उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार के विरुद्ध न्यायालय के आदेश पर उत्तराखंड में मुकदमा दर्ज

0
Policemen, High Court, Court Order, Encroachment not removed after High Court order

-आरोपितों पर उनके कथित भ्रष्टाचार से जुड़े सबूतों वाली फाइल, रिकॉर्ड, दस्तावेज तथा पेन ड्राइव लूटने का है आरोप
नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 12 अप्रैल 2024 (Case Filled against Delhi governments CS in UK)। लगातार विवादों में चल रहे दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार और उनके अधीनस्थ अधिकारी वाईवीवीजे राजशेखर के विरुद्ध अल्मोड़ा जनपद में न्यायालय के आदेश पर अभियोग दर्ज किया गया है। आरोपितों पर उनके कथित भ्रष्टाचार से जुड़े सबूतों वाली फाइल, रिकॉर्ड, दस्तावेज तथा पेन ड्राइव लूटने का है।

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार के खिलाफ FIR, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई (Case Filled against Delhi governments CS in UK)प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा के सीजेएम यानी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर दोनों अधिकारियों के विरुद्ध गोविंदपुर में राजस्व पुलिस उपनिरीक्षक द्वारा भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 392, 447, 120 बी, 504 और 506 तथा अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

मामले के अनुसार जनपद की सीजेएम न्यायालय में बीती दो मार्च को प्लीजेंट वैली फाउंडेशन नाम के एक गैर सरकारी संगठन शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि आरोपितों ने 14 फरवरी को डाडाकाडा गांव में उसके द्वारा संचालित विद्यालय में चार व्यक्ति भेजे, जिन्होंने प्लीजेंट वैली फाउंडेशन के संयुक्त सचिव के कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की तथा अधिकारियों के कथित भ्रष्टाचार से जुड़े सबूतों वाली फाइल, रिकॉर्ड, दस्तावेज तथा पेन ड्राइव लूट कर ले गए।

शिकायत में कहा गया है कि कार्यालय में घुसने वाले लोगों ने कथित तौर पर धमकी दी कि यदि एनजीओ द्वारा उन अधिकारियों के विरुद्ध सतर्कता विभाग तथा अन्य कार्यालयों में दी गई शिकायतें तत्काल वापस नहीं लीं तो संगठन के अधिकारियों को झूठे मामलों में फंसा दिया जाएगा। यह भी आरोप लगाया कि कार्यालय में घुसे लोग अपने साथ पहले से टाइप दस्तावेज लाए थे और उन्होंने संयुक्त सचिव के साथ उन पर दस्तखत करने के लिए जबर्दस्ती भी की।

शिकायत के अनुसार, जब शिकायतकर्ता ने इसका विरोध किया तो हमलावर वहां रखे 63,000 रुपये भी लेकर चले गए। इस शिकायत को स्वीकार करते हुए न्यायालय ने राजस्व पुलिस को अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने तथा नियमानुसार मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। (Case Filled against Delhi governments CS in UK)

24आईएएस अधिकारियों के बदले दायित्व विनीत तौमर बने अल्मोड़ा के जिलाधिकारी –  Vanchit Swarअल्मोड़ा के डीएम ने की अभियोग दर्ज होने की पुष्टि (Case Filled against Delhi governments CS in UK)

‘नवीन समाचार’ द्वारा पूछे जाने पर अल्मोड़ा के जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि संबंधितों के विरुद्ध अभियोग दर्ज हुआ है, लेकिन उन्हें नहीं मालूम है कि आरोपित कौन हैं। यानी उन्होंने आरोपितों में दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के होने की जानकारी न होने की बात कही। (Case Filled against Delhi governments CS in UK)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Case Filled against Delhi governments CS in UK)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला