Films

राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में चला नैनीताल की ज्योति के सौंदर्य का जादू, ‘मिस इंस्पिरेशन’ चुनी गईं

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 फरवरी 2021। नैनीताल निवासी ज्योति राष्ट्रीय स्तर पर नई दिल्ली में आयोजित हुई सौंदर्य प्रतियोगिता में ‘मिस इंस्पिरेशन’ चुनी गई हैं। इस उपलब्धि पर उनका चयन दुबई में आयोजित होने वाले शो के लिए भी किया गया है।

‘मिस इंस्पिरेशन’ का ताज पहनती नैनीताल की ज्योति।

ज्योति ने बताया कि नई दिल्ली में क्रेजी क्रिएटर के निर्देशक मनीष जैन के द्वारा मिस, मिसेज व मिस्टर इंस्पिरेशन नाम की सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में एमटीवी फेम साहिबा कौर व नितिन आहूजा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस प्रतियोगिता के लिए मार्च 2020 में ही पंजीकरण हो गए थे, किंतु कोविद-19 जैसे कारणों की वजह से अब यह प्रतियोगिता आयोजित हुई। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के निर्देशक और पूरी टीम ने उन्हें अच्छे से तैयार किया और ऐसी प्रतियोगिताओं के लिए ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से जरूरी बारीकियों से अवगत कराया। इसके बाद ही वह स्वयं को अपने लक्ष्य पर केंद्रित कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाईं। ज्योति की इस सफलता से उनके परिजनों व परिचितों में हर्ष की लहर है।

यह भी पढ़ें : बधाई: नैनीताल की बेटी-हल्द्वानी की बहु संगीता बनी ‘मिसेज यूनिवर्स’ (ब्रह्मांड सुंदरी)

-खुशी ईवेंट के द्वारा किये गये आयोजन में देश-दुनिया की 213 प्रतिभागियों ने किया प्रतिभाग

‘मिसेज यूनिवर्स’ की ट्रॉफी के साथ संगीता बुधलाकोटी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 अक्टूबर 2019। नगर की बेटी एवं हल्द्वानी की बहु संगीता बुधलाकोटी ने खुशी इवेंट के द्वारा आगरा के ताज होटल में आयोजित हुई प्रतिष्ठित ‘मिसेज यूनिवर्स’ (ब्रह्मांड सुंदरी) का खिताब अपने नाम किया। साथ ही ‘मिसेज यूनिवर्स-मल्टी टेलेंटेड’ का खिताब भी उन्होंने जीता। बताया कि प्रतियोगिता में देश-दुनिया की 212 प्रतिभागियों ने कई चरणों तक चली प्रतियोगिता के आखिर में टॉप-6 में पहुंचकर लंबे प्रश्नों का जवाब देकर यह पुरस्कार प्राप्त किया।
प्रतियोगिता में प्रयांक शर्मा, अनमोल चौधरी, जसी गिल, बब्बर राय आदि सेलिब्रिटी तथा प्रोग्राम डायरेक्टर रौनक सोलंकी, प्रसिद्ध टीवी ज्वेलरी डिजायनर आकाश के अग्रवाल व रितिका सिगगारी आदि मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि संगीता के पिता किरन चंद्र बुधलाकोटी व माता प्रेमा बुधलाकोटी नगर के माल्डन कॉटेज नंबर 6 में रहते हैं। नगर के डीएसबी परिसर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में शिक्षारत संगीता इससे पूर्व इंटरनेशनल टीवी रियलिटी शो, एलीट मिसेज इंडिया 2017, मिसेज उत्तराखंड 2016, मिस कुमाऊ चमत्कारी स्माइल 2016, किमाया फैशन वीक 2016, ग्रीन लैंड फैशन वीक 2017, मिस-मिसेज स्टाइल एशिया 2019 सहित कई अन्य पुरस्कार भी जीत चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय टीवी रियलिटी शो में नैनीताल की बेटी-हल्द्वानी की बहु ने जीता मिस दिवा व मिस टेलेंटेड के खिताब

संगीता बुधलाकोटी

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जुलाई 2019। मूलतः नैनीताल की रहने वाली संगीता बुधलाकोटी ने शिया लोड इंटरटेनमेंट द्वारा चंडीगढ़ में आयोजित ‘सब कांटिनेंट आइकन 2019 एशिया फर्स्ट एवर कल्चरल टीवी रियलिटी शो’ में करीब 100 प्रतिभागियों के बीच ‘मिस दिवा सब कांटिनेंट’‘मिस मोस्ट टेलेंटेड’ के खिताब हासिल किये हैं। बताया कि प्रतियोगिता के फाइनल में केवल 10 लड़के व 5 लड़कियां ही चुनी गयीं। इनमें संगीता भी शामिल रहीं। बताया गया है कि जल्द ही इस शो का ई24 टीवी चैनल पर प्रसारण भी किया जाएगा। संगीता के पिता किरन चंद्र बुधलाकोटी व मां प्रेमा बुधलाकोटी नगर के माल्डन कॉटेज नंबर 6 में रहते हैं, जबकि उनकी ससुराल हल्द्वानी में है। वे पूर्व में एलीट मिसेज इंडिया सहित कई खिताब भी जीत चुकी हैं, तथा फैशन कोरियोग्राफर, सिंगर व डांसर के साथ ही एक उदीयमान अभिनेत्री भी हैं।

यह भी पढ़ें : जल्द सात देशों के प्रतिभागियों के बीच छोटे परदे पर दिखेगी नैनीताल की संगीता

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मार्च 2019। नगर के मॉडन कॉटेज की निवासी संगीता बुधलाकोटी जल्द छोटे परदे पर सात देशों के प्रतिभागियों के बीच दिखाई देने वाली हैं। संगीता ने बताया कि उनका चयन एशिया कल्चरल टीवी रियलिटी शो-सब कॉन्टिनेंट आइकन 2019 के लिए हुआ है, जिसकी शूटिंग जुलाई माह में होगी और इसका प्रसारण जूम चैनल पर होगा। इस रियलिटी शो में विभिन्न टास्क, एक्टिंग, मॉडलिंग व फैशन शो की प्रतिभा के आधार पर विजेता का चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता में संगीता देश एवं उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता में रणविजय सिंह, प्रियांक शर्मा व पवनलता जोशी निर्णायक की भूमिका में होंगी।
उल्लेखनीय है कि संगीता की ससुराल हल्द्वानी में है तथा वह इन दिनों देहरादून में रहती है। वह कुमाऊं विवि के पत्रकारिता विभाग से डिग्री पाठ्यक्रम की छात्रा भी हैं, तथा 2017 की एलीट मिसेज इंडिया प्रतियोगिता की उपविजेता, टॉप मॉडल व बेस्ट कैट वॉक एवं 2016 में मिसेज उत्तराखंड भी रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : पूर्व मिसेज इंडिया उप विजेता संगीता को मिला सर्वश्रेष्ठ फैशन कोरियोग्राफर का पुरस्कार

मिसेज स्टाइल एशिया प्रतियोगिता में बॉलीवुड कलाकार कृति वर्मा से सर्वश्रेष्ठ फैशन कोरियोग्राफर का पुरस्कार प्राप्त करतीं संगीता बुधलाकोटी।

नवीन समाचार, देहरादून, 8 जनवरी 2019। 2017 में इलाइट मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में मॉडल एवं कैटवॉक की विजेता रही नैनीताल की संगीता बुधलाकोटी को प्रतिष्ठित स्टाइल एशिया-2019 प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ फैशन कोरियोग्राफर का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। आगरा के रेडीसन ब्लू प्रतियोगिता में खुशी ईवेंट्स के द्वारा रौनक सोलंकी के निर्देशन में 6 जनवरी को आयोजित हुई प्रतियोगिता से यह पुरस्कार लेकर लौटी संगीता ने ‘नवीन समाचार’ को बताया कि स्टाइल एशिया-2019 के तहत किड्स, जूनियर तथा सीनियर वर्ग में पुरुष एवं महिलाओं की एवं मिसेज स्टाइल एशिया यानी कुल 7 प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं। प्रतियोगिता के लिए 4 व 5 जनवरी को फाइनल के प्रतिभागियों को तैयार किया गया। उन्हें किड्स वर्ग के फाइनलिस्ट बालक व बालिकाओं तथा मिसेज स्टाइल एशिया प्रतियोगिता के फाइनलिस्टों को तैयार करना था।

पूर्व में कुमाऊँ विवि के पत्रकारिता विभाग के मिस फ्रेशर-2018 के पुरस्कार के साथ संगीता बुधलाकोटी

इसी तरह अन्य कोरियोग्राफरों को भी अलग-अलग वर्ग के प्रतिभागियों की जिम्मेदारी दी गयी थी, इस प्रकार तैयार किये गये प्रतिभागियों के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें (संगीता को) यह पुरस्कार कृति वर्मा, जुबेर खान व आकाश अग्रवाल सरीखे सुप्रसिद्ध छोटे व बड़े कलाकारों की मौजूदगी में प्राप्त हुआ। उल्लेखनीय है कि संगीता इससे पूर्व 2016 में ‘मिस कुमाऊं सिन्टिलेटिंग स्माइल, 2017 में परंपरा रास शो की टॉपर तथा इलाइट मिसेज इंडिया की द्वितीय उप विजेता तथा 2018 में कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर के पत्रकारिता विभाग की मिस फ्रेशर सहित कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं तथा कई प्रतियोगिताओं में निर्णायक की भूमिका भी निभा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : आज से जी टीवी के धारावाहिक ‘कुमकुम भाग्य’ में दिखेंगी नैनीताल की बेटी

धारावाहिक कुमकुम भाग्य में नूरी परवीन।

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 अक्तूबर 2019। जी टीवी के पसंदीदा धारावाहिक ‘कुमकुम भाग्य’ में आज 1 अक्तूबर से नैनीताल की नूरी परवीन भी नजर आने वाली हैं। नूरी ने मुंबई से ‘नवीन समाचार’ को बताया कि वे ‘मधु’ नाम के चरित्र के रूप में बालाजी प्रोडक्शन के इस धारावाहिक में आने जा रही हैं। मधु कुमकुम भाग्य की प्रमुख पात्र प्रज्ञा के साथ रहने वाली एक बेहद चुलबुली व नटखट लड़की है। इस किरदार में दर्शकों को हर तरह के शेड्स देखने को मिलेंगे। यह धारावाहिक पूरे सप्ताह सोमवार से शुक्रवार रात्रि नौ बजे दिखाई देगा।
उल्लेखनीय है कि नूरी अब तक सोनी टीवी के सांई बाबा पर आधारित धारावाहिक ‘मेरे सांई’ में काफी समय से नजर आ रही थीं। इधर इस धारावाहिक की कहानी 10 वर्ष आगे बढ़ रही है, जिस कारण वे इस धारावाहिक से अलग हो गई हैं। इसके अलावा उनकी हिंदी लघु फिल्म ‘अगेन एंड अगेन’ भी रिलीज होने जा रही है, जबकि सावधान क्राइम में भी वे लगातार नजर आ रही हैं। उल्लेखनीय है कि नूरी नगर के सामाजिक कार्यकर्ता नजर अली की पुत्री हैं। उनके अभिनय का सफर नगर से ही थियेटर से ही प्रारंभ हुआ है।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply