विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

उत्तराखंड की राजनीति के लिये एक बुरा समाचार, केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत का निधन

0
Shok Suchana, Shok Samachar

नवीन समाचार, देहरादून, 10 जुलाई 2024 (Kedarnath MLA Shailarani Rawat passes away at 68)। उत्तराखंड की राजनीति के लिये एक दुःखद समाचार है। केदारनाथ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्तमान विधायक शैला रानी रावत का मंगलवार देर रात देहरादून के मैक्स अस्पताल में असामयिक निधन हो गया है। वह 68 वर्ष की थीं। उनके निधन से राज्य में एक और उप चुनाव होना तय हो गया है। गौरतलब है कि आज ही राज्य की दो विधानसभाओं-बद्रीनाथ व मंगलौर में उपचुनाव के लिये मतदान किया जा रहा है।

(Kedarnath MLA Shailarani Rawat passes away at 68) विधायक शैलारानी रावत का निधन - Pahad Ka Patharपारिवारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से मैक्स अस्पताल में वेंटिलेटर पर थीं। उन्हें रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते दो दिन से उन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं देखने को मिल रहा था। इस दौरान उनकी बेटी की उनके लिये दुवा करने की मार्मिक अपील भी सामने आयी थी। इधर मंगलवार देर रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी और वह इससे उबर नहीं पायीं।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

राजनीतिक कॅरियर

शैला 2012 में कांग्रेस के टिकट पर केदारनाथ सीट से चुनाव जीतकर पहली बार उत्तराखंड विधानसभा में जगह बनाई थी। इस दौरान शैला कांग्रेस के उन 10 विधायकों में शामिल थीं, जिन्होंने 2016 में तत्कालीन कांग्रेसी मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत कर दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि, 2017 में शैला भाजपा के टिकट पर चुनाव हार गई थीं, लेकिन 2022 में वह भाजपा के टिकट पर एक बार फिर केदारनाथ से विधायक निर्वाचित हुईं।

यह थी समस्या (Kedarnath MLA Shailarani Rawat passes away at 68)

वर्ष 2017 के चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के दौरान शैला गिर गईं थी, इस कारण उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था। बताया जा रहा है कि यह चोट इतनी गंभीर थी कि इससे उनके शरीर में मांस फटने की शिकायत भी हुई और इसी से कैंसर की स्थिति भी बन गई थी और वह कई अन्य बीमारियों की चपेट में भी आ गयी थीं। इसकी वजह से उन्हें उठने-बैठने में भी काफी परेशानी हो रही थी।

हालांकि बाद में इस फ्रैक्चर की सर्जरी कर दी गई थी। तीन साल बाद ठीक होकर उन्होंने एक बार फिर चुनाव लड़ा और चुनाव जीतीं। लेकिन इधर फिर से उन्हें वही पुरानी समस्या फिर से हो गयी। और इसी के उपचार के दौरान उनकी स्थिति लगातार बिगड़ती चली गयी और आखिर उन्होंने जीवन-मृत्यु के बीच झूलते हुए मृत्यु को चुन लिया। (Kedarnath MLA Shailarani Rawat passes away at 68)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Kedarnath MLA Shailarani Rawat passes away at 68, Uttarakhand politics, Bad news for Uttarakhand politics, Kedarnath, Kedarnath MLA, Shailarani Rawat passes away, Shailarani Rawat)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :