News

हल्द्वानी: ‘देशी बाबू’ के 19 लाख रुपए ‘चुग’ गई फेसबुक वाली ‘इंग्लिश मेम’

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
समाचार को सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें

man love facebook frriend cheat for gift in meerut - फेसबुक पर विदेशी लड़की  से की दोस्ती,गिफ्ट पाने के लिए रख दिया घर गिरवीनवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 सितंबर 2021। नगर के मुखानी थाना क्षेत्र के रहने वाले एक देशी युवक को इंग्लिश मेम से फेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी गिफ्ट मिलने की चाह भारी पड़ गयी। इंग्लिश मेम ने पहले फेसबुक पर दोस्ती कर उसे झांसे में लेकर विदेशी गिफ्ट भेजने का लालच दिखाया और यह महाशय उसकी झूठी आभाषी दुनिया और फरेब को न भांप कर प्रेम में 19 लाख रुपए गंवा बैठे। अब जब ‘चिड़िया’ इनके 19 लाख रुपए ‘चुग’ गई पुलिस में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

फेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी लड़की ने ठगे 13 लाख से ज्यादा - Samarneeti Newsनगर के कमलुवागांजा निवासी हयात सिंह रौतेला ने पुलिस में तहरीर देते हुए कहा है कि बीते दिनों फेसबुक पर विदेशी महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। इसके बाद दोनों की व्हाट्सअप में चैटिंग के साथ-साथ व्हाट्सएप कॉलिंग भी होने लगी। अगस्त माह में महिला ने उसे कुछ उपहार व विदेशी मुद्रा भेजने की बात कही। इस बीच उसे एक अन्य महिला ने दिल्ली एयरपोर्ट की कस्टम अधिकारी बनकर फोन किया और पार्सल में 30 हजार यूएस डालर व 16 लाख के स्वर्णाभूषण आने की बात कही। और पार्सल छुड़ाने के एवज में टैक्स के तौर पर 19 लाख रुपए कस्टम शुल्क की मांग की।

उस पर भरोसा कर युवक ने कस्टम अधिकारी के दिए गए खाते में 19 लाख रुपए जमा करा दिए। कई दिनों तक गिफ्ट नहीं आने के बाद युवक को ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद उसने मुखानी पुलिस में कार्रवाई करने की मांग करते हुए तहरीर दी। पुलिस ने पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर कहा आत्महत्या करने जा रहा हूं, और हुआ गायब ! पुलिस तलाश भी गई बेकार…

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जुलाई 2020। सेामवार सुबह नैनीताल पुलिस को नगर के तल्लीताल बूचड़खाना मस्जिद के पास एक युवक के द्वारा फेसबुक पर आत्महत्या करने की बात कहने के बाद गायब होने की सूचना मिली। तल्लीताल थाना पुलिस इस सूचना के बाद युवक को तलाशने के लिए तत्परता से भागी, लेकिन उन्हें न ऐसे किसी युवक का पता चला, और न ही किसी युवक द्वारा आत्महत्या करने की ही सूचना मिली। आखिर थक हार कर पुलिस सूचना को झूठी सूचना मानकर बैठ गई।

हुआ यह कि सुबह करीब पौने पांच बजे अहमदाबाद गुजरात से अंकुर नाम के व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि उसके तल्लीताल बूचड़खाने के पास की मस्जिद के पास रहने वाले नावेद अली नाम के फेसबुक फ्रेंड ने उसे फेसबुक चैट में आत्महत्या करने जाने की बात कही। तब से उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा हैं। इस सूचना पर तल्लीताल पुलिस के जवान तल्लीताल छोटी मस्जिद क्षेत्र में भागे और नावेद अली नाम के युवक की तलाश में घूमी। बाद मंे युवक का फेसबुक से फोटो भी मिल गया था। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि काफी खोजबीन के बावजूद इस नाम के किसी युवक का कोई पता नहीं चला। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर धोखाधड़ी हुई तो नैनी झील में कूदा युवक, पुलिस ने बचाया

नवीन समाचार, नैनीताल, 04 जून 2020। बृहस्पतिवार अपराह्न तल्लीताल थाना पुलिस ने तल्लीताल गांधी मूर्ति के पास से नैनी झील में कूदने का प्रयास कर रहे एक युवक को डूबने से बचा लिया। पूछताछ करने पर युवक ने अपना परिचय अभय मिश्रा पुत्र राजेश कुमार मिश्रा निवासी सीतापुर आई हास्पिटल परिसर माल रोड मल्लीताल नैनीताल बताया। साथ ही बताया कि उसने आज फेसबुक में एक 12000 रुपये का कैमरा देखा था। उसने कैमरे के मालिक को गूगल पे के जरिये 12 हजार रुपये चुका दिये, लेकिन वह कैमरा नही भिजवा रहा है। इसके कारण वह तनाव में आ गया और आत्महत्या का प्रयास करने लगा।

पुलिस ने उसे डांठ चौकी में बैठाकर समझाया और उसके पिता राजेश कुमार को मौके पर बुलाकर सकुशल उनके सुपुर्द कर दिया। उसके पिता ने बताया कि उन्होंने बेटे के साथ ही हुई धोखाधड़ी पर मल्लीताल थाने में शिकायत कर दी है। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि घटना शाम करीब चार-साढ़े चार बजे करीब हुई। थाने के उप निरीक्षक दीपक बिष्ट ने गांधी मूर्ति के पास रेलिंग से कूदने से पहले ही उसे देख लिया और त्वरित प्रतिक्रिया करते हुए बचा लिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply