News

जंतवाल ने की जोशी को भीमताल से जिताने की अपील

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

नवीन समाचार, भीमताल, 11 फरवरी 2022। विधानसभा क्षेत्र भीमताल में उक्रांद प्रत्याशी एडवोकेट हरीश जोशी ‘राहुल’ ने भीमताल नगर में रोड शो और रामलीला मैदान में जनसभा को सम्बोधित किया। इस मौके पर पूर्व विधायक डॉ. नारायण सिंह जंतवाल ने जनता से उत्तराखंड क्रांति दल के पक्ष में वोट देने और इस बार राज्य की बागडोर सम्भालने का मौका उक्रांद को देने की अपील की।

वहीं उक्रांद प्रत्याशी जोशी ने कहा कि उनके कार्य और उनकी योजनाएं भाजपा-कांग्रेस सहित सभी प्रत्याशियों पर भारी पड़ रही है। उक्रांद का भीमताल विधानसभा क्षेत्र में दिन प्रतिदिन तेजी से कुनबा भी बढ़ रहा है। विगत वर्षों के उनके कार्यों से हर कोई उन्हें भली भांति परिचित है। उन्होंने अपने निजी खर्च से भीमताल विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वरोजगार, रोजगार और किसानों की सहायता के लिए किसान समिति का गठन किया।

उनका मानना है कि क्षेत्र में भले ही प्रत्याशी शराब बाँटकर भीड़ इकठ्ठा कर रहे हो, लेकिन उनकी विकासात्मक योजनाएं कहीं ना कहीं लोगों को उन्हें विधानसभा तक पहुंचाने में उनकी हर सम्भव मदद करेंगी। उन्होंने बिना किसी प्रत्याशी का नाम लिए कहा कि जो भीमताल विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर हल्द्वानी जैसे शहर में अपनी कोठी बनाए बैठे है वो कभी भीमताल विधानसभा क्षेत्र का विकास नहीं कर सकते है। उन्होंने कहा कि उनके कार्य अगर अनवरत चलते रहे तो आने वाले समय में वह भीमताल विधानसभा क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित हो सकते है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीमताल में उक्रांद के प्रयास तेज….

नवीन समाचार, भीमताल, 10 फरवरी 2022। आसन्न विधानसभा चुनाव में भीमताल सीट पर राज्य की अवधारणा से जुड़ी उत्तराखंड क्रांति दल प्रत्याशी एडवोकेट हरीश चंद्र राहुल के प्रयास काफी तेज नजर आ रहे हैं। श्री राहुल ने बताया कि उन्होंने विगत कई वर्षों से क्षेत्र में मानव के विकासात्मक कार्यों में जुटे होने के साथ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने, असहाय लोगों को आर्थिक सहायता देने, बेरोजगारों को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य कर रहे है। अपने निजी खर्च से भीमताल विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वरोजगार, रोजगार और किसानों की सहायता के लिए किसान समिति का गठन किया। इसलिए वह क्षेत्रवासियों की पहली पसद बनते नजर आ रहे है।

उनका मानना है कि क्षेत्र में भले ही प्रत्याशी शराब बांटकर भीड़ इकठ्ठा कर रहे हों, लेकिन उनकी विकासात्मक योजनाएं कहीं ना कहीं लोगों को उन्हें विधानसभा तक पहुंचाने में उनकी हर सम्भव मदद करेंगी। उनका कहना है कि किसी भी क्षेत्र का विकास वहां का मतदाता ही तय करता है और इस बार भीमताल विधानसभा क्षेत्र की जनता क्षेत्र के विकास के लिए ही उक्रांद को समर्थन दे रही है। उन्होंने बिना किसी प्रत्याशी का नाम लिए कहा कि जो भीमताल विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर हल्द्वानी जैसे शहर में अपनी कोठी बनाए बैठे है वो कभी भीमताल विधानसभा क्षेत्र का विकास नहीं कर सकते।

असल में उन्हें इस क्षेत्र का पूरा ज्ञान ही नहीं है। वो महज वोट बैंक की राजनीति करने तक ही सिमट कर रह गये है। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण उनका दल बदलना है। उनको क्षेत्र के विकास से ज्यादा खुद के विकास की है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास तभी सम्भव है जब क्षेत्र का मतदाता सही व्यक्ति का चयन कर विधानसभा भेजे और क्षेत्र में हो रहे कार्यों की जानकारी ले। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उक्रांद प्रत्याशी एडवोकेट राहुल ने बढ़ाई हलचल, शपथ पत्र देकर कहा-बिना कमीशन कराएंगे विधायक निधि के काम, वेतन-भत्ते किसानों को देंगे

-कहा, भीमताल की जनता भाजपा-कांग्रेस की दल-बदल की राजनीति से त्रस्त, दोनों के साथ निर्दलीय को भी आजमा चुकी, अब उक्रांद व निर्दलीय के बीच होगा मुकाबला
We will save the state of Uttarakhand Jantwal - उत्तराखंड राज्य को हम ही  बचाएंगे : जंतवालनवीन समाचार, भीमताल, 6 फरवरी 2022। भीमताल विधानसभा क्षेत्र में उत्तराखण्ड क्रांति दल के प्रत्याशी एडवोकेट हरीश चंद्र ‘राहुल’ ने अपनी प्रतिदिन बढ़ रही मजबूती के साथ हलचल बढ़ा दी है।

श्री राहुल का कहना है कि उत्तराखंड में कांग्रेस भाजपा की दल-बदल की राजनीति से परेशान होकर हजारों लोग भीमताल में राज्य की अवधारणा से जुड़े उक्रांद से जुड़ गये हैं। जनता कह रही है इस बार मुकाबला कांग्रेस-भाजपा में नहीं अपितु उक्रांद व निर्दलीय के मध्य होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भीमताल विधान सभा में जनता कांग्रेस, भाजपा व निर्दलीय को मौका दे चुकी है। इस बार उसने शिक्षा, स्वास्थ्य व स्वरोजगार को दृष्टि में रखकर उक्रांद के प्रत्याशी को जिताने का मन बना लिया है। यह भी बताया कि उन्होंने विधायक बनने के बाद नामांकन के दौरान नोटरी शपथ पत्र देकर बड़ी घोषणा की है कि शून्य प्रतिशत कमीशन पर विधायक निधि के कार्य करायेंगे और विधायक के समस्त वेतन-भत्ते किसानों के प्रोत्साहन हेतु अपनी बनाई हुई किसान समितियों में वितरित करेंगे।

एडवोकेट राहुल ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से अपने निजी संसाधनों से छोटे बच्चों के लिए गांव-गांव में निःशुल्क ट्यूशन केंद्र खोलकर शिक्षा की क्रान्ति लाने की कोशिश की है। साथ ही महिला सशक्तिकरण के लिए सैकड़ों गांवों में निःशुल्क सिलाई केंद्र एवं युवाओं को तकनीकी शिक्षा के लिए कम्प्यूटर केंद्र खोले।

साथ ही गांवों में दस हजार से अधिक किसान समितियां बनाकर किसानों को बीज उपलब्ध कराये हैं और उनके लिए कृषि प्रोत्साहन हेतु निविदा लगाये, असहाय लोगों को टिन की छत देकर कई जरुरतमंद लोगों का निः शुल्क इलाज कराया। इन्हीं बातों के साथ आज उन्होंने ओखलकांडा के कई गांवों में सम्पर्क करके जन समर्थन मांगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply