April 23, 2024

नैनीताल बड़ी दुर्घटना: बिजली की 11 हजार वोल्ट की हाईटेंसन लाइन पर करंट लगने से लाइनमैन की मौत…

0

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अप्रैल 2023। (Nainital big accident: Lineman died due to electrocution on 11 thousand volt high tension line of electricity) बिजली की लाइन पर काम करने के दौरान करंट लगने से एक लाइनमैन की दुःखद मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस लाइन पर लाइनमैन ने शटडाउन मांगकर लाइन पर काम करना शुरू किया, उसकी जगह किसी अन्य लाइन पर शटडाउन दे दिया गया। यानी गलत लाइन पर बिजली काटी गई, जबकि जिस लाइन पर लाइनमैन बिजली न होने की विश्वास मान कर काम कर रहा था, उसमें पूरा करंट आ रहा था। इस कारण ही यह दुर्घटना हुई। यह भी पढ़ें : कबाड़ी ने विधवा महिला के साथ ही उसके चार नाबालिग बच्चों का भी धर्मांतरण करा दिया…

प्राप्त जानकारी के अनुसार नथुवाखान के भियाल गांव निवासी 38 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद पुत्र प्रेम राम ऊर्जा निगम में ठेकेदार के माध्यम से कई वर्षों से लाइनमैन का काम करते थे। शुक्रवार दोपहर नथुवाखान के पास बिजली की 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन पर काम करने के लिए खंभे पर चढ़ने जा रहे थे। लेकिन खंभे पर चढ़ते ही वह करंट की चपेट में आ गए और झटके के साथ जमीन पर गिर गए। इस पर उन्हें स्थानीय ग्रामीण तुरंत सीएचसी भवाली लेकर आए, लेकिन यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया कि राजेंद्र के परिवार में तीन बेटियां, एक बेटा, पत्नी और मां हैं। यह भी पढ़ें : शोक समाचार: अनेकों पहचानों वाले केसी पंत नहीं रहे..

चिकित्सा प्रभारी डॉ. आरती सक्सेना ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। सूचना मिलने पर पहुंचे एसआई नरेंद्र रावत ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, ऊर्जा निगम के उपखंड अधिकारी मनोज तिवारी ने बताया कि हादसे की जगह पर दो फीडर मुक्तेश्वर व सुयालबाड़ी हैं। लाइनमैन ने मुक्तेश्वर वाले फीडर पर शटडाउन मांगा था पर वह सुयालबाड़ी वाले फीडर पर चढ़ गए। इस कारण यह हादसा हुआ है। हालांकि, मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। यह भी पढ़ें : फैजल ने राहुल बनकर युवती के साथ दोस्ती का जाल फेंककर की उसकी फोटो वायरल, फिर लड़की ने जो किया….

वहीं ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता राजीव चक्रवर्ती ने भी कहा कि लाइनमैन ने जिस लाइन पर शटडाउन लिया था वह उसकी जगह दूसरी लाइन पर चढ़कर काम करने जा रहे थे। इस कारण यह हादसा हुआ है। लाइनमैन की मौत बेहद दुखद है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। यह भी पढ़ें : युवती को दूसरे धर्म के युवक द्वारा भगाने के बाद गांव में तनाव का माहौल, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात….

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला