News

महिला द्वारा किए जा रहे देह व्यापार व नशे के कारोबार की शिकायत पर पहुंचे चौकी प्रभारी पर धारदार हथियार से हमला

Police attacked in Meerut Sub Inspector saved his life by running away |  यूपी: पुलिस पर हमला कर आरोपी काे छुड़ाया, दरोगाओं ने भागकर बचाई जान |  Patrika Newsनवीन समाचार, बाजपुर, 23 फरवरी 2023। एक घर में देह व्यापार होने और इस कारण पड़ोस के लोगों से झगड़ा होन की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर महिला और उसके साथियों द्वारा हमला किये जाने और हमले में चौकी प्रभारी के चाकू लगने से घायल होने का मामला प्रकाश में आया है। चौकी प्रभारी की तहरीर पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर आरोपित महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार: आज सुबह से पड़ोस में लगातार 8 बड़े भूकंप, इनमें एक 6.8 तीव्रता का महाभूकंप भी, बड़े नुकसान की संभावना

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मीना देवी नाम की महिला पर मोहल्ले वालों ने आरोप लगाया था कि वह अपने घर में नशे का और देह व्यापार का कारोबार करती है। इससे क्षेत्र का माहौल खराब है और क्षेत्रीय युवा नशे और गलत कामों में पड़कर अपना भविष्य खराब कर रहे हैं। यह भी पढ़ें : नैनीताल: 10 बच्चों के पिता पर दूसरी शादी करने का शक, पति-पत्नी आपस में हाथापाई करने के बाद पहुंचे थाने

इस सूचना पर चौकी प्रभारी राजपूत मौके पर पहुंचे तो उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। इससे चौकी प्रभारी की उंगली में चाकू लग गया। इसके बाद पुलिस मीना देवी, उसके पुत्र लक्की और बबलू सिंघानिया को कोतवाली ले आई। चौकी प्रभारी ने तहरीर देकर मीना देवी, लक्की और बबलू पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 504, 506 और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में अभियोग दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आपराधिक राजधानी बनते जा रहे जिले में अब ओवरलोड लकड़ी भरे ट्रक ने चेकिंग कर रहे पुलिस कर्मी को कुचला

jagranनवीन समाचार, रुद्रपुर, 7 नवंबर 2022। उत्तराखंड का ऊधमसिंह नगर जनपद राज्य की आपराधिक राजधानी बनता जा रहा है। यहां एक बार फिर से अपराधिक गतिविधियों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया गया है कि ऊधमसिंह नगर जिले में चुकटी स्थित टॉल के पास वाहन चेकिंग कर रहे पुलिस आरक्षी को लकड़ी से भरे ट्रक ने कुचल दिया। घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल सिपाही का रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। यह भी पढ़ें : महज इतने के लिए की गई पुलिस कर्मी की पत्नी की हत्या ! इससे ज्यादा के तो पुलिस टीम को मिल गए ईनाम !

प्राप्त जानकारी के अनुसार लालपुर चौकी प्रभारी सुनील बिष्ट देर रात्रि लक्ष्मण सिंह बिष्ट व किशोरी को साथ लेकर ओवरलोड वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान लकड़ी से ऊपर तक भरे ट्रक संख्या यूके06सीए-7713 को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इस पर ट्रक चालक ने ट्रक को रोकने की जगह ट्रक की रफ्तार बढ़ा सामने खड़े पुलिस खड़े लक्ष्मण सिंह बिष्ट पर ट्रक चढ़ा दिया। यह भी पढ़ें : भाजपा ने की जिलाध्यक्षों की घोषणा, जानें किसे मिली आपके जिले की कमान, और किस वर्ग को मिला कितना प्रतिनिधित्व…?

इस पर लक्ष्मण को तत्काल एंबुलेंस से गंभीर हालत में रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जबकि अफरातफरी का लाभ उठाकर ट्रक चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है, अलबत्ता समाचार लिखे जाने तक पुलिस पकड़ा नहीं जा सका है। यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों ‘राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगल अवार्ड-2021” से सम्मानित हुईं नैनीताल की शशिकला पांडे

लक्ष्मण ने बचने का प्रयास किया, लेकिन तेज रफ्तार ने उसे संभलने का मौका नहीं दिया और ट्रक उसे टक्कर मारते हुए निकल गया। लक्ष्मण लहूलुहान होकर सड़क पर गिर गया। गंभीर रूप से घायल होने पर पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक बार फिर खाकी पर हमला, गश्त के दौरान किया लोहे की रॉड से हमला…

हल्द्वानीः गश्त पर गये सिपाही के सिर पर लोहे की राड से हमला, आरोपी हुआ  फरार… - Pahad Prabhat (पहाड़ प्रभात)नवीन समाचार, हल्द्वानी, 29 अक्तूबर 2022। एक बार फिर खाकी पर हमला हुआ है। शहर की भोटिया पड़ाव चौकी के सिपाही पर गश्त के दौरान एक व्यक्ति ने लोहे की रॉड से हमला कर दिया है। पुलिस ने पुलिस कर्मी की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व एक महीने पहले भी मुखानी क्षेत्र में गश्त कर रहे सिपाही पर तीन भाइयों ने जानलेवा हमला कर कुत्तों से कटवा दिया था। यह भी पढ़ें : अजब मामला : चोरों ने रात्रि में दुकान का गल्ला तोड़कर उड़ाए 9 लाख रुपए, पर सुबह दुकान में होने लगी नोटों की बारिश….

मूल रूप से ग्राम पुखाडी पोस्ट रज्यूडा थाना लमगडा जिला अल्मोडा निवासी पान सिंह ने पुलिस को सोंपी तहरीर में बताया है कि 27 अक्टूबर को उसकी रात्रि गश्त ड्यूटी भोटिया पड़ाव चौकी के अंतर्गत पीसीवी आइआरबी हयात सिंह के साथ लगी थी। कलावती चौराहे पर गश्त के दौरान एक युवक को संदिग्ध हालत में घूमते हुए पकड़ा। यह भी पढ़ें : नैनीताल: घर से स्कूल को निकली छात्रा बीते 10 दिनों से गायब….

पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम ग्राम बेलपोखरा पोस्ट कालाढूंगी निवासी मनोज नेगी पुत्र आनंद नेगी बताया। आरोपित युवक रात्रि में घूमने का स्पष्ट कारण नहीं बता सका। शक होने पर उन्होंने युवक से सख्ती से पूछताछ करनी शुरू की तो इस बीच मनोज ने पैरों के पीछे छिपाई लोहे की रॉड निकाली और हमला कर दिया जिससे पुलिस कर्मी जमीन पर गिर गया और युवक फरार हो गया। यह भी पढ़ें : विधवा महिला को नशीला पदार्थ मिलाकर अश्लील वीडियो बनाई, अब कर रहा ब्लेकमेल

इस पर साथी पुलिस कर्मी हयात सिंह ने उसे अस्पताल पहुंचाया। उधर कोतवाल हरेंद्र चौधरी का कहना है कि तहरीर के आधार पर आरोपित युवक पर गाली-गलौज व सरकारी कार्य में बांधा डालने संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। कहा कि आरोपित युवक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में नशेड़ियों ने पुलिस कर्मियों को दी वर्दी उतारने व जान से मारने की धमकी

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 6 अक्तूबर 2022। नशे में कुछ लोग खुद को न जाने क्या समझने लगते हैं। बीती रात्रि थाना बनभूलपुरा क्षेत्र में गश्त व चेकिंग के दौरान रेलवे स्टेशन हल्द्वानी गेट के पास दो नशेड़ियों ने दो पुलिस कर्मियों से गालीगलौज की व उनकी वर्दी उतरवाने व जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस आरक्षी अमनदीप सिह व आरक्षी दिलशाद अहमद ने एक संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की तो दो नशेडी व्यक्ति इस घटना क्रम का वीडियो बनाने लगे और पुलिस कर्मियो के साथ गाली-गालौज करने लगे। पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो वह अपनी व्यक्तिगत पहुंच का हवाला देते हुए पुलिस के जवानों को वर्दी उतरवाने व जान से मारने की धमकी देकर सरकारी कार्य मे बाधा पहुंचाने का प्रयास किया।

इस पर पुलिस कर्मियों ने डायल 112 व चीता मोबाइल के कर्मचारियों को बुला कर दोनो नशेडियों 30 वर्षीय वसीम पुत्र सईद अहमद निवासी लाइन नंबर 3 व 32 वर्षीय अजीम पुत्र मौ. हनीफ निवासी वार्ड नंबर 26 नई बस्ती थाना बनभूलपुरा को पकड लिया। आज उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हिमाकत: पुलिसकर्मी दबंगों की हनक में न झुका तो किया जिन्दा जलाने का प्रयास…!!

रुद्रपुर में पुलिस लाइन गेट पर तैनात कांस्टेबल पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाने की कोशिशनवीन समाचार, रुद्रपुर, 13 जुलाई 2022। उधमसिंह नगर जिला मुख्यालय स्थित एक पुलिस लाइन में एक पुलिस कर्मी पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे जलाने की हिमाकत करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि पुलिस लाइन के गेट पर तैनात पुलिस कर्मी ने जब बोलेरो सवार दबंगों को बिना कारण बताए अंदर जाने से रोका तो पहले वे धरने पर बैठ गए। और फिर उसके हाथ पर ज्वलनशीन पदार्थ डालकर उसमें आग लगा दी। गंभीर रूप से झुलसे पुलिस कर्मी को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार शाम पुलिस लाइन में तैनात लक्ष्मण सिंह राणा पुलिस लाइन के अटरिया मंदिर वाले गेट पर डयूटी पर तैनात थे। इस दौरान बोलेरो में सवार होकर चार लोग पुलिस लाइन में जाने लगे तो आरक्षी लक्ष्मण राणा ने उन्हें रोक दिया और अंदर जाने का कारण पूछा। इस पर दबंगों ने रौब झाड़ते हुए लक्ष्मण को वर्दी उतरवाने की धमकी दे डाली। बावजूद जब लक्ष्मण उनके दबाव में नहीं आया और उनको बिना कारण बताए अंदर जाने से मना कर दिया, तो दबंग धरने पर बैठ गए।

यही नहीं, उन्होंने लक्ष्मण के हाथ पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। इससे पुलिस लाइन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पुलिस लाइन में मौजूद पुलिस कर्मियों ने चारों दबंगों को हिरासत में ले लिया, और बुरी तरह से झुलस गए पुलिस कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह राणा को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। एसपी सिटी मनोज कत्याल ने जिला अस्पताल पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से सिडकुल चौकी में पूछताछ कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply