विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

प्रवर और धीरज ने नैनीताल डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैंपियनशिप जीत किया राज्य प्रतियोगिता के लिये क्वालीफाई

0

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जून, 2024 (Nainital District Badminton ChampionshipHaldwani)। हल्द्वानी के डीएसए फिटनेस क्लब में नैनीताल डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसियेशन द्वारा आयोजित डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैंपियनशिप-2024 के बालक युगल वर्ग में नैनीताल के प्रवर वर्मा और धीरज गोस्वामी की जोड़ी नेत दर्ज की है।

डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैंपियनशिप में प्रवर वर्मा और धीरज गोस्वामी की जोड़ी ने  दर्ज की जीत - हिन्दुस्थान समाचारउनकी यह जीत इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि अक्सर नामी कोचिंग संस्थानों के खिलाड़ी ही ऐसी प्रतियोगिताओं में विजय पाते है, परन्तु जनपद के 200 से अधिक बैडमिंटन खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग की गयी इस प्रतियोगिता में प्रवर और धीरज की जोड़ी ने उलटफेर करते हुए हल्द्वानी के वेद रावत व अबीर अरोड़ा की जोड़ी को कांटेदार फाइनल मुकाबले में 21-18, 19-21, 21-14 से हराकर बालक युगल वर्ग के अंडर 11 का खिताब न केवल अपने नाम किया, साथ ही वह राज्य चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई करने में भी सफल रहे हैं।

बताया गया है कि प्रवर और धीरज पिछले डेढ़ साल से नैनीताल के डीएसए बैडमिंटन कोर्ट में सिंगल कोर्ट, सीमित समय व अनेक विपरीत परिस्थियों के साथ बैडमिंटन का अभ्यास कर रहे है। डीएसए के महासचिव अनिल गड़िया, बैडमिंटन सचिव वीनू साह, क्रीड़ा अधिकारी निर्मला पंत, उप क्रीड़ा अधिकारी वरुण बेलवाल, बैडमिंटन एसोसियेशन के अध्यक्ष रितेश बिष्ट व सचिव नरेंद्र भुटियानी ने बच्चों, कोच गौरव नयाल और माता पिता को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

दून विश्वविद्यालय की दूसरी बार नियुक्त कुलपति ने की राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट, सोंपी वसंतोत्सव-2024 की कॉफी टेबल बुक (Nainital District Badminton ChampionshipHaldwani)

(Nainital District Badminton ChampionshipHaldwani) दून विश्वविद्यालय की कुलपति ने की राज्यपाल से भेंट - हिन्दुस्थान समाचारनैनीताल। उत्तराखंड के राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह से शनिवार को नैनीताल राजभवन में दून विश्वविद्यालय देहरादून की कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने शिष्टाचार भेंट की। गौरतलब है कि प्रो. डंगवाल दूसरी बार दून विश्वविद्यालय की कुलपति नियुक्त हुई हैं। उन्होंने राज्यपाल को दून विश्वविद्यालय द्वारा राजभवन देहरादून में आयोजित वसंतोत्सव पर आधारित कॉफी टेबल बुक भेंट की। बताया गया है कि राज्यपाल ने दून विश्वविद्यालय को राजभवन देहरादून में आयोजित वसंतोत्सव-2024 की कॉफी टेबल बुक बनाने का जिम्मा सौंपा था जिसे उनके द्वारा पूरा कर लिया गया है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कुलपति सहित इस कॉफी टेबल बुक को बनाने में सहयोग करने वाले विश्वविद्यालय के हर्ष डोभाल और छात्राओं श्रेजल सेमवाल और हिमांशी कैंत्यूरा को बधाई और उनके कार्यों की सराहना की। उन्होंने इस बुक में वसंतोत्सव के सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को समाहित किया है जो डॉक्यूमेंटेशन का अच्छा उदाहरण है।

इस दौरान राज्यपाल ने कुलपति से विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों तकनीकी हस्तांतरण, विभिन्न संस्थानों के साथ किए गए एमओयू एवं भविष्य की कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल ने ‘एक विश्वविद्यालय-एक शोध’ कार्यक्रम के अंतर्गत विश्वविद्यालय द्वारा किए जा रहे शोधों के बारे में जानकारी ली। कुलपति ने अवगत कराया की इस शोध पर विश्वविद्यालय द्वारा बेहद गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। (Nainital District Badminton ChampionshipHaldwani)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Nainital District Badminton ChampionshipHaldwani, Pravar Varma, Dheeraj Goswami, Nainital District Badminton Championship, Haldwani, State Competition)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :