँ। फोटोग्राफ़ी मेरा शौक है। मैं NIKON COOLPIX P530 और अडोब फोटोशॉप 7.0 के साथ फोटोग्राफी कर रहा हूँ। फोटोग्राफी मेरे लिए दुनियां की खूबसूरती को अपनी ओर से चिरस्थाई बनाने का बहुत छोटा सा प्रयास है। एक फोटो पत्रकार के रूप में मेरी तस्वीरों को नैनीताल राजभवन सहित विभिन्न प्रदर्शनियों में प्रस्तुत किया गया, तथा उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती मार्गरेट अलवा द्वारा सम्मानित किया गया है। कुछ चित्रों को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हो चुके हैं। गूगल अर्थ पर चित्र उपलब्ध कराने वाली पैनोरामियो साइट पर मेरी प्रोफाइल को 18.85 Lacs से भी अधिक हिट्स प्राप्त हैं।पत्रकारिता और फोटोग्राफी के अलावा मुझे कवितायेँ लिखना पसंद है। काव्य क्षेत्र में मैंने नवीन जोशी “नवेन्दु” के रूप में अपनी पहचान बनाई है। मैंने बहुत सी कुमाउनी कवितायेँ लिखी हैं, कुमाउनी भाषा में मेरा काव्य संकलन उघड़ी आंखोंक स्वींड़ प्रकाशित हो चुका है, जो कि पुस्तक के के साथ ही डिजिटल (PDF) फार्मेट पर भी उपलब्ध होने वाली कुमाउनी की पहली पुस्तक है। मेरी यह पुस्तक गूगल एप्स पर भी उपलब्ध है। ’ यहां है एक पत्रकार, लेखक, कवि एवं छाया चित्रकार के रूप में मेरी रचनात्मकता, लेख, आलेख, छायाचित्र, कविताएं, हिंदी-कुमाउनी के ब्लॉग आदि कार्यों का पूरा समग्र। मेरी कोशिश है कि यहां नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड और वृहद संदर्भ में देश की विरासत, संस्कृति, इतिहास और वर्तमान को समग्र रूप में संग्रहीत करने की….। मेरे दिल में बसता है, मेरा नैनीताल, मेरा कुमाऊं और मेरा उत्तराखंड

Leave a Reply

Next Post

खुशखबरी: आखिर नैनीताल जनपद में पिरूल से विद्युत उत्पादन यूनिटें लगनी तय

Mon Aug 5 , 2019
यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये      Share on Facebook Tweet it Share on Google Email https://navinsamachar.com/jammu-kashmir/#YWpheC1sb2FkZXI <
Loading...

Breaking News