April 12, 2024

अनूठा मामला: 15 वर्षों से फरार व दो वर्ष पूर्व मृत घोषित पौने 3 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार… पत्नी ने किया था विधवा पेंशन के लिये आवेदन

0
Friend's brutality, Himakat, Haldwani Vigilance arrested Teacher & Headmaster,

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 2 अप्रैल 2024 (15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest)। पिथौरागढ़ जिले में अचंभित करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां वर्ष 2022 में मृत घोषित हो चुके और पिछले 15 वर्षों से फरार चल रहे आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित के विरुद्ध दो लाख 75 हजार रुपये के गबन के मामले में अभियोग दर्ज है। उसे वर्ष 2009 में दो हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

(15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest) Was Absconding For 15 Years, Declared Dead Two Years Ago, Now Found Alive  And Caught - Pithoragarh News - Pithoragarh:15 साल से फरार था, दो साल पहले  मरा घोषित; अब जिंदा निकला;पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 अप्रैल 2008 को गांधी चौक निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी थी कि दिनेश चंद्र पुनेठा निवासी पुनेड़ी महर कोतवाली पिथौरागढ़ ने उनके साथ दो लाख 75 हजार रुपये की धोखाधड़ी की है। तहरीर के आधार पर धारा-409 में अभियोग दर्ज किया गया लेकिन आरोपित पकड़ में नहीं आ सका। इसके बाद 24 मार्च 2009 को पिथौरागढ़ पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए दो हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। (15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest)

इसके बाद 21 अप्रैल 2009 को आरोपित को फरार घोषित किया गया। लेकिन 13 वर्षों तक पुलिस की पकड़ में नहीं आने के बाद और लंबे समय से लापता होने के कारण 10 मार्च 2022 को न्यायालय के आदेश के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया था। उसका मृत्यु प्रमाणपत्र भी बन चुका था। उसकी पत्नी ने विधवा पेंशन के लिए आवेदन भी किया था। लेकिन पुलिस ने मंगलवार को आरोपित दिनेश को नगर से सटे चिमस्यानौला क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस उसे न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है। (15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest)

भारत में पहली पत्नी और दो बच्चे, नेपाल में भी आरोपित का नौ साल का है बेटा (15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest)

बताया जा रहा है कि आरोपित पुनेठा भारत में लंबे समय तक नहीं दिखने के कारण मृत घोषित हो गया था। लेकिन इस दौरान वह नेपाल में रह रहा था और वहां शादी भी कर ली थी। नेपाल में उसका नौ साल का एक बच्चा भी है। जबकि उसके भारत में दो बड़े बच्चे हैं। (15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest)

इधर कुछ समय पूर्व आरोपित भारत में दिखा था जिसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई थी लेकिन उस समय वह नेपाल भागने में कामयाब हो गया था। इस बार दिनेश फिर से भारत में रह रहे परिवार से मिलने के लिए आया था और इस बार वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। (15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (15 Salon se Farar Mrit ghoshit Dhokhebaj Arrest)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला