नैनीताल में ‘नेचुरल एसी’ बना कौतूहल का केंद्र, उमड़ रहे सैलानी

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Chill Point Nainital

-बारापत्थर चौराहे पर सैलानी आकर लेने लगे हैं इसका अनुभव

नवीन समाचार, नैनीताल, 31 मई 2019। सरोवरनगरी में एक पहाड़ी चट्टान पर करीब पांच वर्ष पूर्व प्रकाश में आया ‘नेचुरल एसी’ सैलानियों के साथ ही नगरवासियों के बीच भी आकर्षण और कौतूहल का केंद्र बना हुआ है। अब बड़ी संख्या में सैलानी और स्थानीय लोग इसकी सत्यता जांचने और अनुभव लेने यहां पहुंच रहे हैं।

नैनीताल में ‘नेचुरल एसी’ बना कौतूहल का केंद्र

उल्लेखनीय है कि नगर में कालाढुंगी रोड पर बारापत्थर चौराहे के पास पंगोट जाने वाली सड़क से कुछ कदमों की ऊंचाई पर यह ‘नेचुरल एसी’ बाहर से एक चट्टानी दरार के रूप में नजर आता है। दरार भीतर की ओर बंद होती दिखाई देती है, लेकिन संभवतया यह आगे जाकर पहाड़ी के दूसरी ओर कहीं खुली हुई है। इस कारण दूसरी ओर की हवाएं इस लंबी सुरंगनुमा चट्टानी दरार के बीच से जब इस ओर पहुंचती है तो एसी से भी अधिक ठंडी बर्फ की सिल्ली से उठने वाली वाष्प जैसा दृश्य एवं शीतल हवा का अहसास कराती हैं। इस कारण स्थानीय लोग और सैलानी इस स्थान पर कौतूहल के साथ आ रहे हैं, और यह नगर का नया पर्यटन स्थल जैसा बन गया है। स्थानीय लोगों ने इसे ‘चिल पॉइंट’ का नाम भी दे दिया है।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...