April 21, 2024

जीएसटी की बड़े बकायेदारों की सूची समाचार पत्रों में प्रकाशित होने को तैयार, बचने को ओटीएस का उठायें लाभ

0

List of Big Defaulters of GST and OTS Scheme

सहायक आयुक्त-राज्य कर द्वारा बुलायी गयी बैठक में उपस्थित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 29 फरवरी 2024 (List of Big Defaulters of GST and OTS Scheme)। राज्य कर विभाग की ओर से जीएसटी यानी वस्तु एवं सेवा कर के बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर ली गयी है। इस सूची को समाचार पत्रों में प्रकाशित करने की तैयारी है। सहायक आयुक्त-राज्य कर अभिषेक सिंह ह्यांकी ने यह सूची नैनीताल में व्यापार मंडल को उपलब्ध कराते हुये बताया कि दंड की छूट के साथ मूल करों की अदायगी के लिये ओटीएस यानी ‘वन टाइम सेटलमेंट योजना 2023-24’ आयी है। उन्होंने बकायेदारों से इस योजना का लाभ उठाकर शेष दंड की धनराशि की माफी के साथ मूल करों की अदायगी करने का आह्वान किया।

पुराने जीएसटी और वैट की बची धनराशि बकाया वसूली के लिये अभियान (List of Big Defaulters of GST and OTS Scheme)

(List of Big Defaulters of GST and OTS Scheme)
सहायक आयुक्त-राज्य कर द्वारा बुलायी गयी बैठक में उपस्थित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी।

गुरुवार को व्यापार मंडल, नैनीताल होटल और रेस्टोरेंट समिति और टैक्स बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक श्री ह्यांकी ने बताया कि विभाग ने भारी मात्रा में पुराने जीएसटी और वैट की बची धनराशि बकाया वसूली के लिये अभियान चलाया गया है। इसी कड़ी में ओटीएस योजना आयी है और बड़े बकायेदारों की सूची समाचार पत्रों में प्रकाशित करने के विभाग से आदेश प्राप्त हुये हैं।

बैठक में जीएसटी अधिनियम-2017 की धारा 79 के अंतर्गत वसूली और धारा 39 के अंतर्गत जीएसटीआर 3बी नॉन फाइलिंग और अन्य नये प्रावधानों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया गया और सुझाव लिये गये।

बैठक में माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल के अध्यक्ष पुनीत टंडन, सचिव शिवशंकर मजूमदार, कोर कमेटी सदस्य विश्वदीप टंडन, तल्लीताल व्यापार मंडल के अध्यक्ष मारुति नंदन साह, नैनीताल होटल एवं रेस्टोरेंट समिति के महासचिव और दिग्विजय बिष्ट सहित अन्य संबंधित संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुऐ। (List of Big Defaulters of GST and OTS Scheme)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (List of Big Defaulters of GST and OTS Scheme)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला