यह सामग्री कॉपी नहीं हो सकती है, फिर भी चाहिए तो व्हात्सएप से 8077566792 पर संपर्क करें..
 

दुःखद : बस दुर्घटना में मालिक-परिचालक की मौत, दो घायल…

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये

दुर्घटनाग्रस्त बस।

नवीन समाचार, पौड़ी, 18 अगस्त 2019। रविवार सुबह करीब 8 बजे जनपद पौड़ी गढ़वाल के अन्तर्गत नैनीडांडा ब्लॉक के धुमाकोट मोटरमार्ग पर अंदरोली बैंड के पास एक मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में तीन लोग सवार थे। जिसमें एक व्यक्ति, जो कि बस का मालिक था, और परिचालक की भूमिका में भी था, की मौके पर मृत्यु हो गई है। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचरियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को उपचार हेतु नैनीडांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुचाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह बमेड़ी से कोटद्वार जाने वाली बस संख्या यूके11-0835 अन्द्रोंली के समीप दुर्घटना ग्रस्त हो गई।
आज रविवार होने और बस के अपने प्रथम गंतव्य स्थान के समीप ही दुर्घटना ग्रस्त होने के कारण इसमें चालक और परिचालक के अलावा केवल 1 सवारी ही थी। दुःखद बात यह रही कि गाड़ी मालिक-परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि चालक को गम्भीर चोट आई है, और सवारी के पैर में चोट लगी।
घटना का कारण रोड़ पर पड़े पत्थर बताये जा रहे हैं, जिनसे बचने के कारण बस नीचे खाई में खिसक गई ।

'
'

यह भी पढ़ें : भीमताल में हुई सैलानियों की कार की दुर्घटना में 1 युवक की मौत, 2 गंभीर…

नवीन समाचार, भीमताल, 13 अगस्त 2019। सोमवार देर रात्रि हरियाणा नंबर की एक होंडा फॉर्च्यूनर कार संख्या एचआर31एन-4548 सातताल रोड में ग्राफिक एरा से थोड़ा आगे करीब 150 फुट गहरी खाई में गिर गई। कार में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। बेहोशी की हालत में इन युवकों में से एक युवक ने बताया कि वह लोग हरियाणा के जिंद जिले के रहने वाले हैं, और वहीं से घूमने आए थे और सातताल से वापस लौट रहे थे। भीमताल पुलिस ने तीनों को खाई से बाहर निकाला और 108 की मदद से भीमताल के तल्लीताल स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए तीनों युवकों को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। किंतु अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही अनमोल पुत्र कमलेश चौहान निवासी रानीपोखरी देहरादून ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, जबकि हरियाणा निवासी सुखदेव पुत्र भल राम व आदित्य पुत्र राकेश कुमार गंभीर रूप से घायल बताये गये। उनका उपचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सैलानियों की कार पर पलटी पिकप, हटाने को 5 किमी से 3 घंटे में पहुंची जेसीबी, खुली आपदा प्रबंधन की पोल

-सड़क पर लगा जाम राजस्व पुलिस ने खुलवाया

हौंडा सिटी कार पर पलटी पिकप।

<

p style=”text-align: justify;”>दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 9 अगस्त 2019। नैनीताल। जनपद के तहसील धारी व धानाचूली के मध्य शौकिया पडाव के पास एक पिकप के कार के ऊपर पलटने से तीन लोग घायल हो गए। घायलों को निजी वाहन से अस्पताल भेज दिया गया। वही मौके पर जाम लग गया जिसे राजस्व पुलिस की मदद से खुलवाया गया। मामले में एसडीएम के स्तर से बुलाने के बावजूद आपदा प्रबंधन के लिए ठेके पर रखी गयी जेसीबी को केवल पांच किमी ही दूर स्थित धारी तहसील मुख्यालय से घटनास्थल आने में करीब तीन घंटे लग गये। इससे आपदा प्रबंधन की पोल भी खुल गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपराह्न करीब 4 बजे हिमाचल प्रदेश से टांसफार्मर लेकर पिथौरागढ़ जा रही पिकप संख्या एचपी 12क-0831 धानाचूली व धारी के मध्य शौकिया पडाव के पास मोड़ काटते समय हौंडा सिटी कार संख्या डीएल2सीएडब्लू-4217 के ऊपर पलट गई। इससे कार में सवार कार विमला (40) व सुभाष चक्रवर्ती (40) पुत्र अशोक चक्रवर्ती निवासी डी 2, 270-मदन पुर खादर जेजे कालोनी नई दिल्ली भी घायल हो गये। उन्हें निजी वाहन से अस्पताल भेजा गया। वही पिकप चालक सचिन (23) पुत्र रामआसरे निवासी राजपुरा तहसील नालागढ़ जिला सोलन हिप्र को भी हल्की चोट आई। घटना स्थल पर लगे लंबे जाम को राजस्व उपनिरीक्षक ललित मोहन जैड़ा व हेमचन्द्र पलड़िया ने खुलवाया। करीब तीन घंटे बाद पहुंची जेसीबी से वाहनों को सड़क से हटाया गया। राजस्व पुलिस ने वाहनों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : ज्योलीकोट के पास ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत..

