New Provisions News

एक-दो दिन के लिए राज्य में आने वालों और रेड ज़ोन जिले में आने-जाने वालों के लिए आये नये निर्देश

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

-काम के लिए या एक-दो दिन के लिए राज्य में आने वाले अब सिर्फ 7 दिन के लिए होंगे क्वारन्टाइन, जिले में आने-जाने के लिए पास की जरूरत नहीं

नवीन समाचार, नैनीताल, 02 जून 2020। उत्तराखंड में काम-काज के लिए लौटना चाहने वाले कामगारों व मजदूरों को अब 14 की जगह सिर्फ सात दिन ही क्वारंटाइन किया जाएगा। साथ ही सरकार इन सात दिनों के नुकसान की भी भरपाई करेगी। इसके लिए सरकार उपाय तलाश रही है।
प्रदेश सरकार के शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने मंगलवार को डिजिटल माध्यम से लोगों के प्रश्नों को जवाब देते हुए इस नई व्यवस्था की जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति राज्य में अपने कारोबार या ऑफिस के काम से एक दो दिन के लिए आता है तो उन्हें भी क्वारंटाइन होने की जरूरत नहीं है।
वहीं इधर नैनीताल जिले के डीएम सविन बंसल ने साफ किया है कि जनपद नैनीताल के रेड जोन होने के बावजूद यहां प्रातः 7 बजे से सायं 4 बजे तक के निर्धारित समय में जिले के भीतर कही भी आने-जाने के लिए पास की आवश्यकता नही है। उन्होंने यह भी बताया कि सामान ढोने वाले सभी प्रकार के वाहनोें की पूरे दिन आवाजाही रहेगी। अलबत्ता इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी एवं मास्क पहनने के नियमों का पालन करना होगा। साथ ही उन्होने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे निर्धारित समय में वाहनों को अनावश्यक रूप से ना रोकें। 

Leave a Reply

loading...