उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

अब पूर्व प्रत्याशी, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख ने कांग्रेस पार्टी को कहा अलविदा, जुड़ सकते हैं भाजपा में

0
chunav

नवीन समाचार, श्रीनगर, 18 मार्च 2024 (3 Leaders said Goodbye to Congress Party)। उत्तराखंड कांग्रेस में मची भगदड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 10 दिन में 9 बड़े नेता कांग्रेस छोड़ चुके हैं। इनमें 3 पूर्व विधायकों के साथ कई पार्टी पदाधिकारी और एक विधायक भी शामिल हैं। इसके बाद पौढ़ी गढ़वाल लोक सभा क्षेत्र में तो कांग्रेस पार्टी का एक भी विधायक नहीं रह गया है।

बदरीनाथ के विधायक ने पार्टी के बाद विधानसभा से भी त्यागपत्र दे दिया है और उनका त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार भी कर लिया है। इन स्थितियों के बीच अब कांग्रेस को गढ़वाल मंडल में एक साथ तीन और बड़े झटके लगे हैं। पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष केसर सिंह ने भी कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है। उनके साथ ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता नवल किशोर और पौड़ी के ब्लॉक प्रमुख दीपक ने भी पार्टी छोड़ दी है।

Uttarakhand Congress, 3 Leaders said Goodbye to Congress Party,उल्लेखनीय है कि केसर सिंह नेगी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं। जबकि नवल किशोर 2017 और 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पौड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। ऐसी चर्चाएं भी जोरों पर हैं कि अब कांग्रेस छोड़ने वाले ये तीनों बड़े नेता जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

इस मामले में कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष विनोद नेगी ने बताया कि तीनों हाल में पार्टी छोड़ चुके मनीष खंडूड़ी के करीबी है। इनके पार्टी छोड़ने की ये भी एक वजह है। तीनों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं, और तीनों ने सोशल मीडिया के जरिये कांग्रेस छोड़ने की सूचना दी है। इस आधार पर तीनों को कांग्रेस से 6 साल के निष्कासित करने के लिये उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा को पत्र भेजा है।

10 दिन में 9 बड़े नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस (3 Leaders said Goodbye to Congress Party)

गौरतलब है कि पिछले 10 दिन में कांग्रेस के 9 बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। इनमें मनीष खंडूड़ी, विधायक बदरीनाथ राजेंद्र भंडारी, हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं, कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा, कांग्रेस से पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत, माल चंद्र व विजय पाल सजवाल वरिष्ठ नेता अशोक वर्मा और उनका बेटा भी शामिल हैं। (3 Leaders said Goodbye to Congress Party)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (3 Leaders said Goodbye to Congress Party) (3 Leaders said Goodbye to Congress Party)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला