विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 18, 2024

यह भी पढ़ें : (Update on Holiday) 22 जनवरी के लिये उत्तराखंड सरकार का छुट्टी पर बड़ा ऐलान… जानें कहां रहेगी आधे-कहां पूरे दिन की छुट्टी…?

0

Update on Holiday

CBSE cancelled recognition, Suchana

नवीन समाचार, देहरादून, 19 जनवरी 2024 (Update on Holiday)। 22 जनवरी को उत्तराखंड के सरकारी कार्यालय भी केंद्र की तर्ज पर आधे दिन के लिए खुले रहेंगे। जबकि स्कूल-काॅलेजों में पूरे दिन की छुट्टी रहेगी। धामी सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं।

22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तराखंड सरकार भी अपने स्तर से तैयारियों में जुटी है। इसके लिए लगातार सरकार व्यवस्थाएं करने और अपना योगदान देने में जुटी है। इस बीच सरकारी कार्यालय और स्कूल, काॅलेजों को लेकर सरकार ने निर्णय लेते हुए केंद्र की तर्ज पर कार्यालय को आधे दिन ढ़ाई बजे तक बंद करने का निर्णय लिया है। जबकि स्कूल काॅलेजों में छुट्टी रहेगी।

उत्तराखंड शासन के सचिव दीपेंद्र चौधरी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अयोध्या में सोमवार 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन सुनिश्चित हुआ है। ऐसे में राज्य के सभी सरकारी कार्यालय, औघोगिक प्रतिष्ठान, बैंक, कोषागार, उप कोषागार सोमवार 22 जनवरी को आधे दिन ढ़ाई बजे तक केंद्र सरकार की तरह बंद रहेंगें। इसके अलावा सभी शैक्षणिक संस्थाएं स्कूल, काॅलेज बंद रहेंगे।

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उत्तराखंड में भी जबरदस्त उत्साह है। ऐसे में धामी सरकार ने भी पूरे देवभूमि में राम मय माहौल बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 22 जनवरी 2024 को प्रदेश की सभी शराब की दुकानें बंद रखने का पहले ही निर्देश जारी किया है।

जारी निर्देश में कहा गया है कि 22 जनवरी को प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें, बार एवं डिपार्टमेंटल स्टोर आदि मदिरा उपभोग से संबंधित समस्त अनुज्ञापन कार्य अवधि तक बंद रहेंगे। आदेश में कहा गया है कि इस बंदी के लिए कोई लाइसेंसधारी किसी प्रतिकर या दावे का हकदार नहीं होगा।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : (Update on Holiday) 22 जनवरी के लिये केंद्र सरकार का छुट्टी पर बड़ा ऐलान…

नवीन समाचार, नई दिल्ली, 18 जनवरी 2024 (Update on Holiday)। केंद्र सरकार ने आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम के नये बने भव्य मंदिर की भव्य प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर बड़ा फैसला लिया है। 22 जनवरी को केंद्रीय कर्मचारियों के लिये आधे दिन के अवकाश का आदेश जारी कर दिया है।

केंद्र की मोदी सरकार ने गुरुवार-18 जनवरी को बड़ा ऐलान किया। केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को आधे दिन के लिए केंद्र सरकार के कार्यालय बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारी जनभावनाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

सरकार ने अपने आदेश में कहा है, ‘अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में मनाई जाएगी। कर्मचारी उत्सव में भाग ले सकें इसके लिए निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी 2024 को दोपहर दो बजकर 30 मिनट तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।’

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यह भी पढ़ें : Update on Holiday : अब 6 नहीं 7 अक्टूबर को रहेगी श्राद्ध की छुट्टी

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अक्टूबर 2023 (Update on Holiday)नैनीताल जनपद में अब श्राद्ध पक्ष पर अनष्टका का अवकाश रहेगा। डीएम वंदना ने 6 अक्टूबर को अष्टका पर घोषित अवकाश को निरस्त कर दिया है और इसकी जगह 7 सितंबर को अनष्टका पर अवकाश घोषित कर दिया है। इस संबंध में गुरुवार 5 सितंबर को नया आदेश जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व नैनीताल जनपद के एडीएम शिवचरण द्विवेदी ने ‘नवीन समाचार’ को बताया था कि शुक्रवार 6 अक्टूबर को नैनीताल जनपद में पहले से अष्टका का सार्वजनिक अवकाश घोषित है। जबकि राज्य सरकार ने शनिवार 7 अक्टूबर को अनष्टका का अवकाश घोषित कर दिया है। इस प्रकार नैनीताल जनपद में रविवार के साथ मिलाकर 3 दिन का लंबा सप्ताहांत रहेगा। बहरहाल, अब एडीएम द्विवेदी ने भी नया आदेश मिलने की पुष्टि की है।

उल्लेखनीय है कि नैनीताल जनपद में शुक्रवार को श्राद्ध पक्ष के दौरान अष्टका के अवसर पर अवकाश के संबंध में पूर्व जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल की ओर से 25 जनवरी 2023 को आदेश जारी हुआ था।जारी आदेश के अनुसार इस वर्ष 23 सितंबर को नंदाष्टमी, 6 अक्टूबर को श्राद्ध पक्ष की अष्टका एवं 15 नवंबर को भैया दूज के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश के अतिरिक्त मैनुअल ऑफ गवर्नमेंट ऑर्डर्स के पैरा-243 में दिये गये प्रतिबंधों के साथ अवकाश घोषित किये गये थे।

इन अवकाशों के दौरान बैंक, कोषागार व उप कोषागारों को छोड़कर नैनीताल जनपद के सभी कार्यालयों व संस्थानों में अवकाश रहेगा। उधर पड़ोसी जनपद ऊधमसिंह नगर जनपद में अष्टका की जगह अनष्टका के अवसर पर यानी 7 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस संबंध में 3 अक्टूबर को डीएम की ओर से आदेश जारी हुआ है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग (Update on Holiday): नैनीताल जनपद में आज अवकाश घोषित

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 सितंबर 2023 (Update on Holiday)। नैनीताल जनपद के कार्यालयों में बुधवार को अवकाश घोषित हो गया है। उत्तराखंड शासन की ओर से सचिव विनोद कुमार सुमन द्वारा जारी एवं सूचना विभाग की ओर से अभी 10.33 बजे उपलब्ध हुए आदेश के अनुसार अविभाजित राज्य उत्तर प्रदेश के पूर्व पर्वतीय विकास विभाग के मंत्री पूरन चंद्र शर्मा के निधन पर राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। जिस जनपद में स्वर्गीय शर्मा की अंत्येष्टि होगी, उस जिले में अवकाश रहेगा।

Imageचूंकि स्वर्गीय शर्मा की अंत्येष्टि नैनीताल जनपद में होने जा रही है, इसलिये अवकाश नैनीताल जनपद में आज 27 सितंबर को घोषित किया गया है। आज 27 सितंबर को नैनीताल जनपद में प्रदेश सरकार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे। आदेश में यह भी कहा गया है कि स्वर्गीय शर्मा का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ होगा।

(Update on Holiday) भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री पूरन चंद्र शर्मा का निधन,  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शोक व्यक्त - liveskgnewsबताया जा रहा है कि इस अवकाश के बाद कार्यालय पहुंचे राजकीय कर्मी वापस लौटने लगे हैं, या अपने छूटे कार्य निपटा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 28 सितंबर को पूरे प्रदेश में ईद-मिला-दुन्नबी का अवकाश भी पहले से घोषित है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Update on Holiday : नैनीताल जनपद में कल प्रतिबंधों के साथ रहेगा अवकाश…

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 सितंबर 2023 (Update on Holiday)। नैनीताल जनपद में शनिवार को नंदाष्टमी के अवसर पर अवकाश रहेगा। इस संबंध में पूर्व जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल की ओर से 25 जनवरी 2023 को आदेश जारी हुआ था।

(Update on Holiday) जारी आदेश के अनुसार इस वर्ष 23 सितंबर को नंदाष्टमी, 6 अक्टूबर को श्राद्ध पक्ष की अष्टका एवं 15 नवंबर को भैया दूज के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश के अतिरिक्त मैनुअल ऑफ गवर्नमेंट ऑर्डर्स के पैरा-243 में दिये गये प्रतिबंधों के साथ अवकाश घोषित किये गये थे।

इन अवकाशों के दौरान बैंक, कोषागार व उप कोषागारों को छोड़कर नैनीताल जनपद के सभी कार्यालयों व संस्थानों में अवकाश रहेगा। जिला प्रशासन की ओर से भी अवकाश की पुष्टि की गयी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Update on Holiday : नैनीताल जिले में छुट्टी पर नई अपडेट, शिक्षकों-शिक्षणेत्तर कर्मियों पर स्थिति स्पष्ट नहीं

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 अगस्त 2023 (Update on Holiday)। मौसम विभाग देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 2 अगस्त से 3 अगस्त के मध्य जनपद नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है, साथ ही वर्तमान में जनपद के समस्त पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा होने व नदियों,नालों,

(Update on Holiday) गधेरों में तेज जलप्रवाह की सम्भावना को देखते हुये आपदा प्रबंधन एवं पुर्नवास उत्तराखण्ड शासन के आदेशों के क्रम में जिला मजिस्ट्रेट-अध्यक्ष आपदा प्रबंधन प्राधिकरण वंदना ने सम्भावित आपदाओं के प्रबंधन एवं न्यूनीकरण के दृष्टिगत 3 अगस्त को जनपद के समस्त विद्यालयों, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं एवं आंगनबाडी केेन्द्रों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है।

(Update on Holiday) उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुये 3 अगस्त को जनपद के समस्त विद्यालयों, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं एंव आंगनबाडी केन्द्रों के लिए अवकाश घोषित किया है। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरुद्व कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। 

अलबत्ता, सूचना विभाग की ओर से उपलब्ध कराई गई प्रेस विज्ञप्ति में शिक्षकों-शिक्षणेत्तर कर्मियों पर स्थिति स्पष्ट नहीं है। पूर्व के आदेशों की तरह ताजा आदेश में यह नहीं बताया गया है कि अवकाश केवल बच्चों के लिए हैं या शिक्षकों वशिक्षणेत्तर कर्मियों के लिए भी हैं या नहीं। लेकिन सूत्रों के अनुसार अवकाश के लिए बच्चों के लिए घोषित किए गए हैं। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Update on Holiday : छुट्टी पर फिर नई अपडेट, इस बार ‘नवीन समाचार’ की खबर का असर भी…

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 जुलाई 2023। (Update on Holiday) नैनीताल जनपद में भारी बारिश की चेतावनी की वजह से अवकाश एक दिन और बढ़ा दिया है। पहले डीएम ने केवल 14 जुलाई को अवकाश करने की बात कही थी, लेकिन बाद में 15 जुलाई को भी अवकाश घोषित कर दिया गया है। देखें वीडियो: डीएम ने दी है यह जानकारी:

(Update on Holiday) खास बात यह भी है कि 14 व 15 जुलाई को कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश रहेगा, साथ ही इस दौरान शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मियों के लिए भी अवकाश घोषित किया गया है। गौरतलब है कि पूर्व में ऐसे अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए ही होते थे। ‘नवीन समाचार’ ने इस बात को प्रमुखता से उठाया था कि शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मियों की जान भी उतनी ही अमूल्य होती है।

(Update on Holiday) उल्लेखनीय है कि इससे पहले राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के उप सचिव-ड्यूटी ऑफीसर अजीत सिंह के हस्ताक्षरों से गुरुवार 13 जुलाई को जारी एक पत्र भी सामने आया था, जिसमें राज्य में अतिवृष्टि के दृष्टिगत राज्य के समस्त निजी एवं सरकारी विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में 14 व 15 जुलाई को अवकाश घोषित करने की बात कही गई है। गौरतलब है कि इस पत्र में पेन से लिखे पत्रांक में पीछे 2019 भी लिखा नजर आ रहा था। लेकिन इस पत्र के संदिग्ध होने पर शासन से कोई आपत्ति सामने नहीं आई है।

सोमवार को भी अवकाश

(Update on Holiday) उल्लेखनीय है कि सोमवार 17 जुलाई को हरेला अवकाश भी घोषित किया जा चुका है। जबकि इससे पहले राज्य सरकार की अवकाशों की घोषणा में हरेला अवकाश 16 जुलाई को दर्शाया गया था। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की नैनीताल इकाई ने इस पर नाराजगी जताते हुए शासन को पत्र भेजकर आपत्ति जताई थी। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

यह भी पढ़ें : Update on Holiday : सार्वजनिक अवकाशों की सूची में हरेला पर्व का अवकाश 1 दिन पहले दर्शाए जाने पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने जताया रोष

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 जुलाई 2023। (Update on Holiday) प्रदेश की सार्वजनिक अवकाशों की अनुसूची में हरेला पर्व का अवकाश एक दिन पहले दर्शाये जाने पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक में रोष एवं आश्चर्य व्यक्त किया गया है। साथ ही निर्णय लिया गया है कि शीघ्र ही अवकाश संशोधन करने के संबंध में एक ज्ञापन शासन को प्रेषित किया जाएगा।

(Update on Holiday) राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की ऑनलाइन बैठक की जानकारी देते हुए परिषद के जिला अध्यक्ष असलम अली ने बताया कि राज्यपाल मैनुअल ऑफ गवर्नमेंट उत्तराखंड शासन सामान्य विभाग देहरादून द्वारा उत्तराखंड राज्य में घोषित सार्वजनिक अवकाश की अनुसूची के अंतर्गत हरेला पर्व का आवास 16 जुलाई रविवार को घोषित किया गया है, जबकि हिन्दू पंचांगों के अनुसार इस वर्ष हरेला त्योहार 17 जुलाई सोमवार को मनाया जाना है। इसलिए शासन से हरेला पर्व का अवकाश 17 जुलाई सोमवार को घोषित करने की मांग की गई है।

(Update on Holiday) बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष गिरजेश कांडपाल, कार्यकारी महामंत्री कुंवर सिंह बगड़वाल, सहायक विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष विनोद भट्ट, तनवीर असगर, कुमाऊं विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डॉ. मोहित सनवाल, डीएसबी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गणेश सिंह, इसरार बेग, भूपाल सिंह, आनंद जलाल, हरेंद्र सिंह, विवेक सिंह, रमेश सिंह, प्रकाश चंद, दिनेश जोशी, विरेंद्र सिंह, आनंद बल्लभ पांडे तथा विजय साह सहित कई कर्मचारी प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

Update on Holiday : यह भी पढ़ें : नैनीताल जनपद के विद्यालयों व आंगनबाडी केंद्रों में 7 जुलाई को अवकाश घोषित

नवीन समाचार, नैनीताल, 6 जुलाई 2023। (Update on Holiday) नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने हो रही भारी बारिश एवं बारिश पर मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुये शुक्रवार 7 जुलाई को नैनीताल जनपद में अवकाश घोषित कर दिया है।

(Update on Holiday) जिलाधिकारी ने कहा है कि मौसम विभाग देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 6 जुलाई से 10 जुलाई 2023 तक जनपद नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है।

(Update on Holiday) साथ ही वर्तमान में जनपद के समस्त पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा होने व नदियों, नालों, गधेरों मेें तेज जलप्रवाह की सम्भावना बनी हुई है। इसे देखते हुये जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अध्यक्ष व डीएम वंदना सिंह ने जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं व आंगनबाडी केंद्रों में 7 जुलाई यानी शुक्रवार को एक दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये हैं।

(Update on Holiday) डीएम ने कहा है कि मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुये 7 जुलाई को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय एवं समस्त आंगनवाडी केंद्र बंद रहेंगे। लेकिन इस दौरान प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक एवं समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल व अन्य कार्मिक निर्धारित समयानुसार अपने-अपने विद्यालयों, कार्यालयोें में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि आदेश का पालन न होने की दशा में संबंधित के विरुद्व कार्यवाही की जायेगी।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

यह भी पढ़ें : Update on Holiday : 10 अप्रैल के अवकाश पर आई नई-अंतिम अपडेट…

Update on Holidayनवीन समाचार, नैनीताल, 8 अप्रैल 2023। (New-last update came on 10th April holiday) आगामी सोमवार 10 अप्रैल को नैनीताल के नगर क्षेत्र के कई विद्यालयों में बच्चों को अवकाश घोषित कर दिया गया था। लेकिन शाम होने तक यह अवकाश निरस्त कर दिया गया। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी: शादीशुदा महिला को भारी पड़ी गैर मर्द से दोस्ती, अश्लील फोटो व वीडियो खींचकर कर दी आफत…

(Update on Holiday) दिलचस्प बात यह रही कि यह अवकाश खंड विकास अधिकारी के हस्ताक्षरों से आज 8 अप्रैल को कम्प्यूटर से टाइप किए गए जारी आदेशों पर विद्यालयों द्वारा घोषित किया गया। जबकि बाद में खंड विकास अधिकारी ने ही हस्तलिखित पत्र के जरिए घोषित अवकाश को निरस्त करने के आदेश जारी किए। यह भी पढ़ें : नैनीताल : एसएसपी ने पुलिस कर्मी को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

(Update on Holiday) इस अजीबोगरीब स्थिति के बारे में खंड शिक्षा से तो बात नहीं हो पाई। परंतु जनपद के मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत ने पूछे जाने पर स्थिति स्पष्ट की कि नगर के कुछ बोर्डिंग वाले स्कूलों के बारे में जिला प्रशासन के साथ चल रहे संवाद पर कुछ संशय बनने की वजह से खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से अवकाश का आदेश जारी हुआ। बाद में स्थिति साफ होने पर अवकाश को निरस्त कर दिया गया है। अब सोमवार को नगर के सभी विद्यालय यथावत खुलेंगे। यह भी पढ़ें : नैनीताल : महिलाओं से अभद्रता पर दो युवकों के विरुद्ध कार्रवाई

आगे देखने वाली बात होगी कि जिन बच्चों को विद्यालयों की ओर से अवकाश की सूचना दी गई है, उन पर अवकाश निरस्त होने का संदेश कितना पहुंच पाता है, और कहीं बच्चे यह संदेश न मिल पाने की वजह से विद्यालय ही न जाएं। ऐसा हुआ तो उनका एक दिन की पढ़ाई का नुकसान होगा। यह भी पढ़ें : मुलाकातों से नेतृत्व पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस विधायक की भाजपा में घर वापसी की चर्चाएं हुईं तेज…

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

<

p style=”text-align: justify;”>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला