विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

नैनीताल में बारिश का सिलसिला जारी, नैनी झील में पानी की जगह भारी गंदगी पहुँचा रहे नाले

0
Naini Lake men gandagi

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जून, 2024 (Rain continues in Nainital-Drains carrying Dirt)। पानी के लिये बारिश पर निर्भर नैनी झील के लिये बारिश नव जीवन लेकर आती है। पूरे नगर में होने वाली बारिश के पानी को नैनी झील में लाने के लिये नाले भी बने हुए हैं, लेकिन यह नाले झील में गंदगी लाने का माध्यम अधिक बन रहे हैं। देखें वीडियो:

(Rain continues in Nainital-Drains carrying Dirt)इन दिनों हो रही बारिश के बाद नैनी झील में भारी मात्र में गंदगी पहुंच रही है और नैनी झील को प्रदूषित भी कर रही है। उल्लेखनीय है कि इसी नैनी झील के पानी को शोधित कर नगर में पेयजल की आपूर्ति भी की जाती है। देखें वीडियो:

नैनी झील का जल स्तर अभी भी शून्य से 6 इंच नीचे (Rain continues in Nainital-Drains carrying Dirt)

गौरतलब है कि नैनी झील का जलस्तर बीती 12 जून को ही निर्धारित पैमाने पर शून्य से नीचे आ गया था और 7 इंच तक गिरने के बाद इधर पिछले 6 दिनों से हर रोज हो रही बारिश के बाद सोमवार को माइनस 6 इंच के स्तर पर रहा है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Rain continues in Nainital-Drains carrying Dirt, Weather Nainital, Drains in Nainital, water in Naini lake)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :