विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

मसालेदार शराब के साथ एक गिरफ्तार, नैनीताल राजभवन में परिवार मिलन कार्यक्रम, परीक्षा परिणाम, बाल नाट्य कार्यशाला व गंतव्य टूर गाइड प्रशिक्षण कार्यक्रम…

0
Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जून, 2024 (Nainital News 24 June 2024 Navin Samachar)। उत्तराखंड में चल रहे ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 के अंतर्गत नैनीताल पुलिस ने एक व्यक्ति को देशी शराब के 240 पव्वों के साथ गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि यह गिरफ्तारी भवाली के प्रभारी निरीक्षक डीआर वर्मा के नेतृत्व में थाना स्तर पर गठित पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान ताड़ीखेत इंटर कॉलेज के पास से की गयी।

देशी शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार | Udaipur Kiran Hindiयहां 53 वर्षीय खीमानंद पुत्र जगत राम निवासी थुवा ब्लॉक ताड़ीखेत थाना भवाली के कब्जे से बाजपुर गुलाब मार्का देशी मशालेदार अवैध शराब के 240 पव्वों के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपित के विरुद्ध कोतवाली भवाली में आबकारी अधिनियम की धारा-60 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में चौकी प्रभारी खैरना उप निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार, आरक्षी जगदीश धामी, प्रयाग जोशी व राजेंद्र सती शामिल रहे।

राज्यपाल ने की नैनीताल राजभवन के कार्मिकों व उनके परिजनों से मुलाकात

(Nainital News 24 June 2024 Navin Samachar) नैनीताल राजभवन में परिवार मिलन कार्यक्रम का आयोजन - हिन्दुस्थान समाचारनैनीताल। नैनीताल राजभवन में सोमवार को राजभवन में तैनात समस्त कार्मिकों एवं उनके परिजनों हेतु परिवार मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर उत्तराखंड के राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कार्मिकों एवं उनके परिजनों से मुलाकात की और कार्मिकों की कार्यालयी और व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में जानकारी ली और हर संभव समाधान का आश्वासन दिया।

इस दौरान राज्यपाल ने उपस्थित कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि राजभवन में कार्य करने वाले सभी अधिकारी एवं कर्मचारी एक परिवार के सदस्य हैं। परिवार के किसी भी सदस्य की समस्या उनकी अपनी समस्या है जिनका निदान करना उनकी प्राथमिकताओं में रहेगा। राज्यपाल ने कहा कि राजभवन नैनीताल को 125 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं और अभी तक इसकी सुंदरता, और भव्यता जीवंत है, इसके लिए उन्होंने भवन के रखरखाव करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सराहना की।

राज्यपाल ने कहा कि प्रत्येक शासकीय कार्मिक अपने कार्यों को पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करें। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने कार्यों में उत्कृष्टता और अपने उत्तरदायित्वों के प्रति खरा उतर कर नई चुनौतियों के लिए हमेशा तैयार रहें। इस अवसर पर कार्मिकों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गईं। इस अवसर पर प्रथम महिला गुरमीत कौर, परिसहाय अमित श्रीवास्तव, मेजर सुमित कुमार, कॉम्पट्रोलर प्रमोद चमोली, सूचना अधिकारी अजनेश राणा, प्रोटोकॉल अधिकारी संतोष सकलानी, सीएसओ दीपक कुमार सहित राजभवन के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा उनके परिजन उपस्थित रहे।

कुमाऊं विवि ने घोषित किए परीक्षा परिणाम

नैनीताल। कुमाऊं विवि ने सोमवार को परीक्षा सत्र 2023-24 में पंजीकृत बीए प्रथम व द्वितीय वर्ष तथा बीएससी प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष के एवं एलएलएम के चौथे सेमेस्टर के विद्यार्थियों की मुख्य वार्षिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. महेंद्र राणा की ओर से बताया गया है कि परीक्षा परिणाम विवि की आधिकारिक वेबसाइट केयूएनटीएल डॉट नेट पर लॉग इन करके अथवा अपने परिसर या महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

बाल नाट्य कार्यशाला 26 जून से (Nainital News 24 June 2024 Navin Samachar)

नैनीताल। नगर की रंगमंच को समर्पित संस्था युगमंच के तत्वावधान में आगामी 26 जून से शारदा संघ मल्लीताल में बाल नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा। बताया गया है कि कार्यशाला प्रतिदिन शाम साढ़े 6 बजे से आयोजित होगी।

स्थलीय भ्रमण कर लिया धरोहरों, व्यावहारिक आतिथ्य कौशल और पर्यावरण जागरूकता गतिविधियों का अनुभव

नैनीताल। नैनीताल में उत्तराखंड सरकार के पर्यटन विभाग और टीएचएससी यानी टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी स्किल काउंसिल के तत्वावधान में 10-दिवसीय ‘गंतव्य टूर गाइड प्रशिक्षण कार्यक्रम’ आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत सोमवार को छात्रों को नगर की धरोहरों, व्यावहारिक आतिथ्य कौशल और पर्यावरण जागरूकता गतिविधियों का एक अनुभव कराया गया।

इसके तहत दिन की शुरुआत नगर के शेवरॉन फेयरहैवन्स होटल के दौरे से हुई, जो अपनी समृद्ध ऐतिहासिक महत्व के लिए जाना जाता है। इस दौरान होटल के मालिक प्रवीण शर्मा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय अनुभवों के साथ पर्यटन उद्योग में आतिथ्य कौशल की महत्वपूर्ण भूमिका एवं व्यवसाय वृद्धि के लिए स्थानीय उत्पादों के प्रभावी विपणन की रणनीतियों पर चर्चा की। इसके उपरांत छात्रों ने नैनीताल की सब्जी मंडी, नगर पालिका और कई ऐतिहासिक चर्चों जैसे धरोहर स्थलों का भ्रमण किया और नगर की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहरों की जानकारी ली।

इसके अतिरिक्त छात्रों ने मॉल रोड पर स्वच्छता अभियान रैली में भाग लिया और स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया। आगे अपराह्न सत्र में छात्रों ने नैनीताल चिड़ियाघर का दौरा किया और वन्य जीवों की विभिन्न प्रजातियों के घर के रूप में चिड़ियाघर ने जानवरों की देखभाल और वन्यजीवों आवासों की सुरक्षा के महत्व के बारे में जानकारी प्राप्त की। छात्रों ने सीखा कि चिड़ियाघर पर्यावरण जागरूकता बढ़ाने और लुप्तप्राय प्रजातियों के संरक्षण में कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। (Nainital News 24 June 2024 Navin Samachar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Nainital News 24 June 2024 Navin Samachar, Arrest, Giraftar, Giraftari, Nainital, Nainital News, Arrested with spiced liquor, Reunion program, Nainital Rajbhawan, Exam Results, children’s drama workshop, Bal Natya Karyshala, Destination Tour Fuide Training Program, Nainital Raj Bhavan)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :