Business

क्या आपको पता है-आज के दिन ही पिछले वर्ष कोरोना की वजह से नैनीताल में स्वेच्छा से बंद हुआ देश का पहला होटल

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 मार्च 2021। जी हां, बीते वर्ष को 22 मार्च 2020 कोरोना के दृष्टिगत जनता कर्फ्यू लगने के बाद 24 मार्च से लॉक डाउन लगना प्रारंभ हुआ था। लेकिन इससे पहले ही पर्यटन नगरी नैनीताल में प्रशांत होटल नाम का एक होटल कोरोना के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी व जागरूकता के उद्देश्य से स्वेच्छा से बंद हो गया था। देश में लॉक डाउन लागू होने के बाद, बाद में तो पूरे करीब छह माह से भी अधिक समय के लिए देश भर के होटल बंद हुए, किंतु नैनीताल का प्रशांत होटल कोरोना के दृष्टिगत बंद होने वाला पहला होटल था। आपके प्रिय एवं भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ ने ही तब यह समाचार ब्रेक किया था।
इधर सोमवार को एक वर्ष पुरानी तिथि को याद करते हुए प्रशांत होटल के स्वामी अतुल साह ने कहा कि तब स्वेच्छा से होटल बंद करने पर उन्हें अन्य होटल कारोबारियों की आलोचना का शिकार भी होना पड़ा था, क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि इस तरह होटल बंद कर कारोबार का नुकसान किया जाए। लेकिन उन्होंने कोरोना के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए व समाज-पर्यटकों को कोरोना से बचाने के लिए अपनी ओर से योगदान देने के लिए सहर्ष यह फैसला लिया था। इस पर उन्हें गर्व है। बाद में सभी होटलों को बंद होना पड़ा।

यह भी पढ़ें : कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर तीन होटल संचालकों का चालान..

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 दिसम्बर 2020। आगामी 25 दिसंबर यानी क्रिसमस और 31 दिसंबर को नव वर्ष के स्वागत के लिए नैनीताल में बड़ी संख्या में सैलानियों के जुटने से नगर में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की संभावना के दृष्टिगत प्रशासन सतर्क हो गया है। शनिवार को प्रशासनिक टीम ने एसडीएम विनोद कुमार की अगुवाई में नगर के होटलों में छापेमारी की एवं कोविद-19 की रोकथाम से संबंधित नियमों का पालन करने का जायजा लिया, एवं नियमों का उल्लंघन करने पर तीन होटलों-मालरोड स्थित डोमिनोज, सूर्या होटल एवं ए-वन के संचालकों का 10-10 हजार रुपए का चालान किया।
एसडीएम कुमार ने बताया कि कोविड नियमों के पालन के लिए निरीक्षण किया जा रहा है। यह भी बताया कि जिस क्षेत्र में अधिक कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं, उसे कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही है। निरीक्षण में सीओ विजय थापा, कोतवाल अशोक कुमार सिंह, एसओ विजय मेहता, एसआई दीपक बिष्ट मौजूद शामिल रहे। बताया जा रहा है कि प्रशासन हाईकोर्ट आने वाले लोगों में कोरोना का अधिक संक्रमण पाये जाने से भी चिंतित है।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply

loading...