विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 25, 2024

सरोवरनगरी में पर्यटन सीजन अब अपने उफान पर, एक हजार से अधिक वाहन नगर से बाहर खड़े कराए गए (Tourism season in Nainital)

0

Tourism season in Nainital boom, Sarovarnagari is now on its boom,Tourism season in Sarovarnagari is now on its boom, more than one thousand vehicles were parked outside the city, sarovaranagaree mein paryatan seejan ab apane uphaan par, ek hajaar se adhik vaahan nagar se baahar khade karae gae,

नवीन समाचार, बाजपुर, 29 मई 2023। विश्व प्रसिद्ध पर्वतीय पर्यटन नगरी-सरोवरनगरी नैनीताल में ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन अब अपने उफान पर है। अब तक खासकर सप्ताहांत पर ही सैलानियों की भीड़ उमड़ रही थी, लेकिन अब सोमवार को भी नगर में भारी संख्या में सैलानी पहुंचे हैं, इससे लग रहा है कि अब नगर में पर्यटक सप्ताहांत के अलावा भी उमड़ रहे हैं। यह भी पढ़ें : बड़ा सुखद समाचार: देहरादून के बाद अब कुमाऊं मंडल के दो स्टेशनों काठगोदाम-टनकपुर से वंदे भारत चलाने का प्रस्ताव.. 

हालांकि भीड़ कोरोना से पूर्व के वर्षों के मुकाबले कम ही कही जा सकती है। क्योंकि इस वर्ष एक ओर मैदानी क्षेत्रों में भी गर्मियों के ज्येष्ठ-मई माह में बारिश होने से मौसम गर्म नहीं हो पाया है, साथ ही नगर में पार्किंग संबंधी समस्या का हल्ला कुछ ज्यादा ही प्रशासन की ओर से बना दिया गया है। नगर के लेक ब्रिज चुंगी के ठेकेदार ने भी गत दिवस आरोप लगाया था कि नगर की पार्किंग में जगह होने के बावजूद वाहनों को शहर के बाहर रोका जा रहा है। यह भी पढ़ें : शर्मनाक मामला: शिक्षक ने फेल करने की धमकी देकर छात्रा से मांगे निजी फोटो व वीडियो (Pithauragarh : 

इन कारणों से भी सैलानी अपेक्षाकृत कम संख्या में पहुंच रहे हैं, बहरहाल नगर के प्रमुख होटल स्वामियों की मानें तो सभी कमरे पैक चल रहे हैं। ‘वॉक इन’ यानी चलते-फिरते आने वाले सैलानियों को तो गाइडों के माध्यम से कमरे पंजीकृत-गैरपंजीकृत होटलों व होम स्टे आदि में मिल जा रहे हैं, परंतु पूछे जाने पर सभी होटल पैक बताए जा रहे हैं। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में फंदे पर लटकी मिली विवाहिता 

नगर क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित ने बताया कि सैलानियों की अच्छी भीड़भाड़ है। एक हजार से अधिक वाहनों को नगर के बाहर रूसी बाइपास व नारायण नगर की पार्किंगों में रोका गया है। इन वाहनों से आने वाले पर्यटकों को शटल टैक्सियों के माध्यम से नगर में आने दिया जा रहा है। पार्किंग वाले होटलों में बुकिंग करके आने वाले और नगरवासियों को नगर में आने दिया जा रहा है। इससे नगर में वाहनों का आवागमन अपेक्षाकृत सुगम बना हुआ है। (Tourism season in Nainital) (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :