News

पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौटी, मैक्सवेल के बाद दीपक भी आउट; राशिद-संदीप को 2-2 विकेट

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आईपीएल के 13वें सीजन का 43वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई में खेला जा रहा है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब के निकोलस पूरन और क्रिस जॉर्डन क्रीज पर हैं। दीपक हूडा बिना खाता खोले राशिद खान की बॉल पर स्टंप आउट हुए। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

ग्लेन मैक्सवेल 12 रन बनाकर आउट हुए। संदीप शर्मा की बॉल पर डेविड वॉर्नर ने उनका कैच लिया।

लगातार बॉल पर गेल और राहुल आउट
पंजाब ने 66 रन के स्कोर पर लगातार 2 विकेट गंवाए। क्रिस गेल (20) को जेसन होल्डर ने ओवर की आखिरी बॉल पर डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, ओवर की पहली बॉल पर राशिद खान ने लोकेश राहुल (27) को बोल्ड किया। इससे पहले ओपनर मनदीप सिंह 17 रन बनाकर आउट हुए। संदीप की बॉल पर राशिद ने उनका कैच लिया।

सनराइजर्स में एक और पंजाब टीम में 2 बदलाव

हैदराबाद टीम में एक बदलाव किया गया। शाहबाज नदीम की जगह खलील अहमद को मौका मिला। पंजाब की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। मयंक अग्रवाल और जिमी नीशम को बाहर किया गया। उनकी जगह मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन की वापसी हुई।

पंजाब की पारी के हाइलाइट्स

ओवररन बनेबैट्समैनबॉलर
0-537/1राहुल : 20 रनसंदीप : 1 विकेट
6-1029/1गेल : 20 रनहोल्डर : 1 विकेट
11-1522/3मैक्सवेल: 12 रनराशिद: 2 विकेट

काली पट्टी बांधकर उतरी पंजाब की टीम
पंजाब की टीम मैच में काली पट्टी बांधकर उतरी। दरअसल, गुरुवार को मनदीप के पिता हरदेव सिंह का निधन हो गया था। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मनदीप के पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब के खिलाड़ियों ने काली पट्टी बांधी।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में कप्तान डेविड वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, जेसन होल्डर और राशिद खान विदेशी प्लेयर हैं। वहीं, पंजाब की टीम में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन शामिल हैं।

दोनों टीमें:
पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हूडा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

पिछली बार हैदराबाद ने पंजाब को दी थी शिकस्त
दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मुकाबले में हैदराबाद ने 69 रन से मैच जीता था। दुबई में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 201 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब 16.5 ओवर में 132 रन पर ढेर हो गई थी।

पंजाब-हैदराबाद के महंगे प्लेयर्स
हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने भी अब तक तीन बार (2018, 2016, 2009) में फाइनल खेला और दो बार (2016, 2009) जीत हासिल की। वहीं, पंजाब अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पंजाब एक बार ही 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है।

आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट पंजाब से ज्यादा
आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट 52.96% है। हैदराबाद ने अब तक 118 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 62 मैच जीते हैं और 56 हारे हैं। वहीं, पंजाब का सक्सेस रेट 45.69% है। पंजाब ने अब तक 186 मैच खेले हैं, जिसमें में से उसने 86 जीते हैं और 100 हारे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


किंग्स इलेवन पंजाब के दीपक हूडा बिना खाता खोले राशिद खान की बॉल पर स्टंप आउट हुए।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...