खाई में काफी गहरे में गिरा दुर्घटनाग्रस्त ट्रक।

<

p style=”text-align: justify;”>नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2019। मुख्यालय के निकट ज्योलीकोट के करीब बुधवार देर रात्रि हुई एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। दुर्घटना में ट्रक सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ट्रक चालक व परिचालक को भी काफी गंभीर चोटें आई हैं। खासकर परिचालक का एक पैर बुरी तरह से फ्रैक्चर हो गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात्रि करीब डेढ़ बजे हल्द्वानी सरिया सीमेन्ट लेकर बागेश्वर जा रहा टृक संख्या यूके04सीए-0669 ज्योलीकोट के पास स्थित नंबर एक बैंड के पास से गुजरते हुए अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 50 मीटर नीचे खाई में जा गिरा। ट्रक का चालक गणेश राम पुत्र भगवत राम उम्र 38 वर्ष निवासी सोमेश्वर चला रहा था, जबकि ट्रक में परिचालक विपिन कुमार उम्र 30 वर्ष पुत्र उस राम तथा मनोज कुमार पुत्र मदन राम उम्र 26 वर्ष भी थे। दुर्घटना में तीनों घायल हो गये। तीनों घायलों को ज्योलीकोट चौकी के पुलिस कर्मचारियों ने रेस्क्यु कर रस्सी व आपदा प्रबंधन उपकरणों के मदद से खाई से सड़क में लाकर 108 के माध्यम से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज भिजवाया। बाद में गंभीर रूप से घायल मनोज कुमार ने दम तोड़ दिया।

नवीन समाचार

मेरा जन्म 26 नवंबर 1972 को हुआ था। मैं नैनीताल, भारत में मूलतः एक पत्रकार हूँ। वर्तमान में मार्च 2010 से राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्र-राष्ट्रीय सहारा में ब्यूरो चीफ के रूप में कार्य कर रहा हूँ। इससे पहले मैं पांच साल के लिए दैनिक जागरण के लिए काम कर चुका हूँ। कुमाऊँ विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग से ‘नए मीडिया’ विषय पर शोधरत हूँ। फोटोग्राफ़ी मेरा शौक है। मैं NIKON COOLPIX P530 और अडोब फोटोशॉप 7.0 के साथ फोटोग्राफी कर रहा हूँ। फोटोग्राफी मेरे लिए दुनियां की खूबसूरती को अपनी ओर से चिरस्थाई बनाने का बहुत छोटा सा प्रयास है। एक फोटो पत्रकार के रूप में मेरी तस्वीरों को नैनीताल राजभवन सहित विभिन्न प्रदर्शनियों में प्रस्तुत किया गया, तथा उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती मार्गरेट अलवा द्वारा सम्मानित किया गया है। कुछ चित्रों को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हो चुके हैं। गूगल अर्थ पर चित्र उपलब्ध कराने वाली पैनोरामियो साइट पर मेरी प्रोफाइल को 18.85 Lacs से भी अधिक हिट्स प्राप्त हैं।पत्रकारिता और फोटोग्राफी के अलावा मुझे कवितायेँ लिखना पसंद है। काव्य क्षेत्र में मैंने नवीन जोशी “नवेन्दु” के रूप में अपनी पहचान बनाई है। मैंने बहुत सी कुमाउनी कवितायेँ लिखी हैं, कुमाउनी भाषा में मेरा काव्य संकलन उघड़ी आंखोंक स्वींड़ प्रकाशित हो चुका है, जो कि पुस्तक के के साथ ही डिजिटल (PDF) फार्मेट पर भी उपलब्ध होने वाली कुमाउनी की पहली पुस्तक है। मेरी यह पुस्तक गूगल एप्स पर भी उपलब्ध है। ’ यहां है एक पत्रकार, लेखक, कवि एवं छाया चित्रकार के रूप में मेरी रचनात्मकता, लेख, आलेख, छायाचित्र, कविताएं, हिंदी-कुमाउनी के ब्लॉग आदि कार्यों का पूरा समग्र। मेरी कोशिश है कि यहां नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड और वृहद संदर्भ में देश की विरासत, संस्कृति, इतिहास और वर्तमान को समग्र रूप में संग्रहीत करने की….। मेरे दिल में बसता है, मेरा नैनीताल, मेरा कुमाऊं और मेरा उत्तराखंड

Leave a Reply

Next Post

मोबाइल टावर के खिलाफ एकजुट हुआ नैनीताल, रुकवाया निर्माण..

Sun Aug 18 , 2019
यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये नवीन समाचार, नैनीताल, 18 अगस्त 2019। नगर के डीएसए मैदान में गुरुद्वारे के पास निर्मित किये जा रहे मोबाइल टावर पर रविवार को विरोध अपने चरम पर आ गया। नगर के विभिन्न संगठन नयना देवी मंदिर परिसर में स्थित मंदिर ट्रस्ट के […]
Loading...

Breaking News

सहयोग : श्रीमती रेनू सिंह

ads (1)

सहयोग : श्रीमती रेनू सिंह