News

केंद्र व राज्य सरकार ने दी जनता को बड़ी राहत, विपक्षी दलों को झटका

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

नवीन समाचार, नई दिल्ली/देहरादून, 4 नवंबर 2021। महंगाई पर घिर रही केंद्र एवं राज्य सरकार ने दिवाली पर जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दोतरफा कमी कर बड़ा तोहफा दे दिया है, और साथ ही विपक्ष से बड़ा मुद्दा छीनने का बड़ा राजनीतिक मास्टर स्ट्रोक चल दिया है।

केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी एकमुश्त घटा दी है, वहीं राज्य सरकार ने भी जैसे ‘मौके पर चौका’ मारते हुए पेट्रोल पर दो रुपये प्रति लीटर की अतिरिक्त राहत देने का निर्णय लिया है।

केंद्र व राज्य सरकारों के इस फैसले से उत्तराखंड में 100 रुपए से ऊपर चढ़ा पेट्रोल सात और डीजल 10 रुपये सस्ता हो जाएगा। नए दाम गुरुवार चार नवंबर यानी दीपावली के दिन से लागू हो गए हैं।

उम्मीद की जा रही है दाम कम होने के बाद आम जनता को कुछ राहत मिलेगी। जबकि विपक्षी दलों के लिए पहले से ही महंगाई पर उदासीन लग रही-मुखर न हो रही जनता को समझाना आसान नहीं रहेगा। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खाने को प्याज न मिला तो चबा डाली प्याज पर राजनीति कर रहे नेता जी की अंगुली….

नवीन समाचार,  हल्द्वानी  (नैनीताल), 6 दिसंबर 2019। देश भर में प्याज आम आदमी के आंसू निकाल रहा है, तो दूसरी तरफ प्याज के लिए जनता में मारामारी मची हुई है। प्याज के लिए लोग कितना परेशान हैैं, इसका एक ताजा उदाहरण आज हल्द्वानी में देखने को मिला, जब कांग्रेस सेवा दल के प्याज के स्टॉल लगाने के दौरान एक व्यक्ति को प्याज का ना मिलने का गुस्सा मारपीट में तब्दील हो गया।

दरअसल महंगे प्याज को लेकर कांग्रेस सेवा दल ने आज हल्द्वानी के तिकोनिया में कम कीमतों पर प्याज का स्टॉल लगाया था। लेकिन इसी दौरान प्याज ना मिलने से नाराज एक व्यक्ति ने कांग्रेस सेवा दल के लोगों से मारपीट शुरू कर दी।

यही नहीं सेवादल के एक कार्यकर्ता की उंगली भी दांत से काटकर अलग कर दी। जिसके बाद सेवा दल के लोगों ने आरोपी युवक को जमकर पीटा। कांग्रेस सेवादल के लोगो ने आरोप लगाया कि वह बीजेपी का एजेंट है। मामला नही थमा तो आनन-फानन में पुलिस को बुलाकर आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच चल रही है। तहरीर के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply