उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey : ’12वीं फेल’ वाले ‘पांडे जी’ हैं अपने हल्द्वानी के ‘जोशी जी’, यहीं से पढ़े भी हैं…

0

Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey

Anant Vijay Joshi

-बोले, उत्तराखंड में फिल्म निर्माण को बढ़ावा दिये जाने को बताया सुखद

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 7 फरवरी 2024 । एक आईपीएस अधिकारी के जीवन के वास्तविक संघर्ष पर बनी हालिया दिनों में बहुचर्चित रही फिल्म ‘12वीं फेल’ में जो कलाकार पूरी फिल्म में जो कलाकार फिल्म शुरू होते ही फिल्म की कहानी को ‘वॉइस ओवर’ के जरिये बताता और आगे फिल्म के नायक को उसके संघर्ष में आगे बढ़ाने वाले दोस्त ‘प्रीतम पांडे’ के रूप में पूरी फिल्म के केंद्र में रहा, वह कलाकार अपने उत्तराखंड के हल्द्वानी निवासी अनंत विजय जोशी (Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey) है। उन्होंने हल्द्वानी के प्रतिष्ठित आम्रपाली कॉलेज से होटल मैनेजमेंट में स्नातक किया है, और वास्तव में यहीं से उनकी कला यात्रा आगे बढ़ी है।

Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey

Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey, Meet Real Life Pritam Pandey Aka Anurag Pathak From 12th Fail & His Bond  With IPS Manoj Sharma12वीं फेल के अलावा टीवी पर ‘सब ग्रो कर रहे हैं’ वाला विज्ञापन हो या हल्द्वानी सहित पहाड़ों पर भी कई जगह लगे महिंद्रा थार व लैमिनेटेड प्लाई आदि के बड़े-बड़े विज्ञापनों की होर्डिंगों में भी नजर आ रहे अनंत का परिवार मूल रूप से अल्मोड़ा जनपद मुख्यालय के पास हवालबाग से है, जबकि माता-पिता मधु जोशी व गोपाल जोशी वर्तमान में हल्द्वानी में ही कठघरिया-गांधी आश्रम के पास रहते हैं।

Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey, Joshi Anantvijay - IMDbवर्ष 2011 से मुंबई फिल्मोद्योग में कार्य कर रहे और अपने कॅरियर की अनंत ऊंचाइयों की ओर चल पड़े अनंत इससे पहले बीते वर्ष ही वह नेटफ्लिक्स की फिल्म कटहल एवं उससे पहले नेटफ्लिक्स की ही फिल्म कोबाल्ट ब्लू में मुख्य नायक की भूमिका में नजर आये थे। गौरतलब है कि ‘12वीं’ फेल भी नेटफ्लिक्स की ही फिल्म है, जिसमें उन्हें विधु विनोद चोपड़ा जैसे बड़े फिल्मकार के निर्देशन में अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है।

Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey, Maamla legal Haiइसके बाद उनके पास कई फिल्मों के प्रस्ताव हैं। अगले माह 1 मार्च से शुरू हो रही नेटफ्लिक्स की सिरीज ‘मामला लीगल है’ में भी वह प्रमुख भूमिका में नजर आने वाले हैं, जबकि इन दिनों भोपाल मध्य प्रदेश में महिलाओं की सामाजिक समस्याओं को समेटे एक प्रेम कहानी पर फिल्माई जा रही फिल्म में भी वह नायक की भूमिका में हैं। (Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey)

Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey वर्जिन भास्कर' को मिलेगा सीजन 2उल्लेखनीय है कि इससे पहले अनंत ‘अल्ट बालाजी’ के ‘वर्जिन भास्कर’ सिरीज में मुख्य किरदार भाष्कर त्रिपाठी के रूप में काफी चर्चित रहे थे और पसंद किये गये थे। इसके अलावा वह अल्ट बालाजी की वेब सिरीज गंदी बात व एकता कपूर के साथ पौरुषपुर में राजकुमार के रूप में एवं नेटफ्लिक्स की ‘यह काली काली आंखें’ में भी प्रमुख भूमिकाओं में रहे हैं।

साथ ही वह वो पांच दिन, ये सिनेमा है, मेरा राम खो गया के साथ अपने पहले टीवी सीरियल जिंदगी अभी बाकी है मेरे घोस्ट, स्टार प्लस पर क्या कसूर है अमला का, कर्ण संगिनी में भगवान कृष्ण के रूप में, तेरा मेरा सतारा, स्टोरी 9 माह की, बी माई क्वारन्टाइन आदि में भी नजर आये हैं। (Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey)

भोपाल में अपनी फिल्म के सेट से ‘नवीन समाचार’ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में फिल्मोद्योग के लिये काफी संभावनायें हैं। एक दौर में काफी फिल्में यहां फिल्मायी गयीं, लेकिन वह इस बात को उठाते हैं कि अधिकांश फिल्मों में उत्तराखंड और पहाड़ के साथ हिमांचल प्रदेश व कश्मीर के साथ कई बार नेपाल भी आपस में मिल जाते हैं, और उनमें पहाड़ी चरित्रों की मजाक भी उड़ाई जाती है।  (Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey)

इधर सरकार के प्रयासों से एक बार फिर से उत्तराखंड में लगातार फिल्मों की शूटिंग हो रही है। इससे उत्तराखंड तो पूरी दुनिया के सामने आता ही है, स्थानीय युवाओं को भी अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिलता है। यह सुखद है। (Anant Vijay Joshi 12th Fail Pritam Pandey) 

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

यह भी पढ़ें :  उत्तराखंड के 1 वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व काबीना मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी…

महिला ने कर्नल पर लगाया बलात्कार करने का आरोप, कर्नल की पत्नी के ही कहने पर पुलिस में दर्ज करायी शिकायत…

‘खतना, इद्दत, हलाला….’ मुस्लिमों के संबंध में क्या है उत्तराखंड के बहुचर्चित यूसीसी बिल में… ?

दारोगा भर्ती घोटाले में बड़ी खबर

व्यवसायी व भाजपा नेता व श्रीराम सेवक सभा के महासचिव बवाड़ी को पितृशोक

नैनीताल : 1 भाजपा नेता की पत्नी की पेड़ से गिरकर मौत

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला