विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

रुद्रपुर शहर में उच्च न्यायालय के अधिवक्ता व कांग्रेस नेता को दिनदहाड़े गोली मारी…

0

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 27 जून, 2024 (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight)। उत्तराखंड के रुद्रपुर शहर के मुख्य बाजार में मोबाइल पर बात कर रहे उत्तराखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता पर बाइक सवार बदमाशों ने कथित तौर पर 2 गोलियां चला दी। इनमें से एक गोली अधिवक्ता के दांये पैर को चीरते हुए निकल गई। घटना के बाद बदमाश बाइक पर फरार हो गए। अधिवक्ता को तत्काल पहले निजी और बाद में जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। पूरी घटना एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है।

(Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight) Bike Riding Miscreants Opened Fire On High Court Advocate In Rudrapur -  Amar Ujala Hindi News Live - Rudrapur Crime:हाईकोर्ट के अधिवक्ता को  दिनदहाड़े गोली मारी, पैर को चीरते हुए निकली...cctv कैमरेप्राप्त जानकारी के अनुसार गदरपुर के वार्ड नंबर दो स्थित शिशु मंदिर रोड निवासी प्रशांत सिंह उच्च न्यायालय में अधिवक्ता और युवा कांग्रेस के गदरपुर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष हैं। प्रशांत का काशीपुर रोड पर फ्लाईओवर के पास सी लिंक ओवरसीज नाम से संस्थान भी है। बृहस्पतिवार दोपहर ढाई बजे प्रशांत अपने भाई सत्यम के साथ एक जमीन का स्टांप बनवाने के लिए गांधी पार्क के पास एक दुकान के पास कार से पहुंचे थे। कार से उतरकर प्रशांत दुर्गा मंदिर धर्मशाला के पास मोबाइल पर किसी से बात कर रहे थे और सत्यम कार पार्क कर रहा था।

आरोपों के अुनसार इसी बीच बाजार की ओर से बाइक सवार दो युवक मुंह पर कपड़ा बांधे हुऐ प्रशांत के पास पहुंचे। प्रशांत उनके इरादे भांपकर थोड़ा दूर हटे तो बाइक पर पीछे बैठे युवक ने उतरकर प्रशांत पर पिस्टल से दो गोलियां दाग दीं। इसके बाद दोनों आसानी से फरार हो गए। दो गोली लगने के बाद प्रशांत सड़क पर गिर गए।

इसी बीच कार पार्किंग कर रहा छोटा भाई सत्यम वहां पहुंचा और घायल प्रशांत को आसपास के लोगों की मदद से उपचार के लिए काशीपुर रोड स्थित निजी चिकित्सालय ले गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद प्रशांत को जिला चिकित्सालय ले जाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग चिकित्सालय पहुंच गए। सूचना मिलने पर प्रभारी कोतवाल जगदीश ढकरियाल भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

एसपी सिटी मनोज कत्याल ने भी घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही चिकित्सालय पहुंचकर घटना की जानकारी ली। घटनास्थल के पास एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना को भी देखा गया है। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों को चिह्नित करने में जुटी है। घायल के पिता ने बताया कि बेटे के कूल्हे और दांयी टांग के नीचे गोली लगी है।

घटनास्थल से जब्त किए दो खोखे (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight)

दिनदहाड़े गोलीकांड की सूचना के बाद पुलिसकर्मियों के साथ व्यापारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दुर्गा मंदिर धर्मशाला के ठीक सामने से 32 बोर के दो खोखे भी बरामद किये हैं। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जुनेजा ने दिनदहाड़े हुई घटना को चिंताजनक और कानून व्यवस्था के लिहाजा से बुरा संकेत बताया है। उन्होंने आरोपित हमलावरों को जल्द पकड़े जाने की मांग की है।

एसएसपी को बताया था, बेटे की जान को है खतरा (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight)

जिला चिकित्सालय पहुंचे घायल प्रशांत के पिता अनिल सिंह ने कहा कि उनका बेटा युवा कांग्रेस का गदरपुर विधानसभा क्षेत्र का अध्यक्ष है और सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहता है। डेढ़ वर्ष पूर्व उन्होंने एसएसपी से बेटे को जान का खतरा बताते हुए हत्या की साजिश होने की शिकायत की थी लेकिन एसएसपी ने उनकी शिकायत का संज्ञान नहीं लिया था और उनको ही गलत ठहराया था। एक माह पूर्व भी उस समय भी बेटे पर हमला हुआ था और इस संबंध में रुद्रपुर कोतवाली में अभियोग दर्ज हुआ था। इधर एक माह पूर्व भी गदरपुर के थाना प्रभारी को नामजद तहरीर दी गयी थी लेकिन पुलिस ने अभियोग दर्ज नहीं किया था।

छह सेकेंड में घटना को अंजाम देकर भागे हमलावर (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight)

प्रशांत सिंह पर गोली चलाने वाले हमलावर अभ्यस्त अपराधी थे। केवल पांच सेकेंड में पिस्टल से दो गोली चलाने के बाद वे आराम से चलते बने। स्पलेंडर बाइक से पहुंचे दोनों ने सफेद कपड़े से मुंह ढका हुआ था। इस कारण वह पहचान में नहीं आ रहे। बाइक चलाने वाले बदमाश ने आसमानी और गोली चलाने वाले ने लाल रंग की टीशर्ट पहनी थी। दोनों हमलावर युवा लग रहे हैं।

घर से ही पीछा कर रही थी एक कार (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight)

इस मामले में एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि घर से निकलते समय सुमित की कार के आगे-पीछे एक कार घूम रही थी। पुरानी रंजिश, राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता के कोण पर भी जांच की जा रही है। मामले के खुलासे के लिए चार टीमें गठित की गई हैं और एक टीम डिबडिबा भेजी गई है।

पूर्व पालिकाध्यक्ष का पोता है घायल प्रशांत (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight)

रुद्रपुर गोलीकांड में घायल प्रशांत सिंह का परिवार कांग्रेस पृष्ठभूमि का है। उनकी दादी लीलावती गदरपुर नगर पालिका अध्यक्ष रह चुकी हैं। उनके पिता अनिल सिंह उत्तर प्रदेश के एक सहकारी बैंक में कार्यरत हैं। प्रशांत के बड़े भाई सुमित सिंह ने 26 मार्च 2023 को आत्महत्या कर ली थी। 28 मई 2023 को अधिवक्ता प्रशांत सिंह को युवक कांग्रेस कमेटी गदरपुर विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत किया गया था और अक्तूबर 2023 में कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के प्रदेश महासचिव पद का दायित्व भी सौंपा गया था। (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Rudrapur-High Court Advocate Shot Broad Daylight, Rudrapur, Golibari, Goli, High Court, High Court Advocate, Shot Broad Daylight, High Court Uttarakhand)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :