News

सीएमओ कार्यालय में कार्यरत कर्मी में अभी कोरोना की पुष्टि नहीं, आइसोलेशन में भर्ती

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 02 जून 2020। नैनीताल शहर में मंगलवार सुबह से चर्चा का केंद्र बने स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत मुख्यालय स्थित सीएमओ यानी मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में प्रचार प्रसार से संबंधित समन्वयक बीसीसी फैसिलेटर के पद पर कार्यरत कर्मी में कोरोना की पुष्टि अभी नहीं हुई है। अलबत्ता रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट में उनमें कोरोना जैसे लक्षण दिखे हैं, इसके बाद उन्हें ऐहतियात के तौर पर मुख्यालय स्थित पर्यटक आवास गृह सूखाताल के आइसोलेशन सेंटर में शाम करीब पौने आठ बजे भर्ती कर लिया गया है।
बीडी पांडे जिला चिकित्सा के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. केएस धामी ने बताया कि शाम को स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ स्तर के एक अधिकारी से इस संबंध में सूचना मिली थी। संबंधित कर्मी इसी समय अपनी कार से हल्द्वानी से आये। उन्हें जिला चिकित्सालय आने की जगह सीधे कार से ही सूखाताल जाने को कहा गया, और वहां उन्हें भर्ती कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हल्द्वानी में संभवतया उनकी कोई जांच की गई है। वहीं उन्होंने संबंधित कर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इंकार किया। इधर जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ फिजीशियन डा. एमएस दुग्ताल ने बताया कि अभी उनका रक्त लेकर जल्दी में होने वाला ‘रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट’ किया गया है। आगे नमूना लेकर कोरोना का टेस्ट भी किया जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि यह कर्मी सीएमओ के साथ प्रचार-प्रसार एवं मीडिया के साथ समन्वय की जिम्मेदारी संभालते हैं। इसे लेकन उनके जिला स्तरीय अधिकारियों के संपर्क में होने एवं उनके आवास क्षेत्र में भी कोरोना को लेकर काफी चर्चाएं हैं। लेकिन अभी चिकित्सकों के अनुसार किसी तरह भी घबराने वाली कोई बात नहीं है। लोग धैर्य बनाये रखें।

Leave a Reply

loading...