April 12, 2024

नैनीताल के बेतालघाट पहुंचे सीएम धामी, पूर्व कांग्रेस नगर अध्यक्ष मारुति नंदन साह ने ली भाजपा की सदस्यता

0
Uttarakhand cabinet reshuffle Karmchari

-4 जून को उत्तराखंड में चारों ओर खिलेगा कमल: मुख्यमंत्री धामी
नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मार्च 2024 (CM Dhami Reached Betalghat in Nainital)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को नैनीताल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में नैनीताल जनपद व विधानसभा के बेतालघाट में जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बेतालघाट क्षेत्र को आदर्श बनाना हमारा संकल्प है। भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने केंद्र में मंत्री रहते हुए प्रदेश के लिए कई बड़े कार्य किए हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि आगामी 4 जून को उत्तराखंड में चारों ओर कमल खिलने वाला है।

पूर्व कांग्रेस नगर अध्यक्ष एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के अध्यक्ष ने ली भाजपा की सदस्यता

मारुति नंदन साह की जीत से नैनीताल पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी को बड़ा झटका -  victory of Maruti Nandan Sah gave a big blow to Chairman of Nainital Sachin  Negiनैनीताल। मुख्यमंत्री धामी के बेतालघाट के कार्यक्रम में आज पूर्व कांग्रेस नगर अध्यक्ष एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के अध्यक्ष मारुति नंदन साह भी नजर आये। बताया गया है कि उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

उल्लेखनीय है कि साह 2018 के पिछले नगर पालिका चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी से पालिकाध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की तैयारी में थे, लेकिन कांग्रेस से टिकट न मिलने के कारण उनकी तब कांग्रेस में रही वर्तमान भाजपा विधायक सरिता आर्य से भी सार्वजनिक तौर पर नाराजगी की खबरें आयी थीं। आगे देखना होगा कि इस वर्ष भी संभावित नगर पालिका के चुनाव में साह किस भूमिका में नजर आते हैं।

(CM Dhami Reached Betalghat in Nainital)मोदी ने इस बार अबकी बार 400 पार का नारा दिया है। यह केवल नारा नहीं बल्कि उनका विश्वास है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। प्रदेश के लिए डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा की योजनाएं और नैनीताल में 2000 करोड़ रुपये के के विकास कार्य स्वीकृत किये गए हैं। कैंची धाम के मास्टर प्लान के लिए भी 28 करोड़ स्वीकृत कर दिए हैं। जमरानी बांध को भी स्वीकृति मिल चुकी है। एचएमटी की भूमि भी राज्य को हस्तांतरित हो गयी है। दावा किया कि पिछले दो सालों में राज्य सरकार ने बीते 22 साल के बराबर रोजगार दिये हैं।

केंद्र व राज्य सरकार के कार्य गिनाए (CM Dhami Reached Betalghat in Nainital)

उन्होंने नकल अध्यादेश लाने,लैंड जेहाद के तहत सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने और बनभूलपुरा में अराजकता फैलाने वाले एक-एक व्यक्ति को जेल भेजने की बात भी कही। साथ ही केंद्र सरकार के सीएए कानून लागू करने, कश्मीर से धारा 370 हटाने, अयोध्या में राम मंदिर बनाने, पाकिस्तान के अंदर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करने, उज्ज्वला योजना के साथ ही गैस के दामों में 100 रुपये कम करने जैसे कार्य भी गिनाये। (CM Dhami Reached Betalghat in Nainital)

इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, विधायक सरिता आर्य, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, लोकसभा के प्रभारी राकेश नैनवाल, दायित्वधारी अनिल कपूर डब्बू व हेम आर्य आदि भाजपा नेता उपस्थित रहे। (CM Dhami Reached Betalghat in Nainital)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (CM Dhami Reached Betalghat in Nainital)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला