News

कश्मीर से धारा 370 हटाने का बिल पास, नैनीताल में बंटी मिठाइयां, तोड़े पटाखे, लगाए पौधे….

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

सोमवार को मल्लीताल में कश्मीर से धारा 370 हटने पर खुशी का इजहार करते भाजपा कार्यकर्ता।

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अगस्त 2019। जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों के तौर पर पुनर्गठित करने के प्रस्ताव वाले विधेयक को राज्यसभा से मंजूरी मिल गई है। उच्च सदन ने इस विधेयक को पारित कर दिया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण वाला विधेयक भी पास हो गया है। पुनर्गठन विधेयक को मंजूरी से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में यदि हालात सुधरते हैं तो सूबे को दोबारा पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जा सकता है। अमित शाह ने धारा 370 हटाने को लेकर कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास का रास्ता यहीं से होकर जाता है। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि जम्मू-कश्मीर में लंबे रक्तपात का अंत आर्टिकल 370 समाप्त होने से होगा। हमारे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए बलिदान दिया। हम उन्हें याद करना चाहते हैं। 

सोमवार को केंद्र सरकार के द्वारा जम्मू-कश्मीर से विवादित धारा 370 व 35ए को हटाए जाने पर जिला एवं मंडल मुख्यालय में आम लोगों में जर्बदस्त खुशी देखी गयी। नगर में लोग पूरे दिन इसी मुद्दे पर बातें करते एवं केंद्र सरकार के इस साहसपूर्ण निर्णय की प्रशंसा करते देखे गये। वहीं नगर के भाजपा कार्यकर्ताओं ने मल्लीताल में पार्टी कार्यालय के पास एकत्र होकर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’, ‘भारत माता की जय’ व ‘जहां मुखर्जी शहीद हुए-वो कश्मीर हमारा है’ जैसे नारे लगाये और पार्टी का झंडा लहराते हुए आपस में मिष्ठान्न वितरण किया, तथा एक-दूसरे को केंद्र सरकार के इस निर्णय पर बधाई दी। कहा कि वास्तव में देश आज आजाद हुआ है। श्रावण माह के पहले सोमवार को चंद्रयान को रवाना करने, दूसरे सोमवार को तीन तलाक बिल पास करने एवं आज तीसरे सोमवार को कश्मीर से धारा 370 हटाने के संयोगों का भी जिक्र किया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष मनोज जोशी, अरविंद पडियार, नितिन कार्की, शांति मेहरा, कलावती असवाल, भूपेंद्र बिष्ट, मोहित साह, हिमांशु जोशी, कुंदन बिष्ट व बिमल बिष्ट सहित कई आम लोग भी मौजूद रहे।

विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने भी जताई खुशी

नैनीताल। भाजपाइयों के प्रदर्शन के दौरान एलके ठुस्सू सहित कई विस्थापित कश्मीरी पंडित भी मौजूद रहे। उन्होंने अपना पुस्तैनी स्थान छोड़ने के दुःख के साथ अब वापस लौटने की संभावनाओं पर खुशी भी जताई।

370 हटाने पर अभाविप व एनसीसी कैडेटों ने भी जताई खुशी

नैनीताल। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने पर कुमाऊं विवि के सवप्रमुख डीएसबी परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विशाल वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं एवं परिसर के एनसीसी कैडेटों ने खुशी का इजहार किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं व कैडेटों ने भारत माता की जय व वंदे मातरम आदि के नारों के साथ मिष्ठान वितरण किया। मिष्ठान वितरण में डा. रितेश शाह, हरीश राणा, दिग्विजय बिष्ट, पूनम बवाड़ी, अभिषेक मेहरा, पंकज भट्ट, अमान हसन, कुणाल जोशी व संजना उपाध्याय आदि छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

370 हटाने पर किया पौधारोपण

नैनीताल। सेवा भारती मातृमंडल और मेहरा कंप्यूटर के द्वारा सोमवार को सूखाताल में कश्मीर से धारा 370 हटाने की घटना को यादगार बनाते हुए पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पूरन बिष्ट एवं महासचिव जयवर्धन कांडपाल की उपस्थिति में सेवा भारती, मातृमण्डल की जिला अध्यक्ष रेखा मेहरा एवं गीता नैनवाल, दिव्या, पूजा, कमला पाल, विनोद, पंकज, हेमंत, अजय आदि लोगों ने बुरांश व सुराही आदि प्रजातियों के 12 पौधे लगाए। साथ ही इन पौधों को आगे भी सुरक्षित रखने के लिए उनकी देखरेख करने का भी संकल्प जताया गया। इस दौरान नगर पालिका के कर्मचारी नेता स्वर्गीय गोविंद टांक की याद में उनके पुत्र द्वारा भी एक पौधा लगाया गया। इधर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकत्रियों ने भी पौधारोपण किया गया।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...