उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 15, 2024

नगर पालिका में हुई ईओ से अभद्रता की घटना पर नगर के रंगकर्मी भी आहत, जानें क्या बोले…

0

प्रतिक्रिया लोगो | ज्वलंत पाठ से मुक्त लोगो डिजाइन उपकरणडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अक्तूबर 2022। गुरुवार को नगर पालिका में रंगकर्मियो के एक वर्ग के द्वारा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा के साथ की गई अभद्रता पर हर ओर से कड़ी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। घटना के दौरान तक नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ कार्य बहिष्कार के साथ आंदोलन की राह पर जा चुके नगर पालिका के निकाय कर्मचारी संघ और उत्तराखंड देवभूमि सफाई मजदूर संघ के साथ ही अधिकांश सभासद भी इस मामले के बाद नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी वर्मा के समर्थन में आ गए हैं। नगर पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी भी आज इस मामले में नगर पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ आरोपित रंगकर्मियों की 24 घंटे में गिरफ्तारी की मांग पर धरने पर बैठे।

दूसरी ओर इस मामले में नगर के रंगकर्मियों का पक्ष जानना भी जरूरी है। इस मामले पर ‘नवीन समाचार’ ने कई रंगकर्मियों से बात करने की कोशिश की। इस दौरान अधिकांश रंगकर्मियों ने इस मामले में अनौपचारिक तौर पर बात करते हुए तो इस घटना पर कड़ी नाराजगी जताई। उनका कहना था कि रंगकर्मी एक सुलझा हुआ संयत और कई छोटे-मोटे विवादों से ऊपर उठा हुआ व्यक्ति होता है। उससे ऐसी अमर्यादित भाषा की अपेक्षाा नहीं की जा सकती है। साथ ही वह इस बात से भी नाराज दिखे कि इस मामले में नगर के सभी रंगकर्मियों को एक साथ आक्षेपित किया जा रहा है, जो ठीक नहीं है। अलबत्ता, औपचारिक बयान देने में अधिकांश रंगकर्मी बचते दिखे।

बहरहाल, रंगकर्मी मदन मेहरा ने कहा कि जो हुआ गलत हुआ। रंगकर्मियों को हमेशा खुद के साथ रंगकर्म की गरिमा का भी खयाल रखना चाहिए। साथ ही इस मामले में केवल सभी रंगकर्मियों को आक्षेपित नहीं किया जाना चाहिए। पालिका द्वारा नोटिस देकर पोस्टर निकालने चाहिए थे। वहीं वरिष्ठ रंगकर्मी जहूर आलम ने कहा कि इस मामले में दोनों ओर से ठीक नहीं हुआ है। दोनों पक्षों को बैठकर सहमति बनानी चाहिए। यह भी कहा कि सभी रंगकर्मियों को एक दृष्टि से देखना ठीक नहीं है। सारे रंगकर्मियों पर जो आक्षेप लग रहा है वह गलत है।

उल्लेखनीय है कि कल हुई अभद्रता के मामले में नगर पालिक के ईओ अशोक कुमार वर्मा की तहरीर पर बॉलीवुड की कई फिल्मों में कार्य कर चुके एनएसडी स्नातक इदरीश मलिक के साथ ही रंगकर्मी पवन कुमार व जावेद हुसैन के खिलाफ कार्यालय में घुसकर अभद्रता, गाली-गलौज व धक्कामुक्की करते हुए सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 332, 353, 504 व 186 के तहत मल्लीताल कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सरिता आर्य के भाजपा में शामिल होने पर जानें क्या हैं अन्य दावेदारों की प्रतिक्रियाएं….

जो भी सामने होगा स्वागत होगा, उसका मुकाबला करेंगे: संजीव
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2022। निवर्तमान विधायक एवं कांग्रेस पार्टी के संभावित प्रत्याशी संजीव आर्य ने सरिता आर्य के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि आज का दिन भाजपा के दावेदारों की प्रतिक्रिया जानने का दिन है। सरिता आर्य कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री रही है। पार्टी छोड़ना व अन्य में शामिल होना उनका निर्णय है। वह अभी केवल चुनाव देख रहे हैं। जो भी भाजपा प्रत्याशी सामना होगा, उसका मुकालबा करेंगे व हराएंगे।

दिनेश आर्य।

पार्टी पुराने व समर्पित प्रत्याशी को दिकट देगी: दिनेश
नैनीताल। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार व दावेदार दिनेश आर्य ने सरिता आर्य के पार्टी में शामिल होने का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि वह बिना शर्त पार्टी में आई हैं, इसलिए चुनाव लड़ाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी पुराने भरोसेमंद व समर्पित प्रत्याशी को ही चुनाव में टिकट देंगी। पिछली गलती नहीं दोहराएंगी।

मोहन पाल

पार्टी का आगे जो निर्णय होगा, देखा जाएगा: मोहन पाल
नैनीताल। भाजपा से विधायक पद के लिए एक दावेदार अनुसूचित मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोहन पाल ने कहा कि पार्टी में जो भी आएगा, उसका स्वागत है। हमारा काम कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव हराना होगा। पार्टी पुराने कार्यकर्ताओं में से ही किसी को टिकट देगी। सरिता आर्य को पार्टी में टिकट की शर्त पर नहीं, वरन बिना शर्त के शामिल किया गया है। उन्होंने संभावना जताई कि पार्टी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के ‘लड़की हूं-लड़ सकती हूं’ कैंपेन के विरुद्ध उपयोग कर सकती हैं। आगे पार्टी का जो भी निर्णय होगा, उसे देखा जाएगा।

हेम आर्य।

सरिता के आने से पार्टी को लाभ होगा: हेम
नैनीताल। सरिता आर्य के भाजपा में आने पर गत दिनों कांग्रेस से भाजपा में आने वाले व पहले कांग्रेस व अब भाजपा से टिकट के दावेदार हेम आर्य ने कहा कि सरिता के आने से भाजपा को लाभ मिलेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी पर्वतीय मूल के अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को ही नैनीताल सुरक्षित सीट से टिकट देगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला